IhsAdke.com

एक बाउल में चिकन कैसे जोड़ें

अगर आप झुंड बनाना शुरू करना चाहते हैं या पहले से ही चिकन प्रयोग कर चुके हैं, तो आपको यह पता होना चाहिए कि एक स्थापित समूह में नए जानवरों को कैसे जोड़ा जाए। आपको जानवरों के लिए बीमारियों और परजीवियों को ट्रांसमिटिंग नहीं करना होगा। झुंड में मौजूद रोस्टरों और मुर्गियां, नए पक्षियों को निष्कासित करने की कोशिश कर सकती हैं, वर्चस्व वाले वर्चस्व प्रदर्शित कर सकती हैं और यहां तक ​​कि जानवरों को मौत के दमकाने की कोशिश भी कर सकती हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास उचित व्यवहार के मुर्गियां हैं, तो आपको सावधान रहना होगा जब झुंड को क्रैटर जोड़कर चोटों या मारे गए पक्षियों की संख्या को कम करना चाहिए।

चरणों

चित्र शीर्षक नई झुंड के लिए नई मुर्गियां जोड़ें चरण 1
1
नए पक्षियों को संगरोध में रखें, झुंड से दूर, कई हफ्तों तक - बीमारी के संकेत के लिए उन्हें ध्यान से देखें नये मुर्गियों को पुराने लोगों के साथ इलाके या हवा को साझा नहीं करना चाहिए। ट्रांसफॉर्मेशन को रोकने के लिए अपने हाथ धोएं और नए झुंड के साथ बातचीत करने के बाद तलवों को पोंछ लें।
  • चित्र शीर्षक नई झुंड के लिए नई मुर्गियां जोड़ें चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि नए मुर्गियां भेड़ के समान हैं
  • चित्र शीर्षक नई झुंड के लिए नई मुर्गियां जोड़ें चरण 3
    3
    आबादी की समस्याओं की संभावना को कम करने के लिए हेनहाउस में पर्याप्त जगह सुनिश्चित करें। नरभक्षण इस प्रकार की स्थिति के सबसे खराब परिणामों में से एक है - यदि कोई आदेश स्थापित किया गया हो तो नए मुर्गियां भी बचने और पुराने पक्षियों से छिपा नहीं सकतीं।
  • चित्र शीर्षक नई झुंड के लिए नई मुर्गियां जोड़ें चरण 4
    4
    एक "देखें लेकिन स्पर्श न करें" नीति लागू करें ऐसा करने के लिए, चिकन कॉप के अंदर एक पिंजरे में नए मुर्गियां रखें। इस प्रकार, पुराने पक्षियों ने झगड़े किए बिना अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट कर सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक नई झुंड के लिए नई मुर्गियां जोड़ें चरण 5
    5
    एक ऐसी चीज को रोकें जो मौके पर मुर्गियों को विचलित कर सकते हैं, जैसे एक चमकदार वस्तु - एक और विकल्प सुलभ स्थानों में कुछ मकई के कानों को नाखना है - पुराने पक्षियों को व्यस्त रखने के लिए, जबकि नए लोग इस जगह का पता लगाएं।
  • चित्र शीर्षक नई झुंड के लिए नई मुर्गियां जोड़ें चरण 6
    6
    रात में चिकन कॉप में नए मुर्गियां रखो ताकि सभी जानवर "एक साथ जगा"। यह रणनीति पक्षियों के साथ झगड़े की मात्रा को कम करने लगता है।
  • चित्र शीर्षक नई झुंड के लिए नई मुर्गियां जोड़ें चरण 7
    7
    सुनिश्चित करें कि कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां पक्षी फ़ीड और पानी पी सकते हैं (इतनी पुरानी मुर्गियां उन्हें बाधित नहीं करती हैं)। पशुओं को उन्हें झुंड में जोड़ने से पहले भोजन करें।
  • चित्र शीर्षक नई झुंड के लिए नई मस्तिष्क जोड़ें चरण 8
    8
    भेड़-बकरियों से खून के पहले संकेत पर निकालें, उन्हें पाइन राल के साथ इलाज करें या अन्य पक्षियों को फिर से घायल होने से हतोत्साहित करने के लिए ऐसा ही एक उत्पाद बनाएं। मुर्गियां बीकैम स्थानीय हैं, ताजे खून से प्रकृति द्वारा, कम समय में पक्षियों को मारने में सक्षम है।
  • युक्तियाँ

    • आपके हस्तक्षेप के बिना चिकन कॉप में एक डोमेन ऑर्डर स्थापित करें। मुर्गियों को "समझ" अधिक जल्दी से होगा

    चेतावनी

    • किसी अन्य नर को पहले से ही अपना क्षेत्र स्थापित कर लिया गया है, तो किसी झुंड को मुर्गा जोड़ें न। वे लड़ेंगे
    • एक स्थापित झुंड में लड़कियों को न जोड़ें। पुराने मुर्गियां उन्हें मारने की संभावना है।
    • एक झुंड में एक एकल मुर्गी जोड़ना न करें। अकेले होने और पर्यावरण में नए होने के नुकसान पशु के लिए तनावपूर्ण हो सकता है, जिससे मृत्यु हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com