IhsAdke.com

कैसे अपने दोस्त बनाने के लिए आप प्यार

मालिक के साथ एक विशेष बंधन पैदा करने के लिए यह एक मुश्किल काम हो सकता है। हालांकि, थोड़ा धैर्य के साथ, यह "पक्षी का सिर" बदलना संभव होगा। वास्तव में, आपकी उपस्थिति के साथ आपको आराम करने के लिए आवश्यक समय व्यतीत करके, एक प्रेमपूर्ण रिश्ते को बनाया जा सकता है। नीचे दिए गए चरणों का पालन करें ताकि पैराकिट आपको प्यार करना सीखें।

चरणों

विधि 1
पैराकिट को बेहतर जानना

चित्र शीर्षक से आपका प्यार करनेवाले प्यार करने के लिए चरण 1
1
जानवर को सहज महसूस करने की अनुमति दें पिंजरे पैरेटीकेट के लिए एक सुरक्षित जगह है, लेकिन यह पूरे परिवार की उपस्थिति में रहना चाहिए ताकि यह समय बीतने के साथ लोगों को देखने और सुनने के लिए उपयोग हो जाता है। हालांकि, स्पॉट को पैराकिट आराम करने की अनुमति भी देनी चाहिए (10 से 12 घंटे प्रति रात)।
  • पिंजरे को कवर करें जब पैराकीट सोता है - यह पक्षी की दृष्टि को अवरुद्ध करेगा और इसे हवा नहीं ले पाएगा, जिससे आप को डराने के लिए जोर से शोर करना असंभव बना देगा।
  • शीर्षक से चित्रित करें आपका पैरवीट टू लव टू लव 2 चरण
    2
    पैराकीट से संपर्क करें जब पक्षी पिंजरे में और (और विशेषकर उन जगहों पर जहां आसपास के लोग आते हैं) में अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो प्रत्येक दिन इसके करीब थोड़ा करीब आ जाते हैं। जब आप पिंजरे के नजदीक जाते हैं तो धीरे-धीरे चलते हैं ताकि आप को डराने न दें
    • चुपचाप और चुपचाप के रूप में आप पिंजरे से संपर्क करें। झटकेदार आंदोलनों से बचें
    • पिंजरे के करीब रहने के लिए - अधिक, बेहतर मूल रूप से, मालिक पक्षी के झुंड का प्रतिनिधित्व करता है, जिसके साथ यह स्वभाव में ढीले रहने वाला होता। तो अब तुम रहो, बेहतर
  • चित्र शीर्षक से आपका पैरिट करने के लिए आपको प्यार करें चरण 3
    3
    अपने हाथ को पिंजरे के अंदर या उसके पास और पैराकीट के पास रखकर प्रारंभ करें यदि वह खुद को दूर करता है, तो अपना हाथ मत लेना- इसके बजाए, इसे एक ही जगह पर छोड़ दें, जानवर से बात करें, किताब पढ़ो या कुछ भी करें लक्ष्य उसे उपस्थिति और मालिक के हाथ के लिए इस्तेमाल करने के लिए प्राप्त करने के लिए है। उसे डराओ मत
  • विधि 2
    अपने हाथ पर रहने के लिए पैरवीट को प्रशिक्षित करना

    चित्र शीर्षक से आपका प्यार करने के लिए अपने पैरती करने के लिए कदम 4
    1
    यह पिंजरे के अंदर है, जबकि पक्षियों से संपर्क करें। जब पैराकिट हाथ से "भाग नहीं" जाता है, तो पिंजरे के अंदर से ऐसा ही करने का समय है - इसे वहां रख दिया और थोड़ी देर के लिए इसे "खड़ा" करने दिया। अधिक प्रभावशीलता के लिए, अपने हाथ में एक नाश्ते पकड़ो (बाजरा, उदाहरण के लिए) - यह मालिक को पक्षी का आत्मविश्वास हासिल करने में मदद करता है
    • धीरे-धीरे, कुछ दिनों के बाद, अपना हाथ जानवर के करीब और करीब रखें। एक स्वादिष्ट इलाज करके, वह अंततः अपने हाथ से खाना शुरू कर देंगे।
    • जब वह पिंजरे में एक स्थान के लिए आकर्षित हो जाता है, जहां वह अपने हाथ में भोजन (पर्च पर या ग्रिल पर) तक नहीं पहुंच सकता है, तो पैरकिट नाश्ते लेने के लिए संभवतः उसके हाथ पर कूद जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से आपका प्यार करने के लिए अपने पैरिट करने के लिए कदम 5
    2
    इसे उंगली पर बढ़ो। कुछ दिनों के बाद इसे हाथ से या उसके माध्यम से खिलाने के बाद, किसी एक उंगलियों (भोजन के बिना) पर पैरिट स्टैंड खड़ा करने का प्रयास करें। उसे दृष्टिकोण और पेट पर, उसे पैरों के पास प्रहार।
    • यदि पक्षी अपनी उंगली को जल्दी से छोड़ देता है, तो कोशिश कर रहें, लेकिन उसे बल न दें। उसे प्रयासों के बीच समय दें और धीरे धीरे आगे बढ़ें। धीरज रखो और पैराकिट स्वैच्छिक रूप से उंगली पर चढ़ना शुरू हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से आपका पार्कीट टू लव टू स्टेप 6
    3
    पक्षी पिंजरे से बाहर ले जाओ। "हाथ प्रशिक्षण" के अगले चरण में पैराजीट को पिंजरे से निकालने की आवश्यकता होती है, जबकि इसे व्यक्ति की उंगली पर रखा जाता है जैसा कि पक्षी "छोटे घर" के अंदर सुरक्षित लगता है, यह "छोड़ देना" हो सकता है और पिंजरे में वापस कूद सकता है जब हाथ बाहर निकलने के पास है कोशिश करना जारी रखो, जैसे ही वह अपने हाथ से खाना या अपनी उंगली उठाने के आदी बनकर बना था आखिरकार, यह पैरक मालिक के पास के पिंजरे से बाहर निकलने के लिए काफी भरोसा करेगा।
  • विधि 3
    पैराकैट के साथ बातचीत करना




    चित्र शीर्षक से आपका पैरिट करने के लिए प्यार करो आप चरण 7
    1
    उससे बहुत बात करो जब भी आप पिंजरे से गुजारें, एक मिनट के लिए बंद करो और चिड़िया से बात करें जब एक ही वाक्यांशों और शोरों (सीटी की तरह) को दोहराते समय उससे बात करते हैं, तो जानवर उन्हें दोहराना शुरू कर सकते हैं। कई अन्य घरेलू पक्षियों की तरह, पैराकैट "बात करने" सीख सकते हैं
    • पक्षियों से बात करने से आप में उसका विश्वास बढ़ेगा, आप एक प्यारे जानवर में बदल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से आपका प्यार करने के लिए आपका पैरवीट चरण 8
    2
    इसे पथपाकर आज़माएं कभी-कभी, बुग्ज एक-दूसरे के दृश्य में "सौदा" देते हैं जैसा कि आप अपने बैंड का हिस्सा हैं, यह संभव है कि वह शरीर के विभिन्न स्थानों में स्नेह चाहते हैं। वह अपने सिर, पीठ या पेट को सावधानी से खरोंच कर देता है
  • चित्र शीर्षक से आपका प्यार करनेवाले प्यार करने के लिए कदम 9
    3
    हमेशा ध्यान से पशु "संभाल" याद रखें पैकेकेट छोटी और नाजुक हैं जब आप इसे हाथ में लेते हैं, तो यह आसान लेते हैं और वह आपके साथ विश्वास के बंध विकसित करेंगे, जिसके परिणामस्वरूप पालतू जानवर के साथ एक प्रेम संबंध होगा।
    • पक्षी के साथ हिंसक न हो या हिंसक न हो।
  • विधि 4
    पैराकीट की देखभाल

    शीर्षक से चित्रित करें आपका पैरिट करने के लिए प्यार करो चरण 10
    1
    पैराकिट को कई प्रकार के भोजन दें एक पूर्ण पेट पक्षी एक खुश पक्षी है, खासकर जब वह भोजन को वह प्राप्त करता है जिसे वह प्राप्त करता है। पालतू बीज, फल, सब्जियां और गेंदें दें।
    • रंग या अतिरिक्त चीनी के बिना पौष्टिक गेंदों को देकर शुरू करें
    • बीज अलग से दें, गेंदों के साथ मिश्रित न करें।
    • कुछ खाद्य पदार्थ जैसे एवोकाडो, प्याज, मशरूम और बैंगन से बचा जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से आपका प्यार करने वाले को प्यार करो
    2
    पैरोजी बहुत सारे खिलौने दें यह प्रजाति वस्तुओं के साथ खेलने के लिए प्यार करता है और पालतू खुश और अधिक स्नेही कर देगा। चमकदार खिलौने, झूलों, अंगूठियां, घंटी आदि खरीदें
  • चित्र शीर्षक से आपका पैरिट करने के लिए प्यार करो आप चरण 12
    3
    पिंजरे को साफ करें मनुष्यों की तरह, पाराकिट हमेशा अपने घर को साफ देखना पसंद करते हैं। अंतर यह है कि पक्षी उस जगह के पास रहते हैं जहां वे अपनी "ज़रूरतें" करते हैं पिंजरे को साफ रखने से एक्सपोजर को कम किया जाता है और पैराकिट को स्वच्छ और स्वस्थ छोड़ देता है।
    • पेराकेट के लिए उपयुक्त प्लेस पेचेस। प्राकृतिक वृक्ष की शाखाएं और विभिन्न व्यास के ऊपरी भाग आपको पिंजरे छोड़ते समय कई बार व्यायाम करने में मदद करेंगे।
  • चेतावनी

    • पैराकेट को पकड़ने के लिए दस्ताने न पहनें पक्षियों को स्वाभाविक रूप से हाथों से डर लगता है और दस्ताने उनके आकार की नकल करते हैं, जिससे जानवर को बड़ा होने की छाप भी मिलती है। यह आपके बीच विकास के भरोसे के भाव को बाधित करता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com