IhsAdke.com

कैसे एक बुग्गी उपचार के लिए

बुदगी अच्छे पक्षियों हैं जो अच्छे पालतू जानवर हो सकते हैं - वास्तव में, वे कुत्तों और बिल्लियों के बाद तीसरी सबसे पसंदीदा पालतू हैं। ये ऑस्ट्रेलियाई पक्षियों को बहुत कम लागत है, एक घर के माहौल में खुश हैं और अभी भी समय के साथ अपने शब्दों की प्रतिलिपि बनाने का प्रयास करते हैं। यदि आप अपने घर की पहली बागी घर लाते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वह अपनी देखभाल के साथ स्वस्थ और खुश रहें।

चरणों

भाग 1
घर की सफाई

लेक केयर ऑफ अ बुग्गी चरण 5 नामक चित्र
1
एक पिंजरे खरीदें, सबसे बड़ा आप बर्दाश्त कर सकते हैं पिंजरे 18 सेमी ऊंची और 30 सेंटीमीटर चौड़ाई से कम से कम 18 सेंटीमीटर होना चाहिए।
  • एक पिंजरे खरीदने की कोशिश करें जो लंबा और चौकोर शीर्ष से अधिक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पैराकेस क्षैतिज रूप से उड़ते हैं, खड़ी रूप से एक बटेर की तरह नहीं होते हैं, और एक विशाल पिंजरे के साथ अंतरिक्ष का नुकसान होता है।
  • पैरवीट अपने पंखों को फैलाने और उड़ने में सक्षम होना चाहिए - पिंजरे को खिलौने, पैरों या अन्य पैराकैट्स के साथ भरना न दें।
  • 2
    बाथटब जोड़ें पैराकिट धोने में सक्षम होना चाहिए।
  • लेक केयर ऑफ अ बुग्गी चरण 6 नामक चित्र
    3
    कुछ खिलौने और विभिन्न मोटाई, आकार और बनावट के perches जोड़ें। प्राकृतिक perches महान हैं, खासकर अगर प्लास्टिक या पाइन perches की तुलना में
    • सुनिश्चित करें कि नीलगिरी जैसी लकड़ी पक्षी के लिए सुरक्षित है व्यायाम की कमी के कारण पिन या प्लास्टिक की जेब से पैर की समस्या हो सकती है।
    • ठोस perches से बचने की कोशिश करें क्योंकि वे पैरेटीट के पैरों पर कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन यदि आप उन्हें इस्तेमाल करना है, तो उन्हें यथासंभव कम स्थिति में रखें।
  • भाग 2
    का समायोजन

    लेक केयर ऑफ अ बुग्गी चरण 1 नामक चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके नए घर में पैरवीट आरामदायक है उसे अपने परिवेश के लिए इस्तेमाल करने का समय दें- कम से कम तीन या चार दिन कभी भीड़ को तोड़ना नहीं - वह खुद को अनुकूलित करेगा
    • चार सप्ताह के लिए पक्षी को संगरोध में रखें यदि आपके पास अन्य पैराकेट हैं
  • लेक केयर ऑफ अ बुग्गी चरण 7 नामक चित्र
    2
    इसे एक नाम दें हमेशा नाम बोलो, इसलिए वह इसे इस्तेमाल किया जाता है!
  • भाग 3
    बडी को आपके लिए इस्तेमाल किया जा रहा है

    1. 1
      पिंजरे के करीब रहें उसे समायोजित करने के लिए इंतजार करते हुए उसे धीरे से और शांति से बात करें, लेकिन उसके साथ निपटने की कोशिश मत करो। वह आपको कुछ दिनों या सप्ताह के दौरान इस्तेमाल किया जाएगा
    2. 2
      पारकीट का आत्मविश्वास जीतने का प्रयास करें कुछ दिनों बाद पिंजरे में अपना हाथ रखो। बस इसे वहाँ रखो और थोड़ी देर के लिए कदम नहीं है। उसे कुछ दिनों के लिए दोहराएं, उसे आप के लिए उपयोग करने के लिए अनुमति दें
    3. 3
      जब पैरिट आपके हाथ से अच्छा लग रहा है, तो पिंजरे के अंदर अपनी अंगुली रखें। उसके बाद उसकी छाती पर हल्के से दबाएं। यह उसे अपनी उंगली पर चढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा यह कुछ दिनों के लिए करो।
    4. 4
      इसे अपनी उंगली से फ़ीड करें पानी में अपनी उंगली गीली हो और उसमें कुछ अनाज डाल। पानी अनाज अपनी उंगली से चिपक कर देगा। अपनी उंगली को पैरवीट के मुंह के करीब रखें और वह खाएगा यदि वह आपके लिए आदी हो।
    5. 5
      यह कई बार करने के बाद, इसे अपने हाथों में धीरे से रखें संक्षेप में यह शुरुआत में करें, फिर समय का विस्तार करें
    6. लेक केयर ऑफ अ बुग्गी चरण 2
      6
      पहले दो या तीन हफ्तों के लिए पैराकीट को बहुत ज्यादा नहीं संभाल लें। आखिरकार, जैसा कि वह नए पर्यावरण के लिए उपयोग हो जाता है, उसके साथ अधिक बातचीत करना शुरू करते हैं और वह जान लेगा कि आप दोस्त हैं और शिकारी नहीं हैं
      • यदि आप चीजें भीड़ते हैं, तो पैराकिट थोड़ा चिंतित और डर सकता है। यह आपके साथ बंधन को तोड़ देगा।
    7. लेक केयर ऑफ अ बुग्गी चरण 10 नामक चित्र
      7
      हमेशा प्यार और देखभाल के साथ अपने budgie इलाज याद रखें कि पक्षी नाजुक है, मनुष्य के हाथ की ताकत दी है और इसलिए इसका सावधानी से करने की आवश्यकता है।
      • छोटे बच्चों और अन्य जानवरों से दूर रहें।
      • हमेशा लोगों को यह सिखाने के लिए याद रखें कि इसे ठीक से कैसे निपटना है और नाजुक प्राणियों के साथ खेलना है।

    भाग 4
    Parakeet को दूध पिलाने




    लेक केयर ऑफ अ बुग्गी चरण 3
    1
    अपनी बुड्जी को ठीक से फ़ीड करें उनके भोजन में मूल रूप से बीज, ताजे फल और सब्जियां शामिल हैं। बहुत से लोग आपको बता देंगे कि आप अनाज केक आधारित आहार देना चाहिए, लेकिन वास्तविकता यह है कि इन केक खराब गुणवत्ता अनाज कर रहे हैं, अप्राकृतिक और फलों और सब्जियों और अन्य परिरक्षकों, रंग या जायके के साथ निर्मित।
    • चॉकलेट, कैफीन या अल्कोहल के साथ कभी भी अपने पैरवीट फ़ीड न करें वे पक्षी के लिए विषाक्त हैं
  • 2
    सुनिश्चित करें कि पेराकेट में पीने के लिए पर्याप्त पानी है पिंजरे में हर समय इसे साफ और ताज़ा रखें, बैक्टीरिया से बचने के लिए रोजाना इसे बदलते रहें।
  • लेक केयर ऑफ अ बुग्गी चरण 8 नामक चित्र
    3
    एक कारपेट की हड्डी रखो यह प्राकृतिक कैल्शियम का एक अच्छा स्रोत है खनिज ब्लॉकों के रूप में अच्छी तरह से खरीदा जा सकता है कुछ लोगों को तरल विटामिन और मिनरल के पूरक उपयोग करें, लेकिन जरूरी नहीं है, और इन बातों को ताजे फल और सब्जियों है कि आप पक्षी देने में भस्म हो जाएगा, तो उसे उनमें से एक किस्म दे।
  • भाग 5
    सो

    लेक केयर ऑफ अ बुग्गी चरण 4 नामक चित्र
    1
    जब सोते समय, बस पिंजरे पर एक साफ तौलिया या कंबल डालें ताकि पिंजरे के तीन या चार दीवारों को कवर किया जा सके। सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त हवा वेंटिलेशन करें - आप अपने नए पक्षी गला घोंटना करने के लिए नहीं चाहता! यदि यह शोर है आप ऐसा भी कर सकते हैं, उसे शांत करने की, लेकिन यह भी आप पिंजरे स्थानांतरित कर सकते हैं अगर मदद करता है। अगर आपको लगता है कि यह बहुत अंधेरा है, तो आप एक रात प्रकाश खरीद सकते हैं अगर आपके तोता डर लगता है, यह इसके पिंजरे, अंधा डर उड़ान भरने रहता है, पिंजरे खिलौना बसेरा की दीवारों के खिलाफ पिटाई। सुनिश्चित करें कि उनके तोता उस पर पंजे का शिकार होने से रोकने के लिए तौलिया की जाँच करें।

    भाग 6
    स्वच्छता रखते हुए

    लेक केयर ऑफ अ बुग्गी चरण 9
    1
    एक हफ्ते में कम से कम एक बार पैरवी पिंजरे को साफ करें यह पैराकेट मुक्त रोगाणुओं को बनाए रखेगा। ताजे पानी हर दिन जोड़ें
  • 2
    पक्षी को स्नान करो इसे अपने हाथ में पकड़ो और उस पर पानी डालना।
  • 3
    एक जांच के लिए वर्ष में कम से कम एक वर्ष में चिकित्सक को पैरवीट लें।
  • भाग 7
    समृद्ध

    1. 1
      अपने पैराकीट के अजगर रिकॉर्ड करें जवाब में उस पर वापस टैप करें अगर वह साथ में झुकाता है, तो इसका मतलब है कि आप उसे आपसे कह सकते हैं।
    2. 2
      पिंजरे में दर्पण रखें कई पैराकैकेट दर्पण से प्यार करते हैं
    3. 3
      पैराकिट के साथ बहुत कुछ बोलें समय-समय पर, अपनी उंगली को उसके सामने ले जाएं - अगर वह उसी दिशा में अपना सिर हिलाता है, तो इसका मतलब है कि वह खेलना पसंद करता है और बहुत सक्रिय है।
    4. 4
      Parakeet पर आने के एक महीने के बाद, आप इसे अपने कमरे में सभी दरवाजे और खिड़कियों के साथ उड़ने के लिए बंद कर सकते हैं।
      • आपको वापस कॉल करने के लिए, रोशनी बंद करें और विंडो के पर्दा खोलें, लेकिन खिड़कियों को बंद करना सुनिश्चित करें पैरिट प्रकाश से आकर्षित हो जाएगा - बस धीरे से इसे पकड़ कर रखें और इसे पिंजरे में वापस रखें।
    5. 5
      तोड़ने वाला उसे अपने साथ संलग्न करने के लिए पर्याप्त समय बिताने दें। हमेशा उसके साथ कोमल होना याद रखें

    युक्तियाँ

    • अपने पैराकीट (और आप!) शांत रखने के लिए सामान्य रूटीन करें
    • यदि आपका पैरिट फलों और सब्जियां नहीं खाती, तो अपनी सब्जियों को काट लें और उन्हें खाली अनाज कप में जगह दें। इस पिंजरे में पिंजरे में एक लंबा पेर्च के पास रखो, और उसके ऊपर पालक या अन्य प्यारी सब्जियों के कुछ पत्ते रखें। हर दिन करो, धैर्य रखें और हार न दें!

    चेतावनी

    • अपने पैरवीट के पंखों या पंजे काट मत एक अनुभवी पशुचिकित्सा से पूछें कि यह आपके लिए क्या है
    • एक पैराकूट आप काट सकता है, लेकिन केवल अगर आप डरे हुए या सतर्क हो, तो उसके साथ व्यवहार करते समय उसे शांत रखने की कोशिश करें। पैराकीट द्वारा काटने की चिंता मत करो, उनके काटने में शायद ही कभी रक्त खून आता है। बस एक शांत, कोमल आवाज में उनसे बात करें। जब वे काटते हैं, अचानक उन्हें खींच न दें, उन्हें चोंच में स्पर्श करें या धीरे से उड़ जाएं, लेकिन खींचें मत।
    • पंख बढ़ने पर बढ़ते हैं अपने पैरिट पंख के आकार की निगरानी करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com