IhsAdke.com

कैसे स्वाभाविक रूप से फ्लीसा को मार डालें

घर में fleas के साथ परेशानी हो रही है? ठीक है, यह सभी पालतू मालिकों को समय-समय पर होता है यदि आप बस स्प्रे और कीटनाशक पंपों का उपयोग करने के बारे में सोचते हैं तो आप पहले से ही परेशान हैं, आप जानना चाहेंगे कि इन कीड़ों को नियंत्रित करने के लिए प्राकृतिक तरीकों का इस्तेमाल करना अधिक प्रभावी है। आपका वैक्यूम क्लीनर फ़्लास से लड़ने में सबसे शक्तिशाली उपकरण है और प्राकृतिक घरेलू सामान जैसे बेकिंग सोडा और नींबू के पेल्स दूसरे में आते हैं। एक बार और सभी के लिए fleas से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका इन आसान और गैर-रासायनिक विधियों का उपयोग करना है

चरणों

भाग 1
अपने पालतू जानवरों की देखभाल करें

किला Fleas स्वाभाविक रूप से चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने पालतू जानवरों पर एक प्राकृतिक पिस्सू स्नान ले लो। पीड़ित जानवरों के इलाज में पहला कदम यह है कि स्नान करना। आप उसे रासायनिक स्नान के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जा सकते हैं, लेकिन अगर आप अधिक प्राकृतिक दृष्टिकोण से समस्या का इलाज करना पसंद करते हैं, तो निम्न स्नान की कोशिश करें:
  • रोज़दी की एक सोख तैयार करें दो कप और रोज़मिने की एक आधा ताजा स्प्रीड लें, आधे घंटे के लिए पानी और उबाल लें। गर्म पानी के गैलन में डालकर रखें। अपने पालतू जानवरों पर अभी भी गर्म पानी डालें
  • एक नींबू डुबकी बनाओ दो नींबू के छिलके को आधे घंटे के लिए 2 कप पानी में उबाल लें। गर्म पानी के गैलन में डालकर रखें। जानवर पर अभी भी गर्म पानी डालो
  • साबुन और पानी का उपयोग करें नरम फोम पर साबुन का पानी का उपयोग करना भी काम कर सकता है। गर्म पानी का उपयोग करके अपनी बिल्ली या कुत्ते को अच्छी तरह से धोएं
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्नान के बाद एक अच्छा कंघी का प्रयोग करें। सुई लेनी कुछ फ्लाईस को मार डालेगी, लेकिन आपको अभी भी अंडों को हटाने की आवश्यकता होगी पालतू जानवरों की दुकान में एक अच्छी कंघी खरीदें और अपने पालतू जानवरों के फर्श पर सावधानी बरतें ताकि वे fleas के सभी निशान निकाल सकें।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक प्राकृतिक पिस्सू विकर्षक के साथ अपने पालतू जानवर का इलाज वे कुछ scents और तेलों है कि आप सीधे puppies को लागू कर सकते हैं द्वारा repelled रहे हैं बदले में, बिल्लियों को कुछ तेलों के इस्तेमाल से नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए अपनी बिल्ली का इलाज न करें, जब तक कि पशु चिकित्सक द्वारा पदार्थ की सिफारिश नहीं की जाती है। अपने पालतू जानवरों के इलाज के लिए कुछ विकल्प यहां दिए गए हैं:
    • लैवेंडर आवश्यक तेल गर्दन पर थोड़ा और अपने कुत्ते के पीछे रगड़ो। यह कहा जाता है कि इस विधि ने पिटाई को मार डाला और फिर से बदल दिया।
    • नीलगिरी तेल 1 कप पानी और 5 बूंदों के तेल को मिलाकर स्प्रे करें, फिर कुत्ते के शरीर पर फेंकने के लिए स्प्रे करें। बिल्लियों पर इस उपचार का उपयोग न करें।
    • नींबू स्प्रे आधे घंटे के लिए नींबू का छील उबालें और अपने कुत्ते पर पहले से ही ठंडा मिश्रण और स्प्रे के साथ एक स्प्रे भरें। यह विधि बिल्लियों के लिए भी सुरक्षित है
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    चूहों को जोड़ने तक उपचार दोहराएं। सबसे अधिक संभावना है कि आप को स्नान, कंघी, और अपने पालतू कई बार इलाज जब तक आप इस लड़ाई जीतने होगा। एक आँख बाहर रखें यदि आपका पालतू अपने कुत्ते या बिल्ली में एक सप्ताह में अपने आप को विसर्जित करने के लिए और अधिक fleas के लक्षण दिखाता है और जो लोग पैदा होते हैं उन्हें मारने के लिए।
  • भाग 2
    स्वच्छ और घर का इलाज

    किला Fleas स्वाभाविक रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पालतू बिस्तर को गर्म पानी से धो लें जैसे ही आप देखते हैं कि आपके पालतू जानवर fleas के साथ है, उसके गर्म बिस्तर के साथ बहुत गर्म पानी धोने के लिए सभी fleas और उनके अंडे को मारने के लिए अन्य वस्तुओं को धोएं जिनके साथ आपके पालतू जानवरों के संपर्क थे, जैसे कपड़ा खिलौने, कुशन, आदि
  • किला Fleas स्वाभाविक रूप से चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बिस्तर और स्नान को धो लें यह संभावित है कि fleas अपने जानवर के क्षेत्र से परे फैल गया है, तो सब कुछ धोने के लिए डाल दिया आपको अपने कपड़े, चादरें और बिस्तरों (यदि आपका पालतू आपके साथ सोता है), सोफे कुशन, और किसी अन्य जगह को धोने की आवश्यकता हो सकती है, जहां फ्लास हो सकते हैं।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    कालीन और असबाब को वैक्यूम करें। एक शक्तिशाली वैक्यूम क्लीनर के साथ, पूरे कालीन साफ ​​करें इसे आसान ले लो और एक से अधिक बार इसे माध्यम से सभी तरह से जाना आप सोफे, आर्मचेयर और कालीनों को भी वैक्यूम कर सकते हैं। फर्श की दरार भी खाली करने के लिए नली का उपयोग करें।
    • यह साबित हुआ है कि वैक्यूम क्लीनर का उपयोग कर fleas को मारता है। यह दोनों वयस्क fleas और उनके अंडे बेकार है
    • वैक्यूम करने के बाद, वैक्यूम क्लीनर बैग खाली करें। अन्यथा, पिले अंडे से पैदा होंगे और वैक्यूम क्लीनर को अपने घर को फिर से लगाने के लिए छोड़ देंगे।
  • किला Fleas स्वाभाविक रूप से चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    बेकिंग सोडा के साथ कालीन का इलाज करें उत्पाद की एक परत के साथ यह सब कवर करें एकाधिक बक्से का उपयोग करें कम से कम 4 घंटे या रात भर छोड़ दें और फिर वैक्यूम करें। बेकिंग सोडा कार्पेट पर अंडे को सूखता है, इससे पहले कि वे दुर्घटनाग्रस्त हो जाएं, इससे अगले पिचले को मारने में मदद मिलेगी।
    • कालीन की देखभाल के लिए आप बेकिंग सोडा के बजाय बोरेक्स का उपयोग कर सकते हैं इलाज के बाद इसे पूरी तरह से खाली करने के लिए मत भूलना।
    • नमक भी fleas के खिलाफ एक सस्ता और प्रभावी हथियार है। इसका इस्तेमाल उसी तरह करें कि आप बेकिंग सोडा का उपयोग करें।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    5
    कमरे के माध्यम से डायटोमेसियस पृथ्वी फैलाएं यह सभी प्राकृतिक पाउडर वयस्क पिटाई (और अन्य कीड़े) को अपने exoskeleton छेदन जब वे उस पर चलना मारता है। उन क्षेत्रों में मिट्टी को फैलाएं जहां आप वयस्क पिटाई देख चुके हैं। इसे 24 घंटे के लिए छोड़ दें, फिर वैक्यूम
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक dehumidifier का उपयोग करें यदि आपका घर नम है, तो यह fleas के लिए सही वातावरण प्रदान करता है। हवा सुखाने की मशीन बनाने के लिए आप एक dehumidifier का उपयोग करके अपने घर को कम मेहमान बना सकते हैं। मौसम के आधार पर आप एयर कंडीशनिंग, प्रशंसकों या एक हीटर को भी चालू कर सकते हैं।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से कदम 11 चित्रित छवि
    7
    घास को कम रखें यदि आप घर पर fleas है, वे शायद बगीचे में भी हैं वे लंबे घास में गुणा करते हैं, जो उन्हें मजबूत सूरज से बचाता है और वातावरण को नम बनाए रखता है। उन्हें सूरज से उजागर करना उन्हें मारना का सबसे अच्छा तरीका है। घास काट अक्सर यह है कि यह घर fleas के लिए पर्याप्त नहीं बढ़ता है।
  • किला फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    8
    सोडियम बोरेट का उपयोग करें इसे फैलाओ, जहां आपने प्रौढ़ fleas देखा (जैसा कि आप deodorizer के साथ होता है)। उत्पाद को 24 घंटे तक चलाने दें, और फिर वैक्यूम क्लीनर को वैक्यूम करें। ऐसी विधि कुछ दिनों में एक घास को मार देगी।
  • भाग 3
    सुनिश्चित करें कि वे दूर रहें

    किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पानी में एक चम्मच रखकर अपने पालतू जानवरों को सेब साइडर सिरका दें। सिरका एक प्राकृतिक पिस्सू विकर्षक है और उपद्रव खत्म होने पर उन्हें दूर रखने में मदद करेगा। यह उपचार कुत्तों और बिल्लियों दोनों के लिए सुरक्षित है।
  • किला फ्लीज़ स्वाभाविक रूप से चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने जानवरों पर नींबू स्प्रे का उपयोग करें। कुत्तों और बिल्लियों के लिए सुरक्षित, घर का बना नींबू स्प्रे अपने पेट के पालतू जानवरों को खोजने के लिए fleas रखेंगे पिस्सू घर से दूर रखने के लिए उन पर हर तीन या चार दिन स्प्रे करें
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    घर के माध्यम से देवदार के टुकड़े फैलाएं देवदार की गंध प्राकृतिक पिस्सू की एक और विकर्षक है। अपने पालतू जानवरों के बिस्तर, फूलों के बिस्तर या अन्य सामरिक क्षेत्रों के पास देवदार छिद्र लगाकर फ्लास को दूर रखने में मदद कर सकते हैं।
  • किल फ्लीज़ ने स्वाभाविक रूप से चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्प्रे युकलिप्टस तेल घर के माध्यम से यदि आपके पास बिल्ली है, तो इस विधि का उपयोग न करें क्योंकि बिल्लियों की नीलगिरी के प्रति संवेदनशील हैं यदि नहीं, तो घर के कोनों पर पानी और नीलगिरी के तेल का मिश्रण, कालीन पर, दराज में, और अपने कुत्ते के बिस्तर पर चराएं वार्ड छोड़ दें।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से कदम 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    अक्सर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें आपके पालतू जानवरों में शायद समय-समय पर एक पिस्सू या अन्य होगा, लेकिन इसे पूरा करने की आवश्यकता नहीं है। घर को नियमित रूप से वैक्यूम करने से पहले वे नस्लों से बच सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com