IhsAdke.com

आपकी बुग्गी को प्रशिक्षित कैसे करें

अपने पैरवी प्रशिक्षित करना चाहते हैं? कोई समस्या नहीं है, बस इस आलेख को पढ़ने के लिए सीखें कि अपने पैराकैट की देखभाल और प्रशिक्षण कैसे करें।

चरणों

भाग 1
उसे समायोजित करने के लिए कुछ समय दें

ट्रेन आपका बुग्गी चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने budgie अकेले शुरू में छोड़ दो यदि आपका पैराकीट नया है, और आप इसे केवल उसके पास ही है, तो नए वातावरण के आदी होने के लिए समय की आवश्यकता होगी। बस इसे एक सप्ताह या दो के लिए पिंजरे में आदी हो। इस समय तक, वह पहले से ही महसूस कर लेना चाहिए कि यह आपका घर है और आप वह व्यक्ति हैं जो वह अब से हर रोज देखेंगे।
  • ट्रेन आपका बुग्गी चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    रोज़ाना पैराकेट फ़ीड और पानी। पानी और भोजन रोजाना बदला जाना चाहिए, भले ही वह उसे छुआ न हो। एक नया पैराकेट अक्सर एक सप्ताह के लिए खाने से इनकार करते हैं, जबकि वह अपने नए जीवन के लिए उपयोग कर रहे हैं।
  • ट्रेन आपका बुग्गी चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    उसे सिखाओ कि प्रशिक्षण शुरू होने से पहले पुरस्कार हैं। इस तरह उन्हें पता चल जाएगा कि वह एक अच्छी बात है, जब वह आपको देखता है और खुशबू आ रही है! समय-समय पर एक पुरस्कार, जब आप जानते हैं कि वह ठीक से खा रहा है, तो वह खुद को खुश करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • भाग 2
    ट्रेनिंग




    ट्रेन आपका बुग्गी चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पैराकिट आपको बेहतर बताएं अपने पैरवी के पास कुछ समय व्यतीत करें, उससे बात करें और उसे आपको देखने दें। उसे अपनी उंगली पर उतरने के लिए प्रोत्साहित करें, लेकिन धीरे-धीरे इसे ले जाएं, शुरुआत में अपने डर को रोकने। जब वह अपनी उंगली को 90% समय पर कूदना शुरू करता है, तो इसका मतलब है कि वह आपको भरोसा दिलाता है।
    • पता नहीं क्या कहना है? उसके लिए एक किताब पढ़ें!
    • एक और तरीका है: अपने हाथ में एक पर्च है बोगी को पर्च के आदी बनायें और उसे उस पर कूदने के लिए प्रोत्साहित करें। हर बार पैराकिट पेच के पास जाती है, किनारे के पास अपना हाथ खींचें आखिरकार, आपकी उंगली से पेच को बदल दें और आपके पास एक कुशल पैरकेट होगा!
  • ट्रेन आपका बुग्गी चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्देश देना शुरू करें अपने पैराकीट से बात करते समय, "अप!" जैसे निर्देशों का उपयोग करना शुरू करें और "नीचे!" अपनी उंगली के कूद और गिरावट से मेल खाने के लिए पुनरावृत्ति यह आपके शब्दों के अनुसार एक क्रिया करने के लिए कुंजी है (जो सिर्फ इसे करने के लिए लगता है)।
  • ट्रेन आपका बुग्गी चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आपका पैराकट उसके निर्देशों का पालन करके कुछ करता है तो एक पुरस्कार प्रदान करें इससे वांछित व्यवहार बढ़ेगा
  • ट्रेन आपका बुग्गी चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    4
    लगातार और सुसंगत रहें आपको एक समय पर एक चाल पर ध्यान देने की जरूरत है, और कुछ समय तक, जब तक कि आपकी बुड्जी इससे सहमत नहीं होती और जब आप निर्देश देते हैं तो दोहराते हैं। दृढ़ रहें और नियमित न करें - यह आपके परिचयात्मक सीखने की संभावना को और तेजी से बढ़ाएगा।
  • चेतावनी

    • यदि आपका पैरिट आपके लिए नहीं है, तो हर पिंजरे के पीछे पीछा न करें।
    • अपने पैराकीट को दबाए मत - यह नाजुक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com