IhsAdke.com

कैट डंडर को कम करने के लिए वायु शोधक कैसे चुनें

बिल्ली की डरावनी बहुत छोटी और चिपचिपा है यह फर्श, कालीन, दीवारों, बिस्तरों और छत तक भी छड़ी कर सकता है। यदि आपको एक बिल्ली डेंडर एलर्जी का परीक्षण और निदान किया गया है तो आपको इस समस्या की उपस्थिति को कम करने के लिए अपने घर में बदलाव करने की आवश्यकता हो सकती है। पहला कदम इस परिवेश से अपने पालतू जानवरों को दूर करना है - हालांकि, यदि आप अपने पालतू जानवर रखना चाहते हैं, तो आप वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करके और वायु शोधक खरीदकर हवा में बिल्ली की मात्रा को कम कर सकते हैं। कुछ एयर फ़िल्टर मॉडल दूसरों की तुलना में रूसी को बेहतर ढंग से कैद करते हैं। जानें कि इस समस्या को कम करने के लिए वायु शोधक कैसे चुनें।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र कैट डंडर को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें चरण 1
1
तय करें कि आपको केवल एक कमरे या पूरे घर के लिए शुद्धिकरण की आवश्यकता है यदि आप एक पूर्ण मॉडल स्थापित करना चाहते हैं, तो आपको मजबूर एयर सिस्टम स्थापित करना होगा। ज्यादातर लोग घर के पुर्जों को चुनते हैं क्योंकि उन्हें कमरे से कमरे में या अन्य जगहों पर ले जाया जा सकता है।
  • यदि आपके पास जबरन हवा की हीटिंग सिस्टम है, तो आपको उस मॉडल के लिए दिखना चाहिए जिसे इस हीटिंग सिस्टम के अंदर स्थापित किया जा सकता है। यदि आप एक घर वायु शोधक खरीदते हैं, तो एलर्जेंस हवा में हवा के शीतलन और शीतलन प्रणाली के माध्यम से प्रसारित होगा, ताकि आप प्रत्येक कमरे से हवा को साफ करने में कठोर लगेगा।
  • चित्र शीर्षक: बिल्ली डंडे को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें, चरण 2
    2
    ओजोन जनरेटर का चयन न करें ओज़ोन उत्सर्जित वायु शुद्ध करने वाली इकाइयां आपको अन्य श्वसन स्वास्थ्य समस्याओं के खतरे में डाल सकती हैं।
  • शीर्षक वाली तस्वीर कैट डंडर को कम करने के लिए वायु शोधक चुनें
    3
    कमरे के वर्ग फुटेज या घर का हिस्सा ढूंढें, जिसे आप शुद्ध करना चाहते हैं। एक वायु शोधक की खोज करें जो उस नंबर से अधिक क्षेत्र को शुद्ध कर सकता है।
  • शीर्षक वाली तस्वीर कैट डंडर को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें, चरण 4
    4
    एक उच्च दक्षता कण वायु क्लीनर (हेपा) के साथ एक वायु शोधक और वैक्यूम क्लीनर चुनें। यदि मशीन निर्दिष्ट नहीं करता है कि इसमें एक HEPA फिल्टर है, तो यह हवा से बेहद ठीक एलर्जीन निकालने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है।
  • शीर्षक वाली तस्वीर कैट डंडर को कम करने के लिए वायु शोधक चुनें। चरण 5
    5
    HEPA फ़िल्टर के साथ वायु शुद्धिकारक खोजें, जिन्हें साफ किया जा सकता है। यह अनुशंसा की जाती है कि HEPA फ़िल्टर को वर्ष में कम से कम एक बार बदल दिया जाए, वायु शोधक की कुल लागत की गणना करते समय कुछ आपको ध्यान में रखना चाहिए। नवीनतम मॉडल, जो अधिक महंगा हो सकता है, लंबे समय में आपको पैसा बचा सकता है।
  • चित्र शीर्षक: कैट डंडर को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें, चरण 6
    6
    फ़िल्टर सूचक को चेक करें वायु निस्पंदन का सबसे अच्छा मॉडल यह दर्शाता है कि आप समय की एक निश्चित अवधि के बाद इसे प्रतिस्थापित करते हैं, बजाय फ़िल्टर में मौजूद मिट्टी की मात्रा का विश्लेषण करते हैं।



  • शीर्षक वाला चित्र कैट डंडर को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें
    7
    मॉडल के लिए देखो जिसमें एक वायु गुणवत्ता वाले गेज शामिल हैं यदि आप अपने घर में वायु की गुणवत्ता के बारे में निश्चित नहीं हैं और आपके पास मजबूत एलर्जी है, तो मीटर आपको घर को साफ करने और बिल्ली के खाने को खत्म करने के लिए सबसे अच्छा समय बता सकता है, और वायु शोधक का उपयोग कर सकता है
  • शीर्षक वाला चित्र बिल्ली डंडो को कम करने के लिए वायु शोधक चुनें चरण 8
    8
    एलर्जी उत्पाद वेबसाइटों पर वायु शोधक के अच्छे मॉडल देखें एचूएललजी डॉट कॉम और एलर्जीबिइर्सक्लब जैसे विज्ञापन ऐसे मॉडल का विज्ञापन करते हैं जो बिल्ली के नाचने को हटाने के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। उपलब्ध मॉडल की सुविधाओं और मूल्य की तुलना करें।
  • शीर्षक वाला चित्र बिल्ली डंडो को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें चरण 9
    9
    कीमतों की तुलना करें जब तक आप एयर शोधक पर सबसे अच्छा सौदा पाते हैं, जो आपके हितों को पसंद करते हैं। यदि आप Amazon.com, Costco.com, Overstock.com या Buy.com को खोजते हैं तो आपकी पसंद के वायु शुद्धिकारक पर रियायती कीमत मिल सकती है।
  • शीर्षक वाली तस्वीर कैट डंडर को कम करने के लिए एक वायु शोधक चुनें
    10
    फ़िल्टर को स्थापित करें इसे अपने घर में कैट डैनेजर को कम करने के लिए कम से कम 4 घंटे रोजाना चलाना छोड़ें। फ़िल्टर को अक्सर बदलें, जैसा कि निर्माता द्वारा सुझाया गया है
  • चित्र शीर्षक: कैट डंडर को कम करने के लिए वायु शोधक चुनें, चरण 11
    11
    घर में कुछ कमरों में प्रवेश करने से पालतू जानवरों को रोकें। इससे क्षेत्र में रूसी की मात्रा कम हो जाएगी ताकि आप विशिष्ट स्थानों में वायु शोधक रख सकें जहां यह सबसे अच्छा काम करेगी। डॉक्टरों ने बेडरूम में बिल्लियों के तत्काल निषेध की सिफारिश की।
  • युक्तियाँ

    • अपने बिल्ली के रूसी के लिए विशेष पोंछे खरीदें ये पोंछे त्वचा को नरम करने में मदद कर सकते हैं और उनके द्वारा गिरने वाले रूसी की मात्रा कम कर सकते हैं।
    • अपने घर के सभी सतहों को नियमित रूप से साफ करें वायु वाहिनियों ने बिल्ली के डंडे को नहीं हटाया है जो दीवारों या फर्श पर फंस गया है। एलर्जीवादी सुझाव देते हैं कि आप फर्श, दीवारों और छत को एचईएपी फिल्टर क्लीनर के साथ वैक्यूम करें। तो यह सिफारिश की जाती है कि आप साप्ताहिक फर्श को साफ करें और दीवारों को अक्सर धो लें।

    आवश्यक सामग्री

    • कक्ष फुटेज
    • हेवा फिल्टर के साथ वैक्यूम क्लीनर
    • हेवा फिल्टर के साथ वायु शोधक
    • प्रतिस्थापन HEPA फ़िल्टर
    • वायु गुणवत्ता मीटर
    • धोया HEPA फिल्टर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com