IhsAdke.com

होममेड चिकन कैसे बनाएं

एक पिछवाड़े चिकन कॉप का निर्माण आपको जैविक अंडे विकसित करने, अपने मांस का उपभोग करने, बचे हुए खाद्य पदार्थों को पुन: उपयोग करने और उच्च गुणवत्ता वाली चिकन खाद उर्वरक विकसित करने के लिए मुर्गियों को बढ़ाने की अनुमति देगा। थोड़ा प्रयास के साथ, यह आपके विचार से आसान है! निम्न पढ़ें, कदम से कदम, एक घर का बना चिकन कॉप।

चरणों

1
लक्ष्य निर्धारित करें वर्तमान या भविष्य की आवश्यकताओं के आधार पर एक चिकन कॉप योजना बनाएं अपने आप से पूछें कि आप कितने मुर्गियों को रखना चाहते हैं, आप उन्हें उठाना क्यों चाहते हैं और आपके पास कितनी जगह है आपके उत्तर आपके चिकन कॉप बिल्डिंग को प्रभावित करेंगे।
  • 2
    एक प्रोजेक्ट बनाएं आप या तो एक खरीद सकते हैं या अपना खुद का चिकन कॉप प्रोजेक्ट विकसित कर सकते हैं। चिकन के अधिकांश डिजाइन करने के लिए यहां कुछ बुनियादी विचारों की सूची दी गई है:
    • ऊंचाई। अधिकांश चिकन कॉओज भूमि से दो या तीन फुट ऊपर बनाए जाते हैं। जितना अधिक वे, शिकारियों के लिए कम जोखिम। इसके अलावा, जमीन के करीब अपने चिकन कॉप का निर्माण करना कृन्तकों की स्थापना का समर्थन कर सकता है
    • अलगाव। आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, आपके चिकन कॉप को बाहरी वातावरण से अधिक या कम अलगाव की आवश्यकता हो सकती है बाह्य तत्वों से आवश्यक सुरक्षा की मात्रा के आधार पर अपनी सामग्री चुनें
    • वेंटिलेशन। चूंकि आपकी मुर्गियां मुर्गी घर के भीतर मादक द्रव्यमान करती हैं, इसलिए हवा का संचलन बनाए रखना आवश्यक होगा। अधिकांश वायु विंटों में हिंग फ़्लैप्स शामिल होते हैं जो समर्थित होते हैं, एक तार बाड़ द्वारा कवर किए गए उद्घाटन के साथ।
    • भोजन और पानी आपके मुर्गियों को चिकन कॉप के अंदर भोजन और साफ पानी की जरूरत होगी, घोंसले से दूर। आपकी आवश्यकताओं के अनुसार इस के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रणाली सरल या विस्तृत हो सकती है
    • बसेरे। रात में अपने मुर्गियों के लिए चिकन कॉप में जमीन के लिए जगह उपलब्ध होगी। याद रखें कि मुर्गियों को पैरों पर सोना पसंद करते हैं, और उन्हें दूर तक दूर रहने की जरूरत है कि मुर्गियां पूरी तरह से एक-दूसरे के संपर्क में नहीं हैं
    • चारा। मुर्गियों अपने मल त्याग को नियंत्रित नहीं करते हैं, इसलिए आप perches से पुआल या बुरादा से बना चारा का एक प्रकार प्रदान करने के लिए, नीचे की आवश्यकता होगी। कचरा द्वारा चारा रखें galinheiro- इसके अलावा सफाई की सुविधा का इस्तेमाल किया इस सामग्री को एक उत्कृष्ट उर्वरक बन सकता है।
    • घोंसला। आपके मस्तक को अंडे लगाने के लिए आपके मुर्गियों के लिए एक छोटा, उथला स्थान होना चाहिए। इसे बहुत विशाल या आरामदायक बनाने से बचें, ताकि मुर्गियों को लंबे समय तक रहने से हतोत्साहित किया जा सके। कुछ मुर्गियों को एक छोटे से दरवाजे के माध्यम से बाहर से घोंसले अंडों तक पहुंच बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
    • रैंप। एक उठाया चिकन कॉप से ​​बाहर निकलने के लिए, आपके मुर्गियों को यार्ड के लिए एक छोटे से रैंप की आवश्यकता होगी। यह कम फिसलन बनाने के लिए रैंप पर पेंट के साथ रेत का एक मिश्रण व्यय करें और इसके उपयोग मुर्गियों के रूप में छोटे कदम के लिए पार पट्टियाँ (एक गिटार हाथ की तरह) जोड़ें। अपने ढलान एक fenced यार्ड में culminate नहीं करता है, यह रात में बाड़े में मुर्गियों में सुरक्षा रखने के लिए रात में यह इकट्ठा करने के लिए बेहतर है।
  • 3



    सामग्री और उपकरण इकट्ठा आपको अलग-अलग आकारों, नाखून, तार बाड़, टिका, शिकंजा और चारा सामग्री में कम से कम प्लाईवुड या प्लाईवुड की आवश्यकता होगी। यदि आप एक अधिक विस्तृत मुर्दाघर का निर्माण कर रहे हैं, तो आपको अधिक विविधता की सामग्री की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आप एक टेप उपाय, एक Sander, एक चेनसॉ, एक हथौड़ा, एक ड्रिल, एक उपयुक्त बैंक, एक मुखौटा और चमड़े के दस्ताने की आवश्यकता होगी। आप इन सामग्रियों को प्रयुक्त उत्पाद स्टोर से खरीद सकते हैं।
  • 4
    बिल्डिंग प्रारंभ करें चिकन कॉप का निर्माण करते समय, कोशिश कीजिए ताकि गलतियों को ठीक करने के लिए आपको वापस आना न पड़े।
    • निम्न सतहों में शामिल होने से प्रारंभ करें फिर पक्ष और समर्थन सतहों उचित स्थान पर सतहों में शामिल होने पर, उन्हें सुरक्षित रखने के लिए लकड़ी के गोंद का उपयोग करें और नाखून सीधे होते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए छोटे पायलट छेदों को ड्रिल करें। बेहतर अभी तक: एक आधा मिक्टर संयुक्त या आधा लकड़ी संयुक्त का उपयोग करें आधा लकड़ी कनेक्शन और मिटर संयुक्त दो सबसे आम जोड़ों है कि आप अपने चिकन के बाड़े का निर्माण और स्थिरता और अपनी परियोजना की दृढ़ता सुनिश्चित करने के लिए की आवश्यकता होगी रहे हैं।
    • कोटिंग (प्लाइवुड और / या वायर बाड़) रखें और पतले कवर सामग्री जब फ्रेम तैयार हो। जब आप अपने चिकन कॉप के आकार और आयाम को बढ़ाते हैं तो लकड़ी का समर्थन और आकार की लंबाई को दोगुना करें। उदाहरण के लिए: 25 मिमी x 25 मिमी x 2 मीटर की लकड़ी से, 50mm x 50mm x 3x तक बढ़ोतरी सुनिश्चित करने के लिए संरचना फर्म और मजबूत है!
    • खिड़कियां और दरवाज़े जोड़ें विंडोज़ और दरवाज़े आखिरी चीजें हैं जिन पर आपको काम करना चाहिए।
  • 5
    अपने काम की जांच करें एक बार जब सब कुछ किया जाता है, तो अंतिम निरीक्षण करें और अपने मुर्गियों के नए घर में ठंडी हवा के प्रवेश को रोकने के लिए इन्सुलेशन सामग्री के साथ सभी दरारें और जोड़ों को सील करें। आप चिकन कॉप को भी पेंट कर सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं और अपने घर के बाकी हिस्सों से मेल खा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • विस्तार की योजना अपनी चिकन कॉप को वर्तमान में आपके मुकाबले थोड़ा अधिक बड़ा बनाने के लिए, अगर आप अधिक मुर्गियां बढ़ाने का निर्णय लेते हैं, तो उस पर ध्यान दें।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि विशिष्ट कुत्ते और बिल्ली फव्वारे मुर्गियों में अच्छी तरह से काम करते हैं, विशेष रूप से होज़ों के साथ मॉडल जो स्वच्छ पानी का स्थायी स्रोत प्रदान करते हैं।
    • जब चिकन कॉप में लड़कियों को जोड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें यार्ड में एक सुरक्षित और संरक्षित स्थान दिया गया है, जो वायर बाड़ में छोटे उद्घाटन से सुलभ है। सुनिश्चित करें कि उनके पास इस स्थान पर भोजन है।
    • कोजेइट मोबाइल चिकन कॉप का निर्माण करते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप शिकारियों से सुरक्षित हैं
    • बिजली उपकरणों को संभालने पर चरम देखभाल का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com