IhsAdke.com

कैनेरी कैसे बनाएं

कैनरीज़ बहुत अच्छे पक्षियों के घर पर हैं, क्योंकि वे अकेलेपन की देखभाल करने और अनुकूलन करने में आसान होते हैं। हालांकि, एक चीज है जो इतना आसान नहीं है: उन्हें पुन: उत्पन्न करने के लिए। ऐसा होने के लिए, आपको विशेष उपकरण, विशिष्ट भोजन और भाग्य के अलावा, आगे की योजना की आवश्यकता है। तनाव मुक्त वातावरण सुनिश्चित करने के साथ-साथ बच्चों के होने की अधिक संभावना के लिए उन्हें ठीक से पुनरुत्पादन करना महत्वपूर्ण है। यदि यह आपका इरादा है, तो केवल आगे बढ़ें, अगर आप पिल्लों की देखभाल कर सकते हैं, भले ही आप उनके लिए कोई दूसरा घर न मिल सकें।

चरणों

भाग 1
संभोग के लिए कैनरी तैयार करना

पिक्चर शीर्षक ब्रेड कैनेरी चरण 1
1
आवश्यक आपूर्ति खरीदें। बुनियादी आपूर्ति के अलावा आप पहले से ही हो सकते हैं, आपको उनके लिए साथी के लिए एक बड़े पिंजरे की आवश्यकता होगी, मादा को अंडे लगाने के लिए घोंसले, और घोंसले के लिए सामग्री बनाने की आवश्यकता होगी। पिंजरे को रोशन करने के लिए आपको प्रकाश की भी आवश्यकता होगी यदि आप किसी ऐसे स्थान पर रहते हैं जो प्रतिदिन 14 घंटे से कम दिन का दिन प्राप्त करता है।
  • बाजार में उपलब्ध विशेष प्रजनन पिंजरे हैं जो कि महिला और पुरुष को संपर्क में किए बिना एक-दूसरे के आदी होने की अनुमति देते हैं। बीच में एक आंतरिक विभाजन होता है जिसे पक्षियों को संभोग के लिए तैयार करने के बाद हटाया जा सकता है।
  • आप दुकानों में घोंसले पा सकते हैं, जो कि पालतू आपूर्ति के विशेषज्ञ हैं। यदि आप एक पूर्वनिर्मित घोंसला खरीदते हैं, तो आपको कैनरीज़ के स्थान के लिए कुछ सामग्री की आवश्यकता होगी।
  • बर्ड कैनेरी चरण 2 नामक चित्र
    2
    संभोग के समय तक उन्हें अलग रखें। ऐसे समय के अलावा, प्रत्येक कनारी को अपने पिंजरे में रहना चाहिए। मादा लड़ने के लिए जाते हैं, यहां तक ​​कि अगर वह साथी के लिए तैयार नहीं है तो महिला की हत्या भी करते हैं। उनके पिंजरे, हालांकि, एक ही कमरे में रह सकते हैं।
  • बर्ड कैनेरी चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    चिड़ियों पर नज़र रखें, जो कैनरीस "फिट" हैं, जो कि संभोग के लिए तैयार है। यह आमतौर पर वसंत में होता है वे नस्ल पसंद करते हैं जब तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और दिन के आसपास होता है, जो लगभग 14 घंटे प्राकृतिक प्रकाश है। इन स्थितियों को संभोग को बढ़ावा देने के लिए घर के भीतर पुन: प्रस्तुत किया जा सकता है। नर कनारी और महिला काम अलग-अलग करते हैं जब वे तैयार होते हैं।
    • आम तौर पर पुरुष महिला से पहले प्रजनन के लिए तैयार है। एक संकेत है कि वह पैदा करने के लिए तैयार है वह अपने पंखों को खींचने के लिए जब वह जोर से और जोर से गाती है वह पर्च पर नृत्य भी कर सकते हैं और अधिक प्रादेशिक हो सकते हैं, जब दूसरे नरों के आसपास हो।
    • अक्सर महिलाएं घोंसला तैयार करने के लिए पिंजरे को लपेटने के लिए पेपर को फाड़ना शुरू कर देता है। हालांकि, स्पष्ट संकेत तब होता है जब इसकी सीवर लाल हो जाती है और सूजन हो जाती है। जब पुरुष चारों ओर हैं तो वह अपनी पूंछ बढ़ा सकती है और खुद को कम कर सकती है।
  • बेंड कैनेरी चरण 4 नामक चित्र
    4
    आगे पुरुष और महिला रखें, लेकिन एक ही पिंजरे में नहीं। अपने पिंजरों के किनारे रखें या उन दोनों को एक विशेष में प्रजनन के लिए रखें जो एक केंद्रीय विभाजन है। इस प्रकार, वे एक-दूसरे के आदी हो जाएंगे और उनके व्यवहार से वे पत्री को इंगित करेंगे जब वे साथी के लिए तैयार हों।
  • बर्ड कैनेरी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    मादा के किनारे पर विशेष पिंजरे में घोंसला रखें। यदि आप विशेष स्थान के स्थान पर एक बड़े पिंजरे का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे महिला के पिंजरे में रखें। जब उसने घोंसले में अधिक सामग्री डालनी शुरू कर दी है, यह एक संकेत है कि वह तैयार है।
  • पिक्चर का शीर्षक ब्रेड कैनेरीस चरण 6



    6
    उन्हें एक उचित आहार के साथ फ़ीड करें कैनरी जो घोंसले का निर्माण कर रहे हैं, उन्हें उचित आहार दिया जाना चाहिए, जिसमें वे छोटे बच्चों को खिलाने के लिए समृद्ध बीज, नरम खाद्य पदार्थ और अतिरिक्त कैल्शियम के कुछ हफ्ते पहले पैदा होते हैं। बलुआ पत्थर के साथ एक विशेष भोजन को महिला के आहार में कैल्शियम जोड़ने की सिफारिश की जाती है, जो स्वस्थ अंडे का उत्पादन करने के लिए महत्वपूर्ण है। यह पालतू दुकानों पर उपलब्ध है
  • भाग 2
    पुनरूत्पादन कैनेरीज़

    बेंड कैनेरीस चरण 7 नामक चित्र
    1
    पुरुष और महिला को एक साथ रख दें, जैसे ही वे संकेत देते हैं कि वे प्रजनन के लिए तैयार हैं। चुंबन एक संकेत हो सकता है, या फिर जब मादा सामग्री को घोंसला में डालती है यदि दोनों अच्छी स्थिति में हैं, तो वे पिंजरे ग्रिड के माध्यम से "चूमने लगेंगे", उनकी चोंच को छू लेंगे। यह तुरंत हो सकता है या दो दिनों तक पहुंचने में कुछ समय लग सकता है। जब वे तैयार हैं, तो उन्हें एक ही पिंजरे में रखें।
    • संघर्ष के किसी भी संकेत पर ध्यान दें यदि वे झगड़ा शुरू करते हैं, तो उन्हें तुरंत अलग करें और देखें कि क्या वे अभी भी फिट हैं। हालांकि, संभोग अपेक्षाकृत आक्रामक हो सकता है, इसलिए उन्हें अलग करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप एक लड़ाई (एक संभोग नहीं) देख रहे हैं।
  • बेंड कैनेरी चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    उनके व्यवहार से अवगत रहें यह सब नारी को पुरुष के साथ शुरू होता है। जब वह तैयार हो जाती है, तो वह प्रफुल्ल शुरू कर देगी, उसके मूड को संकेत देगी पुरुष तो कई बार महिला में चढ़ जाएगा, जल्दी से
  • पिक्चर शीर्षक ब्रेड कैनेरीस चरण 9
    3
    घोंसले में अंडे की तलाश करें महिला 2 से 6 अंडे रख सकती है। वह दिन में एक अंडे डालती है, आमतौर पर सुबह में। छाल से निकलने के लिए कैनरी हॉचिंग के लिए 14 दिन लगते हैं। वे किसी भी मदद के बिना ऐसा करते हैं
  • चित्र शीर्षक ब्रेड कैनेरी चरण 10
    4
    कैनेरी को अपने माता-पिता के साथ रखें, जब तक कि वे लगभग 3 हफ्तों में अपने दम पर खाना नहीं खाते। शुरुआत में, माता पिल्लों के साथ हर समय रहते हैं और पिता खाना लाता है। फिर, धीरे-धीरे, पिता कैनरिनोस को खिलाने शुरू कर देते हैं, यह सुनिश्चित करना कि पर्याप्त मात्रा में है। जब वे अपने दम पर खिला रहे हैं और अपने सभी पंखों को, अर्थात, जब वे उड़ान भरने के लिए तैयार हैं, तो आप उन्हें अपने पिंजरे में डाल सकते हैं।
    • इस बिंदु पर, आपको फिर से माता-पिता को अलग करना होगा।
  • चेतावनी

    • Canaries मिलनसार पक्षियों नहीं हैं, तो पुरुष और महिला डाल एक साथ एक ही पिंजरे में जब वे संभोग करने के लिए तैयार नहीं हैं, एक आपदा है और अंडे की एक नई बैच बनाने लग सकती है। एक को यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वे एक दूसरे को पेश करने से पहले मिलन के लिए तैयार हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com