IhsAdke.com

कैसे खेत खोलें

खेत की सवारी करना एक चीज है, लेकिन इसकी वास्तविक आय प्राप्त करना एक और पूरी तरह से अलग है, जिससे आपको न केवल एक किसान बनाता है, बल्कि एक उद्यमी भी है जो बाजारों पर निर्भर करता है और वह चिकन उद्योग का हिस्सा बनना चाहता है। । इस पिछले एक में दो मुख्य क्षेत्र हैं: अंडे का उत्पादन, जिसमें मुर्गियों को उठाया जाता है और इस प्रयोजन के लिए ठीक से उठाया जाता है, और मांस का उत्पादन होता है, जिसमें मुर्गियों की स्थापना होती है जिसे कत्ल किया जाएगा। चाहे आप जो उद्योग चुनते हैं, आपको व्यवसाय को लाभदायक बनाने के लिए बुद्धिमान प्रबंधन और वित्तीय निर्णय लेने की आवश्यकता है।

चरणों

एक चिकी फार्म बिजनेस चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक व्यवसाय योजना बनाएं यह पूरी परियोजना में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। यह उद्देश्यों को परिभाषित करेगा और जिस तरीके से उन्हें प्राप्त किया जाएगा। यह उस तरीके को भी शामिल करेगा जिसमें आप अपने व्यापार को संचालित करने का इरादा रखते हैं न कि केवल एक निर्माता के दृष्टिकोण से, बल्कि एक बैंकर, वकील, अकाउंटेंट और शायद किराए की मदद से भी।
  • एक चिकन फार्म व्यवसाय चरण 2 शुरू शीर्षक चित्र
    2
    भूमि, पूंजी और उपकरणों की ज़रूरत है बड़ी ज़रूरत के इन मदों के बिना क्षेत्र में खेत या व्यवसाय को खोलना या बनाए रखना संभव नहीं है। मोड (कैद या ढीले) पर निर्भर करता है जिसके लिए मुर्गियों को उठाया जाएगा, इमारतों, बर्न या पिंजरों की आवश्यकता होगी। यह निर्माण का समय लेता है और जानवरों को भोजन की आवश्यकता होती है। अनाज को साफ करने, मृत जानवरों को निकालने, रोपण की देखभाल करने और अन्य कार्यों को करने के लिए उपकरण और मशीनरी की आवश्यकता होती है।
  • एक चिकन फार्म व्यवसाय चरण 3 शुरू शीर्षक चित्र
    3
    सोचें कि मुर्गियों को कैसे बढ़ाया जाए दो मुख्य हैं: एक को नियंत्रित तापमान और प्रकाश व्यवस्था के साथ एक झरने में बढ़ाना शामिल है, और दूसरे में उन्हें फसल में उठाने, उन्हें रहने और खेती द्वारा संभवतः सबसे प्राकृतिक तरीके से आगे बढ़ने की इजाजत शामिल है।
  • एक चिकन फार्म व्यवसाय चरण 4 शुरू शीर्षक चित्र
    4



    निर्णय लें कि आप कितने चिकन उद्योग में प्रवेश करना चाहते हैं। असल में, दो प्रकार हैं जिन्हें चुना जा सकता है: मांस का उत्पादन और अंडे का उत्पादन। उनमें से प्रत्येक में उनके विशिष्ट उद्देश्य के लिए पक्षियों और पीढ़ियों के निर्माण शामिल है। दोनों क्षेत्रों की पोल्ट्री से अंडा, जो विपणन नहीं किया जाएगा, को इनक्यूबेटर में रखा जा सकता है और उठाए गए चूने खेतों तक बेची जाने वाली उचित उम्र तक पहुंचने तक पाले जा सकते हैं वध। अंडे सेने अंडे और पालन करने वाले मुर्गियों का व्यवसाय अक्सर ब्रॉयलर प्रजनन से अलग होता है। वहाँ भी हत्या क्षेत्र है, जो पिछले दो से अलग है और मांस प्राप्त करने के लिए पक्षियों के बलिदान को शामिल करता है, जिसे आप शायद एक्सप्लोर कर सकते हैं।
    • कई खेतों, विशेष रूप से उन जानवरों को ढीले उठाया जाता है, इन क्षेत्रों में से एक से अधिक में काम करते हैं। यह चुनने के लिए आप पर निर्भर है कि आप इनमें से एक या अधिक प्रवेश करना चाहते हैं।
  • एक चिकी फार्म बिजनेस स्टार्ट अबाउट पिक्चर शीर्षक
    5
    यदि संभव हो, तो एक आला बाजार खोजने का प्रयास करें यदि आप जिस क्षेत्र में अपने आप को मिलते हैं, तो निश्चित रूप से मुर्गियों को एक निश्चित तरीके से उठाने के लिए लोकप्रिय है (ढीले की तुलना में कैद में अधिक), आप एक आला बाजार में प्रवेश करना चाह सकते हैं, जैसे कि उपभोक्ताओं से प्राप्त उत्पादों को प्राप्त करने में अधिक दिलचस्पी मुर्गियां ढीली उठाई
  • एक चिकन फार्म व्यवसाय चरण 6 शुरू शीर्षक चित्र
    6
    उपभोक्ताओं और संभावित उपभोक्ताओं को जानें विज्ञापित करने के लिए, बस अन्य लोगों को अवगत कराएं कि आपके पास बेचने के लिए अंडे या मांस हैं अक्सर शब्द-मुंह एक बहुत ही सस्ता विकल्प होता है और फिर भी एक स्थानीय समाचार पत्र में विज्ञापनों के भुगतान के मुकाबले अपने व्यवसाय को फैलाने का सबसे लोकप्रिय तरीका है जिसे केवल कुछ लोगों द्वारा पढ़ा जा सकता है। हालांकि, ऐसा करने में कोई नुकसान नहीं है या यहां तक ​​कि एक उत्पाद को अपने उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए एक साथ डाल दिया है।
  • एक चिकी फार्म बिजनेस चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    ऑपरेशन और व्यवसाय लेखांकन क्षेत्र के बारे में नोट्स रखें। इससे आपको पता चलता है, किसी भी समय, आप पैसे कमा रहे हैं या नहीं।
  • एक चिकन फार्म बिजनेस चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    संघीय, राज्य और स्थानीय कानूनों के अनुसार जानवरों को बनाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com