IhsAdke.com

खरगोश कैसे खेलें

खरगोश प्रकृति में तेजी से और कुशलता से प्रजनन करने के लिए जाने जाते हैं। चूंकि वे स्वाभाविक शिकार हैं, खरगोशों को जीवित जीवित रखने के लिए निरंतर पुन: उत्पन्न होता है। हालांकि, घर पर खरगोशों का प्रजनन बहुत श्रमसाध्य हो सकता है और सभी बोझ को सहन नहीं कर सकते हैं। यदि आप पालतू चाहते हैं, तो यह खरगोशों की नस्ल के लिए एक अच्छा विचार नहीं है। हालांकि, यदि आप खरगोशों को नस्लों को खिलाने या नस्लों की नस्ल बनाना चाहते हैं, तो आपको अच्छे (या खराब) परिणामों के लिए तैयारियों की अच्छी जोड़ी एकत्र करना होगा, और समझना होगा कि वहां कितना काम है।

चरणों

विधि 1
खरगोशों को बढ़ाने की तैयारी

बर्ड खरगोश स्टेप 1 नामक चित्र
1
आप ऐसा क्यों करना चाहते हैं? खरगोश बनाना एक बड़ी जिम्मेदारी है, जो समय, प्रतिबद्धता और धैर्य की मांग करता है। शुरू करने से पहले, तय करें कि क्या आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं। क्या आप उन्हें बेचने की योजना है? उन्हें पालतू जानवर के रूप में रखें? उन्हें खाओ? जो भी हो, सुनिश्चित करें कि आप वाकई एक प्रतिबद्धता बनाना चाहते हैं। यदि आपके पास पर्याप्त समय नहीं है, अगर आपको लगता है कि आप ऊब जाएंगे और आखिरकार खरगोशों को एक आश्रय में भेज देंगे, तो अपनी योजनाओं पर पुनर्विचार करें।
  • कुत्तों और बिल्लियों के तुरंत बाद, खरगोश सबसे अधिक आश्रयों में छोड़ दिया जाने वाला तीसरा जानवर है। उनमें से कई जंगली भी ढीले हैं, जहां वे भूख से मरते हैं, देखभाल की कमी या शिकारियों द्वारा हमले करते हैं।
  • खरगोशों का केवल एक छोटा प्रतिशत प्यार मालिकों को ढूंढता है उन्हें अननुभित मालिकों को बेचा जा सकता है, जो उन्हें गलती से मारने का जोखिम लेता है या सांप को भोजन के रूप में बेचा जा सकता है।
  • खरगोश बनाना काफी आकर्षक नहीं है इसके अलावा, खरगोशों की कोई उच्च मांग नहीं है, विशेष रूप से पालतू जानवरों के लिए, चूंकि पालतू दुकानों में पहले से ही बिक्री के कई हैं
  • बर्ड खरगोश स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    उपलब्ध खरगोश की नस्लों को खोजें बाजार में उपलब्ध हजार खरगोश की नस्लों हैं। बनी के लिए चुनने से पहले आपको लगता है कि वह सबसे खूबसूरत है, सुनिश्चित करें कि उसकी नस्ल आपके लालच को पूरा करती है। यहां कई आम खरगोश की नस्लों पर कुछ बुनियादी जानकारी दी गई है (यह सूची पाठ्यक्रम के सभी विकल्पों को उपलब्ध नहीं कराती है):
    • अमेरिकी: अमेरिकी खरगोश बड़ा है और बहुत सारे मांस और बाल प्रदान करता है आमतौर पर, यह एक कठिन नस्ल है, जिसका वजन 4 से 9 पौंड का होता है। उनके लिटर बड़े हैं
    • अंगोरा: अंग्रेजी, फ्रेंच, विशालकाय और साटन सहित अंगोरा खरगोश के कई प्रकार हैं। ये खरगोश आम तौर पर उनके ऊन द्वारा पैदा होते हैं। ऊन को मैनुअल रूप से यार्न में संसाधित किया जाता है, जो नरम और हल्के कपड़ों और सामानों के उत्पादन के लिए उपयोग किया जाता है। अंगोरा बाल की प्रकृति के कारण, इस नस्ल को बहुत अधिक उपस्थिति देखभाल की आवश्यकता होती है, और यह सप्ताह में एक या दो बार इसे करने के लिए आवश्यक है।
    • फ्लेमिंगो जायंट: फ्लेमिंगो विशालकाय खरगोश बड़ी प्रजातियों में से हैं। वे 10 पाउंड तक वजन कर सकते हैं और सात रंग भिन्नताएं हैं, काले से सफेद तक फ्लेमिश दिग्गज मांस और फर प्रदान करने के लिए पैदा हुए थे, लेकिन आज वे पालतू और प्रतियोगिता के रूप में काम करते हैं, उनके महंगे भोजन और उनके शांत और विनम्र प्रकृति को देखते हुए।
    • हिमालय: हिमालयी खरगोश छोटा और सफेद है, आमतौर पर प्रयोगशालाओं में प्रयोग किया जाता है और शो में दिखाया जाता है। इसके आकार के कारण, यह भोजन और प्रजनन के मामले में कम लागत वाली नस्ल है।
    • चिनचिला। चिनचिला खरगोश आमतौर पर इसके फर के कारण और एक पालतू जानवर के रूप में अपनी फिटनेस के कारण होता है। इसका आकार मध्यम है, 4 से 5 पाउंड के बीच का वजन। यह एक विनम्र और जिज्ञासु प्रकृति है। हालांकि, इसकी सबसे ज्यादा टिप्पणी की गई सुविधा बेहद नरम और सुस्वादु है जो मुंह के लिए है।
  • बर्ड खरगोश स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    बनाने के लिए सही खरगोशों को चुनें। चुनी जाने वाली दौड़ उपलब्धता, कीमत और प्राथमिकता पर निर्भर करती है। एक खरगोश चुनने पर आप खरगोशों के साथ क्या करने की योजना बनाते हैं। कुछ जानवरों को बेचना और प्रदर्शित करना चाहते हैं, अन्य उन्हें पालतू जानवरों के रूप में चाहते हैं और दूसरों को मांस के लिए खरगोश बढ़ाते हैं।
    • यदि आप खरगोशों को बेचना या प्रदर्शित करना चाहते हैं, तो एक ही नस्ल के जानवरों की नस्ल के लिए सावधान रहें। मेस्तियोज़ोस के पास कम बिक्री मूल्य है नस्लों को मिलाकर अपने स्टॉक की गुणवत्ता भी कम हो जाती है। कोई भी विचार कर सकता है कि खरगोश की वंशावली की उम्र केवल चार पीढ़ियों या उससे ज्यादा के लिए नस्ल को पार करती है।
    • यदि आप खरगोश को पालतू जानवरों के रूप में प्रजनन करते हैं, मांस के लिए या आनुवंशिक प्रयोगों के लिए, नस्लों को मिलाकर ठीक करना ठीक है।
    • कभी भी भाइयों और बहनों को पार न करें आप पिता और बेटियों, माता और बच्चों, चचेरे भाई और इतने पर पार कर सकते हैं। जब तक आप आनुवंशिकी और प्रारंभिक अवयवों के बारे में बहुत ज्ञान नहीं करते हैं, तब जोड़े बनाने की कोशिश न करें जो बहुत निकट से संबंधित हैं।
  • बर्ड खरगोश स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    उचित उम्र में अपने खरगोशों को पार करें। खेल शुरू करने का समय है जब वे बहुमत की उम्र तक पहुंच रहे हैं। छोटी और मध्यम प्रजातियां 5-6 महीने की उम्र में पार कर सकती हैं। बड़ी नस्लों के मामले में, 8-9 महीनों तक इंतजार करें। आमतौर पर नर के बारे में 6 महीने पुरानी तैयार होते हैं यदि वे छोटे नस्लों के होते हैं मध्यम और बड़े के लिए, उन्हें 9 महीनों तक पहुंचने की आवश्यकता हो सकती है।
  • बेंड खरगोश का शीर्षक चित्र 5 चरण
    5
    अपने खरगोशों को बढ़ाने के लिए एक उपयुक्त जगह की व्यवस्था करें। आपको नये भुजाओं के लिए अंतरिक्ष, आश्रय की आवश्यकता होगी और अतिरिक्त लागतें उठानी होगी। तय करें कि जब वे मुंह खोले तो पिल्ले के साथ क्या करना चाहिए।
    • नर और मादा पिल्लों को 10 सप्ताह की उम्र में अलग करना चाहिए। 3-4 महीने तक, खरगोशों को अलग पिंजरों की आवश्यकता होती है। यदि आप उन्हें बेचना नहीं चाहते हैं, तो आपको बहुत से पिंजरों की ज़रूरत होगी।
    • एक ही पिंजरे में उठाए गए पिल्ले, एक-दूसरे को चोट पहुंचा सकते हैं, खराब स्थितियों में रहते हैं और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर सकते हैं।
    • आपको खरगोशों के लिए एक बड़े और सुरक्षित बगीचे की आवश्यकता होगी
    • यदि आप उन्हें बेचने, दोस्तों से बात करने, अन्य रचनाकारों से बात करने या संभावित ग्राहकों को खोजने की सलाह देते हैं।
  • विधि 2
    प्रजनन खरगोशों

    बर्ड खरगोश शीर्षक 6 चित्र
    1
    केवल स्वस्थ और खुश खरगोशों को क्रॉस करें जानवरों की शारीरिक स्थिति जब संभोग अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। खरगोशों के नीचे या अधिक वजन नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह संतानों को प्रभावित कर सकता है। आपको जानवरों के भोजन की निगरानी करना चाहिए और उनके लिए सबसे अच्छा पोषण प्रदान करना चाहिए।
    • खरगोशों को अधिक वजन या कम वजन नहीं होना चाहिए क्योंकि ये प्रजनन से समझौता करता है। खरगोशों के भोजन पर लगातार निगरानी रखें और उन्हें अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पर्याप्त पोषक तत्व प्रदान करें।
    • दस्त या ढीली मल के साक्ष्य के लिए पशुओं के पिंजरे की जांच करें। दोनों खरगोशों की बीमारियों और संक्रमण के लक्षणों के लिए जननांगों की जांच करें जैसे कि अत्यधिक लाली, मुक्ति, घावों या बेडोर्स। इन शर्तों को संभोग से पहले संबोधित करना होगा।
    • यदि एक खरगोश बीमार या आक्रामक है, तो उसे दोस्त न दें। वह अपने साथी को चोट पहुंचा सकता है
  • बर्ड खरगोश शीर्षक 7 चित्र
    2
    पुरुष पिंजरे में महिला रखें। अन्यथा, यह अजीब गंध से खुद को विचलित कर सकता है और क्षेत्र को चिह्नित करने का प्रयास कर सकता है। वे एक दूसरे को चोट पहुंचा सकते हैं। हमेशा महिला को पुरुष तक ले जाएं।
  • बर्ड खरगोश स्टेप 8 नामक चित्र
    3
    जोड़ों को आधे घंटे के लिए छोड़ दो उन्हें 2-3 बार सोते समय के लिए पर्याप्त समय दें, यह अधिमानतः कूड़े का आकार और संभोग की सफलता को बढ़ा सकता है।
    • कुछ प्रजनकों ने एक सत्र के दौरान तीनों को मजबूती देने के बजाय एक संभोग सुनिश्चित करने के लिए एक घंटे बाद एक साथ फिर से जोड़ दिया।
    • यदि महिला उत्सुक, आक्रामक या पुरुष से बचने की कोशिश कर रही है, तो तुरंत जोड़े को अलग करें
    • प्लेबैक विफल नहीं हुआ है यह सुनिश्चित करने के लिए महिला की जांच करें। अगर महिला की पीठ या पूंछ गीली थी, संभोग सफल नहीं था पिंजरे में खरगोशों को छोड़ दें और एक नए संभोग की प्रतीक्षा करें।
    • बहुत समय तक पुरुषों और महिलाओं को एक साथ छोड़ने के लिए आदर्श नहीं है। जितना वे साथ मिल सकते हैं उतना ही, वे भी एक दूसरे से लड़ सकते हैं यदि महिला पुरुष के साथ परेशान हो जाती है। मादाओं को पुरुषों को निकालने के लिए जाना जाता है। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, कोई भी खतरा नहीं है कि एक महिला एक ही समय में दो स्तनधारियों को गर्भ धारण करेगी (खरगोश के विपरीत, जो दो बार गर्भवती हो सकती है, लेकिन जब तक वह पहले कूड़े की कल्पना नहीं कर लेती तब तक भ्रूण जमा होते हैं)। 14 दिनों के बाद एक ही जोड़ी के साथ मिलना, अगर पहले संभोग काम नहीं करता।
    • गर्भावस्था को निर्धारित करने के लिए महिला के पेट को महसूस करें। यह जानना सबसे अच्छा तरीका है कि खरगोश गर्भवती है या नहीं। इस पद्धति में महिला हाथों की जांच करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करना शामिल है ताकि यह देखने के लिए कि क्या वह लिटिर है या नहीं। यदि हां, तो आप अंगूर के आकार में भ्रूण को महसूस करेंगे। शुरुआती को इस पद्धति का प्रयास करने के लिए 10-14 दिनों के बीच इंतजार करना चाहिए।
  • बर्ड खरगोश स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    नस्ल के आधार पर गर्भावस्था 28-33 दिनों तक रहता है। मरने वालों में आम तौर पर 34 दिनों के बाद होते हैं, लेकिन कुछ महिलाएं चालीसवें दिन तक जन्म देने में सक्षम होती हैं।
    • यदि महिला गर्भवती नहीं है, तो आप उसे फिर से मेल कर सकते हैं
    • पशु चिकित्सा सहायता खोजें शायद आप एक पशुचिकित्सा की देखभाल के तहत गर्भवती खरगोश छोड़ना चाहते हैं पशुचिकित्सा खरगोश के स्वास्थ्य और इसकी गर्भावस्था की स्थिति का ध्यान रख सकते हैं।
  • बर्ड खरगोश स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    कोई गर्भावस्था जटिलताओं हो सकती है गर्भवती खरगोश पर नजर रखें और इसे 32 दिनों के बाद पैदा नहीं होने पर पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। यदि गर्भावस्था लंबे समय तक जाती है, तो इसका परिणाम मृत कूड़े में हो सकता है।
  • विधि 3
    जन्म के बाद कूड़े और महिला की देखभाल

    1. 1



      • अतिरिक्त चारे के बहुत सारे प्रदान करें बीसवीं दिन तक, एक बॉक्स को महिला के पिंजरे में रखा जाना चाहिए। मादा एक घोंसले का निर्माण करने के लिए इसका इस्तेमाल करेगा बॉक्स में नरम पुआल या घास होना चाहिए। मादा को मजबूत बनाने के लिए बॉक्स के चारों ओर अतिरिक्त सामग्री छोड़ें। सामग्री के रूप में उपयोग करने के लिए यह छाती और पेट से बाल निकालना भी होगा।
      • बॉक्स के आयाम लगभग 45 सेमी x 25 सेमी x 25 सेमी होनी चाहिए। सामने वाले वी के आकार को काट लें- महिला को आने और बाहर आने के लिए उद्घाटन पर्याप्त होना चाहिए। घोंसला को कवर न करें मूविंग और नमी को संचय करने से रोकने के लिए बॉक्स में तार जाल तल होना चाहिए। मूत्र को अवशोषित करने में मदद के लिए पेपर का उपयोग करें।
    2. बर्ड खरगोश स्टेप 11 शीर्षक वाली तस्वीर
      2
      मादा को घोंसले बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बॉक्स पड़ी में एक छेद करें। यह पिल्ले को बॉक्स से बाहर कूदने से रोक सकता है।
    3. बर्ड खरगोश स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर
      3
      तथ्य यह है कि मादा ने अपने बालों को बाहर खींच लिया है गर्दन का निर्णायक संकेत नहीं है। उनमें से कुछ स्वयं को समझते हैं कि वे गर्भवती हैं और कार्य करते हैं जैसे कि वे गर्भवती हैं।
      • महिला की शांति और शांति सुनिश्चित करें गर्भावस्था के दौरान इसे शांत, तनाव मुक्त वातावरण की आवश्यकता होगी। जब तक बिल्कुल जरूरी नहीं तब इसे उठा न दें इससे कूड़े को नुकसान हो सकता है। यदि महिला को स्थानांतरित करने के लिए अपरिहार्य है, तो उसे पेट से नहीं निकालना चाहिए।
      • आम तौर पर, मादा प्रजनन के 32-33 दिन बाद जन्म देगी। वह 2 9 -32 दिनों में घोंसला तैयार करने शुरू कर देगी। यदि वह जन्म दे रही है, तो उसे अकेला छोड़ दें, हालांकि जब आप जागते हैं तो संभावना है कि सब कुछ खत्म हो गया है, भारी है शिशुओं को सुबह से पहले जन्म लेना है
      • "चुटकुले" के लिए बने रहें पिल्ले पक्षियों के समान शोर करते हैं - इस शोर को सुनने से पता चल जाता है कि मां ने जन्म दिया था। आप नेस्ट में या महिला की थूथन पर रक्त की मौजूदगी के बारे में सूचना भी दे सकते हैं। शायद वह जागने से पहले ही खुद को साफ कर चुकी है शिशुओं को सुबह से पहले जन्म लेना है
      • मादा ने यह सुनिश्चित करने के लिए घोंसले को साफ कर दिया होगा कि शिकारियों ने रक्त को गंध नहीं किया है
    4. बर्ड खरगोश स्टेप 13 शीर्षक वाला चित्र
      4
      घोंसले का निरीक्षण करें सभी मृत पिल्लों निकालें यह दैनिक करें
      • यदि आप कई जानवरों को पार कर रहे हैं, तो आप प्रति घोंसले पिल्लों की संख्या को संतुलित कर सकते हैं यदि नेस्टलिंग के आकार के बीच बहुत तेज अंतर है।
    5. बर्ड खरगोश स्टेप 14 नामक चित्र
      5
      महिला फ़ीड को मजबूत करें जब पिल्ले पैदा होते हैं, तो जितना संभव हो उतना सूखे भोजन प्रदान करें, क्योंकि स्तनपान कराने से महिला को बहुत कमजोर छोड़ दिया जा सकता है। सब्जियों की मात्रा में वृद्धि न करें, बल्कि उन्हें प्रदान करना सुनिश्चित करें। आप गर्भावस्था के अंतिम सप्ताह के दौरान भोजन की मात्रा में वृद्धि हुई है, तो इसे फिर से नहीं, जब तक वे भोजन की मात्रा parto.Diminua के बाद 3-4 दिनों के खर्च करता है, तो आप देखते हैं कि जानवर के मल ढीला कर रहे हैं है।
    6. बर्ड खरगोश स्टेप 15 नामक चित्र
      6
      जानें कि मां की देखभाल कैसे करें जब आप एक यह पोषण करते हैं, या असामान्य रूप से अभिनय शुरू महिला खुश नहीं हो, तो यह ही बाहर निकलने दिया और एक छोटे से व्यायाम करने के लिए एक अच्छा विचार होगा। यदि वह इसका इस्तेमाल करती है, तो पिंजरे में से एक घंटा पर्याप्त होगा इससे आपको घोंसले का निरीक्षण करने और मृत पिल्लों को निकालने का मौका मिलेगा।
      • जब वह उसे घोंसले के पास पहुंचाता देखता है तो महिला परेशान हो सकती है
      • कुछ लोग कहते हैं कि अगर आप उन्हें स्पर्श करते हैं तो महिला पिल्लों को छोड़ देगी, जबकि अन्य का दावा है कि यह मिथक है
    7. बर्ड खरगोश स्टेप 16 नामक चित्र
      7
      नेस्ट तापमान की जांच करें पहले सप्ताह में, यह लगभग 37 डिग्री सेल्सियस घूमना चाहिए। तो घोंसला अच्छा है और पिंजरे तापमान लगभग 21 डिग्री सेल्सियस है, यह bem.Se घोंसला बहुत ठंडा है, चूजों मर जाएगा है।
    8. बर्ड खरगोश स्टेप 17 नामक चित्र
      8
      पिल्लों की दैनिक जांच करें दिन और रात के दौरान यह भोजन करने के दौरान ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ ठीक है। कुछ आहार अनुपूरण आवश्यक हो सकता है सुनिश्चित करें कि पिल्ले अच्छी तरह से खा रहे हैं और वजन ठीक से प्राप्त कर रहे हैं।
      • कई दैनिक चेक आपको उन पिल्लों को पकड़ने में भी मदद कर सकते हैं जो घोंसले से बाहर आते हैं और उन्हें वापस डालते हैं। अन्यथा, ठंड उन्हें मार सकता है।
    9. बर्ड खरगोश स्टेप 18 नामक चित्र
      9
      अक्सर पिंजरे और घोंसले को साफ करें खराब हालत में घोंसला भी संतानों को मार सकता है। घोंसले को मूत्र और मल के साथ कभी भी पीड़ित नहीं होना चाहिए। पिंजरे अच्छी तरह हवादार और अच्छे स्वास्थ्य परिस्थितियों में होना चाहिए। माताओं ने बहुत कुछ ख़राब कर दिया, जो अंततः मक्खियों को आकर्षित करती है। मक्खियों पिल्ले में संक्रमण पैदा कर सकता है
      • कूड़े के जन्म के नौ दिनों के घोंसले चारे को बदलें। जब चारा बदल जाता है तो पिल्ले के घोंसले को छोड़ने की प्रवृत्ति होती है, इसलिए सावधान रहें कि वे ठंड से मर नहीं जाते हैं। इस रोज़ कर रहें तीन सप्ताह के बाद बॉक्स निकालें
      • कागज को तब बदलें जब आवश्यकतानुसार उपयोग किया जाता है
    10. बर्ड खरगोश स्टेप 19 नामक चित्र
      10
      सामान्य महिला दिनचर्या बनाए रखें उसे दिन के दौरान बाहर जाने दो, लेकिन ध्यान रखें कि वह अपनी छाती और पेट के बाल खो देती है। गीली घास में या ठंडे स्थान पर रखकर यह मूर्खतापूर्ण हो सकता है।
    11. बर्ड खरगोश स्टेप 20 नामक चित्र
      11
      6 से 8 सप्ताह के भीतर बाल बाल बाल 7 सप्ताह में कूड़े से महिला को दूर ले जाओ। 8 सप्ताह के बाद, पिल्ले को व्यक्तिगत पिंजरों में ले जाएं या उन्हें जोड़े में रखें। आप नर एक पिंजरे में और दूसरी महिला में भी डाल सकते हैं।
      • पृथक्करण की अवधि खरगोश और युवाओं के लिए तनावपूर्ण हो सकती है पर्याप्त पानी और भोजन प्रदान करें यदि हां, तो खरगोशों के पाचन स्वास्थ्य में सुधार के लिए पानी में प्रोबायोटिक्स जोड़ें।
      • मां और शावक नियमित रूप से फ़ीड।

    युक्तियाँ

    • उसके साथियों से पहले महिला से संपर्क करने की कोशिश करें उसके साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाएं, बाद में पिल्लों से संपर्क करना आसान होगा।
    • कभी भी किसी भी अयोग्यता के साथ खरगोश को पुन: उत्पन्न नहीं किया जा सकता है जिसके परिणामस्वरूप महिला या युवा को चोट लग सकती है।
    • घोंसले से बोया कभी नहीं निकालें वे बहुत अच्छी तरह से विकसित कर सकते हैं, महिलाओं को चोट पहुंचाईए बिना या उनके विकास को बाधित कर सकते हैं।
    • इससे पहले कि आप अपने सृजन शुरू करो! आप बच्चों को जीवन के तथ्यों के बारे में शिक्षित करने के लिए खरगोश नहीं बढ़ाते हैं-ये किताबें क्या हैं खरगोश जीवित जीव हैं जो कि प्यार और सम्मान के योग्य हैं
    • यदि किसी खरगोश को अतीत में समस्या हो, तो पशुचिकित्सक से पूछें कि वह जब साथी के लिए रिहा हो जाए। अन्यथा, यह कुछ बीमारियों को पिल्ले को पास कर सकता है
    • पता लगाएँ कि क्या आपको अपने क्षेत्र में खरगोशों को नस्ल और बेचने के लिए कोई लाइसेंस चाहिए।

    चेतावनी

    • यदि महिला कुछ समय के लिए श्रम में है लेकिन जन्म नहीं देती है, तो पशुचिकित्सा को बुलाओ। जब तक यह पशुचिकित्सा की सलाह पर नहीं है, तब तक कदम न डालें इसके अलावा एक पेशेवर की तलाश है अगर महिला निर्बाध रूप से खून बह रहा है
    • अक्सर, पहली बार माताओं को गर्भ में जन्मा होगा- इसके लिए तैयार रहें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (36)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com