IhsAdke.com

अपने पालतू छिड़काव से अपने घर को रोकने के लिए कैसे

आप अपने पालतू जानवर को किसी भी संदेह से परे प्यार करते हैं। लेकिन यह विकल्प कई चुनौतियों का सामना करता है, जैसे कि घर को साफ और सुगंध रखना। चाहे आप इसे कितना ध्यान रखेंगे, कभी-कभी यह बहुत सुखद गंध नहीं छोड़ेगा चाहे वह क्षेत्र के अंदर या क्या यह एक बहुत बदबूदार कंबल से जुड़ा हुआ है के निशान, वहाँ कई समाधान को कम करने, या यहाँ तक कि बदबू के साथ समाप्त करने के लिए कर रहे हैं।

चरणों

अपने पालतू जानवर की तरह गंध खाओ अपने घर का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
बेकिंग सोडा का दुर्व्यवहार। यह गंध का एक प्राकृतिक अवशोषण है, जिससे यह मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त बनता है जब यह बुरा जानवरों को नष्ट करने की बात आती है। यह एक प्राकृतिक वायु शोधक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है (एक काउंटर के शीर्ष पर एक खुले बॉक्स छोड़ें), साथ ही कपड़े, फर्नीचर और सैंडबॉक्स गंध को दूर करने में सक्षम होने के साथ-साथ
  • सुनिश्चित करें कि बाइकार्बोनेट का उपयोग आप के कपड़े के प्रकार में किया जा सकता है आम तौर पर, यह फर्नीचर या कालीनों के दाग या क्षति का कारण नहीं है, लेकिन इलाज से रोकथाम बेहतर है। फर्नीचर या कमरे के एक छिपे हुए क्षेत्र में थोड़ा सा बेकिंग सोडा को फैलाएं और फिर वैक्यूम या पोंछे।
  • पशु के मूत्र में बेकिंग सोडा फैलाएं। जितनी जल्दी हो सके, एक कपड़ा के साथ मूत्र पोंछे और उस क्षेत्र के शीर्ष पर बेकिंग सोडा रखें जो गीला हो गया है। इसे सूखा और फिर हल्के से एक तौलिया के साथ पोंछो। फिर, इसे पूरी तरह से सूखने और वैक्यूम क्लीनर चलाने की अनुमति दें।
  • कूड़े के बक्से में बेकिंग सोडा मिलाएं इसके लिए आपको कुछ बेकिंग सोडा पैकेज की आवश्यकता हो सकती है। रेत रखने से पहले बेकिंग सोडा की एक परत के साथ बॉक्स को लाइन में रखें। फिर, यदि आपकी बिल्ली अपने बॉक्स के प्रति बहुत संवेदनशील नहीं है, तो रेत पर थोड़ा अधिक बेकिंग सोडा फैलता है। यह अन्य बुरी गंध को अवशोषित और बेअसर करेगा।
  • अपने पालतू जानवर की तरह गंध अपने घर जाओ शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    एक HEPA फ़िल्टर का उपयोग करें और हमेशा एयर कंडीशनर फ़िल्टर को प्रतिस्थापित करें हवा से पहुंचाए गए गंध, फिल्टर में फंस सकते हैं, पर्यावरण के माध्यम से निरंतर रीरसुलेट कर सकते हैं। वास्तव में, वहाँ कई पालतू पशु मालिकों जो दोनों पर्यावरण गंध है कि बुराई जानवर गंध है कि घर रिस चुका है एहसास नहीं है आदत हो रहे हैं।
  • अपने पालतू जानवर की तरह गंध अपने घर जाओ शीर्षक से छवि चरण 3
    3



    गंध को दूर करने और फिर से क्षेत्र को चिह्नित करने से पशु को रोकने के लिए एक गंध तटस्थता का उपयोग करें। हालांकि स्प्रे और सुगंधित मोमबत्तियां गंध को छिपाने में मदद कर सकती हैं, लेकिन घटनाओं को कम करने का एकमात्र तरीका आकर्षण को समाप्त करना है, जानवर को जगह के लिए लगता है। जानवरों के निशान एक ही जगह में पेशाब का कारण है क्योंकि वे उस मूत्र को गंध कर सकते हैं। यदि आप एक तटस्थ यंत्र का उपयोग करते हैं, तो इससे उस क्षेत्र में लौटने और बुरा गंदे को खत्म करने के मिशन को आगे बढ़ाने के पशु की संभावना कम हो जाएगी।
    • अच्छी तरह से साफ पशु मलबे सिर्फ एक neutralizer साथ कालीन सोख नहीं है, तो आपको पहले अच्छी तरह से पानी और कपड़े या कागज तौलिये के साथ सतह पूरी तरह से गंदगी हटाने के लिए साफ करना चाहिए।
    • आप यह सुनिश्चित करने के लिए पानी क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं कि आपने सबकुछ साफ कर लिया है एक जल वाष्पकारक को मत पास करें, इससे गंध को और कालीन या सोफे में घुसना हो सकता है।
    • छिपे हुए स्थानों के लिए खोजें मूत्र सतहों में घुसना और कालीन के नीचे या सोफे के पीछे क्षेत्र तक पहुंच सकता है। आपको यह पता लगाने के लिए कि गंध कहाँ है, वहां कालीनों को उठाना होगा।
    • अच्छी गुणवत्ता वाले गंध neutralizer का उपयोग करें एक ऐसा उत्पाद खरीदें जो विशेष रूप से जानवरों की गंध को दूर करने के लिए कार्य करता है इसमें केवल पेशाब नहीं बल्कि मल और उल्टी शामिल है। पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करें।
  • अपने पालतू जानवर की तरह गंध अपने घर जाओ शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    घर की दीवारों को पेंट करें यह एक कठोर दृष्टिकोण की तरह लग सकता है, लेकिन जब समस्या का समाधान करने के लिए कुछ भी नहीं लगता है, तो आपके घर के अंदर चित्र करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • अगर आपके पालतू जानवर घर के आधार बोर्डों पर दीवार या निशान क्षेत्र पर झूठ बोलना पसंद करते हैं तो पोंछे रंग चुनें। यह संभव है कि जानवरों की बर्बादी ऐसी गंध पैदा हो सकती है जो प्लास्टर या लकड़ी के अंदर घुसना हो।
    • पुनर्निर्माण से पहले एंजाइमेटिक उत्पाद के साथ दीवारों को साफ करें। ऐसा करने से पेंटिंग से पहले गंध का कोई भी निशान निकाल दिया जाएगा।
  • अपने पालतू जानवर की तरह गंध अपने घर जाओ शीर्षक से छवि कदम 5
    5
    एक सप्ताह में कम से कम एक बार खिलौने और भोजन के व्यंजन साफ़ करें। गैर-विषाक्त और सुगंधित उत्पाद के साथ अपने सभी पालतू जानवरों के छिड़काव के अलावा, उन्हें अच्छी रगड़ना भी अच्छा है
    • गर्म पानी के साथ पशु के व्यंजनों को धो लें। अपने पालतू जानवरों के व्यंजनों को उसी तरह धो लें जैसे आप अपने परिवार के व्यंजन करते हैं। सुनिश्चित करें कि पानी के बर्तन साफ ​​और ताजा, पीने योग्य पानी से भरा है।
    • कपड़े धोने की मशीन में खिलौने धोएं यदि आपका पालतू पशु भरवां जानवरों को प्यार करता है, तो आप उन्हें किसी भी समस्या के बिना मशीन में डाल सकते हैं। लेकिन उन्हें मशीन में डालने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे फटे गए हैं, क्योंकि मशीन भर में भरना छल सकता है। यदि आपको लगता है कि मशीन में खिलौने नहीं धोया जा सकता है, तो उन्हें अपने पालतू जानवरों पर इस्तेमाल होने वाले सूखे शैम्पू से साफ करने का प्रयास करें।
    • बिस्तर और जगहों को धो लें जहां पालतू जानवरों को रहने के लिए पसंद है। विशिष्ट स्थानों जैसे कुछ जानवर इन इलाकों को धोया जाना चाहिए और उन्हें अक्सर गंध से खराब रखने के लिए अक्सर साफ़ किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप अपने कालीन वैक्यूम करते हैं (जो अक्सर किया जाना चाहिए)
    • जब आप घर पर होते हैं तो हल्का सुगन्धित मोमबत्तियों और स्थान परिवेश की जहर
    • सप्ताह में कम से कम एक बार अपने पालतू जानवरों को शावर दें यदि आप इसे छोड़ते हैं तो आप एक सुगंधित शैंपू का उपयोग कर सकते हैं सूखी शैंपू स्नान के रास्ते में बदबूदार जानवर रखने का एक तरीका है

    चेतावनी

    • बहुत मजबूत या जहरीले उत्पादों का उपयोग न करें जहां जानवर आमतौर पर रहता है। वे अपनी आंखों को परेशान कर सकते हैं और अक्सर जहरीले होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com