IhsAdke.com

कैसे एक पालतू चिकन के लिए देखभाल करने के लिए

चिकन उत्कृष्ट पालतू जानवर और सच्चे परिवार के सदस्य हैं। न केवल वे अंडें लगाते हैं, वे भी कीटों जैसे कि चूहे के साथ समाप्त होते हैं, वे व्यावहारिक रूप से कुछ भी (वे मांस नहीं खा सकते हैं) से बचे हैं, वे बहुत बुद्धिमान हैं और देने के लिए प्यार से भरा है। वे हमेशा आपकी ओर से मदद करते हैं और आपको बचा सकते हैं अगर आप एक या अधिक मुर्गियां अपनाने पर विचार कर रहे हैं तो पढ़ना जारी रखें

चरणों

चित्र के लिए एक पालतू चिकन चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक
1
किसी भी पालतू जानवर को अपनाने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप वास्तव में चाहते हैं और एक जानवर का ख्याल रख सकते हैं। यदि आप पूरी तरह से सुनिश्चित हैं, तो तय करें कि आप अंडे के लिए चिकन चाहते हैं या परिवार के सदस्य और पालतू खाद्य उद्योग द्वारा प्रजनन या वध करने के लिए उठाए गए मुर्गियां अक्सर बहुत अच्छे जाते हैं: वे अति-मीठी और आभारी हैं और पता है कि इसके लिए एक भयानक जीवन है। याद रखें कि संकर अक्सर मुर्गियों की तुलना में बेहतर परतें हैं बधाई! सबसे कठिन हिस्सा खत्म हो गया है
  • चित्र के लिए एक पालतू चिकन चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक
    2
    अब आवश्यक उपकरण खरीदें आपको बाड़ के साथ चिकन कॉप की आवश्यकता होगी (आप चिकन किसानों, किसानों या भवन निर्माण सामग्री की दुकान के साथ मिल सकते हैं), दो फीडर, एक पानी के लिए और एक भोजन के लिए, और भोजन करें। पिछले दो वस्तुओं को सबसे अच्छी पालतू दुकानों में पाया जा सकता है।
  • पेंट कूटर फॉर ए पेट चिकन स्टेप 3
    3
    आप अपने मुर्गियों को अपनाने के लिए तैयार हैं एक विश्वसनीय आश्रय खोजें और उन्हें मिल जाएं। आश्रय से पहले संपर्क करना याद रखें।
  • पेंट के लिए एक पालतू चिकन चरण 4 के लिए देखभाल शीर्षक
    4
    अपने नए मुर्गियों को घर ले जाएं, या आश्रय के कर्मचारियों से पूछें कि वे आपको लाए। उन्हें संलग्नक के अंदर रखें और द्वार बंद करें देखो कि क्या भक्षण पहले से ही भरा हुआ है, और आप कर रहे हैं! वे शायद सीधे चिकन कॉप में चले जाएंगे यह देखने के लिए कि वे नियमित रूप से कैसे हैं और भोजन और पानी के साथ फीडर को भरने के लिए याद रखें, लेकिन उन्हें एक सप्ताह के लिए बाड़े को छोड़ने दें। इस प्रकार, वे जानते होंगे कि चिकन कॉप उनके घर है एक हफ्ते के बाद, आप उन्हें यार्ड में छोड़ सकते हैं और अंधेरे होने पर अकेले चिकन कॉप पर लौट आएंगे।
  • पेंट के लिए एक पालतू चिकन चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक
    5
    यदि आपने पहले कई मुर्गियां खरीदी हैं, तो यह पता लगाने के लिए लड़ेंगे कि कौन प्रभारी है यह एक या दो हफ़्ते के लिए रहना चाहिए, और जब तक लड़ाई गंभीर नहीं होती, जैसे कि एक चिकन गर्दन या दूसरे के सिर को उबाल लेता है, तब तक उन्हें अलग करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। आप बाड़ पर कुछ ब्रोकोली फांसी करके उनका ध्यान पा सकते हैं।



  • चित्र के लिए एक पालतू चिकन चरण 6 के लिए देखभाल शीर्षक
    6
    अपने मुर्गियों को नमस्कार दें आप उन्हें खाने वाली एक ही सब्जियां दे सकते हैं या मकई या पूरी गेहूं खरीद सकते हैं, जिसे वे भी पसंद करते हैं।
  • चित्र के लिए एक पालतू चिकन कदम 7 के लिए देखभाल शीर्षक
    7
    साफ चिकन कॉप अक्सर यह सप्ताह में एक या दो बार साफ किया जाना चाहिए।
  • पेंट के लिए एक पालतू चिकन चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक
    8
    एक चिकन हर 25 घंटे अंडे फेंकता है। यही है, मुर्गियां हर दिन अंडे देती हैं, सिवाय एक महीने में एक बार जिसमें चक्र पूरे दिन लेता है। यह आम तौर पर उस दिन पर निर्भर करता है, जिस दिन वे शेख़ी लगे यदि आपकी मुर्गियां छोटे अंडे बिछा रही हैं (जिन्हें पवन अंडे के रूप में जाना जाता है क्योंकि उन्हें कोई दिक्कत नहीं है), उन्हें अधिक कैल्शियम देने की कोशिश करें ऐसा ही करें यदि अंडे बहुत नाजुक peels के साथ बाहर आ रहे हैं आप पानी में डाल करने के लिए एक toning शाकाहारी खरीद सकते हैं हमेशा लेबल को पढ़ना याद रखें। जब आप मुर्गियों को घर लेते हैं, आदी बनाने के लिए उन्हें कुछ हफ्तों का समय लगेगा और अंडे बिछाएंगे यदि वे पहले से ही प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं, तो वे पहले दिन अंडे रख सकते हैं, लेकिन अगले दिनों में नहीं। वे रोशनी की कमी के कारण सर्दियों में अंडे नहीं डाल रहे हैं यदि आपकी मुर्गी पेंगुइन की तरह चल रही है, तो उसके अंदर अंडे फँस गया हो। समस्या को हल करने के लिए, इसे अंदर ले जाओ और इसे एक आरामदायक, खुला कार्डबोर्ड बॉक्स के अंदर थोड़ा घास, एक गर्म गद्दे और / या एक गर्मी दीपक के अंदर रखें। यदि आपके पास इनमें से कोई भी वस्तु नहीं है, तो एक हीटर के पास चिकन को रखें और सीवर में कुछ वैसलीन को रगड़ें।
  • पेंट कूटर फॉर ए पेट चिकन स्टेप 9
    9
    कई रोग हैं जो एक चिकन अनुबंध कर सकते हैं। अपने पक्षियों पर नजर रखें यदि उनमें से एक अजीब अभिनय कर रहा है, तो दूसरों से इसे अलग करें ताकि रोग संक्रमित होने पर बीमारी न हो। चिकन की जांच करने के लिए पशु चिकित्सक को बुलाओ शिश्न के नीचे देखो अगर समस्या खुजली है अगर जूँ या टिक पाए जाते हैं, तो दवा खरीद लें और इसे लेबल निर्देशों के अनुसार लागू करें। अन्य मुर्गियों पर उत्पाद पास करें भले ही उनके पास जूँ न हों पशु चिकित्सक को बुलाएं यदि मुर्गी की शिखा (पक्षियों के सिर पर सामान्य रूप से लाल भाग को बारब कहा जाता है) आपके घर में दो सप्ताह के बाद सफेद हो जाएंगे। लेकिन गर्मियों में, मुर्गियां अंडे बिछाते हैं और अपने पंखों को बदलते हैं। यह आम तौर पर लगभग छह हफ्ते तक रहता है और सफेद शिखा छोड़ सकता है, लेकिन बाद में इसे सामान्य रूप से वापस करना चाहिए और अंडे को फिर से बाहर आना चाहिए।
  • पेंट कूटर फॉर ए पेट चिकन स्टेप 10
    10
    अपने मुर्गियों के साथ दोस्त बनाओ तंग हग्स दें उन्हें गले लगाते हुए और चूमा जाना पसंद है चिकन को नीचे से सावधानी से लें और इसे पकड़ो, पंखों को पकड़ कर रखें ताकि वे तुम्हें मार न दें और आप को चोट न दें।
  • युक्तियाँ

    • चिकन मिलनसार जानवर हैं। उनके साथ बहुत खेलें।
    • सर्दियों में, आप अंडे का उत्पादन बढ़ाने के लिए चिकन कॉप पर कृत्रिम प्रकाश डाल सकते हैं।
    • मुर्गियों के शरीर के एक तरफ मुख्य पंख छाँटो। वे छोटी दूरी पर उड़ने में सक्षम होते हैं, और इससे उन्हें अपना संतुलन खो दिया जाएगा और बाड़ पर कूदने में सक्षम नहीं होगा। दोनों पक्षों पर पंख ट्रिमिंग से पक्षी के संतुलन को प्रभावित नहीं करता है।
    • मुर्गियों के साथ खेलें और उन्हें नाम से बुलाएं ताकि वे उन्हें इस्तेमाल कर सकें।
    • यदि आपकी चिकन आप से दूर चला जाता है, जब भी आप इसे पकड़ना चाहते हैं, उसे एक कोने में रखकर उसे पकड़ने में सक्षम होना चाहिए।
    • एक लाल चेरी शिखा एक स्वस्थ चिकन का संकेत है।

    चेतावनी

    • चिकन को कभी भी नमकीन खाना न दें। वह नमक विषाक्तता से मर सकती है।
    • ओक एकोर्न के साथ मुर्गियां खिलाकर हरे अंडे के अंडे में परिणाम हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो अंडे को फेंक दें जब तक कि वे सामान्य अंडों में वापस न जाएं। मुर्गियों को ओक एकर्न न दें!
    • अपने दम पर एक जटिल बीमारी का इलाज करने की कोशिश मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com