IhsAdke.com

कैसे अपने खुद के अंडे खाने से मुर्गियों को रोकने के लिए

समस्या केवल गलतफहमी से शुरू होती है- एक चिकन की दरारें अंडे में से किसी एक के बिना, और नतीजे पर आती है, यह पता चलता है कि सामग्री स्वादिष्ट और पौष्टिक है। यह लंबे समय तक नहीं लेता जब तक कि पक्षियों ने खोज को ख़त्म करने का निर्णय नहीं लेता और साथियों की नकल शुरू करना शुरू कर दिया। एक आदत बनने से रोकने के लिए जितनी जल्दी हो सके देखभाल की जानी चाहिए। इस आलेख के दो उद्देश हैं: इस प्रकार के व्यवहार को रोकने के लिए, यह दिखाते हुए कि पूरे समूह ने इसे अभ्यास करने और ब्रीडर को मार्गदर्शन करने से पहले इसे न केवल एक स्वस्थ वातावरण की गारंटी दे, बल्कि एक पूर्ण और पौष्टिक आहार भी प्रदान किया यह संभावना कम करने के लिए कि मुर्गियों को अपने अंडे को चोंचने के लिए परीक्षा दी जाएगी, जो मजबूत और स्वस्थ हो जाएंगे (और इसलिए टूटना और टूटना के लिए कम विषय)।

चरणों

विधि 1
एक स्वस्थ वातावरण प्रदान करना

चित्रित करें चिकनें अपने स्वयं के अंडे खाने से चरण 1
1
फटा अंडे की संख्या को कम करने के लिए पोल्ट्री की भीड़ से बचें। प्रत्येक चार से पांच मुर्गियों के लिए आवश्यक न्यूनतम माप 31 सेमी x 31 सेमी हैं। यदि घोंसले की संख्या या आकार अपर्याप्त है, तो अंडे काटा या टूटा हुआ हो सकता है। एक और समस्या यह है कि पक्षियों में तनाव, जो अंडे सहित अधिक चोंचना शुरू कर सकता है। इन कीमती वस्तुओं को तोड़ने से बचने के लिए सभी प्रयास मान्य हैं, क्योंकि पक्षियों को सफेद और मणि के मोहभंग स्वाद में कभी नहीं आना होगा।
  • घोंसले जमीन से कम से कम 61 सेंटीमीटर और रोस्टरों से कम से कम 1.22 मीटर होनी चाहिए।
  • घोंसले के लिए किस्मत वाले इलाकों से उगने वाले मुर्गियों को निकालने के लिए आवश्यक है (जो कि अंडे पर बैठे हैं जब तक वे नहीं करते हैं)। यह देखभाल एक मौलिक स्थान को जारी करने की अनुमति देता है और संचलन की वृद्धि को बढ़ावा देता है।
  • एक प्रभावी उपकरण घोंसलों को बनाने के लिए है जो पक्षियों को उठने के तुरंत ही अंडों को एक ट्रे पर रोल करने की इजाजत देता है। इस तरह, उत्पादन कुचल या पीटा होने से रोका जा रहा है।
  • चित्रित करें चिकन को अपने स्वयं के अंडे खाने से कदम 2
    2
    गहरे, शांत स्थान में घोंसले के क्षेत्र को स्थापित करें। इसका कारण यह है कि मजबूत रोशनी पक्षियों को घबराहट, घबराहट, और कुटिल और सीधे के आसपास जाने के लिए अधिक प्रवण कर सकती है। घोंसले के बिस्तरों को प्रवेश द्वार से चिकन कॉप तक छोड़ दें और उन जगहों पर जहां से वे प्रत्यक्ष धूप लाते हैं। स्थिति के आधार पर, किसी भी खिड़कियां, दरारें या छेद को कवर करने के लिए आवश्यक हो सकता है जिसके माध्यम से तीव्र रोशनी दर्ज हो सकती है। ये सावधानियां मुर्गियों के लिए और अधिक सुखद वातावरण बनाने में मदद करती हैं।
    • किसी भी ऑब्जेक्ट को निकालें जो जोर से शोर या झटकेदार आंदोलनों को बनाता है। पक्षियों को डरने या डरने से रोकने के लिए यह उपाय आवश्यक है क्योंकि इन स्थितियों में ये जीव घोंसले को छोड़ सकते हैं और भाग ले सकते हैं। ऐसी प्रतिक्रिया से अधिक अंडे तोड़ सकते हैं
    • गहन प्रकाश स्रोतों में कमी के बारे में लाए गए एक अन्य लाभ में चिकन कॉप के तापमान में कमी आई है, जो पर्यावरण को और अधिक सुखद बनाती है। यदि जगह बहुत गर्म हो जाती है, तो मुर्गियां चिढ़ हो सकती हैं और अधिक चोंच सकती हैं।
  • चित्रित करें चिकन को अपने स्वयं के अंडे खाने से कदम 3
    3
    सुनिश्चित करें कि घोंसले अंडे को समायोजित करने के लिए पर्याप्त सामग्री के साथ पर्याप्त रूप से गद्देदार हैं प्रत्येक बिस्तर में हमेशा सूखी और साफ पुआल (या उस उद्देश्य के लिए उपयुक्त अन्य सामग्री) का कम से कम एक अवधि होना चाहिए। मुश्किल सतहों पर बिछाते या गिरने के दौरान अंडे को रोकने से, मुर्गियों को कभी भी यह पता लगाने का अवसर नहीं होगा कि अंडे स्वयं प्रसन्न हैं
    • यदि अंडे अभी घोंसले में है, तो तत्काल इसकी सामग्री के किसी भी निशान को पोंछ लें और बिस्तर सामग्री को बदल दें।
  • अपने स्वयं के अंडे खाने से मुर्गियों को रखें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    मुर्गियों के बीच ऊब से बचें ये प्राणियों को यादृच्छिक पर झांकते हैं जब उन्हें कुछ भी नहीं करना पड़ता है या परेशान हो जाता है। तो इसका समाधान विचलन पैदा करना है, जैसे गोभी लटकने के लिए, जिससे कि पक्षियों को उनकी इच्छा के अनुसार चोंचना पड़े। अन्य कारक जो इन जानवरों के मनोरंजन में मदद करते हैं, उनके लिए चलने और शरीर को वसीयत में स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त जगह है।
    • ऐसे क्षेत्र को आरक्षित करने का प्रयास करें जहां वहां चलने और ऑब्जेक्ट्स के लिए जगह है, जो मुर्गियों को व्यायाम करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है - उदाहरण के लिए, संरचनाओं या अवरोधों को चढ़ना जो छोड़े जा सकते हैं जगह में एक स्टंप या पेड़ की जड़ें छोड़ने का प्रयास करें इन प्राकृतिक सामग्रियों की अनुपस्थिति में, लकड़ी की एक सीढ़ी या एक मिनीबेलानको फेंक दो।
    • "मनोरंजन क्षेत्र" में बहुत सारे पुआल बनाएं यह चाल पक्षियों को विचलित करने में कार्य करता है, जबकि वे पुआल को पार करते हैं और इस सामग्री को समान रूप से व्यवस्थित करने का प्रयास करते हैं।
  • विधि 2
    पोषण संबंधी कमियों को हीलिंग

    अपने स्वयं के अंडे खाने से मुर्गियों को रखें शीर्षक से चित्र चरण 5
    1
    यह मुर्गियों को कम से कम 16% प्रोटीन से बना एक संतुलित फ़ीड देने के लिए महत्वपूर्ण है और यह कई विटामिन और खनिज प्रदान करता है। पोषण बिछाने के लिए विशेष रूप से विकसित राशन की तलाश करें। अवयवों में वनस्पति वसा और प्रोटीन की एक उच्च सामग्री है, यह जानने के लिए ध्यान रखें।
    • याद रखें कि स्टार्च की कोई भी अतिरिक्त राशि (अपने घर के भोजन या जमीन के मकई कार्नल्स और सोयाबीन भोजन से) को संतुलित और पौष्टिक पर्याप्त रहने के लिए अधिक प्रोटीन के साथ समृद्ध होना चाहिए
  • चित्रित करें चिकनें अपने स्वयं के अंडे खाने से कदम रखें 6



    2
    राशन में कैल्शियम जोड़ें। जब इस पोषक तत्व की कमी होती है, तो यह पाया जा सकता है कि अंडे के गोले अधिक नाजुक और कमजोर हो जाते हैं। नतीजतन, संभावना है कि वहाँ बैठे या मुर्गियों के चलने के कारण टूटने नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है यदि पक्षी एक टूट अंडे का सामना करता है और पाया जाता है कि इसकी सामग्री प्रोटीन और वसा में समृद्ध होती है और यह कैल्शियम का एक अच्छा स्रोत है, बिछाने मुर्गी उद्देश्य से अंडे को तोड़ने और खाने शुरू कर देंगे। मामले को बदतर बनाने के लिए, अन्य पक्षी अपने साथी की नकल करेंगे
    • कैल्शियम के दो बहुत समृद्ध स्रोतों में कस्तूरी के खोल भोजन और चूना पत्थर हैं इन यौगिकों में से एक को 1 किलोग्राम प्रत्येक 45 किलोग्राम फ़ीड में जोड़ें या इन खुराक के साथ एक अलग फीडर प्रदान करें और मुर्गियों के लिए आसानी से सुलभ हो।
    • कैल्शियम का सेवन बढ़ाने में मदद करने वाला एक अन्य उपाय कई दिनों तक ताजे दूध का कटोरा प्रदान करना है।
    • यह कैल्शियम की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अंडेशेल का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है, क्योंकि पक्षियों को पता चल जाएगा कि वे अंडे हैं, या तो उपस्थिति या गंध द्वारा यदि आप अंडे का इस्तेमाल करने पर जोर देते हैं, तो कम से कम अंडे के आटे के आटे को पीसने का प्रयास करें। इस तरह, पाउडर का उद्गम बहुत अच्छी तरह प्रच्छन्न हो सकता है
    • ध्यान दें कि जब मौसम गरम होता है तो अंडरशेल्स अधिक पाला होता है। इसका कारण यह है कि गर्दन मुर्गियों को बिछाकर कैल्शियम का अवशोषण करता है। इसलिए, इस पोषक तत्व की पूरकता दिन पर और भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है जब तापमान अधिक होता है।
  • चित्रित करें चिकनें अपने स्वयं के अंडे खाने से कदम 7
    3
    पक्षियों के लिए बहुत सारे पानी को सुनिश्चित करें यहां तक ​​कि अगर भोजन पोषक तत्वों और कैल्शियम में समृद्ध है, यदि मुर्गियां निर्जलित होती हैं, तो वे तरल की कमी को आपूर्ति करने के लिए अपने स्वयं के अंडों में बदल सकते हैं। अधिकांश अन्य पक्षियों की तुलना में परतों को अधिक जलयोजन की आवश्यकता होती है। इसलिए हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके सभी संतानों के लिए पर्याप्त मात्रा में ताजा और स्वच्छ पानी है या नहीं।
    • पक्षियों द्वारा कैल्शियम के अवशोषण में योगदान करने के लिए एक विकल्प पानी में विटामिन अनुपूरक डालना है।
  • विधि 3
    अपने अंडे खाने की सनक खत्म करना

    चित्रित करें चिकन को अपने स्वयं के अंडे खाने से कदम रखें 8
    1
    दोषी चिकन ढूंढ़ें और इसे तुरंत चिकन कॉप से ​​हटा दें। कुछ दिनों के लिए झुंड देखें और आप उस व्यक्ति (या संरक्षक) को पहचान सकेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप प्राणी को पकड़ नहीं सकते हैं, तो आप इसे मणि के माध्यम से पहचान कर सकते हैं चोंच या सिर के किनारे में रहता है। एक अन्य सुराग यह है कि यदि एक पक्षी अन्य घोंसले खाने में अंडे की तलाश में जाता है।
    • अन्य मुर्गियों से अलग अपराधी को छोड़ दें जिससे कि इसे अंडे खाने से रोकने के लिए और इस व्यवहार को फैलाने से रोकें। यह देखने के लिए बाकी पैक पर ध्यान दें कि यह बुरी आदत बंद हो जाता है या नहीं।
    • यदि भोजन में अपने स्वयं के अंडों को शामिल करने की आदत बिछाने मुर्गियों के बीच बनी रहती है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि ऐसी आदत व्यापक रूप से फैल गई है उस स्थिति में, अधिक पक्षियों को अलग करने के लिए आवश्यक है
    • जिम्मेदार लोगों को अलग करने का उपाय पहले से ही सभी मुर्गियों के लिए पर्याप्त हो सकता है ताकि वे इस सनक को रोक सकें।
  • चित्रित करें चिकन को अपने स्वयं के अंडे खाने से कदम रखें 9
    2
    जितनी जल्दी हो सके अंडे को इकट्ठा करें। उन्हें 10:00 बजे से पहले इकट्ठा करने की कोशिश करें, क्योंकि इस समय यह है कि ज्यादातर बिछाने मुर्गियां अंडे देती हैं अधिक तत्काल वापसी, संभावना कम है कि वहाँ टूट जाएगा। नतीजतन, वे संभावना है कि मुर्गियों को अपने स्वयं के उत्पादन खा जाएगा परीक्षा में कमी होगी।
    • दिन में कम से कम दो बार अंडे इकट्ठा करने का प्रयास करें। यदि संभव हो, तो वापसी की आवृत्ति में वृद्धि।
  • अपने स्वयं के अंडे खाने से मुर्गियों को रखें शीर्षक से चित्र 10
    3
    एक चाल जिसे आप घोंसले में नकली अंडे डाल सकते हैं। आप गोल्फ की गेंदों, अंडाकार पत्थरों का उपयोग सफेद या यहां तक ​​कि प्लास्टिक के मॉडल को सजाया जा सकता है उपहार की दुकानों में मिलते हैं या सजावटी वस्तुओं (पौधे, फूल आदि) के लिए कृत्रिम वस्तुएं। अंडे इकट्ठा करते समय, वास्तविक लोगों को ले जाएं और घोंसले में नकल छोड़ दें। इसलिए जब एक चिकन नकली मुग़ल करने का फैसला करता है, तो यह पाएगा कि अनुमानित अंडे को तोड़ना असंभव है और यह भोजन के रूप में काम नहीं करता है। नतीजतन, यह संभव है कि पक्षियों ने अंडे को चोंचना बंद कर दिया।
    • एक और चाल है खोल को तोड़ने के बिना एक कच्चा अंडे खाली करने के लिए. शीर्ष में एक छोटा सा छेद और नीचे के दूसरे छेद को बनाएं फिर सामग्री को निष्कासित करने के लिए छेदों में से एक को उड़ाना। अब, बिल्ली का छलांग: सरसों के साथ पहले से ही खाली अंडे भरें। चूंकि मुर्गियां इस मसाला के स्वाद को पसंद नहीं करती हैं, ये जीव जल्द ही यह सीख लेंगे कि अंडे काट करने योग्य नहीं हैं।
  • चित्रित करें चिकनें अपने स्वयं के अंडे खाने से कदम रखें 11
    4
    उत्तरार्द्ध मामले में, चरम उपायों को अपनाना आवश्यक है, जैसे चिपकने वाली चश्मा, डेबर्किंग, या पक्षी का बलिदान भी। जैसा कि क्रूर लगता है, ऐसे मामलों में अंडे खाने से रोकने के लिए एक या अधिक परतों को प्राप्त करना बेहद मुश्किल होता है यदि आप पहले से ही अन्य सभी विकल्पों का सहारा लेते हैं और फिर भी समस्या बनी रहती है, तो आपको अपने उत्पादन को बचाने के लिए अधिक कट्टरपंथी तरीकों का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। हम debicagem (गर्म टिप की नोक हटाने) या समस्या पक्षियों का त्याग करने का कार्य करने के बारे में बात कर रहे हैं
    • यदि आप इन कठोर आउटलेट्स के लिए एक विकल्प चाहते हैं, तो पता है कि पक्षियों के लिए बिक्री विरोधी पक्षी-चश्मा चश्मा उपलब्ध हैं। ये संलग्नक आम तौर पर प्लास्टिक से बने होते हैं और एक पिन द्वारा जानवर की चोंच से जुड़ा होता है (जो नाक के माध्यम से पारित होता है) जो उत्पाद के साथ होता है। उदाहरण के लिए, आपको ये आइटम Mercado Mercado वेबसाइट पर मिल सकते हैं। सामने वाले दृश्य को रोकने से, परतें केवल साइड देख सकती हैं, जिससे अंडे को खोजने और चोंचना मुश्किल हो जाएगा।
    • एक और संभावना नरभक्षी चिकन को अलग करना है और इसे शेष झुंडों से अलग रखने तक है, जब तक कि अधिकांश अंडे रखे और इकट्ठा नहीं किए जाते। प्राणी अपना उत्पादन ख़त्म करना जारी रख सकता है, लेकिन कम से कम अन्य अंडे सुरक्षित होंगे (जब तक कि समस्याग्रस्त मुर्गी फिर से समूह में शामिल नहीं हो)।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (30)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com