IhsAdke.com

कैसे fleas से छुटकारा पाने के लिए

कभी-कभी हमारे पालतू जानवर गलती से कुछ दोस्तों को घर पर खेलते हैं। ये छोटे, लगातार खून-चूसने वाली विपत्तियाँ हैं। यहां बताया गया है कि इन अवांछित मेहमानों से कैसे छुटकारा पाएं, जिन्हें फ्लास भी कहा जाता है।

चरणों

विधि 1
अपने घर से fleas हटाने

छवि का शीर्षक छेड़ो चरण 1 से मिलता है
1
अपने पालतू जानवरों द्वारा उपयोग किए गए क्षेत्रों और वस्तुओं को धो लें उन्हें वॉशिंग मशीन में रखें और सबसे लंबे समय तक धोने का चक्र चुनें। अपने पालतू जानवर को नियमित रूप से झूठ बोलना पसंद करें, जो हमेशा आपके लिए विशेष रूप से खरीदा गया तकिया या गलीचा नहीं है। सब कुछ धोएं: बेडहैड्स, सोफे कवर और बाथरूम गलीचा
  • अगर किसी भी वस्तु का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है या यदि आपके बिल्ली या कुत्ते के कुशन (रूसी, अंडे, कोशिकाओं और पिस्सू के बूंदों) में बहुत अधिक गंदगी है, तो वस्तु को दूर करने और एक नया खरीदना सर्वोत्तम है। यहां तक ​​कि अगर आप कवर धो लें और इसे दूषित तकिया पर उपयोग करें, अंडे अभी भी हैच
  • पिस्सू हमला इंसान, भी पिटाई के शिकार होने पर आपके सभी बिस्तरों को धोने का यह एक अच्छा विचार है जो कुछ भी आप नियमित रूप से खेलते हैं वह एक पिस्सू बाजार है अच्छी तरह से धोएं
  • छवि का शीर्षक छेड़ो चरण 2 में जाओ
    2
    एक कीट वृद्धि नियामक (आईजीआर) स्प्रे करें जैसे मेटॉप्रीन या डीब्यूबेनज़ूरोन कक्ष स्प्रे (पूर्ण-रिलीज़ एरोसोल) स्प्रे के रूप में प्रभावी नहीं हैं, जब तक कि वे लार्वा को वयस्क पिटों में बदलने से रोकने के लिए आईजीआर न हो। आईजीआर के बिना, लार्वा को नियंत्रित नहीं किया जाएगा क्योंकि वे कालीन के तंतुओं के बीच नहीं पहुंचेंगे जहां वे विकसित होते हैं।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो के चरण 3 में मिलता है
    3
    अपने वैक्यूम क्लीनर को अपने सहयोगी बनाओ जबकि ढीले, संभावित रूप से पीड़ित वस्तुओं को धोया जा रहा है, अपने आप को एक वैक्यूम क्लीनर के साथ हाथ मिलाएं और हर सतह, कोने और दरार से पाई जा सकती है जो आपको मिल सकती है। ऐसा करते समय, अपने पालतू को बाहर छोड़ दें या बाथरूम में इसे सुरक्षित करें ताकि आपके द्वारा उठाए जा रहे फ्लाईट सतह पर बाउंस न आए, जिसे आपने अभी रिक्त किया है।
    • वैक्यूम क्लीनर के बैग में चिलरों या मस्तबाओं के खिलाफ कॉलर डालने से उन कीड़ों को मारने में मदद मिलती है जिन्हें आप लौटने से रोकते हैं। आमतौर पर, fleas एक वैक्यूम से बच नहीं है, लेकिन आप भी सुरक्षित हो जाएगा
    • उन क्षेत्रों पर फोकस करें, जिन्हें बहुत अधिक धूप नहीं मिलती (गीला और ठंडे स्थानों की तरह fleas), कहीं भी आप सूखी रक्त और मल (कीट द्वारा छोड़ा), असबाबवाला फर्नीचर, और बेसबोर्ड और अलमारियाँ के आसपास दरारें जहां अंडे और लार्वा शायद जमा होते हैं)।
    • जब वैक्यूम क्लीनर बैग भरा हुआ है, तो उसे प्लास्टिक कचरा बैग में बंद करें और इसे कवर कचरे में छोड़ दें, अधिमानतः बाहर। अन्यथा, छोटे कीड़े बाहर कूद और अपने घर में वापस व्यवस्थित कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक छेड़ो चरण 4 में मिलता है
    4
    वनस्पति कीटनाशक का उपयोग बोरेक्स के साथ मिलाया गया एक वयस्क पिस्सू अपने मेजबान के खून की आवश्यकता के बिना केवल एक सप्ताह में रहता है, जबकि लार्वा कई महीनों तक रह सकता है। एक सुरक्षित और प्राकृतिक कीटनाशक के साथ अपने घर का इलाज करना, जैसे कि वनस्पति पाउडर और बोरैक्स, लार्वा के हमलों को रोकने में भी मदद करता है।
    • वनस्पति कीटनाशक शायद सबसे पुरानी प्राकृतिक कीटनाशक हैं बोरेट्स खनिज पदार्थ हैं जो लकड़ी, डिटर्जेंट और कीटनाशकों में परिरक्षकों के रूप में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, जो कि पिस्सू के लिए पेट में जहर के रूप में कार्य करता है। उनके पास कम विषाक्तता है और मनुष्य के लिए हानिकारक हैं
    • हालांकि वनस्पति कीटनाशक और बोरैक्स के बीच का मिश्रण काफी सुरक्षित है, हालांकि इसे ध्यान में नहीं लेना चाहिए। घर में पाउडर मिश्रण लागू करते समय एक मुखौटा का प्रयोग करें।
    • आपको अपने पालतू जानवरों की गलीचा, फर्नीचर, बिस्तर, और घर पर मिश्रण लागू करना चाहिए। जब आप अपने घर को लंबे समय तक छोड़ दें, 24 घंटे बोलें तो यह करना अच्छा है। जब आप लौटने के लिए, वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें और अपने पालतू जानवरों द्वारा उपयोग किए गए सभी कपड़े धोने, या बस ऊतकों धोने और भविष्य पिस्सू प्रजनन के लिए एक बाधा के रूप में कालीन में बोरेक्स मिश्रण के बहुत छोड़ दें। (यह सुरक्षित है)।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो चरण 5 में जाओ
    5
    अपने यार्ड / बगीचे को ठीक करें अपनी बिल्ली या कुत्ते को यार्ड / बगीचे में छोड़ने से पहले, आप पिस्सू लार्वा से सूरज की रोशनी को उजागर करने के लिए घास को छू सकते हैं और ट्रिम कर सकते हैं। अपने चारों ओर देखो और देखो कि क्या कोई भी अंधेरा कोने और नमी के धब्बे हैं सूर्य के प्रकाश को उजागर करने का एक तरीका ढूंढें, यदि संभव हो तो
    • इन जगहों को धूप में उजागर करने के बाद भी, आप पा सकते हैं कि आपके पालतू जानवर अभी भी पिस्सू ले रहे हैं इस दुविधा को हल करने का सर्वोत्तम तरीका देवदार की लकड़ी के चिप्स और नीलगिरी के पत्ते का उपयोग करना है। छोटे कीड़े इन सब्जियों से नफरत करते हैं, और क्योंकि वे सभी प्राकृतिक हैं, आप पास के पौधों (और अन्य उपयोगी कीड़े) या आपके पालतू जानवरों को नुकसान पहुंचाने के जोखिम को दूषित नहीं करेंगे।
    • देवदार की लकड़ी के चिप्स खरीदें और प्रभावित क्षेत्रों पर उन्हें फैलाएं। यदि आपका कुत्ता मन नहीं करता है, तो उस स्थान के निकट या उस स्थान के नीचे स्थित स्प्लिंटर्स डाल दें प्रभावित क्षेत्रों में नीलगिरी के तेल को लागू करें आप युकलिप्टुस झाड़ियों को भी लगा सकते हैं, हालांकि उनके पास काफी मजबूत विकास है और ये नजदीक उन पौधों की क्षमता को प्रभावित कर सकते हैं जो उनके पास बढ़ने लगते हैं।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो के चरण 6 में मिलता है
    6
    पानी और डिटर्जेंट के साथ उथले कटोरे भरें। यह एक घर बनाया पिस्सू जाल है पानी और डिटर्जेंट के मिश्रण के साथ कटोरा छोटे कीड़ों के लिए विषाक्त पूल की तरह है। वे, प्रकाश के स्रोत द्वारा खींचा जाते हैं, पानी में छलांग और बच नहीं सकते
    • एक कटोरी में पानी और डिटर्जेंट का मिश्रण उथले पर्याप्त के लिए fleas के लिए गलती से इसमें कूद। एक पुरानी फ्रिसबी डिस्क या प्लेट भी करनी होगी।
    • एक प्रकाश स्रोत के बगल में कंटेनर रखें जो मंजिल के निकट है और बहुत कमजोर नहीं है कुछ दिनों के बाद, आपको ध्यान देना चाहिए कि कंटेनर एक पिस्सू कब्रिस्तान में बदल गया है।
  • छवि का शीर्षक छड़ी के चरण 7 में मिलता है
    7
    अपने कमरे के आकार के आधार पर एक या दो डेहिमिडिफिअर्स प्राप्त करें 4x4 मीटर के कमरे में 10 एल / दिन के डेहिमिडिफायर की आवश्यकता होती है (जो हर दिन वायु में 10 एल पानी निकालता है)। जाहिर है, fleas रहने के लिए 50% या उससे अधिक सापेक्षिक आर्द्रता की आवश्यकता होती है। अपने कमरे में आर्द्रता 50% से कम में 2 दिनों के लिए रखते हुए वयस्क पिस्सू और लार्वा को मार देगा और अंडे को टकराने से रोका जाएगा। आप को सिर्फ मृत fleas और उनके अंडे चूसना चाहिए।
  • विधि 2
    अपने पालतू धोने

    एक विरोधी पिस्पा शैम्पू का उपयोग करना

    छवि का शीर्षक छेड़ो चरण 8 में मिलता है
    1
    विरोधी पिस्सू शैम्पू सावधानी से चुनें किसी भी चीज में पारंपरिक कीटनाशकों (पायरेथ्रिन, पेमेथ्रिन, लिमोनेन, क्लोरोप्रिफोस या कार्बारील) आपके पालतू जानवरों और आपके आस-पास के लोगों को परेशान कर सकते हैं या उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • इसके बजाय, कीटनाशकों या प्राकृतिक प्रजनकों की कोशिश करें। उन्हें आपके पालतू जानवर को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए, लेकिन fleas के लिए काफी अप्रिय होगा। यहाँ कीटनाशकों या प्रथाओं की एक सूची है जिनका आप उपयोग कर सकते हैं:
      • दौनी का तेल-
      • नीलगिरी के तेल-
      • तेल cítrico-
      • देवदार तेल (बिल्ली का विषाक्त) -
      • Melaleuca तेल (बिल्लियों को जहरीला अगर निगल कुत्तों के लिए विषाक्त हो सकता है)
  • छवि का शीर्षक छील के चरण 9 में मिलता है
    2
    गर्दन से शुरू करें इस तरह, नहाने के दौरान fleas सिर पर कूद नहीं होगा।
    • जब fleas पानी के संपर्क में आते हैं, तो वे तुरंत अपने जानवर के शरीर के शुष्क क्षेत्रों में आश्रय चाहते हैं जहां तक ​​पहुंचने के लिए मुश्किल है। इसलिए, शरीर के बाकी हिस्सों को गीला करने से पहले कम से कम गीला, या अधिमानतः धोने, गुदा, कान, आंख सॉकेट और गर्दन के लिए यह एक अच्छा विचार है
    • अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, 15 मिनट के लिए अपनी बिल्ली या कुत्ता साबुन रखें- 5 मिनट के लिए फ्लास की हत्या शुरू करने के लिए आवश्यक न्यूनतम समय है, हालांकि, 15 मिनट आदर्श है।
    • कुछ मिनट के लिए गर्म पानी के साथ जानवरों को धो लें, बालों से साबुन को धोया और शेष संभव छिपे हुए स्थानों को गीला कर दें।
  • छवि का शीर्षक छीलने के चरण 10 में मिलता है
    3
    एक विरोधी पिस्सू उत्पाद लागू करें यह fleas, एक सामयिक उत्पाद, या मौखिक दवा के खिलाफ एक कॉलर हो सकता है। एक अधिक विशिष्ट उत्पाद, पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित, आमतौर पर सबसे अच्छा काम करता है
    • यदि कॉलर में केवल एक कीट वृद्धि नियामक है (जो लार्वा को वयस्क बनने से रोकता है, लेकिन मौजूदा वयस्कों को प्रभावित नहीं करता है), एक अन्य उपचार का उपयोग करें, जैसे वयस्क fleas को नियंत्रित करने के लिए उत्पाद। ऐसे कॉलर जानवर की त्वचा को परेशान कर सकते हैं और कभी-कभी अप्रभावी होते हैं।
    • निम्न उत्पादों को प्रभावी नहीं माना जाता है: विटामिन बी 1 (थियामेन हाइड्रोक्लोराइड), हर्बल सप्लीमेंट्स और कॉलर और अल्ट्रासोनिक डिवाइसेस।
  • छवि का शीर्षक छील के चरण 11 में मिलता है
    4
    Fleas को हटाने के लिए एक विशेष दांतेदार कंघी का उपयोग करें। ये कीड़े छोटे से होते हैं जो उन्हें मेजबान की त्वचा पर चिपकाने की इजाजत देते हैं। दाँत के साथ एक कंघी का उपयोग करना पर्याप्त है ताकि पिस्सू उन दोनों के बीच पर्ची नहीं कर सकता उन्हें निकालने का सबसे प्रभावी तरीका है। किसी अन्य उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किया गया कंघी या ब्रश सभी कीटों को नहीं हटाएगा।
  • सिरका स्नान

    चित्र शीर्षक: 47145 12
    1
    एक कप शर्करा के साथ 2 लीटर गर्म पानी मिलाएं एक हल्के डिटर्जेंट जोड़ें
  • चित्र शीर्षक 47145 13
    2
    मिश्रण के साथ अपने जानवर को भिगोएँ जितना आवश्यक हो उतना साबुन जोड़ें इसे लगभग 15 मिनट तक धो लें
  • चित्र शीर्षक 47145 14
    3
    गर्म पानी के साथ एक प्लास्टिक कंटेनर के साथ अपने पालतू पशु साबुन कुल्ला जब आप पशु के शरीर पर अधिक साबुन के क्षेत्रों की जांच करते हैं, तो टैप के नीचे भरने वाले कंटेनर को छोड़ दें।
  • चित्र शीर्षक: 47145 15
    4
    पशु के बालों से अधिक पानी निकालें एक स्प्रे का प्रयोग करें या बस पशु के क्षेत्रों में सिरका डालें जहां पिसेर का सबसे अधिक एकाग्रता पाया गया है।



  • चित्र शीर्षक: 47145 16
    5
    एक साफ, सूखा तौलिया के साथ जानवर को सूखा। एक विरोधी पिस्सू दवाएं लागू करें
  • विधि 3
    भगदड़ निकालने के प्राकृतिक तरीके

    चित्र शीर्षक: 47145 17
    1
    बेकिंग सोडा का उपयोग करना एक अच्छा विकल्प है, साथ ही साथ जल्दी और सस्ती है इस पृष्ठ पर वर्णित सब कुछ करने के बाद और बेकिंग सोडा को दो बार फैलाने के बाद, आपका घर बचाया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो कदम 12
    2
    डिटर्जेंट का इस्तेमाल करने की कोशिश करें कुत्ते को पानी और डिटर्जेंट के एक मजबूत समाधान के साथ कवर करें इसे पांच से दस मिनट (या अधिक) के लिए भिगोएँ, फिर एक कंघी के साथ मृत fleas हटा दें कुत्ते को कुल्ला और इसे सूखा दो। डिटर्जेंट भी आपके कुत्ते को नरम, चमकदार और सुगंधित अच्छा छोड़ देगा।
    • अपने कुत्ते को ध्यान से धोएं ताकि उसकी त्वचा को सूखने से रोक सकें।
    • कुछ कुत्ते मजबूत डिटर्जेंट के प्रति संवेदनशील हो सकते हैं, इसलिए यदि आप किसी भी प्रतिक्रियाओं को देखते हैं, तो उन्हें ठंडे पानी के साथ तुरंत धो लें और त्वचा को सामान्य होने के बाद एक शैम्पू का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो के चरण 13 में मिलता है
    3
    एक हथियार के रूप में खमीर का उपयोग करें फ्लीस निश्चित रूप से खमीर का स्वाद पसंद नहीं है। हालांकि इसके पीछे कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, बहुत से लोग दावा करते हैं कि यह काम करता है। कुछ पोषक बियर या खमीर खरीदें और अपने पालतू जानवर की त्वचा पर रगड़ें आप अपने नम भोजन पर एक छोटी सी राशि छिड़क सकते हैं और अच्छी तरह मिक्स कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो चरण 14 में मिलता है
    4
    फ्लास के खिलाफ अपनी "हर्बल चाय" बनाएं 2 कप ताजा रोज़मिश्रित पत्तियों को 2 लीटर पानी में जोड़ें। 30 मिनट के लिए उबाल लें तरल तनाव, पत्तियों को त्यागें और 4 लीटर गर्म पानी के साथ मिलाएं। इस मिश्रण को अपने पालतू जानवरों के बाल पर डालना, जब तक कि यह अच्छी तरह गीला न हो। कुल्ला मत करो- बाल खुली हवा में सूखने दो।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो के चरण 15 में मिलता है
    5
    अपने कालीन की सतह पर नमक फैलाएं। नमक एक desiccant है, जिसका मतलब है कि यह नमी को अवशोषित करता है। जब नमक का एक क्रिस्टल पिस्सू के संपर्क में आता है, तो यह उसके साथ चिपकाएगा। इससे पिल्ले के घर्षण और स्केलिंग का कारण बनता है, जो अनिवार्य रूप से मौत को रक्तस्राव की वजह से चलता है।
    • इस के लिए बहुत अच्छा नमक का प्रयोग करें पतले बेहतर: आप चाहते हैं कि बीन्स को छड़ी करने के लिए पर्याप्त सेम की आवश्यकता हो।
    • 7-10 दिनों के बाद, नमक स्प्रे क्षेत्र को अच्छी तरह से वैक्यूम करें, कालीन क्षेत्र से सभी नमक और पिस्सू शवों को हटा दें। इस प्रक्रिया को एक या दो बार दोहराएं।
    • जब आप सफाई समाप्त कर लें, तो एक नया एक के साथ वैक्यूम क्लीनर बैग को बदलें। एक प्लास्टिक कचरा बैग में इस्तेमाल किए गए बैग को छड़ी और उसे घर से बाहर कचरा बिन में डाल दिया।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो कदम 16 में मिलता है
    6
    एक खट्टे स्प्रे करें नींबू को पतली स्लाइस में काट लें, पानी का एक चौथाई भाग जोड़ें और उबाल को उबाल लें। इसे रात भर आराम करो, और सुबह में स्प्रे बोतल में मिश्रण रखें। जिन स्थानों पर आपको संदेह है उन्हें स्प्रे करें (मलिनकिरण से सावधान रहें) अपने पालतू जानवर की त्वचा पर स्प्रे रगड़ें मत सोओ, बस अपने बालों को गीला करें यह महीने में एक बार fleas से लड़ने के लिए करो।
    • एक नींबू स्प्रे बनाने का दूसरा तरीका आवश्यक तेलों को खरीदना है (प्राकृतिक खाद्य भंडार से उपलब्ध है) आप नींबू के तेल की एक बोतल खरीद सकते हैं और हर 30 मिलीलीटर पानी के लिए 10 से 20 बूंदों को जोड़ सकते हैं।
    • यह केवल गर्म दिनों पर करें: चट्टानों को दूर रखने के लिए पशु के पट्टा के नीचे नींबू के मिश्रण के 2 से 3 बूंदों को जोड़ें।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो चरण 17 में मिलता है
    7
    डायटोमेसियस पृथ्वी का उपयोग करने पर विचार करें डायटोमैसियस धरती सस्ता और व्यापक रूप से उपलब्ध जैविक पाउडर है जो आपके यार्ड या कालीनों में छिड़का जाने पर फ्लाईस और सबसे कीड़ों को मारता है।
    • डायटोमेसियस पृथ्वी खाना ग्रेड है, जिसका अर्थ है कि यह ठीक है अगर यह मनुष्यों और जानवरों द्वारा खाया जाता है। यह कीड़ों के exoskeleton puncturing द्वारा काम करता है, उन्हें सूखने के लिए जिससे
  • छवि का शीर्षक छेड़ो कदम 18 में मिलता है
    8
    ऊपर का पालन करें यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपके सभी पिछले प्रयास बेकार हो गए होंगे। जीवित अंडे के सेवन, और पूरे चक्र फिर से शुरू होता है। जब तक आप fleas के अपने पालतू जानवरों या अपने घर में कोई और निशान नहीं मिल निम्नलिखित है:
    • ध्यान से हर दिन आकांक्षा। चूंकि fleas insecticides के लिए प्रतिरोध विकसित कर सकते हैं, नियमित रूप से vacuuming उन्हें नियंत्रण में रखने के लिए आवश्यक है।
    • नियमित रूप से घास को छाँटें
    • हर चीज को अपने पालतू जानवर को गर्म साबुन का पानी के साथ हर सप्ताह कम से कम एक बार उपयोग करें।
  • विधि 4
    अपनी कार से fleas हटाने

    छवि का शीर्षक गेट रड ऑफ फ्लीज़ चरण 1 9
    1
    अपनी कार को साफ करें यह कोई फायदा नहीं है यदि आप अपने घर पर ध्यान केंद्रित करते हैं और अपनी कार के बारे में भूल जाते हैं यहां तक ​​कि अगर आपका पालतू कार में नहीं जाता है, तो पिस्सू अपने जूते या पैंट के जरिए मिल सकते हैं। किसी प्लास्टिक की थैली में कोई कचरा रखो और उसके बाद इसे सील करें और उसे फेंक दें।
  • छवि का शीर्षक छील के चरण 20 में जाओ
    2
    सीट कवर धो लें गर्म पानी में उन्हें धो लें और उन्हें उच्च गर्मी का उपयोग करके सूखें।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो चरण 21 में मिलता है
    3
    एक विरोधी पिस्सू स्प्रे के साथ कार के इंटीरियर स्प्रे। कोनों, किनारों, सीटें और बैंच और कालीनों के बीच की दर पर ध्यान दें। सुखाने से पहले आधे घंटे की प्रतीक्षा करें।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो कदम 22
    4
    वैक्यूम सावधानी से फिर, कोनों, किनारों, सीटें और आसनों और कालीनों के बीच क्षेत्र के बीच की ओर ध्यान दें। अपने वैक्यूम क्लीनर को बाद में रिक्त करें, क्योंकि आपके द्वारा लगाए गए अंडे बाद में होप कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो चरण 23 में जाओ
    5
    एक ऐसी उत्पाद को लागू करें जिसे आपकी कार में धुलाई करने की आवश्यकता नहीं है। एक का चयन करें जो कालीन पर छोड़ा जा सकता है नींबू स्प्रे, युकलिप्टुस स्प्रे और देवदार तेल पिस्सू पट्टियों के रूप में अच्छी तरह से काम करते हैं और एक स्वादिष्ट और ताज़ा गंध के साथ अपनी कार छोड़ देंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक बार में सब कुछ को साफ करने के लिए एक लॉन्ड्रोमैट पर जाने पर विचार करें
    • यदि आपका कुत्ता अन्य कुत्तों के साथ था, तो अन्य मालिकों को fleas के साथ संभावित समस्या के बारे में पता होना चाहिए ताकि वे जड़ से बुरी तरह से कट कर सकें।
    • एक अन्य उत्पाद जो अच्छी तरह से काम करता है और जो कि पशु चिकित्सा क्लिनिक में उपलब्ध है वह एक टैबलेट है जिसे कैपस्टार कहा जाता है, जिसे महीने में एक बार दिया जा सकता है। इस टैब्लेट ने पिस्सू को पिघलने, इनजेस्टेशन के कुछ घंटों के भीतर उन्हें मार दिया।
    • अपने टेबल पर एक गिलास पानी डालें और डिटर्जेंट डिशवाशिंग करें। जब आप एक पिस्सू पाते हैं, तो इसे मिश्रण में रखें और यह डूब जाएगा।
    • फ़्रेमलाइन नामक एक उत्पाद कुछ क्षेत्रों में फ़्लास से लड़ने में अच्छी तरह से काम करता है, हालांकि इन कीड़ों ने इसे दुनिया के कुछ भागों में प्रतिरोध विकसित किया है। यदि आप इस उत्पाद को आज़माना चाहते हैं, तो इसे धोखा देने से बचने के लिए किसी सम्मानित स्रोत से खरीद लें सीमावर्ती कई दुकानों में उपलब्ध है, जिनमें विशेषता और ऑनलाइन पालतू स्टोर शामिल हैं।
    • मोर्टेइन की कीट पाउडर आपके पिछवाड़े पर छिड़के से फ्लाईस को मारने और रोका जा सकता है। इसे घर के भीतर या पालतू जानवरों में नहीं इस्तेमाल किया जाना चाहिए
    • यदि कुछ भी समस्या को हल नहीं कर लेता है, तो सबसे अच्छा विकल्प है कि आपके पालतू पशु चिकित्सक को व्यापक उपचार के लिए ले जाए।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि सभी लोग, विशेषकर बच्चे, कुछ खाने से पहले अपने हाथ धो लें टैपवार्म के साथ संक्रमित पिस्सू के अंदरूनी कारण से कीड़ा का संचरण हो सकता है।
    • कृपया मत करो बिल्लियों में मेलेलुका, देवदार तेल या खट्टे के तेल का तेल का उपयोग करें। एक सामयिक उपचार लागू करने से पहले हमेशा अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें Melaleuca तेल बिल्लियों के लिए जहरीला है। यह कुत्तों को भी विषैला होता है अगर यह खाया जाता है!
    • किसी भी रासायनिक का उपयोग करते समय, निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें।
    • यदि आप फ्रंटलाइन का उपयोग करना चुनते हैं और गलती से उत्पाद के संपर्क में आते हैं, तो अपने हाथों को सावधानी के रूप में धो लें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com