IhsAdke.com

कैसे तेज बोलो

यदि आप नीलामी के रूप में बात करना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों से फुर्सत करो कि आप एक मिनट में 5000 सिलेबल्स बोल सकते हैं, कुछ बहस के कौशल को ठीक कर सकते हैं, या बस बहुत तेजी से बात कर सकते हैं, इसलिए किसी और को आप क्या कह रहे हैं, इसलिए उन गति प्रशिक्षण का प्रयास करें। इन अभ्यासों को केवल एक दिन में कुछ मिनट लगते हैं, और इससे पहले कि आप जानते हैं, आप बहुत तेजी से बोल सकेंगे!

चरणों

टॉक फॉस्टर चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
हर एक के बीच एक शब्द डालने से पुस्तक का एक पृष्ठ जोर से पढ़ें उदाहरण: "कुत्ते सड़क के नीचे चला गया" के रूप में पढ़ा जा सकता है "चिकन कुत्ता चिकन चिकन सड़क चिकन के लिए चिकन नीचे चला गया"। यदि आप वास्तव में एक चुनौती चाहते हैं, तो "संघवाद" या "उपयोगितावाद" की तरह कुछ प्रयास करें!

  • टॉक फॉस्टर चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने मुंह में एक पेन डालें (एक तरफ से दूसरे तक) और अपने दांतों से पकड़ो फिर इस तरह बात करने की कोशिश करो यह संयुक्त के लिए अंतरिक्ष को कम करके जीभ को गति देने में मदद करता है।



  • टॉक फॉस्टर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    पीछे एक वाक्यांश पढ़ें हालांकि यह मुश्किल हो सकता है, यह वास्तव में आपकी मदद करेगा शब्दों को तेजी से संसाधित करने के लिए, इस प्रकार आप तेजी से बोलने की इजाजत देते हैं।
  • टॉक फॉस्टर चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सामान्य भाषण में यादृच्छिक, शब्दांश शब्द का उपयोग करें अपने दोस्तों से बात करते समय उन्हें अपने वाक्यों में जोड़ें यह कठिन शब्दों के परिवर्तनों के साथ आपके मुंह को परिचित करता है
  • युक्तियाँ

    • अपने कमरे में अकेले अभ्यास करें यदि आप चारों ओर कहते हैं, "हे चिकन सभी चिकन अच्छा चिकन?" क्या चिकन मुर्गी चिकन को चिकन आज चिकन बनाते हैं? आप समझते हैं
    • कुछ मिनटों के लिए दैनिक अभ्यास करें विभिन्न कौशल का परीक्षण करने वाले कुछ अलग-अलग कसरत करने में 5 मिनट का समय लें।
    • एक बार जब आप तेजी से बात कर सकते हैं, तो इस स्थिति का उपयोग कम से कम एक जटिल स्थिति, राजनीति में, या बहस में कर सकते हैं। लोगों को भी यह पसंद नहीं है जब कोई व्यक्ति इतनी तेजी से बोलता है कि वह क्या कह रहा है यह देखना असंभव है।

    चेतावनी

    • यदि आप तेजी से हर समय बात करते हैं, तो इससे आप मित्र बन सकते हैं! इसलिए उनसे बात करते समय अपनी गति को सीमित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com