IhsAdke.com

बिल्लियों में फ्लीज़ के खिलाफ एक प्राकृतिक उपाय कैसे करें

आपकी बिल्लियों में fleas हैं, लेकिन आप उन पर रसायनों डाल नहीं करना चाहते, या आप बस दवा बर्दाश्त नहीं कर सकता? यहाँ कुछ तरीके स्वाभाविक रूप से अपनी बिल्लियों में fleas को रोकने के लिए कर रहे हैं।

चरणों

बिल्लियों के चरण 1 के लिए एक हर्बल फ्ली रीमेड बनाओ चित्र बनाएं
1
देखें कि क्या आपके बिल्ली fleas है। क्या आपकी बिल्ली खुलने वाली है? एक बिल्ली खुद को खरोंच कर सकती है क्योंकि यह रूसी या एलर्जी है ध्यान दें कि आपके बिल्ली के बाल के चरण 2 में जाने से पहले fleas हैं।
  • बिल्लियों के चरण 2 के लिए एक हर्बल फ्ली रेमेडी बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    2
    एक पिस्सू कंघी खरीदें वे आम तौर पर एक स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान पर बेच रहे हैं। यदि आप पहले से ही आपके निपटान में हैं तो आप जूँ बंद करने के लिए कंघी का उपयोग कर सकते हैं
  • बिल्लियों के चरण 3 के लिए एक हर्बल फ्ली रेमेडी बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    ताजा लैवेंडर खरीदें कभी-कभी इसे ढूंढना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप इसे स्थानीय स्टोरों में पा सकते हैं जो जड़ी बूटियों और प्राकृतिक उत्पादों को बेचते हैं। लैवेंडर एक प्राकृतिक पिस्सू विकर्षक है और आप और आपकी बिल्ली सुखद गंध का आनंद लेंगे। आप अपने यार्ड या बगीचे में पौधे लगाने के लिए बीज या बीजों को खरीदकर अपने लैवेंडर भी ले सकते हैं।
  • बिल्लियों के चरण 4 के लिए एक हर्बल फ्ली रेमेडी बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक स्प्रे बंदूक लीजिए आप अपने घर पर एक खाली धार वाली बोतल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उसमें मौजूद किसी भी बोतल का उपयोग करने से बचें। बोतल को अच्छी तरह से साफ करें, क्योंकि आप अपनी त्वचा पर कोई त्वचा प्रतिक्रिया नहीं दिखाना चाहते हैं!
  • बिल्लियों के लिए हर्बल फ्ली रेमेडी बनाओ शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    एक रात के लिए सॉस में लैवेंडर डाल दिया। अपने ताजा लैवेंडर का एक अच्छा हिस्सा लें और एक साफ कंटेनर में जगह दें, रात भर तैयार रहें।
  • बिल्लियों के लिए हर्बल फ्ली रेमेडी बनाओ शीर्षक वाला चित्र 6
    6



    अपने साफ स्प्रे बोतल में लैवेंडर का पानी डालें और रखें। पानी से लैवेंडर को इकट्ठा करने के लिए एक छोटी स्क्रीन या चाय का उपयोग करें, जिसे आप रात भर सोखने के लिए छोड़ दिया।
  • बिल्लियों के लिए एक हर्बल फ्ली रेमेडी बनाओ शीर्षक वाले चित्र 7
    7
    स्प्रे बोतल में लैवेंडर का पानी रखें।
  • बिल्लियों के लिए एक हर्बल फ्ली रेमेडी बनाएं शीर्षक वाला चित्र 8
    8
    कंघी के साथ अपनी बिल्ली कंबल चेहरे के आसपास छिड़काव और कान पर छिड़काव से बचने के लिए सावधान रहें। आप सिर से पूंछ पर स्प्रे करेंगे और गर्दन, चेहरा, बगल की नींद पर ठोड़ी और पेट के नीचे ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • बिल्लियों के लिए हर्बल फ्ली रेमेडी बनाओ शीर्षक वाले चित्र 9
    9
    पूरे शरीर में लैवेंडर पानी के साथ बिल्ली स्प्रे करें। लैवेंडर मिश्रण के साथ बिल्ली को गीला छोड़ दें आप चाहते हैं कि किसी को बिल्ली को पकड़ कर रखें और इसे चलाने या खरोंचने से रोक दें, क्योंकि बिल्ली स्प्रे के शोर या गीली होने की भावना पसंद नहीं कर सकती। आंखें, मुंह और नाक क्षेत्र पर छिड़काव से बचें चरण 8 में सूचीबद्ध क्षेत्रों पर ध्यान दें और दोबारा, सावधान रहें जब उसके चेहरे के आसपास छिड़काव करें।
  • बिल्लियों के लिए एक हर्बल फ्ली रेमेडी बनाओ चित्र शीर्षक 10
    10
    अपने घर कीटाणुरहित Fleas से छुटकारा पाने के लिए बहुत मुश्किल है, इसलिए सावधानीपूर्वक अपने घर कीटाइनेक्ट करना महत्वपूर्ण है। इसका अर्थ है कि किसी भी कपड़े, बिस्तर, मुलायम सामग्री, कालीनों और फर्नीचर को साफ और निर्जलित किया जाना चाहिए। घरेलू सफाई उत्पादों को खरीदें जो जानवरों के लिए सुरक्षित हैं फर्श को साफ करो!
  • बिल्लियों के लिए हर्बल फ्ली रेमेडी बनाओ शीर्षक वाला पिक्चर चरण 11
    11
    जरूरत पड़ने पर अपने लैवेंडर को लागू करें और अपनी बिल्ली को अक्सर दुल्हन दें यह तुम्हारी बिल्ली को स्प्रे करना अच्छा है और दिन में एक बार पिस्सू कंघी के साथ कंघी कर सकता है। समय-समय पर fleas के लिए अपनी बिल्ली को देखने और आप कितने साथ काम कर रहे हैं का विश्लेषण करने के लिए मिला संख्या गिनती।
  • युक्तियाँ

    • एक पिस्सू-अनुकूल कंघी के साथ अपनी बिल्ली कंबल
    • लैवेंडर पानी समान रूप से स्प्रे करें
    • यदि आपकी बिल्ली सड़क से बाहर निकलती है, घर के बाहर रहने वाले पिस्सू के साथ दूर करने के लिए अपने घर के आसपास एक कीटनाशक स्प्रे करें
    • जब आप लैवेन्डर स्प्रे को लागू करते हैं तो बिल्ली को पकड़ने के लिए पास के किसी दोस्त या परिवार के सदस्य हों

    चेतावनी

    • आवश्यक तेलों का उपयोग कभी नहीं! वे बिल्ली के लिए बहुत आक्रामक होते हैं, उनकी त्वचा द्वारा अवशोषित होते हैं और दाने या चरम मामलों में पैदा कर सकते हैं, जिगर को नुकसान पहुंचाते हैं, जिससे मृत्यु हो सकती है !!
    • इस्तेमाल की गई बोतलों से दूर रहें और सफाई उत्पादों में लिमोनेन, साइट्रिक एसिड, या कोई साइट्रस सामग्री शामिल है। खट्टे पौधों और additives बिल्लियों के लिए बेहद जहरीली हैं और उन्हें बीमार कर सकते हैं या उन्हें मार सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com