IhsAdke.com

कैसे चिकन बनाने के लिए

शुरुआत से लड़कियों का निर्माण करना बेहद फायदेमंद अनुभव है क्योंकि आप उन्हें पंख वाली गेंदों से पंख वाले मुर्गियों से बढ़ते देख सकते हैं। मुर्गियां महान जाते हैं, लेकिन वे थोड़े से श्रमसाध्य भी हो सकते हैं। अपनी खुद की सृष्टि शुरू करने से पहले, और प्यार और देखभाल के साथ लड़कियों को बढ़ाने के लिए सही तरीके और प्रक्रियाओं से संबंधित चीजों को जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
अपनी लड़कियों को खरीदने से पहले विचार करने के लिए चीजें

चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास मुर्गियां बढ़ाने के लिए संसाधन हैं लड़कियों का निर्माण करना बहुत फायदेमंद अनुभव है, लेकिन ऐसा कुछ ऐसा नहीं है जो आप आवेग पर करते हैं। चूंकि आप लड़कियों को उठाने का फैसला लेते हैं, इसलिए आप के बारे में सोचें कि आप उन्हें क्यों बनाना चाहते हैं और यदि आपके पास समय, पैसा और स्थान उपलब्ध कराया जाए।
  • खर्च के संदर्भ में, अन्य जानवरों की तुलना में मुर्गियां बढ़ाना अपेक्षाकृत सस्ते है हालांकि, मुर्गी को खिलाना एक आवश्यक और निरंतर खर्च है, जबकि चिकित्सक के साथ बिल जोड़ सकते हैं, अगर आपकी एक या अधिक मुर्गियां बीमार हो जाती हैं यदि आप पहली बार मुर्गियां उठा रहे हैं तो आपको ब्रीडर या चिकन कॉप में भी निवेश करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • मुर्गियों बहुत श्रमसाध्य नहीं हैं, लेकिन आप को खिलाने के लिए और उन्हें दैनिक पानी, उनके पिंजरे को साफ रखने के लिए (जो फावड़ा खाद शामिल है) और एक दिन एक या दो बार अंडे इकट्ठा की आवश्यकता होगी। यदि आप दो हफ्तों से अधिक समय के लिए जाने की सोच रहे हैं, तो आपको अपनी अनुपस्थिति में देखभाल करने के लिए किसी को किराये पर लेना होगा, जो मुश्किल हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक Raise Baby Chickens चरण 2
    2
    अपने क्षेत्र में मुर्गियां बढ़ाने की वैधता की जांच करें पक्षियों को खरीदने या सहकारी योजना बनाने से पहले, स्थानीय विनियमों और संपत्ति नियमों की जांच करना महत्वपूर्ण है। कई काउंटियां मुर्गियों को उठाने से मना करती हैं (शोर के कारण) या मकान की संख्या पर एक सीमा निर्धारित कर सकते हैं।
    • कुछ समुदायों भी, लाइसेंस, पड़ोसियों समझौतों हस्ताक्षर, या क्षेत्रीकरण बोर्ड से पहले एक उपस्थिति की आवश्यकता होती है, जबकि दूसरों कानून है कि आकार और निर्भरता की नियुक्ति को प्रतिबंधित किया है।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens step 3
    3
    कम से कम 3 से 6 लड़कियों को बनाएं। मुर्गियां बहुत मिलनसार जीव हैं, इसलिए आपको कम से कम 3-6 पक्षियों को साथी के रूप में सेवा करने की योजना बनानी चाहिए। एक या दो अतिरिक्त होने के कारण भी बुरा विचार नहीं है, अगर आपकी कुछ मुर्गियों शिकारियों या बीमारियों के शिकार हैं
    • इसके अलावा, मुर्गियां आमतौर पर प्रति सप्ताह 5-6 अंडे देती हैं, इसलिए चार मुर्गी प्रति सप्ताह लगभग दो दर्जन अंडे प्रदान करते हैं। अधिक मुर्गियां, अधिक अंडे!
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens Step 4
    4
    अपनी नस्लों चुनें मुर्गियों है कि आप बनाने का निर्णय ले की नस्ल में इस तरह के स्वभाव, अंडे, आकार की उत्पादन क्षमता और अंडे का रंग, जलवायु अनुकूलन, सौंदर्य मूल्य और गुणवत्ता मांस के रूप में गुणों पर आधारित होना चाहिए, आपकी प्राथमिकताओं के आधार।
    • विश्वसनीय अंडे का उत्पादन करने के लिए नस्लों का चयन करें, जो कई अंडें लगाते हैं, जैसे आस्ट्रेलर्स प्रीटा, जो अंडे को मज़बूती से रखने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं।
    • दोहरे उद्देश्य नस्लों बफ Orpingtons और Wyandotte चांदी के रूप में है, जो मुर्गियों कि आप अंडे का एक बहुत डाल से बड़े होते हैं (जो अंडों और मांस प्रदान करते हैं), लेकिन प्रजनन के लिए अंडे का सबसे अच्छा उत्पादन है, वे दौड़ मुख्य रूप से मांस का उत्पादन किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens Step 5
    5
    पता है कि लड़कियों को कहां से निकालना है आप पालतू जानवरों के स्टोर या खेत उत्पादों में चिकी पा सकते हैं या उन्हें मेल ऑर्डर सूची से ऑर्डर कर सकते हैं। ध्यान रखें कि मेल ऑर्डर में आमतौर पर कम से कम आदेश नीति होती है, जिसमें कम से कम 25 पिल्लों की शिपमेंट की आवश्यकता होती है। इसका कारण यह है कि पारगमन में गर्म रखने के लिए बड़ी संख्या में कुत्तों को आसान करना पड़ता है, जिसके परिणामस्वरूप कम नुकसान हो सकता है।
    • यदि आप सिर्फ तीन या चार पिल्लों को शुरू करना चाहते हैं, तो अपने आदेश को अन्य स्थानीय चिकन किसानों या किसानों से आदेश के साथ न्यूनतम बोर्डिंग आवश्यकता को पूरा करने पर विचार करें। वैकल्पिक रूप से, आप अनुरोध कर सकते हैं कि एक कृषि स्टोर में आपके अनुरोध पर आपके अनुरोध शामिल हैं।
    • यदि संभव हो, तो निर्दिष्ट करें कि आप खरीदते समय केवल महिला लड़कियों को ही चाहते हैं। Roosters शोर और आक्रामक हो सकता है और उन लोगों के लिए अनुशंसित नहीं हैं जो सिर्फ मुर्गियों को बढ़ाने की शुरुआत कर रहे हैं मूंगों को बिना रोस्टरों के आसपास भी बेहतर होगा
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens चरण 6
    6
    अंतरिक्ष और उपकरण के बारे में सोचो जो आपको अग्रिम में जरुरत होगी प्रारंभ में, मुर्गियों एक पौधा है, जो इस तरह के एक गत्ते का डिब्बा या खरगोश पिंजरे, जो घर के अंदर या एक गैरेज में रखा जा सकता है के रूप में एक छोटे से बाड़े है की आवश्यकता होगी। फिर, जब वे बड़े हो जाते हैं, उन्हें एक चिकन कॉप, एक सुरक्षित स्थान की आवश्यकता होगी जहां वे अपने अंडे रख सकते हैं और शिकारियों से सुरक्षित हो सकते हैं।
    • एक बार उगाए जाने पर, मुर्गियों को चलाने के लिए पूरे यार्ड की ज़रूरत नहीं होगी। वास्तव में, शहर में रहने वाले लोग कम जगहों में अधिक से अधिक मुर्गियां उठा रहे हैं। हालांकि, आप Vai जमीन के कुछ टुकड़े की जरूरत है, मुर्गियों के लिए संभवतः घास के साथ दरारें।
  • विधि 2
    कम से कम दो महीने की देखभाल

    चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens चरण 7
    1
    एक ब्रुडर चिकन और एक दीपक तैयार करें लड़कियों के पहले घर को एक ब्रूडर कहा जाता है। तात्कालिक उपयोग के लिए, एक कार्डबोर्ड बॉक्स या प्लास्टिक का भंडारण बॉक्स महान काम करता है खरगोशों या गिनी सूअरों के लिए एक उपयुक्त पिंजरे एक और अच्छा विकल्प है और यह भी साफ करना आसान है। Chocadeiras भी कृषि आपूर्ति भंडार पर खरीदा जा सकता है, या आप अपने खुद के निर्माण कर सकते हैं
    • ब्रूडर को घर के भीतर या गैरेज में रखा जाना चाहिए - कहीं कि ड्राफ्ट से मुक्त हो। लड़कियों को गर्म रखना जरूरी है
    • ब्रूडर का आकार ज़्यादा ज़रूरी नहीं है जितना चूंकि लड़कियों के पास कमरा होता है और भोजन और पानी के लिए पर्याप्त जगह होती है दीवारों को भी काफी लंबा होने की आवश्यकता होती है, जब उन्हें थोड़ी बड़ी हो जाती है जब उन्हें कूदने से रोकना पड़ता है।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens Step 8
    2
    सही चारा का प्रयोग करें ब्रूडर के फर्श को साफ रेत की परत से ढंकना चाहिए, जो कि पाइन शेविंग या कुछ इसी तरह से बनाया गया है। आप समाचार पत्र का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है क्योंकि यह फिसलन है और मुद्रण स्याही लड़कियों को दाग सकते हैं। उत्पादित गंदगी को हर दो दिनों में बदला जाना चाहिए और कभी भी नम नहीं रहना चाहिए।
    • चिकी विकास के इस चरण में सफाई बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे कई बीमारियों से ग्रस्त हैं, जिनमें से बहुत से उचित स्वच्छता से बचा जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens चरण 9
    3
    मॉनिटर तापमान सावधानी से लड़कियों को गर्म रखने के लिए ब्रूडर में दीपक रखा जाना चाहिए। किसी परावर्तन के साथ एक बल्ब का उपयोग करें, जिसे किसी भी हार्डवेयर स्टोर पर खरीदा जा सकता है। एक साधारण 100 वोल्ट बल्ब भी काम करेगा, हालांकि कुछ लोग एक असली गर्मी दीपक का उपयोग करते हैं। ब्रोडर पर एक थर्मामीटर रखें ताकि आप सटीक तापमान को नियंत्रित कर सकें। तापमान पहले सप्ताह के लिए 32 और 37 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए और उसके बाद उनके पंख चूजों उम्र के आसपास 5-8 सप्ताह का विकास जब तक प्रत्येक अनुवर्ती सप्ताह में 2.5 डिग्री तक कम किया जा सकता है।
    • वैकल्पिक रूप से, आप बता सकते हैं कि ब्रूडर के रूप में जिस तरह से चीकों का व्यवहार होता है, वह काफी गर्म है। यदि वे प्रकाश के दूर के कोनों में भीड़ कर रहे हैं, तो यह बहुत गर्म है यदि वे प्रकाश के नीचे गेंद पर ढेर करते हैं, तो यह बहुत ठंडा है।
    • आप हल्के दूरी को बदलकर या दीपक शक्ति को बदलकर तापमान समायोजित कर सकते हैं जब तक कि यह उपयुक्त दूरी न हो।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens चरण 10
    4
    सुनिश्चित करें कि उनके पास भोजन और पानी है शुरुआत में, लड़कियों को उनके लिए विशेष राशन खाना चाहिए, फार्म स्टोर या पालतू दुकानों पर उपलब्ध होना चाहिए। यह विशेष रूप से आपकी आहार आवश्यकताओं के लिए तैयार की जाती है और औषधीय और गैर-औषधीय दोनों संस्करणों में आती है। यदि आप गैर-दवा संस्करण चुनते हैं, तो सफाई की अच्छी देखभाल करें यह राशन एक पूरा भोजन है और कोई अन्य भोजन की आवश्यकता नहीं होगी। आपको लड़कियों के लिए ताजा और स्वच्छ पानी हमेशा छोड़ना होगा क्योंकि उन्हें हाइड्रेटेड रहने के लिए आवश्यक है। आपको दिन में एक या दो बार पानी को दूषित होने से रखने के लिए इसे बदलना चाहिए।
    • विशेष आपूर्ति के फव्वारे कृषि आपूर्ति भंडार पर उपलब्ध हैं, सस्ते हैं, हल्के हैं और लड़कियों द्वारा दस्तक नहीं की जा सकतीं। कोई भी उथले कटोरा भी काम करेगा, लेकिन आपको ध्यान देना होगा ताकि यह निरंतर और मल से मुक्त हो।
    • यहां तक ​​कि पिल्लों, पिल्ले स्वाभाविक रूप से भोजन को गड़बड़ कर देते हैं, इसलिए अपने स्वयं के एक जगह पर अपने सभी भोजन को रखना अच्छा है जस्ती इस्पात से बने विशेष फीडर कृषि आपूर्ति भंडार में पाए जा सकते हैं, हालांकि किसी भी उथले कटोरा पर्याप्त है।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens Step 11
    5
    उनके साथ खेलना लड़कियों चंचल और मजेदार जीव हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप उनके साथ समय व्यतीत करें, अक्सर उन्हें दुखी और उनसे बात करें जब तक कि वे आपसे प्यार करना और विश्वास करना सीखें। एक या दो हफ्तों के बाद, कम समय के लिए पर्यावरण का पता लगाने के लिए लड़कियों को हटाया जा सकता है, बशर्ते मौसम गर्म होता है। बस शिकारियों के लिए देखो - जिसमें बिल्ली भी शामिल है!
    • यद्यपि चूल्हे को सामान्य भोजन की ज़रूरत होती है, लेकिन उन्हें अन्य नाश्ते के साथ खिलाने में मजेदार हो सकता है। पहले सप्ताह या दूसरे के बाद, आप उन्हें एक कीड़ा या एक बीटल या दो अपने बगीचे से खेलने के लिए और खाने के लिए दे सकते हैं हालांकि, अभी तक सब्जियों की सिफारिश नहीं की जाती क्योंकि वे दस्त के लक्षण पैदा कर सकते हैं, जो छोटे पिल्लों के लिए खतरनाक हो सकता है।
    • जब लड़कियां लगभग एक महीने का हो, तो आप ब्रूडर पर कम पर्च डाल सकते हैं। यह पिल्ले इस पर कूदेंगे और यहां भी सोना शुरू कर सकते हैं। बस प्रकाश के नीचे सीधे पर्च न डालें क्योंकि यह बहुत गर्म हो जाएगा।
  • विधि 3
    दो महीने से अधिक के साथ मुर्गियों की देखभाल




    चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens Step 12
    1
    एक चिकन कॉप के बाहर लड़कियों को स्थानांतरित करें जब पिल्ले करीब दो महीने का हों, तो आप उन्हें एक आउटडोर पिंजरे में ले जा सकते हैं, जब तक यह बहुत ही ठंड के मौसम में नहीं है। पिंजरे कृषि सामग्री भंडार में खरीदा जा सकता है, या आप अपना स्वयं का निर्माण कर सकते हैं पिंजरे लड़कियों के लिए आश्रय प्रदान करता है, उन्हें हवा के धाराओं और शिकारी से बचाता है। चिकी गर्मियों में सर्दियों में गर्म रहता है और ताज़ा होता है। एक चिकन कॉप खरीदने या बनाने पर कई महत्वपूर्ण विचार हैं:
    • अंतरिक्ष चलना: सभी पिंजरों में मुर्गियां चलने और कुछ ताजा हवा होने के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए। आकार के संदर्भ में, एक 1.2 और 2.4 मी चिकन कॉप को 3-5 मुर्गियों को आराम से घराना चाहिए।
    • निलंबित पुली: हालांकि बाहरी पिंजरे एक विकल्प हैं, अगर आपको संभव हो तो मुर्गियों को एक उठाया, संलग्न स्थान देना चाहिए। ज्यादातर पक्षी के रूप में, मुर्गियों के पास पेच के लिए एक प्राकृतिक वृत्ति होती है और उच्च स्थानों में ऐसा करना पसंद करती है। पर्च क्षेत्र में उस स्थान को भी शामिल करना चाहिए जहां मुर्गियां सो सकती हैं
    • अंडे के लिए बॉक्स: पिंजरे के लिए उनके लिए बक्से होने चाहिए, लेकिन अंडे, जो पेचिंग के एक ही स्थान पर होना चाहिए। ये मुर्गियों के लिए केवल 30 सेमी x 30 सेमी x 30 सेमी की छोटी सी जगह हैं, लेकिन उनके अंडे एक बॉक्स हर दो मुर्गियों के लिए पर्याप्त होगा, क्योंकि वे इसे साझा करने के लिए बुरा नहीं लगता है। आप पुआल या लकड़ी के चिप्स के साथ घोंसले को फुलू कर सकते हैं।
    • सफाई: हर चार महीनों में आपको चिकन कॉप को साफ करना चाहिए, और हर हफ्ते और एक आधे से पुआल और चिपबोर्ड फर्श को बदलना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens Step 13
    2
    शिकारियों से उन्हें सुरक्षित रखें एक अच्छा चिकन कॉप शिकारियों से अपने मुर्गियों रक्षा करनी चाहिए। वास्तव में, सुरक्षा, एक चिकन को चुनने में नंबर एक प्राथमिकता होनी चाहिए क्योंकि मुर्गियों हाथ (या पंजे और पंजे) शिकारियों ऐसे weasels, मिंक, बिल्लियों, raccoons, कुत्तों, और यहां तक ​​कि हाक के रूप में शक्तिहीन हैं। अपने चिकन की जाँच करें छेद के साथ 360 डिग्री तार पिंजरे लिपटे कोई एक सेंटीमीटर से बड़ा है। नियमित रूप से जाँच करें कोई दरार या ढीला बोर्डों जहां शिकारियों प्रवेश कर सकता है देखते हैं कि।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens Step 14
    3
    चिकन फ़ीड को बदलें और उन्हें ऐपेटाइज़र दें। मुर्गियों दो महीने तक पहुंचने, तो आप उन्हें भोजन कुचल मकई या अन्य जमीन भोजन, भी खेत दुकानों पर खरीदा जा सकता है, जिसके लिए आदान-प्रदान कर सकते हैं। नए भोजन के साथ-साथ उसकी बड़ी मुर्गियों भी घास कतरनों और गार्डन खर-पतवार के अपने दोपहर के भोजन से स्वादिष्ट बचा (बशर्ते कि वे कीटनाशकों के लिए स्वतंत्र हैं) का आनंद लें।
    • आपको चिकन कॉप में रेत का एक कटोरा भी रखा जाना चाहिए। मुर्गियों को इस रेत की आवश्यकता होती है ताकि वे दांतों को पीसकर पचा सकें क्योंकि उनके पास दांत नहीं है
    • आप उन्हें कुचल ऑयस्टर खोल पूरक भी दे सकते हैं जो कि मजबूत अंडे के लिए अतिरिक्त कैल्शियम प्रदान करने के लिए फार्म स्टोर पर भी खरीदे जा सकते हैं।
    • एक मजबूत फीडर में राशन छोड़ दें और इसे नियमित रूप से साफ़ करें। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए भी हर रोज अपना खाना खाना चाहिए कि यह नम या नम नहीं है।
    • मुर्गियों को ताज़ा, स्वच्छ पानी तक पहुंचने के लिए याद रखें बड़े पीने के फव्वारे बहुत अच्छे हैं क्योंकि आपको पूरे समय भरने की ज़रूरत नहीं है, और पानी के ठंडे पानी को रोकने के लिए सर्दियों में हीटर के साथ पानी का फव्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक Raise Baby Chickens चरण 15
    4
    उनके साथ बातचीत करें। मुर्गियों जैसे मानवीय संपर्क, इसलिए उन्हें "बात" और उन्हें उनके नामों से बुलाते हैं आप उन्हें अपनी बाहों में भी चुन सकते हैं, और यदि आप शर्मीली हैं, तो आप उन्हें कुछ मुनाहों के साथ बुला सकते हैं। कुछ मुर्गियां आपको अपने घर के दरवाज़े पर शुभकामनाएं देंगे या जब आप फोन करते हैं तो वे प्रतिक्रिया देंगे या दिखाई देंगे। आपके मुर्गियों की सहानुभूति नस्ल पर निर्भर करती है, लेकिन ध्यान देने के स्तर पर भी आप उन्हें देते हैं।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens Step 16
    5
    पता है कि अंडे की अपेक्षा कब है युवा मुर्गियां 20 से 24 सप्ताह की आयु के बीच अंडे देना शुरू कर देती हैं, और तब से, प्रति सप्ताह लगभग 5-6 अंडे लगती हैं।
    • ठंडी समय में, मुर्गियां ज्यादा सोएंगी और कम अंडे लगाएगी। आप रोजाना अंडे, या दिन में दो बार भी इकट्ठा करने की उम्मीद कर सकते हैं। बड़ा चिकन, बड़ा अपने अंडे
    • चूंकि मुर्गियां अंडे को जीवित रख सकती हैं (मुर्गियां 8 से 10 साल पुरानी हैं, यह असामान्य नहीं है), वे 3 से 5 साल बाद कम अंडे का उत्पादन शुरू करते हैं।
  • विधि 4
    क्यों आप चिकन बनाने चाहिए

    पिक्चर शीर्षक Raise Baby Chickens चरण 17
    1
    वे ताजे अंडे डालते हैं मुर्गियों को बढ़ाने का मुख्य लाभ यह है कि आप एक वर्ष से कम समय में कई बिछाने मुर्गियां लेंगे। अंडों जो आपकी मुर्गियां उपजती हैं, उनके अलावा आप सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं। इसके अलावा, आप नियंत्रित कर सकते हैं कि आपके मुर्गियों के भोजन के माध्यम से वास्तव में क्या होता है। चिकन की नस्ल के आधार पर अंडे सफ़ेद, भूरा या नीली-हरा हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens Step 18
    2
    वे उर्वरक प्रदान करते हैं मुर्गियां सच उर्वरक कारखाने हैं, वे आपके भोजन, पौधे, कीड़े और लगभग सभी रसोई मलबे को पोषक तत्व युक्त उर्वरक में मल के माध्यम से बनाती हैं।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens चरण 1 9
    3
    वे भूनिर्माण और कीट नियंत्रण के "सेवाएं" प्रदान करते हैं मुर्गियां लगभग किसी भी कीट का शिकार होती हैं जो कि उनके रास्ते, चूहे, सांप और मछली को पार करने के लिए दुर्भाग्य है यदि उन्हें मौका मिला है। वे ताजे घास और पौधे के पौधों को चोंचने से भी प्यार करते हैं, और वे आपके बगीचे से ख़ुशी से अपने बगीचे से निकाल देंगे।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens चरण 20
    4
    वे देखने के लिए मजेदार हैं जब छोटे लोग, आराध्य लड़कियों, गायन और चिल्लाते हुए, जब किशोर, झगड़े करते हैं, तब भी जब वे खूबसूरत पंछी हो जाते हैं, पंख से भरा होता है, मुर्गियां देखने के लिए एक खुशी होती है वे मज़ेदार और आराध्य हैं, और प्रत्येक का अपना व्यक्तित्व होगा वे भी बहुत खूबसूरत पक्षी हैं, कुछ नस्लों को भी अपने सबसे विदेशी उष्णकटिबंधीय चचेरे भाई प्रतिद्वंद्वी के प्रतिद्वंद्वी हैं।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens Step 21
    5
    वे भोजन प्रदान करते हैं मुर्गियां न केवल अंडें प्रदान करती हैं, वे अपने मांस भी प्रदान करती हैं (क्या आपने पहले से ही सोचा होगा?)। चिकन 3-5 वर्षों के बाद कम अंडे रखना शुरू करते हैं, और इस समय आप तय कर सकते हैं कि क्या आप पुराने मुर्गियों को पालतू जानवर के रूप में रखना चाहते हैं या यदि आप उन्हें स्टू में बनाना चाहते हैं। यह कठोर लग सकता है, लेकिन यह पिछवाड़े खेत का रास्ता है। यदि आप अप्रत्याशित रूप से एक मुर्गी के बजाय मुर्गे बनाते हैं, तो आप इसे 5-6 महीनों के बाद खा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक Raise Baby Chickens Step 22
    6
    वे महान पालतू जानवर हैं मुर्गियां बहुत मिलनसार जीव हैं और यदि आप उन्हें लड़कियों से पैदा करते हैं (या चूंकि वे अभी भी अंडा हैं) तो वे आपके साथ एक बंधन बनाएंगे और बहुत वफादार जानवर होंगे। पालतू मुर्गी आपकी गोद में बैठेगी, अपने हाथ पर भोजन करेंगी, आपको शुभकामनाएं देगी और जब फोन किया जाता है तो आ सकता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप उन्हें पीछे के अंत में अटक जाते हैं, तो एक गर्म डिस्पोजेबल कपड़े या गर्म सजे हुए कागज तौलिया के साथ पोंछ लें। यह कई लड़कियों को सुरक्षित रखेगा क्योंकि यह गति में पाचन तंत्र रखेगा।
    • यदि आप लड़कियों को खेलना चाहते हैं, तो उनके लिए प्ले ग्राउंड बनाएं।
    • अपने पुराने पिल्ले को कई चीजें फ़ीड करें कुचल मकई उन चीजों में से एक है जो दिमाग में आती है, लेकिन उन्हें सिर्फ इतना ही नहीं देना है! कुछ पिल्लों को सेब सॉस, दही, और कुछ मकई की रोटी के टुकड़ों की तरह लग सकता है!
    • मुर्गियों का क्लासिक खाना जई है उन्हें पूरे सुपरमार्केट फ्लेक्स में ओट दें।

    चेतावनी

    • लड़कियों को कभी भी चूहे के दूसरे सेट के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए, जब तक वे उपयुक्त उम्र के नहीं होते हैं, उदाहरण के लिए, जब वे चिरिंग के बजाय घूमना शुरू करते हैं, या जब वे बढ़ते हैं अन्यथा, आप उनके युवा जब अन्य पुराने मुर्गियों पदानुक्रम स्थापित करने का प्रयास खो देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com