IhsAdke.com

कैसे एक चिकन hypnotize करने के लिए

कोई भी जिसने साइट, खेत या मुर्गियों के साथ खेत पर समय बिताया हो, शायद यह चाल जानता है। जो लोग इसे नहीं जानते हैं, वे इस लेख में दिए निर्देशों के साथ पूरी तरह से चिकन को देखने के लिए चकित होंगे। जीवविज्ञानियों का मानना ​​है कि डर ऐसे "कृत्रिम निद्रावस्था" प्रभाव का कारण बनता है और यह शिकारियों को वार्ड करने के लिए मृत होने का बहाना करने का प्रयास हो सकता है

चरणों

विधि 1
चिकन को सम्मोहित करना

चित्रा शीर्षक से एक चिकन चरण 1 का सम्मोहित करें
1
एक सपाट सतह पर चिकन को पकड़ो। इसे वापस क्षेत्र पर एक हाथ से पकड़ो पक्षी का वजन सतह पर ही होना चाहिए। प्रयोग के साथ आगे बढ़ने के लिए पशु के पंजे पकड़ो।
  • आप चिकन को अपनी पीठ पर रख सकते हैं। अगर वह खड़े होने की कोशिश करता है तो सावधानी से दबाएं और पंजे जकड़ें।
  • चित्रा शीर्षक से एक चिकन चरण 2 का सम्मोहित करें
    2
    अपनी अंगुली को आगे पीछे हटाना एक हाथ से ध्यान से पक्षी को पकड़ो चिकन की चोंच के सामने दूसरी तरफ एक अंगूठी रखो, इसे छूने के बिना। इसे लगभग 10 सेमी दूर ले जाएं, फिर इसे फिर से बंद करें इस आंदोलन को फिर से दोहराएं जब तक कि जानवर आगे बढ़ने या सिकैक्स नहीं रोकता।
  • चित्रा शीर्षक से एक चिकन चरण 3 का सम्मोहित करें
    3
    चलिए चिकन पैरों के चलते हैं। इस बिंदु पर, वह "सम्मोहित" हो जाएगा और अब जाने की कोशिश नहीं करेगा पशु इस स्थिति में अलग-अलग समय के लिए 30 सेकंड और कई मिनट के बीच रहेंगे।
  • चित्रा शीर्षक से एक चिकन चरण 4 का सम्मोहित करें
    4
    यदि आप चाहें, तो चिकन की चोंच के सामने एक रेखा खींचना इस विकल्प को चुनें यदि वह सम्मोहित नहीं है एक 30 सेंटीमीटर लंबी लाइन बनाने के लिए चाक का एक टुकड़ा, एक टहनी या अपनी उंगली का उपयोग करें। चोंच के करीब शुरू करो और एक सीधी रेखा से दूर चले जाएं
    • कुछ लोग क्षैतिज लाइनों का उपयोग करना पसंद करते हैं क्या इन जानवरों को लाइनों से डरते हैं? क्या इस तथ्य के लिए कोई स्पष्टीकरण है कि यह विकल्प उंगलियों के आंदोलन से बेहतर काम करता है? विशेषज्ञ अभी भी जवाब तलाश करते हैं
  • चित्रा शीर्षक से एक चिकन चरण 5 का सम्मोहित करें
    5
    चिकन जागने के लिए अपने हाथों को ताली बजाओ जानवर को अच्छी तरह से व्यवहार करें और इसे अपनी आजादी हासिल करें। अपने हाथों को ताली बजाएं या जानवरों को हल्के से धक्का न दें जब तक यह उगता है और दूर चलता है।
  • विधि 2
    चिकन में तनाव कम करना

    एक चिकन चरण 6 हिप्पनोटिज़्म शीर्षक वाला चित्र



    1
    कृत्रिम निद्रावस्था का प्रभाव समझें। शोधकर्ता इसे "टॉनिक अबाधितता" कहते हैं। जब एक चिकन (या इस प्रवृत्ति वाले अन्य जानवर) डरे हुए हो जाते हैं, तो आपकी हृदय की दर घट जाती है और आपका शरीर आगे बढ़ना बंद हो जाता है। यह मृत करने का बहाना करने का प्रयास हो सकता है, शिकारियों को आगे बढ़ाना जो जीवित शिकार पसंद करते हैं। ओपेसोमम्स के विपरीत, मुर्गियां समझ नहीं आ रही हैं: वे एक स्पष्ट तरीके से निमिष और सांस लेते रहते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से एक चिकन चरण 7 का सम्मोहित करें
    2
    चिकन स्टैंड या तरफ चलो यद्यपि यह जानवरों को पैरों से ले जाने के लिए सामान्य है, यह उल्टे स्थिति जानवर की कूल्हे को तोड़ सकती है। सम्मोहन तकनीक जो आपकी पीठ पर झूठ बोल रही है, "काम" कर सकती हैं - बग की हवा को काटने ऐसा करने से आपके शरीर में असुविधा हो सकती है, जिससे आप बेहोश हो जाते हैं, या दुर्लभ मामलों में, मौत का कारण बनते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से एक चिकन चरण 8 का सम्मोहित करें
    3
    कुछ बार सम्मोहन का प्रयोग करें और थोड़े समय के लिए इस तकनीक का कारण जानवरों पर तनाव की मात्रा अभी भी अज्ञात है और भले ही इसे मापने के लिए संभव हो, मुर्गियों इतने लंबे समय तक पीड़ित नहीं होनी चाहिए। तनाव या तनावपूर्ण स्थितियों के लिए लगातार संपर्क के घंटे गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से एक चिकन चरण 9 का सम्मोहित करें
    4
    मुर्गियों को मनुष्यों और नई परिस्थितियों में इस्तेमाल करने दें। इन जानवरों को तनाव के साथ सबसे अच्छा सौदा जब वे मानव संपर्क के आदी रहे हैं लंबी अवधि के आंखों के संपर्क के प्रभाव भी हो सकते हैं, साथ ही नए ऑब्जेक्ट के साथ उत्तेजक वातावरण में भी रह सकते हैं। पिंजरों और चिकन में उठाए गए मुर्गियों को लंबे समय तक "सम्मोहित" किया जाता है, संभवतः क्योंकि उन्हें लगता है कि महान डर के कारण।
  • चित्रा शीर्षक से एक चिकन चरण 10 का सम्मोहित करें
    5
    तनाव के लक्षणों के लिए देखो अगर जानवरों के पंख गिर जाते हैं या अजीब लगते हैं या अंडे लगाने में थोड़ी देर लगती है, तो यह पर बल दिया जा सकता है। हालांकि सम्मोहन शायद गंभीर क्षति का कारण नहीं बनता है, जब भी इस स्थिति में पशु इस स्थिति में होता है, तभी तनाव बढ़ जाता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आवश्यक हो, तो चिकन की गर्दन को स्थिर कर दें ताकि यह आपकी उंगली की दिशा में दिखाई दे।
    • अगर आप को चिकित्सा कारणों के लिए पशु का निरीक्षण करने की आवश्यकता है तो इस प्रक्रिया का प्रयास करें। उसे अपने पक्ष पर झूठ बोलना अक्सर सबसे अच्छा विकल्प है

    चेतावनी

    • प्रभाव डर के कारण होता है यदि आप इस तकनीक का भी अक्सर उपयोग करते हैं, तो यह जानवर को अपने पंखों को खो देता है, अंडे बिछाते रहें या अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • चाक और स्टॉल
    • या पृथ्वी और छड़ी या उंगली
    • चिकन

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com