IhsAdke.com

कैसे अपने मुर्गियों से बात करने के लिए

क्या आप यार्ड में अपने मुर्गियां पसंद करते हैं, लेकिन क्या आप उनके साथ संवाद करने में सक्षम होना चाहते हैं? यह हास्यास्पद सरल है और आप इसे एक दिन में सीख सकते हैं! इस "भाषा" में से अधिकांश केवल सुनकर और देखकर ही सीखा जा सकता है।

चरणों

टॉक टू टूर टू चिनेंस स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
ध्यान से सुनो और देखते हैं कि मुर्गियां क्या कर रही हैं, जब वे एक विशिष्ट आवाज पैदा करते हैं।
  • टॉक टू कंटर्स फॉर स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    जब वह अपने साथ बाहर रहती है, तब मां मुर्गी अपने पिल्ले को सहज रूप से तैयार करती है इसका मतलब है, "यहाँ आओ, मैंने तुम्हारे लिए कुछ खाने, खरोंच या खेलने के लिए कुछ पाया।" यह नियमित cackling की तरह लग रहा है, लेकिन यह एक बहुत अलग अंतर है ध्वनि "क्रक क्रुक" की तरह कुछ हो सकता है रोजर्स अक्सर मुर्गियों के समान कारण के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं, जैसे "अरे, मैंने खाना पाया, आओ और खाओ।" आप इसे इसका उपयोग तब कर सकते हैं जब आप उन्हें छोड़ने या कुछ खाने के लिए देना चाहते हैं या यदि आपको उन्हें एक साथ मिलना है।
  • टॉक टू आपकी मुर्गियां चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आप अपने मुर्गियों से दूर हैं, तो आप उन्हें कॉल करने के बाद उन्हें बता सकते हैं। आप भोजन देने के लिए इस्तेमाल होने वाले लोगों के समान ध्वनियों का उत्पादन करेंगे, बस कहते हैं: "प्रिय प्रा प्रीति के प्रीति प्रीति!" ऐसा करते समय एक उच्च टोन का उपयोग करें
  • टॉक टू आपकी मुर्गियां चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर



    4
    यह आपके मुर्गियों के लिए गाते भी हो सकता है ध्वनि ऐसा दिखती है: "पागल सफ़ेद क्रोक क्रॉवॉल्ड।" उनके लिए गायन आपके रस्सी की तरह किसी भी प्रकार का ध्वनि हो सकता है, बस आवाज़ की कम, शांत टोन में करते हैं।
  • टॉक टू आपकी मुर्गियां शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    एक बात आपको पता होना चाहिए कि मुर्गियों के पास कई तरह के तरीके हैं जो कहने के लिए कह रहे हैं कि पास में कोई खतरा है। हमेशा सतर्क रहें और अपने मुर्गियों को देखें, और विशेष रूप से वे आवाज़ें सुनें। धीरे-धीरे, आप इन ध्वनियों को ध्यान में रखेंगे और उन्हें पहचानना शुरू करेंगे, जो कि आप क्या हो रहा है, यह समझने में मदद कर सकते हैं या यदि उन्हें लगता है कि चारों ओर कोई खतरा है
  • टॉक टू आपकी मुर्गियां चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    चिकन सीखने में सक्षम हैं आप कुछ गतिविधि के लिए कुछ ध्वनि का प्रयोग शुरू कर सकते हैं और धीरे-धीरे उन्हें शब्द का अर्थ जानने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने मुर्गियों के साथ बैठो, उनके साथ समय व्यतीत करें, जैसा कि आप उनकी नकल करें और उनकी प्रतिक्रियाओं का पालन करें।
    • खुद को बचाने के लिए, मुर्गियों के पास खतरों के अन्य लोगों को चेतावनी देने के लिए कुछ कॉल हैं, विशेष रूप से जमीन या हवा के कारण खतरा। इसके लिए सबसे आम ध्वनि "चक-क्लक क्लक-क्लक क्लक क्लक" की तरह एक आवाज है जो सभी मुर्गियों को अलर्ट करता है। यहां तक ​​कि जब चीजें हैं जो वे पहचान नहीं करते हैं या विश्वास किसी भी खतरे से हो सकती हैं, वे भी दूसरों को सतर्क करने के लिए उस ध्वनि को बनाते हैं।
    • चिकन शरीर भाषा का उपयोग करते हैं! अपनी पूंछ और पंख (विशेष रूप से गर्दन) की स्थिति अक्सर आत्मविश्वास दिखाने के लिए उपयोग की जाती है
    • यदि आप उनके साथ बहुत समय बिताते हैं, तो वे आपको पहचानना शुरू कर देंगे, और एक लंबे समय के बाद, आप उन्हें कुछ गुर सिखा सकते हैं, जैसे कि आपके आदेश पर कुत्ते का कौवा।
    • सावधान रहें क्योंकि कभी-कभी जब आप खतरे में होते हैं या जब आप परेशान या नाराज़ होते हैं तो चिकन द्वारा बनाई गई आवाज बहुत ही समान होती है, लेकिन समय के साथ आप दोनों के बीच अंतर को ध्यान में रखेंगे
    • यदि आप लड़कियों को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो शायद वे आपकी बात नहीं सुनेंगे अधीर मत हो
    • एक पक्षी का सबसे अच्छा निर्देशन उसकी दृष्टि और सुनवाई है। जब आप उनसे बात करेंगे तो आपकी मुर्गियों को यह पसंद आएगा

    चेतावनी

    • कितने लोगों के बावजूद, मुर्गियां बेवकूफ जानवर नहीं हैं वे बुद्धिमान, उत्सुक और सामाजिक हैं पदानुक्रम से पता चलता है कि वे एक काफी उन्नत समाज के लिए पर्याप्त स्मार्ट हैं। फिर भी, वे हमेशा यह समझ नहीं पाएंगे कि जब आप उनसे बात करने की कोशिश करते हैं तो क्या मतलब है। प्रत्येक क्लक में अर्थ की एक विस्तृत विविधता है।
    • सावधान रहें यदि आपके मुर्गियों के साथ एक मुर्गा है मुर्गियों को कभी भी इसे खिलाने के बिना कभी भोजन न दें क्योंकि यह गुस्सा आता है और आप पर भी हमला कर सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • अच्छे मुखर chords, धैर्य और यार्ड में बहुत सारे मुर्गियां।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com