IhsAdke.com

मंडारिन्स कैसे बनाएं

छोटे पक्षी, खुशहाल और आकर्षक, मेन्डरिन ऑस्ट्रेलिया में उत्पन्न हुए हैं वे मिलनसार हैं और, आदर्श रूप से जोड़े या समूहों में बनाया जाना चाहिए। इसका गाना चहकती एक प्रकार का है और पंख में कई रंग हो सकते हैं, जिनमें मूल, हल्के भूरा, चांदी, सफेद (अलबिनो पक्षियों में) और ब्रिन्देल। चूंकि उनकी जीवन प्रत्याशा पांच वर्ष है, आपको इस प्रजाति के एक पक्षी को गोद लेने के दौरान प्रतिबद्धता के बारे में गंभीरता से विचार करना चाहिए। आवेग पर इस तरह के एक जानवर को कभी नहीं मिलता। यदि आप मेन्डरिन बनाना और क्रॉस करना चाहते हैं, तो पता करें कि क्या कुत्तों को बढ़ाने के लिए कमरा होगा जहां घर नहीं मिल सकता है।

चरणों

विधि 1
Mandarin के लिए अपने घर की तैयारी

चित्र शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स चरण 1
1
देखो कि आपका घर पक्षी के लिए उपयुक्त है या नहीं। कैद में मेन्डरिन बनाने से पहले, समीकरण में शामिल सभी तत्वों के बारे में ध्यान से सोचें। एक पालतू रखना एक बड़ी जिम्मेदारी है
  • जब आपको घर छोड़ने की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, आपको अपनी अनुपस्थिति में पक्षियों की देखभाल करने के लिए किसी को ढूंढना होगा। क्या कोई है जो आपके लिए यह कर सकता है?
  • अपनी नौकरी यात्रा का एक बहुत कुछ करना है, अपने आप से पूछना की आवश्यकता है कि क्या यह इन पक्षियों, जिनके लिए सामाजिक जीवन इतने लंबे समय के लिए अकेले बहुत महत्वपूर्ण है, छोड़ने के लिए उचित होगा।
  • सुनिश्चित करें कि स्थान पक्षियों के लिए सुरक्षित है खाते में सभी व्यावहारिक मुद्दों ले लो - चाहे आप कर रहे हैं या एक धूम्रपान के साथ रहती है, अगर आप धूप और सुगंधित मोमबत्तियां जल, दूसरों के बीच की आदत है। इसका कारण यह है कि मंडलियां वायु प्रदूषण के प्रति बेहद संवेदनशील हैं। सिगरेट का धुआं, उदाहरण के लिए, अलाभकारी पक्षियों की रचना करता है। और सुगंधित मोमबत्ती की सुगंध पक्षियों, जो वे परेशान लगता है की पक्षति प्रवेश और स्पष्ट दंड पागलपन गंध से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहा में आता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप और आपके परिवार की स्वास्थ्य समस्याएं हैं कौन एक कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली है (यानी, नवजात शिशुओं, बुजुर्ग, रसायन चिकित्सा रोगियों और बीमारियों कि प्रतिरक्षा प्रणाली को दबाने के साथ रोगियों) अधिक पक्षियों के साथ coexisting अनुबंध संक्रमण होने का खतरा है। कुछ पक्षी साल्मोनेला और क्लैमाइडिया जैसे रोगों को ले जाते हैं। हालांकि वे खुद को उनके द्वारा प्रभावित नहीं हैं, वे लोगों को उनके आसपास कमजोर जोखिम में डालना।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिंच स्टेप 2
    2
    छोटे पक्षियों के लिए एक विशिष्ट पिंजरे प्रदान करें। इस एहतियात के बिना, एक मौका है कि मंदारिन बच जाएगा इस आकार के एक पक्षी को शामिल करने के लिए, बार के बीच न्यूनतम स्थान 12 मिमी होना चाहिए।
    • कैनेरीज़ और अन्य मॉडल के लिए पिंजरे, बार के बीच बड़े अंतराल के साथ मंडरिन के लिए अनुपयुक्त हैं।
    • स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान पर जाएं और उपयुक्त पिंजरे को ढूंढें।
    • एक विस्तृत लेकिन बहुत लंबा मॉडल (एक तोता पिंजरे की तरह) के लिए प्राथमिकता दें, क्योंकि मंडरी क्षैतिज रूप से उड़ान भरना पसंद करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिंच स्टेप 3
    3
    पिंजरे में कुछ बैठो रखें। उन्हें अलग-अलग ऊंचाइयों पर वितरित करें, ताकि पक्षी एक से दूसरे तक कूद सकें।
    • यह भी महत्वपूर्ण है कि perches अलग मोटाई है एक संकीर्ण पर्च पर चढ़ने के लिए मंदारिन द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली मांसपेशियों के समूह व्यापक रूप से चिपकाते थे।
    • पेर्च पिंजरे को ओवरलैप न करें। इससे पक्षी को उड़ने के बजाए एक पेर्च से कूदकर दूसरी तरफ कूदने के लिए प्रोत्साहित होता था।
    • पर्च के प्रकारों में शामिल हैं: टहनियां, रस्सियां, प्लास्टिक की क़ीमतें, कस्सेस्लाइन और जीवित या कृत्रिम पौधे।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स चरण 4
    4
    समाचार पत्र के साथ पिंजरे रेखा अखबार के अतिरिक्त, आप बचे हुए प्रिंटर पेपर का उपयोग भी कर सकते हैं। लाइनर पिंजरे के नीचे से गिरने से मल, भोजन अवशेषों और पानी को रोकने के लिए कार्य करता है। पालतू दुकानों में बिक्री के लिए विशेष लाइनर हैं, लेकिन वे महंगे और अनावश्यक हैं।
    • पिंजरे को रेखा के रूप में किसी न किसी तरह की सामग्री का उपयोग न करें - जैसे पेपर सैंडपेपर - क्योंकि वे पक्षियों के पंजे को नुकसान पहुंचाते हैं।
    • यह भी मकई husks, अखरोट के गोले और देवदार की कतरन, जो हानिकारक हो सकता है अगर पक्षियों द्वारा किया जाता के साथ पिंजरे नहीं खींचा गया है।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स चरण 5
    5
    एक स्विंग या अन्य खिलौनों के साथ पिंजरे को सजाने के लिए। अपने पक्षी को सजावट और खिलौने जैसे झूलों, घंटी और सीढ़ियों के साथ विचलित रखें।
    • यदि आपके पास केवल एक ही मंदारिन है, तो पिंजरे में एक दर्पण रखो ताकि वह सोचें कि वह साथ में है। दूसरी ओर, यह नहीं किया जाना चाहिए यदि आपके पास दो या अधिक जानवर हैं, क्योंकि पुरुष पक्षियों को धमकी महसूस होगी।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स चरण 6
    6
    पिंजरे के अंदर तार या स्ट्रिंग नहीं डालते हैं। पक्षियों ने रस्सियों को ऊपर उठाना शुरू कर दिया, जिससे गंभीर और यहां तक ​​कि घातक नुकसान हो सकता है। यह किसी भी प्रकार के पक्षी के लिए है, न केवल Mandarin
  • विधि 2
    मैंडरिन खरीदना

    चित्र शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स चरण 7
    1
    एक स्वस्थ जानवर की तलाश करें एक पालतू जानवर की दुकान या विशेष प्रजनन भूमि पर जाएं और एक स्वस्थ दिखने वाले, सक्रिय, उज्ज्वल-आंखों और नरम पंख वाले पक्षी चुनें। ब्रीडर्स पालतू जानवरों की दुकानों से स्वस्थ पक्षी बेचते हैं।
    • पशु स्वास्थ्य के लिए एक अन्य सुराग पिंजरे में मल स्थिति है। स्वस्थ जानवरों के मल सुसंगत हैं और भूरे और सफेद रंग के हिस्से हैं। पीला, हरा या पूरी तरह से तरल मल असामान्य हैं। पिंजरे से किसी जानवर को खरीदने से बचें
  • चित्र शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स चरण 8
    2
    ध्यान दें कि पक्षियों को बाकी पर आराम मिलता है। एक सांस हर दो सेकंड एक स्वस्थ आवृत्ति है। पहले से ही बीमार जानवर बहुत जल्दी सांस लेते हैं, क्योंकि इससे बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है, उनकी पूंछ एक ही गति से ऊपर और नीचे बढ़ जाती है।
    • इसके अलावा, उनके पास झबरा पंख होता है और वे पिंजरे के नीचे या पिंजरे के नीचे बैठते हैं। यह सब एक बीमार पक्षी का सुझाव देता है, जिसे बचा जाना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिंच स्टेप 9
    3
    पक्षी के गीत को सुनो। मंदारिन बहुत मुखर है और आमतौर पर सभी दिन गाती है। इससे पहले कि आप एक हो, सुनिश्चित करें कि यह ध्वनि पैदा करता है आप के लिए परेशान नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिंच स्टेप 10
    4
    एक नर या एक महिला के बीच तय प्रत्येक के पंख में अलग-अलग रंग हैं। पुरुषों में विस्तृत डिजाइन, प्रत्येक गाल पर एक नारंगी स्थान, गर्दन पर पट्टियां और शरीर के किनारों पर सफेद धब्बे होते हैं। इसकी चोंच लाल चमकदार होती है महिलाओं ने रंगा हुआ रंग - ग्रे, ज्यादातर समय - और ऑरेंज बेक
    • पिल्ले के पास ग्रे पंख और काले चोंच हैं। वयस्क रंगाई लगभग 90 दिनों की उम्र में प्रदर्शित होने लगती है।
    • एक ही लिंग के जानवरों की दुग्ध मजबूत बंधन बनाते हैं और बहुत खुश हैं।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स स्टेप 11
    5
    कुछ दो मंडरिन प्राप्त करें क्योंकि उनके पास एक मजबूत समुदाय प्रकृति है, वे साथ-साथ जब विकसित होते हैं यदि आप उन्हें नस्ल चाहते हैं तो आपको एक जोड़े को खरीदने की आवश्यकता होगी। अंतरिक्ष के विवादों को कम करने के लिए, एक ही पिंजरे में कभी भी एक से अधिक जोड़े न रखें।
    • यदि आप एक छोटे से कॉलोनी को माउंट करने जा रहे हैं, तो प्रत्येक पक्षी को उड़ान भरने के लिए बहुत सारे कमरे में होना चाहिए और पिंजरे को अतिरंजित नहीं होना चाहिए। यह उन्हें कई पिंजरों में विभाजित करने या एक एवियरी माउंट करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • विधि 3
    मैंडरिन भोजन करना

    पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिंच स्टेप 12
    1
    पक्षी को सही फ़ीड प्रदान करें मैन्डरिन शाकाहारी है प्रकृति में, आपके आहार में अनाज, सब्जियां और बीज होते हैं। कैनरी पालतू दुकानों में खरीदा जा सकता है और कुछ मात्रा में खरीदी जानी चाहिए। इसे सीलबंद बक्से या कंटेनर में पैक किया गया कारखाना खरीदें, जो अब तक के लिए ताजगी और पोषक तत्वों को संरक्षित करते हैं। बल्क में खाना न खरीदें, जो हवा के संपर्क में बहुत समय बिताने से, ताजगी और पोषण संबंधी क्षमता को खोने में समाप्त होता है
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स स्टेप 13
    2
    फीडर हमेशा रखता रखें। इस प्रजाति के पक्षियों को वे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार खाना खाने में सहजता से विनियमित करते हैं और इसलिए कभी भी पेट भर नहीं खाती। इसलिए, पूरी तरह से पक्षी फीडर को छोड़ दें।
    • इस नियम का एकमात्र अपवाद सूरजमुखी के बीज हैं - स्वादिष्ट, लेकिन वसा में उच्च। जब आप उन्हें अपने निपटान में रखते हैं, तो मैंडेरिन मोटापे से ग्रस्त होने के जोखिम पर खुद को नियंत्रित नहीं कर सकता। सूरजमुखी के बीज को एक सामयिक नाश्ता बनाओ
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स स्टेप 14
    3
    मेनू को समय-समय पर भिन्न करें ये पक्षी भी कुछ घर-पके हुए खाद्य पदार्थ जैसे कि सब्जियां और रोटी के टुकड़ों पर भोजन करते हैं, लेकिन मांस और मसालेदार या मीठे खाद्य पदार्थों से बचें।
    • पक्षी द्वारा अस्वीकार किए जाने वाले दैनिक खराब होने वाले भोजन को निकालें
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स स्टेप 15
    4
    पिंजरे को साफ पानी के साथ दैनिक भंडार किया जाना चाहिए दो कंटेनरों में विभाजित: एक खुला (के रूप में है कि जो पिंजरे के साथ कारखाने से आता है) और एक पानी की मशीन, पिंजरे की ओर सलाखों और आधार एक नोक या खोलने पीने पक्षी, जिसके माध्यम से होती है जिनमें से से जुड़ी।
    • इस प्रकार, पक्षी कई अलग अलग तरीकों, जो महत्वपूर्ण है अगर यह भविष्य में किसी और को दिए जाने की जरूरत है में पीने के पानी के लिए इस्तेमाल किया जाता है। पानी सिर्फ एक ही रास्ता है और अगले मालिक में की पेशकश की है, तो एक अलग तरीके से करते हैं, पक्षी कैसे पानी है, जो यह निर्जलीकरण के लिए ले जा सकता है पीने के लिए नहीं जानता है।
    • पिंजरे में हर दिन ताजे, साफ पानी रखो



  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स स्टेप 16
    5
    ऑफर स्नैक्स, जैसे कि कटलफिश हड्डी कटिलीफ़िश के आंतरिक खोल, एक समुद्री व्यंग के समान जानवर, लोहा और कैल्शियम जैसे खनिजों का पूरक है। पक्षी शैल के नरम भाग को स्पॉट करता है, जिससे कैल्शियम के स्तर को बहाल करने और चोंच को तेज करने में मदद मिलती है।
  • विधि 4
    अपने मंडरिन की देखभाल करना

    पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स स्टेप 17
    1
    उन्हें कुछ कमरे में आज़ादी से उड़ने दें। यहां तक ​​कि अगर वे बड़े पिंजरे में रहते हैं, तो पक्षियों को एक बड़े स्थान पर रोजाना व्यायाम करने की जरूरत होती है। पिंजरे को केवल तभी खोलें जब आपके पालतू जानवर पिंजरे और कमरे में आते हैं जिसमें वे रहते हैं। पक्षियों को जारी करने से पहले सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करें
    • एक विकल्प कुछ कवर के तहत आश्रित एक बड़े बाहरी एवियरी में उन्हें उठाना होगा। एवियरी के अंदर वहां बक्से और आश्रयों होने चाहिए जहां वे घोंसले और रात बिता सकें। बारिश या हवा के लिए नर्सरी का पर्दाफाश न करें यदि आप गहन जलवायु के क्षेत्र में रहते हैं, तो घर के अंदर पक्षियों को ऊपर उठाना सबसे अच्छा विकल्प है।
  • चित्र शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिंच स्टेप 18
    2
    मंडरिन के पास अचानक आंदोलन या आवाज़ मत बनो। क्योंकि वे किसी उत्तेजना को अतिरंजित ढंग से प्रतिक्रिया करते हैं, मैंडरिन अचानक आंदोलनों और शोर से परेशान होते हैं। हालांकि वे बहुत प्रतिरोधी पक्षियों हैं, उन्हें एक शांत वातावरण में रहने की जरूरत है।
  • चित्र शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स चरण 1 9
    3
    मेर्डिन से निपटने में सावधानी बरतें बहुत नाज़ुक होने के कारण, उसे मानव स्पर्श के आदी होने के लिए समय की आवश्यकता होती है। इसे शुरू में संक्षेप में रखें और धीरे-धीरे इस अवधि को बढ़ाएं। देखभाल और विनम्रता के साथ इसे संभाल लें
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिंच स्टे 20
    4
    बीमारी और असामान्य व्यवहार के लक्षणों का ध्यान रखें। जब जानवर घायल हो या बीमार हो, पिंजरे को गर्म वातावरण में रखो और तुरंत पशुचिकित्सा को बुलाओ।
    • सभा, झबरा पंख, सामान्य से अधिक आराम की अवधि, तेजी से श्वास, कांप, चुप्पी, वजन घटाने, तरल दस्त और भूख की कमी कुछ संकेत हैं कि कुछ गड़बड़ है।
  • विधि 5
    क्रॉसिंग मैंडरिन

    पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स चरण 21
    1
    घोंसले के लिए सामग्री प्रदान करें यदि आप पक्षियों को मिलना चाहते हैं तो मंदारिन तीन महीने की उम्र में यौन परिपक्वता तक पहुंचता है, लेकिन उनसे उन्हें पार करने से छह महीने आने के लिए प्रतीक्षा करने की सिफारिश की जाती है।
    • यदि आपके पास कई पक्षी बनाने के लिए कमरा है, तो पुरुषों की अपेक्षा अधिक महिलाएं होना ठीक है। लेकिन यदि आप छोटे पिंजरों का उपयोग करते हैं, तो प्रत्येक में केवल एक दंपति छोड़ना आदर्श होगा।
    • जब वह संतुष्ट हो जाता है, तो पुरुष महिला के लिए एक विशेष गीत गाती है और उसे प्रभावित करने के लिए पर्च पर पहनता है।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स स्टेप 22
    2
    पिंजरे काफी बड़े होने चाहिए। मां लगभग आठ अंडे देती है, जिसका मतलब है कि अंडे की पिचकारी वाले दस पक्षी एक ही स्थान साझा करेंगे। यदि अंतरिक्ष कम है, तो सभी जानवर नर्वस होंगे, जिससे बीमारी और उनमें से कुछ की मृत्यु भी हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक Raise Zebra Finches 23 चरण
    3
    घोंसले को स्थापित करें कई स्वच्छ और नए घोंसले प्रदान करें, और जोड़े उनमें से एक को अपने नए परिवार के घर का चयन करेंगे।
    • मैंडरिन एक एकल प्रवेश मार्ग के साथ बॉक्स के आकार के घोंसले को पसंद करता है।
    • विकर बॉक्स के लिए आदर्श सामग्री है। हालांकि, यह सामग्री कीटाणुरहित नहीं किया जा सकता है, इसलिए बॉक्स केवल एक बार उपयोग किया जा सकता है प्रत्येक कूड़े के बाद इसे छोड़ दें और अगली बार जब महिला अंडे देती है तो एक नया उपयोग करें।
    • पालतू जानवरों की दुकान में तैयार अंडे खरीदना एक अच्छा विकल्प है।
    • एक गर्म, आरामदायक सब्सट्रेट के साथ घोंसला लाइन करें। घास घास अच्छी सामग्री है औद्योगिक, कपास आधारित substrates (जैसे हम्सटर पिंजरों) से सावधान रहें जिसमें तंतुओं होते हैं जो पक्षियों के गले और पंजे के आसपास लपेटे जा सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स स्टेप्स 24
    4
    जितना संभव हो उतना बॉक्स को रखो। इस प्रजाति के पक्षी घोंसले में खुद को सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं। संभव के रूप में पिंजरे लाइनर के करीब के रूप में दफ़्ती सुरक्षित (और आधार के पास कभी नहीं)
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स स्टेप 25
    5
    एक शांत वातावरण में पिंजरे को छोड़ दें। अपने घर में सबसे शांत और शांत स्थान खोजें और पिंजरे को वहां छोड़ दें। कोई भी शोर, विशेषकर उन कुत्तों और बिल्लियों जैसे पालतू जानवरों द्वारा उत्सर्जित किए जाने वाले, मंडेनेशन को कल्पना करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं कि पास के एक शिकारी हैं
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिन्स स्टेप 26
    6
    अंडे की निगरानी करें घोंसले को परेशान करने के बिना, मादा ने रखा अंडे की संख्या रिकॉर्ड करें। वह प्रति दिन आठ अंडे लगाए जाने की संभावना है।
    • अंडे लगाए जाने के बाद, मादा उन्हें सेते हैं। बाद में, दोनों माता-पिता ने बारी-बारी से बदलाव किए अंडे को अंडरविएट किया जाएगा, और लगभग दो सप्ताह के बाद टकराने की जाएगी।
  • पिक्चर का शीर्षक Raise Zebra Finches चरण 27
    7
    उर्वरित अंडे निकालें अगर तीन हफ्तों में बिना किसी भी अंडे को पार किया जा रहा है, तो उन्हें जल्दी से घर से बाहर निकलना एक बार पुराने अंडों को हटा दिया जाता है, मां दूसरों को रखती है
    • बिना अंडरटेक्टेड अंडों के नए अंडों को अलग करना असंभव है, इसलिए उन्हें अलग रखने की कोशिश करें।
    • लिटर के बीच दंपती को अलग करें इस तरह, पक्षी नए संभोग से पहले आराम कर सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिंच स्टेप 28
    8
    लड़कियों के विकास का निरीक्षण करें। 21 दिनों के बाद, वे बाकी के पिंजरे का पता लगाने के लिए घोंसले को छोड़ देंगे। चार सप्ताह की उम्र में, वे खुद को खिलाने में सक्षम होंगे
    • छह हफ्तों में वे पंख और रंग का विकास करेंगे, वे वयस्क के रूप में होंगे।
    • मैंडरिन महान माता-पिता हैं और युवाओं की देखभाल करने के लिए शायद ही कभी मानव सहायता की आवश्यकता है।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिंच स्टेप 2 9
    9
    छह सप्ताह के बाद माता-पिता की लड़कियों को अलग करें जब पिल्ले की पील परिपक्वता तक पहुंच जाती है, तो उन्हें एक और पिंजरे में रखें।
    • स्थानीय पक्षी की दुकान के साथ लड़कियों की बिक्री पर चर्चा करें। आप उन्हें एक पालतू जानवर की दुकान के साथ बर्डसेड और आपूर्ति के लिए स्वैप करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ ज़ेबरा फिंच स्टेप 30
    10
    उन्हें पहचानने के लिए हर लड़की के पंजा पर एक पट्टी रखो। यदि आप नियमित रूप से मंडलियां पार करने का इरादा रखते हैं, तो स्थायी रंगीन बैंड वाले पिल्लों की पहचान करें। उनमें से प्रत्येक के माता-पिता कौन है, यह पता करने के लिए एक रंग प्रणाली बनाएं, जिससे उन्हें भविष्य में प्रजनन से बचने के लिए उनके बीच रिश्ते की डिग्री जानने की अनुमति मिलेगी।
    • लगभग आठ दिन की उम्र में लड़की के सही पंजा पर पट्टी रखें।
    • पक्षी की पहचान की किट विशेष पक्षी प्रजनन दुकानों पर या इंटरनेट के माध्यम से खरीदी जा सकती है।
  • चेतावनी

    • यदि आप अब मंदारिन नहीं चाहते हैं, तो इसे प्रकृति में रिलीज न करें, क्योंकि यह बच नहीं पाएगा किसी को ढूँढें जो आपको अपना सकते हैं यदि उसे देखभाल करना जारी रखना असंभव है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com