IhsAdke.com

कैसे एक बुग्गी को संभालना है

Parakeets बुद्धिमान जानवर हैं - इतने सारे निर्माता उन्हें मानव coniviality के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं इस लक्ष्य की ओर पहला कदम है कि इसे अपने हाथ पर या अपनी उंगली पर पर्च को प्रशिक्षित करना है। एक बार जब आप यह कदम पूरा कर लेंगे, तो आप उसके साथ घर के आसपास चलकर पिंजरे से बाहर निकल सकते हैं। प्रशिक्षण को प्रभावी बनाने के लिए और पक्षी को अपने हाथ से डर नहीं है, आपको एक आरामदायक, परिचित माहौल बनाने की आवश्यकता है।

चरणों

भाग 1
एक आरामदायक वातावरण बनाना

हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
पक्षी को एक विशाल पिंजरे दे दो। आप संभवतः एक परिवहन बॉक्स में पालतू जानवरों की दुकान का सामान लाएंगे, जो कि नाम स्पष्ट होता है, केवल एक अस्थायी आश्रय होना चाहिए, स्थायी नहीं होना चाहिए। जीवन की गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए और ऊब नहीं होने के लिए, पैरवीट को बहुत अधिक स्थान और विभिन्न आकार और ऊंचाइयों के पैरों की जरूरत होती है, जहां से आप देख सकते हैं कि पिंजरे के बाहर क्या हो रहा है।
  • जब इसे बॉक्स से पिंजरे में स्थानांतरित करना, दोनों दरवाजे खोलें और उन्हें एक-दूसरे का सामना करना पाना इसका मतलब यह है, पक्षी इसे उठाकर इसे मजबूर करने के बजाय अपनी स्वतंत्र इच्छा के पिंजरे में जाने दें।
  • धैर्य उसे पिंजरे में लाने के लिए महत्वपूर्ण है। बॉक्स घुमा या मिलाते हुए उसे केवल उससे भी ज्यादा डरा लगता है, जिससे उसे उसके पास पहुंचने के बजाय दरवाजे से पीछे हटना पड़ता है
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अच्छी तरह से रोशनी कमरे में पैरिट रखो। उनका स्वास्थ्य सीधे पर्यावरण की गुणवत्ता से संबंधित है, जो अंधेरे या पृथक नहीं हो सकता। एक अच्छी तरह से प्रकाशित कमरे में जहां मनुष्य प्रसारित होते हैं, पक्षी को सहज महसूस होगा। पिंजरे को अच्छी तरह से लगाया और मध्यम यातायात के साथ एक जगह छोड़ो - भारी नहीं - लोगों की
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    पैरवी से बात करें उसे अपने हाथ में जाने के लिए प्रशिक्षण देने से पहले, उसे अपनी आवाज के लिए इस्तेमाल करना चाहिए। सामान्य तौर पर और सुखद मात्रा में उससे बात करें - जब तक आप उससे बात नहीं करते तब तक कोई फर्क नहीं पड़ता जब आप आवाज सुनते हैं, तो पक्षी ध्वनि के स्रोत की खोज करता है प्रशिक्षण केवल उसके आवाज के आदी होने के बाद ही शुरू हो जाना चाहिए और पिंजरे के आसपास उनकी उपस्थिति के लिए होना चाहिए।
    • यह भी कहने के लिए पैरिट को उत्तेजित करता है उन शब्दों को चुनें जिन्हें आप चाहते हैं कि वे दोहराएं।
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पर्याप्त भोजन और पानी प्रदान करें प्रतिदिन दोनों को बदलें मनुष्यों की तरह, पैराकिट बहुत पानी और भोजन के बारे में बहुत अच्छा है और यदि उन्हें लगता है कि वे दूषित हैं तो उन्हें छूने से इनकार कर देगा।
    • भोजन: हर दिन कम से कम 1 बड़ा चमचा बीज बनायें। वह बीज का मूल खाएगा, कटोरे में छाल और मलबे छोड़कर और इसके चारों ओर। चूंकि वे इन बीजों के साथ भ्रमित करते हैं, कुछ मालिक भोजन को उचित आवृत्ति के साथ नहीं बदले। हर दिन बीज की जगह इस समस्या से बचा जाता है
    • पानी: हर दिन कटोरा से पानी बदलें। टैप पानी में काम करता है पशुचिकित्सा द्वारा निर्देश दिए जाने तक विटामिन और दवाइयां न जोड़ें। यदि आप additives का स्वाद महसूस करते हैं, तो पैराकिट पानी से इंकार कर सकता है।
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक अलग, उथले कंटेनर प्रदान करें जहां पक्षी स्नान कर सकता है। पानी की गहराई 2.5 से 5 सेमी से अधिक नहीं होनी चाहिए। यह पक्षी अपने आप ही स्नान करने में सक्षम है - उसे मानव सहायता की आवश्यकता नहीं है प्रत्येक दो दिनों में एक बार इस कंटेनर में पानी बदलें। यदि आप पिंजरे से बाहर निकलने के लिए अपने पक्षी को प्रशिक्षित करते हैं, तो पिंजरे के बाहर से एक पक्षी टब खरीद सकते हैं।
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    पिंजरे की लाइनर बदलें कई सामग्रियों को पिंजरे लाइनर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन ज्यादातर पैराकैट्स के लिए खतरनाक हैं। देवदार छीलन विषाक्त पदार्थों को जारी करते हैं जो पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचाते हैं। पाइन को निगल लिया जा सकता है और समस्याएं भी हो सकती हैं। अधिक गंभीर कैटफ़िश घूस का नतीजा है, जो नमी को अवशोषित करता है और फैलता है। यह सब, हमेशा कागज का उपयोग करें आप पैराकैकेट, टॉयलेट पेपर टॉवेल या रिक्त न्यूज़प्रिंट के लिए विशिष्ट पेपर लाइनर खरीद सकते हैं।
    • पेपर लाइनर को हर दो दिन या उससे पहले बदलें, यदि आप देखते हैं कि पिंजरे में मल के संचय होता है।
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    मज़ा खिलौने की पेशकश पेराकेट के लिए सभी आकार, आकार, रंग, बनावट और गंध के खिलौने हैं। जितनी अधिक विविधता और उत्तेजनाएं आप उसे प्रदान करते हैं, उतना ही वह खुश होंगे। उसे ऊब नहीं होने दें। पैराकिट की खुशी आसानी से आनुपातिक है जिसके साथ वह प्रशिक्षण को अवशोषित कर सकती है।
  • भाग 2
    अपने हाथ पर भरोसा करने के लिए बुजी को प्रेरित करना

    पेंसैकेट चरण 8 में हाथ ट्रेन का शीर्षक चित्र
    1
    पिंजरे में अपना हाथ रखो कई बार एक दिन। धीरे-धीरे पिंजरे में अपना हाथ डालें और उस तरह से जो पक्षियों के लिए खतरा दिखाई नहीं देता यह कई बार दोहराएं अपने हाथ को अनावश्यक रूप से हिला मत करो, और पिंजरे को झंकार या पक्षी को छूने से भी बचें। लक्ष्य आपको यह विश्वास करना है कि आपका हाथ आपको दुख नहीं करेगा
    • सबसे पहले, पैराकिट चारों ओर चीख और उड़ सकता है, लेकिन उसे समझने के लिए कि वह कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगा, अपना हाथ नहीं लेगा



  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक स्नैक ले लो अब जब कि पक्षी आपके हाथ से आदी है, तो एक स्नैक की पेशकश आपको सिखाएगी कि यह कैसे पसंद है। पैराकिट को इसे केवल एक अहानिकर लेकिन वांछनीय तत्व के रूप में ही नहीं मानना ​​चाहिए। स्नैक के रूप में किसी भी तरह का अनाज या बीज को पहचानने के लिए पर्याप्त पक्षी के रूप में प्रस्तुत करें, लेकिन इसे निगलने के लिए काफी छोटा।
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    पर्च के लिए एक पेच की पेशकश विभिन्न आकारों के ऊपरी भाग होते हैं अधिकांश लकड़ी की खूंटी की तरह दिखते हैं, दूसरों को धातु से बने होते हैं एक चुनें जो आपके हाथ के सामने 12 से 12.5 सेमी प्रोजेक्ट करता है। इस कदम का मकसद है कि आपके हाथ के बगल में बैठने के लिए पेरेकेट का आदी बन जाना है इसके अलावा, पैर्च आपकी उंगली से प्रतिस्थापित किया जाएगा
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    4
    धीरे से अपने उंगली की नोक के साथ पैरवीज़ की छाती को सुखी रखें यह भौतिक संकेत होगा कि उसे पर्च पर चढ़ना चाहिए। कड़ी मेहनत मत करो, या वह कुछ बुरा के साथ पर्च और उसके हाथ (और शायद उसकी उपस्थिति) को भी संयोजित करेगा
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    5
    कहो "आओ, आओ, आओ" और फिर पक्षी का नाम। मान लीजिए पैराकीट का नाम पेपेू है कहो "आओ, आओ, पेपे", जबकि उसे छाती पर लाला। कॉल बीप है दोहराव के साथ, पक्षी अपनी उंगली पर या तो संकेत, शारीरिक या ध्वनि के साथ कूद जाएगा।
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    6
    उसकी स्तुति करो जब वह पर्च पर चढ़ते हैं उसे सिर पर लाओ या उसे एक अतिरिक्त इलाज की पेशकश Parakeets कुत्तों या बिल्लियों की तरह हैं, वे चालें ठीक करने के लिए सकारात्मक पुरस्कार की आवश्यकता है। यदि आपका पैरिट पेटी करना पसंद नहीं करता है, तो सिर्फ एक नाश्ता प्रदान करें - यह प्राकृतिक बीज या अनाज या सब्जी का मुट्ठी भर हो सकता है प्रत्येक पक्षी अलग होता है और एक अलग तरह का इनाम पसंद करता है। विभिन्न तरीकों से कोशिश करें और देखें कि आपके पक्षी को सबसे अच्छा कौन पसंद है।
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    7
    पर्च के किनारे की ओर अपनी उंगली को अधिक से अधिक ले जाएं पिछली चरण के रूप में पेराकेट के पैर के सामने पेर्च रखें जब पक्षी इसे अनदेखा करता है और अपनी उंगली पर सीधे कूदता है, तो उसे प्रशिक्षण सत्रों में उपयोग करना बंद कर दें।
    • अपनी उंगली को सीधे छोड़ दें, जैसे कि पैर्च अभी भी नीचे था। पैराकिट हमेशा सुरक्षित और स्थिर महसूस करना चाहिए। अन्यथा आप अपनी उंगली पर पर्च से डरेंगे।
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपनी अंगुली पर बैठे पक्षी के साथ, पिंजरे से बाहर ले जाओ। याद रखें कि वह अपना जीवन पिंजरे में बिताते हैं और जाहिर है, बाहर की दुनिया से डरते हैं। इस डर पर काबू पाने में कुछ दिन लग सकते हैं।
    • इसे बचने से रोकने के लिए, सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करें
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने मित्रों और परिवार से समान प्रक्रिया के लिए पैराकैट सबमिट करने के लिए कहें यह उनके लिए रहने वाले सभी मनुष्यों के साथ सहज महसूस करने का एकमात्र तरीका है
  • हाथ ट्रेन एक पैराकीट चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    10
    इसे अपने शरीर के अन्य भागों पर पर्च करें। जब उंगली को अब खतरे के रूप में नहीं देखा जाता है, तो पक्षी को शरीर के अन्य क्षेत्रों का पता लगाएं: सिर, घुटने, कंधे, हाथ। जहां तक ​​यह सुरक्षित लगता है और आप प्रशिक्षण के किसी भी स्तर पर जल्दबाजी नहीं करते हैं कहीं भी इसे पेचर के लिए प्रशिक्षित करना संभव है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com