IhsAdke.com

बिल्लियों में रूसी को समाप्त कैसे करें

जैसे ही मनुष्य को रूसी से पीड़ित हो सकता है, बिल्लियों की एक ही स्थिति हो सकती है। ध्यान दें कि जानवर के कोट पर सफेद गुच्छे हैं - यह संकेत दे सकता है कि इसमें रूसी है। बहुत से लोग सोचते हैं कि यह सिर्फ एक "सौंदर्य" समस्या है, इसे अनदेखा कर रहा है - हालांकि, ऐसा मत करो। बिल्लियों में रूसी की मौजूदगी पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक संभव संकेत है कि पालतू जानवरों की स्वास्थ्य में कुछ गड़बड़ी है, और यह अपने स्वयं के प्रति संवेदनशील व्यक्तियों में एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकता है। सभी शामिल लोगों के लाभ के लिए अधिकतम मात्रा में रूसी को कम से कम करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
यह आकलन करें कि बिल्ली में रूसी है या नहीं

कैट डंड्रफ़ चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
रूसी पहचानें वास्तव में, यह त्वचा की कोशिकाओं के समूहों द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया है जो कि बिल्ली के समान शरीर से अलग है, और तराजू या फ्लेक्स की उपस्थिति हो सकती है। हालांकि, ये सभी तराजू रूसी के कारण नहीं दिखाई देते हैं, इसलिए जानवरों को पशुचिकित्सक के पास लेने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • कैट डंड्रफ़ चरण 2 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो यह महत्वपूर्ण है कि स्वास्थ्य पेशेवरों यकीन है कि पशु एक शर्त है कि इस तरह के मधुमेह, गठिया, seborrhea या अति सक्रिय थायराइड ग्रंथियों के रूप में अपने शरीर के कुल स्वास्थ्य प्रभावित कर रहा है, से पीड़ित नहीं है बनाते हैं। अगर इन शर्तों में से एक है, तो पशुचिकित्सा एक उपचार की सिफारिश करेगा।
  • कैट डांड्रफ़ चरण 3 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    उन संक्रमणों को छोड़ दें जो सामान्य रूसी के रूप में पेश कर सकते हैं। Cheyletiella yasguri खुजली संक्रमण के मुख्य कारणों में से एक है - कीट मृत त्वचा कोशिकाओं पर फ़ीड, जिससे विकसित करने के लिए और अधिक तराजू पैदा होती हैं। घुन में ही एक पतला दिखने वाला दिखलाता है (जिसे "घूमने वाला" कहा जाता है)।
    • पशुचिकित्सा जल्दी से यह पता चलेगा कि क्या बाल के नमूने इकट्ठा करके और सूक्ष्मदर्शी के तहत बढ़ाई के तहत जांच करके चेएलेटिएला यास्गुरी की समस्या का कारण है।
    • यदि पतंग की पहचान की जाती है, तो बिल्ली का इलाज फंप्रॉनिल वाले उत्पाद के साथ किया जाना चाहिए उपाय आम तौर पर हर दो दिनों में दिया जाता है, कम से कम तीन उपचार के साथ कीट को नष्ट करने और रूसी के मामले को हल करने के लिए।
  • विधि 2
    बिल्ली की उपस्थिति और स्वास्थ्य की देखभाल करके रूसी को खत्म करना

    कैट डंड्रफ़ चरण 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    शारीरिक हालातों से लड़ें जो रूसी को बदतर बना रहे हैं मोटापा, गठिया और दांतों में दर्द caspa- त्वचा रखने के लिए और अच्छी हालत में बाल की आवश्यकता है कि बिल्ली, लगातार स्वच्छ है कोट में प्राकृतिक तेलों पारित करने के लिए "दोष" से कुछ हैं। यदि यह (जैसे गठिया के साथ जुड़े होते हैं) को गतिशीलता समस्या है या अधिक वजन है, यह शरीर के कुछ भागों तक नहीं पहुंच सकते, ऐसे स्थानों में स्केलिंग की संभावना बढ़ जाएगी।
    • जब यह समस्या है, तब तक आपको जानवरों के बालों की देखभाल करने की आवश्यकता होगी, जब तक कि यह अपने स्वयं के-
    • अगर जानवर ऐसा नहीं कर रहा है क्योंकि यह अपने शरीर के कुछ क्षेत्रों को चाटना नहीं कर सकता है, आदर्श इसके लिए एक आहार अपनाना है। जब पतली होती है, तो बिल्ली खुद को बेहतर ढंग से साफ कर सकती है-
    • कभी-कभी गले में मुंह उसे संवेदित नहीं कर सकता (और कुछ मामलों में नहीं खाते) अगर ऐसा होता है, तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाना जरूरी है ताकि टैटर हटा दिया जाए, ढीले दालों को हटा दिया जाता है और एंटीबायोटिक दवाएं गम संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासित होती हैं।
  • कैट डंड्रफ़ चरण 5 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    बिल्ली को गर्म, शुष्क मौसम से संपर्क न होने दें। हालांकि यह एक छोटी सी चिंताजनक प्रतीत होता है, बिल्लियों में तापमान-क्षतिग्रस्त त्वचा हो सकती है - ये शॉर्ट या अनलिंक फर वाले नस्लों के लिए भी बेहतर है। सूखी और गर्म जलवायु त्वचा को शुष्क कर सकती है और यहां तक ​​कि त्वचा को जलती हुई है, जिसका अर्थ है कि यह घर पर रखने के लिए महत्वपूर्ण है जब यह बहुत गर्म होता है।
    • शीतकालीन सर्दियों के महीनों में त्वचा को भी सूखना पड़ सकता है, जिससे सनबर्न का खतरा कम होता है।
  • कैट डंड्रफ़ चरण 6 से छुटकारा पाने वाला चित्र



    3
    बिल्ली के कोट को ध्यान से ब्रश करें जानवरों के बालों को समय-समय पर पुश करने से, रूसी को कम करने से मृत त्वचा के तने को दूर करने में मदद मिल सकती है। बिल्लियों के लिए एक उचित ब्रश का उपयोग करें और बालों के मुकाबले आंदोलन करें, बिना दबाव (ब्रश, रगड़ना) को लागू न करें। नियमित रूप से इसे करने से रूसी की उपस्थिति कम हो जाएगी, क्योंकि त्वचा की रक्त परिसंचरण में सुधार किया जाएगा, त्वचा में ऑक्सीजन और पोषक तत्वों को ले जाना और उसे कंडीशनिंग करना होगा।
    • हालांकि, पहले तीन से चार सप्ताह में रूसी को खराब होने के लिए यह सामान्य है, क्योंकि मृत कोशिकाओं की परत नरम हो जाएगी और बालों के झड़ने से चिपक जाती है,
    • हमेशा यह ध्यान से ब्रश करें और जब आप चिड़चिड़ापन त्वचा या दर्द के लक्षणों को देखते हैं तो बंद करें।
  • चित्र शीर्षक बिल्ली रूसी से छुटकारा 7 कदम
    4
    अक्सर स्नान न करें जब स्नान करने की बात आती है, बिल्लियों लोगों के समान नहीं होती, क्योंकि उनके पास स्वच्छ रहने की अच्छी क्षमता होती है, इसलिए उन्हें हमेशा स्नान न करना पड़ता। इसलिए पशु पर एक वर्ष में केवल चार या पांच स्नान दें, जब तक कि आप ध्यान न दें कि उसका कोट स्पष्ट रूप से गंदा, तेलयुक्त या हमारे साथ है
    • अत्यधिक स्नान के कारण त्वचा को त्वचा में आवश्यक तेलों से बाहर निकलने का कारण बन सकता है, जिससे यह शुष्क और स्केल हो जाता है। सामान्यतया, स्नान से पालतू जानवरों की तुलना में मालिक को अधिक फायदेमंद होते हैं, विशेषकर उन लोगों को जो बिल्लियों से एलर्जी हो, क्योंकि उन्हें अस्थायी रूप से हटा दिया जाएगा-
    • उस में स्नान लेने के लिए चयन करके, ऐसे जई के साथ उन लोगों, मनुष्य, जो बहुत मजबूत हैं और पशुओं की त्वचा से प्राकृतिक तेलों को हटा देगा के उपयोग के लिए बनाया उन से बचने के रूप में मॉइस्चराइजिंग शैंपू, का उपयोग करें।
  • कैट डंड्रफ़ चरण 8 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    एक तटस्थ मरहम का उपयोग करें हां, सूखी त्वचा वाले बिल्लियों के लिए सामयिक लोशन और मलहम हैं - पालतू जानवरों की दुकान में जाने के लिए यह देखने के लिए कि क्या कोई भी है अन्यथा, बिल्ली के समान पशुचिकित्सक एक सिफारिश कर सकता है - फिर इंटरनेट को यह देखने के लिए खोजें कि क्या आप उन्हें ढूंढ सकते हैं।
  • विधि 3
    बिल्ली के आहार में परिवर्तन के माध्यम से रूसी को समाप्त करना

    कैट डंड्रफ़ चरण 9 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    बिल्ली द्वारा उपयोग की गई फ़ीड को बदलें सूखी या फलक त्वचा आहार की कमी के फलस्वरूप हो सकती है, जो त्वचा को अच्छी स्थिति में रखने के लिए आवश्यक पोषक तत्वों का अभाव है। अक्सर, फैटी एसिड में कम आहार पशु की त्वचा के लिए हानिकारक होता है, जिससे यह कई तराजू और मृत त्वचा की परतों को दिखाने के लिए पैदा करता है। बिल्लियों को भोजन के माध्यम से बहुत सारे लिनोलिक और एराक्रिडोनिक एसिड की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे स्वयं शरीर द्वारा निर्मित नहीं होते हैं अच्छी गुणवत्ता आहार इन दोनों एसिड में अमीर graxos- हैं जो अपर्याप्त या अनुचित तरीके से संग्रहीत भोजन कर रहे हैं (उच्च तापमान, उदाहरण के लिए) उन आवश्यक राशि में एसिड शामिल नहीं हो सकता।
    • ऐसा होने के लिए, अच्छी गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थ देने और मुख्य घटक के रूप में मांस का एक अच्छा विचार है। फ़ीड को ठीक से स्टोर करने के लिए मत भूलें, इसे चरम तापमान से दूर रखें, जो कि पालतू जानवरों के लिए महत्वपूर्ण फैटी एसिड को नीचा कर सकता है।
  • कैट डैंड्रफ चरण 10 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    ओमेगा फैटी एसिड के साथ पालतू आहार को पूरक अपनी त्वचा को बेहतर स्थिति में रखने के लिए, ओमेगा फैटी एसिड (पीयूएफए या पॉलीअनसेचुरेटेड फैटी एसिड) के पूरक खरीदने के लिए एक अच्छा विचार है। खून के माध्यम से अवशोषण में सुधार के लिए उन्हें भोजन के साथ प्रशासित किया जाना चाहिए - मछली के तेल और मरीन बिल्ली के लिए ओमेगा 3 और 6 के महान स्रोत हैं।
    • अनुशंसित दैनिक खुराक 75 मिलीग्राम / किग्रा, अर्थात 4 या 5 किलो बिल्ली 300 से 450 मिलीग्राम प्रति दिन का उपभोग करना चाहिए।
  • कैट डंड्रफ़ चरण 11 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि जानवर के बहुत सारे पानी हैं निर्जलीकरण भी बिल्लियों ज्यादा पानी की जरूरत नहीं है के विशाल बहुमत descamação- के लिए अग्रणी, त्वचा सूखी कर सकते हैं, लेकिन यह उनके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, पानी तक पहुँच स्थिर है। अपने कटोरे को हमेशा स्वच्छ पानी से भरा छोड़ दें, भले ही आप उसे पीने या न देखें।
    • बिल्ली का पानी लगातार बदल दें जिससे कि वह हमेशा ताजा और साफ पानी ले ले।
    • कभी-कभी इसमें निहित बैक्टीरिया का विनाश करने के लिए कटोरे को धोने का एक अच्छा विचार है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com