IhsAdke.com

रूसी को कम कैसे करें

बालों में रूसी एक घातक बीमारी नहीं है, लेकिन एक चिड़चिड़ी और सिर की खोपड़ी निश्चित रूप से असुविधाजनक और असुविधाजनक स्थिति है। इस कारण से, जो लोग रूसी से पीड़ित हैं, अक्सर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाते हैं। बालों के रूसी को कम करने के कई तरीके हैं, जिसमें कुछ रणनीतियों शामिल हैं, जो कि घर के अंदर पाए गए उत्पादों का उपयोग करते हैं।

चरणों

चित्रित करें बाल डंड्रूफ चरण 1 को कम करें
1
एक चिकित्सक से परामर्श करें रूसी को कम करने में पहला कदम समस्या का कारण निर्धारित करना है। चूंकि कुछ शारीरिक बीमारियां सूखी त्वचा और तराजू का कारण बन सकती हैं, इसलिए समस्या का आदर्श समाधान खोजने की कोशिश करने से पहले संभावित अंतर्निहित कारकों को समाप्त करना महत्वपूर्ण है।
  • चित्रित करें बाल डंड्रूफ स्टेप 2 को कम करें
    2
    अपने तनाव स्तर की जांच करें तनाव शरीर के कई कार्यों के साथ हस्तक्षेप करते हैं और त्वचा की समस्याएं पैदा कर सकती हैं जो रूसी उत्पादन करती हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि जब तनाव का कारण बनता है और हल हो जाता है, तो रूसी की घटनाएं और गंभीरता कम हो जाती है। तनाव को दूर करने के लिए शारीरिक व्यायाम या अन्य साधनों को अपनाना विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है यदि समस्या के कारण हल नहीं हो सकते।
  • चित्रित किया गया बाल ड्रड्रफ चरण 3 कम करें
    3
    अपने आहार के बारे में सोचो पोषक तत्वों की पर्याप्त आपूर्ति प्रदान करने वाले खाद्य पदार्थों को शामिल किए बिना, खोपड़ी सूखापन और छीलने के लिए अधिक संवेदनाशील होगी। वसा खाने के प्रकार पर ध्यान दें खाने वाले खाद्य पदार्थों में पर्याप्त मात्रा में बी विटामिन (पानी में घुलनशील) का सेवन करें। इसके अलावा उन खाद्य पदार्थों को भी शामिल करें जो आपके दैनिक आहार के हिस्से के रूप में जिंक की सिफारिश की मात्रा प्रदान करते हैं।



  • पेंसिल रेड हेयर हेयरड्रेफ चरण 4
    4
    सूर्य में कुछ समय का आनंद लें सूर्य के प्रकाश में विटामिन डी 3 के उत्पादन को बढ़ावा देने की तुलना में अधिक है, जो त्वचा में स्वस्थ तेलों के उत्पादन को बढ़ावा देने में मदद करता है, जब एक्सपोजर उचित सीमाओं में रखा जाता है। दिनचर्या हर दिन सूरज में कुछ मिनट बिताएं, लेकिन चेहरे और बाहों से त्वचा को उजागर करने के लिए हानिकारक पराबैंगनी किरणों को बहुत अधिक जोखिम में रखने के लिए सावधानी बरतें।
  • चित्रित करें बाल डंड्रूफ चरण 5 को कम करें
    5
    अपने शोभा उत्पादों को बदलें कुछ जैल, स्प्रे और अन्य हेयर स्टाइलिंग उत्पादों को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है बल्कि यह खोपड़ी भी शुष्क और स्केल बन सकता है। इन उत्पादों के उपयोग को समाप्त करने के साथ-साथ उन उत्पादों पर स्विच करें जो पोषक तत्वों को शामिल करते हैं जो स्कैल्प फ़ीड करने में सहायता करते हैं।
  • चित्रित करें बाल डंड्रूफ चरण 6 को कम करें
    6
    सही प्रकार के बालों के लिए शैम्पू का उपयोग करें आजकल, बाजार पर कई औषधीय शैंपू हैं जो खोपड़ी के रूसी को कम करने में सहायता करते हैं, और अंतर्निहित कारणों से भी लड़ते हैं जो त्वचा को परेशान करते हैं और फ्लेक के कारण होते हैं। ओवर-द-काउंटर उत्पादों के साथ, डॉक्टर उन्नत मामलों के लिए दवाएं भी लिख सकते हैं सर्वोत्तम परिणामों के लिए निर्देशों के अनुसार उत्पादों का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • अनुभवजन्य सबूत के अच्छे सूचक के साथ एक आम घर उपाय उपचार के रूप में सोडियम बाइकार्बोनेट का उपयोग करना शामिल है। बालों को गीला कर लें और उत्पाद को खोपड़ी पर लागू करें। प्रारंभ में, यह दृष्टिकोण बाल सूख जाता है, लेकिन कुछ हफ्तों में, उपचार आवश्यक तेलों के उत्पादन को प्रोत्साहित करता है जो स्कैल्प को अपेक्षाकृत मुक्त तराजू के साथ ही मुलायम और लचीला छोड़ने में मदद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com