IhsAdke.com

सीरियन हम्सटर्स कैसे बनाएं

हम्सटर प्रजनन ऐसा करने के लिए एक आसान बात नहीं है यद्यपि सीरियाई शिशु हम्स्टर दुनिया में सबसे अच्छी चीज हैं, और आप अपने कमरे में अधिक पालतू बनाना चाहते हैं, यह जितना आसान लगता है उतना आसान नहीं है। जब जानवरों में तीन से चार सप्ताह होते हैं, तो उन्हें लिंग से अलग होना चाहिए। अन्यथा, बच्चे एक दूसरे के साथ नस्ल कर सकते हैं, केवल एक पिंजरे में सैकड़ों हमास्टर छोड़कर। जब वे पांच या आठ हफ्तों तक पहुंचते हैं, तो उन्हें बेचा जाना चाहिए, या आपको प्रत्येक को एक अलग पिंजरे में रखना होगा। यह आर्थिक स्थिति में एक कठिन परिस्थिति पैदा कर सकता है, फ़ीड करने के लिए 20 या अधिक मुंह तक छोड़ सकता है, या अधिक इन युक्तियों का पालन करने से पहले, जानें कि आप हामस्टर्स क्यों बढ़ाना चाहते हैं, और ऐसे ग्राहकों हैं जो जानवरों को प्यार करते हैं, घरों को आमंत्रित कर सकते हैं

चरणों

चित्र शीर्षक ब्रेड सीरियन हम्सटर चरण 1
1
सीरियाई हथौड़ों को बढ़ाने की इच्छा के लिए आपके पास एक वैध कारण होगा। यह रचना बहुत difficult- है समय और समर्पण का एक बहुत जरूरत है, ताकि आपदा में खत्म नहीं होता। इसके अलावा, यह एक बहुत ही आकर्षक गतिविधि लेकिन प्यार का काम नहीं है। ग्राहकों हैम्स्टर खरीदने में रुचि रखते हैं, और अच्छी देखभाल करने की उन्हें ई-मेल भेजने में एक या अधिक की खरीद की पुष्टि करने पर भरोसा कर रहे हैं। अखबार में ऑनलाइन या शायद विज्ञापन दें। इससे पहले कि आप क्रम में बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जो होगा हैम्स्टर पता करने के लिए ऐसा करें। सबसे पहले, एक पालतू जानवर की दुकान या विश्वास का ब्रीडर के पास जाकर एक सीरियाई हम्सटर, नर या मादा खरीदते हैं। तो विपरीत लिंग के एक जानवर को प्राप्त करने, एक और दुकान या ब्रीडर में भी ऐसा ही। कुछ प्रजनक और दुकानों एक नर और एक मादा की खरीद की अनुमति है, लेकिन मैं, जोखिम नहीं है, क्योंकि पशुओं भाइयों को जो एक दूसरे को नहीं खेल सकते हैं हो सकता है। इसके अलावा, हैम्स्टर अधिक या कम एक ही उम्र होनी चाहिए। पुरुषों युवा महिलाओं के साथ संभोग सकता है, लेकिन, लेकिन एक ही साथ fêmeas- इस वजह पुरुषों आमतौर पर बाँझ बन नहीं है नहीं होती है, जबकि महिलाओं के जीवन का एक साल के बारे में के बाद पैदा करने के लिए बंद करो।
  • चित्र शीर्षक ब्रेड सीरियन हम्सटर चरण 2
    2
    हैम्स्टर खरीदने के बाद, आप पहले से ही हैम्स्टर, मध्यम या बड़े आकार के लिए दो पिंजरों है, व्यायाम के लिए भोजन और पानी, खिलौने का एक कटोरा और हम्सटर के लिए एक पिंजरे में अन्य सभी आवश्यक वस्तुओं से युक्त होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक ब्रीड सीरियन हम्सटर चरण 3
    3
    लगभग एक हफ्ते बाद, पिंजरों को एक-दूसरे के करीब छोड़ दें ताकि हम्सटर एक दूसरे को देख सकें, सूंघ कर सकते हैं और एक दूसरे को जान सकते हैं। उन्हें एक साथ न रखें (जब तक कि वे तीन या चार महीने से अधिक न हों, आइटम 4 देखें)। इसके अलावा, जानवरों को अलग-अलग अभ्यास वाले गोलियों पर लगाने से यह एक अच्छा विचार है, क्योंकि वे फर्श पर रोल कर सकते हैं, एक दूसरे की गंध, लेकिन अलग-अलग गेंदों में
  • बर्ड सीरियन हैम्स्टर्स चरण 4 नामक चित्र
    4
    जब हम्सटर तीन या चार महीने का हो, तो यह नस्ल का सबसे अच्छा समय होगा, क्योंकि वे बाँझ होने के लिए जवान और बूढ़े नहीं होंगे। उन्हें पार करने के लिए, आपको सबसे पहले यह देखना होगा कि क्या पुरुष पुरुष के लिए ग्रहणशील है। आपके शरीर के निचले हिस्से को धीरे-धीरे पथदशन करके परीक्षण करना संभव है। अगर पूंछ सीधे है, इसका मतलब है कि यह गर्मी में है और पुरुष के साथ मिलन करने के लिए तैयार है। वह गर्मी में हर चार या पांच दिन होगी बताने का एक अन्य तरीका आपके शरीर से बाहर आने वाले अप्रिय गंध से होता है, जो दर्शाता है कि आप ग्रहणशील हैं। यह चार घंटे से 24 घंटे तक चलेगा- और चार से पांच दिनों में खुद को दोहराएगा। कभी-कभी मादा तेजी से गर्मी में जाते हैं, अगर वे लंबे समय तक नहीं होते हैं। आप पुरुष की खुशबू (जैसे आपके पिंजरे की परत) को महिला के पिंजरे में रखकर यह स्वयं कर सकते हैं। यदि वह गर्मी में नहीं है, तो दोनों को एक साथ मत डालें क्योंकि वे क्षेत्रीय हैं और लड़ाई कर सकते हैं, चोट या मृत्यु भी हो सकती है। अगले दिन तक इंतजार करें कि क्या होता है
  • चित्र शीर्षक ब्रेड सीरियन हम्सटर चरण 5
    5
    यह महसूस करते हुए कि महिला गर्मी में है, इसे ध्यान से लेने के लिए और पुरुष के पिंजरे में डाल दिया है, या एक तटस्थ क्षेत्र में दो हैम्स्टर जगह। मादा के पिंजरे में पुरुष न रखें, क्योंकि वह लड़ना चाहती है। फिर महिला की पूंछ ईमानदार होनी चाहिए और पुरुष इसके बारे में 15 से 45 मिनट तक रहेंगे, ऐसा करते समय निरंतर अपने आप को पोंछते रहेंगे। हमेशा क्या हो रहा है की निगरानी करें, क्योंकि किसी भी समय एक लड़ाई हो सकती है, भले ही वह ग्रहणशील हो। जब वे उदासीन लगते हैं और मिलते-जुलते हैं, तो महिला को अपने पिंजरे में ले जाएं, ध्यान से। संभोग की तारीख को नोट करने के लिए पता करें कि गर्भावस्था का अंत कब हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक ब्रीड सीरियन हम्सटर चरण 6
    6
    अगले सप्ताह के दौरान, महिला के व्यवहार की निगरानी करें। कभी कभी, अपने व्यक्तित्व, तो gestação- दौरान बदल सकते हैं अगर यह विशेष रूप से शांत है, यदि आप अधिक बार सफाई कर रहे हैं खाने और अधिक शराब पीते या घोंसले बनाने, तुम्हें पता चलेगा कि वह गर्भवती है। एक महिला हम्सटर की गर्भावधि आमतौर पर 15-17 दिनों तक रहता है। क्योंकि उसके पेट में सामान्य से ज्यादा बड़ा दिखाई देगा तुम्हें पता है, गर्भावस्था के कुछ दिनों के पिल्लों के जन्म से पहले के बारे में सुनिश्चित किया जा सकता है, और यह संभावना है कि यह एक बड़ी घोंसला बनाने जा रहा है है। पिंजरे में पांच दिन गर्भावस्था के शुरू होने से पहले साफ किया जाना चाहिए, और अधिक लाइनर और भोजन उपलब्ध होना चाहिए। सारे खिलौने और उपकरणों यह खेलने के लिए उपयोग करता है निकालें। इस बिंदु पर हम्सटर संभाल, और शोर, अन्य पशुओं और चमकदार रोशनी से बचने के रूप में वह जन्म देने के लिए तैयार नहीं है।
  • चित्र शीर्षक ब्रेड सीरियन हम्सटर चरण 7



    7
    जब तक पिल्ले पैदा न हों तब तक प्रतीक्षा करें और उन्हें जन्म के समय परेशान न करें। यद्यपि नवजात शिशुओं को देखने के लिए यह बहुत ही रोमांचक है, मां को शांति और चुप कराएं, क्योंकि वह जानती है कि वह क्या करती है। पिल्लों को न छूएं अगर उनकी सुगंध उन पर बनी हुई है, तो माता परेशान हो सकती है और अलग हो सकती है या यहां तक ​​कि पिल्लों को भी स्वयं को नष्ट कर सकता है। पहले हफ्ते और आधे या दो सप्ताह में करना ही एकमात्र बात है कि पानी और भोजन के कंटेनरों को सावधानी से भरना सबसे पहले, पिल्लों का गुलाबी रंग होगा, उनकी आंखें बंद रहेंगी और फर नहीं होगा। पिंजरे को दो सप्ताह तक बचे तक नहीं साफ करें। इस अवधि के दौरान पिल्ले अपनी मां के दूध पर भोजन करेंगे।
  • चित्र शीर्षक ब्रेड सीरियन हम्सटर चरण 8
    8
    जब वे लगभग एक हफ्ते तक पहुंचते हैं, तो ब्रोकली के छोटे हिस्से या घोंसले के ऊपर grated गाजर फैलाना शुरू करते हैं। बहुत अधिक मत देना या उन्हें दस्त हो सकता है मां भी घूमने के लिए और गुलदस्ते की पेशकश करने के लिए उसके जुगल में बहुत सारे भोजन का संग्रह करेगी खरीदी गई भोजन की मात्रा शिशुओं की संख्या के लिए आनुपातिक होनी चाहिए, खासकर जब वे बड़े और अधिक स्वतंत्र हो जाते हैं सीरियाई हम्सटर की पिल्लों की औसत संख्या आठ से दस हो सकती है, लेकिन आप खाने के लिए 20 या अधिक मुंह तक पहुंच सकते हैं! उनके बाल बढ़ने लगेंगे, और आप रंगों को अलग करने में सक्षम होंगे। एक या दो साहसी हैम्स्टर भी घोंसले से बाहर आ सकते हैं चिंता मत करो अगर आपकी मां उन्हें अपने मुंह से पीठ में डालती है। इसके अलावा, जानवरों ने घोंसले में बहुत अधिक चीखना शुरू कर दिया क्योंकि वे अपनी आवाज़ विकसित कर रहे हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए जारी रखें कि जिन ग्राहकों को आप हम्सटर वितरित करेंगे, वे विश्वसनीय हैं और उनके साथ रहेंगे, या तो फोन या ईमेल पुष्टिकरण द्वारा।
  • चित्र शीर्षक ब्रेड सीरियन हम्सटर चरण 9
    9
    दो सप्ताह की उम्र में, पिल्ले आगे बढ़ने लगेंगे, और अधिक स्वतंत्र हो जाएंगे। आप पिंजरे में अधिक भोजन और पानी का कटोरा रख सकते हैं, क्योंकि वे हमेशा उन तक नहीं पहुंच सकते हैं। यदि बहुत सारे हैमस्टर्स हैं, तो अतिरिक्त भोजन संभावित झगड़े से बचने के लिए उपयोगी होगा। आँखें अब और साथ ही कान खोलने लगेंगी। यह पिंजरे को साफ करने का एक अच्छा समय है, जिसे अच्छी सफाई की आवश्यकता होगी। एक और पिंजरे में हैम्स्टर्स रखें, ध्यान से एक बार एक ले। वे घबराएंगे, इसलिए जल्दी हो, लेकिन सावधान रहें।
  • चित्र शीर्षक ब्रेड सीरियन हम्सटर चरण 10
    10
    साढ़े तीन हफ्ते या चार हफ्ते में, हम्स्टर को लिंग से दो अलग-अलग पिंजरों में विभाजित किया जाना चाहिए। शैली की पहचान करना मुश्किल हो सकता है पता लगाने के लिए कि यह पुरुष है, गुदा और जननांग खोलने के बीच की दूरी कम हो जाएगी, और चार सप्ताह में अंडकोष बढ़ने लगेंगे। यह पता लगाने के लिए कि यह एक महिला है, गुदा और जननांग खोलने के बीच की दूरी अधिक होगी, और उसके स्तन में निपल्स होंगे। अवलोकन करने के लिए, गर्दन के पैरों पर त्वचा द्वारा दृढ़ता से (लेकिन चोट नहीं) उन्हें पकड़ो जल्दी करो क्योंकि यह आपको घबराहट देगा। पहली बार आयोजित होने पर हम्सस्टर बहुत उत्तेजित हो जाते हैं, फिर उन्हें ध्यान से और जमीन से सुरक्षित दूरी पर रखें, यदि वे गिरते हैं उन्हें अलग करें जब आप प्रत्येक शैली के बारे में 100% सुनिश्चित करें। अगर आपको कोई परेशानी है, तो एक ब्रीडर से मदद मांगें कि आप पहचान कैसे करें, क्योंकि यह बहुत मुश्किल हो सकता है। आनुवंशिक गड़बड़ी हो सकती है, साथ ही सीरियाई हथौड़ों की एक बड़ी संख्या पैदा करने के रूप में, ये वंश स्वयं के बीच नस्लों को जाने की सलाह नहीं है! अगले दो या तीन हफ्तों के लिए, उन्हें सावधानी से संभालना जारी रखो और उन्हें निपटाए ताकि उनके साथ एक रिश्ता बना। पिंजरे में अपना हाथ रखकर ऐसा करो ताकि वे आपको गंध कर सकें, और वे आप पर चढ़ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ब्रेड सीरियन हम्सटर चरण 11
    11
    हैम्स्टर के लिए ग्राहकों को प्राप्त करें और कॉल करें या सुनिश्चित करें कि वे विश्वसनीय लोग हैं और क्योंकि अगर किसी को अंतिम क्षण में एक खरीदने के लिए नहीं फैसला करता है, जानवरों के साथ रहना होगा बनाने के लिए ई-मेल भेजने के लिए जारी, तो आप उन्हें अलग पिंजरों, में अलग करने की जरूरत है जो यह आप कितने हैम्स्टर के आधार पर पैसे की एक निश्चित राशि खर्च होंगे।
  • चित्र शीर्षक ब्रीड सीरियन हम्सटर चरण 12
    12
    हैम्स्टर्स बेचें सुनिश्चित करें कि वे भरोसेमंद घरों में बेचे जा रहे हैं जहां वे अच्छी तरह से देखभाल करेंगे। खिला, व्यायाम, सफाई, रखरखाव, बीमारियों का इलाज और अन्य लोगों पर सलाह दें ताकि लोग जान सकें कि आप एक प्रसिद्ध ब्रीडर बन रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • पिंजरे को साफ करें जब पिल्ले पहले से ही दो हफ्ते पुरानी हों, या उनके सुगंध उन पर बने रहें, जिससे मौत या उपेक्षा हो सकती है रुको और उन्हें केवल दो हफ्तों के बाद पकड़ो।
    • गर्मी में महिला को छोड़ने का एक अच्छा तरीका है पुरुष के पिंजरे की लाइनिंग को मादा पिंजरे में सुगंध देना।
    • जब हैम्स्टर्स ने मैट किया है, तो उनके पिंजरों में नर और मादा वापस रखो और शोर, गहन रोशनी और रुकावट से मुक्त महिला पिंजरे को छोड़ दें।
    • सुनिश्चित करें कि आप यह करना चाहते हैं।
    • सृजन शुरू करने से पहले एक संपूर्ण खोज करें।

    चेतावनी

    • जब बच्चे जन्म लेते हैं, उन्हें स्पर्श न करें, जैसा कि मां उन्हें छोड़ सकती है या अपने स्वयं के पिल्लों को भी खा सकती है जोर से आवाज़ें, चमकदार रोशनी और अत्याचार से बचें
    • हम्सटर की महिलाओं में 20 या अधिक पिल्ले हो सकते हैं, इसलिए आपको पिंजरे, भोजन और स्थान में कई परतों की आवश्यकता होगी।
    • हम्सटर प्रजनन शुरू होने से पहले ग्राहकों को प्राप्त करें ताकि आप कई जानवरों की देखभाल न करें, जिन्हें आठ हफ्ते की उम्र (अलग-अलग पिंजरों में) से अलग किया जाना चाहिए, और तीन या चार सप्ताह के जीवन के साथ लिंग को अलग किया जाए आपके पास कितने पिल्लों के आधार पर बहुत से पैसा है
    • पालतू दुकानों की बातों के बावजूद, 80 x 50 सेमी हम्सटर पिंजरे को एक छोटा पिंजरा माना जाता है। यदि संभव हो, तो अपने स्वयं के पिंजरे बनाएं।
    • पालतू दुकानों पर खरीदारियों को खरीदा नहीं करते - वे अक्सर गरीब आनुवांशिकी रखते हैं
    • ध्यान रखें कि इंटरनेट पर बहुत सी बातें पढ़ी गईं केवल बकवास हैं एक भरोसेमंद निर्माता के साथ आप जो पढ़ते हैं उसे हमेशा पुष्टि करें
    • किसी को अपने हथौड़ों को खरीदने की अनुमति न दें, यदि उस पिंजरे में जिस जगह का इरादा रखता है वह 80 x 50 सेंटीमीटर से छोटा है।

    आवश्यक सामग्री

    • पिंजरों।
    • हैम्स्टर्स (हचिंग की मात्रा के आधार पर) के लिए बहुत से भोजन
    • गर्भ के अंत में पिंजरे के लिए बहुत अस्तर होता है ताकि मादा घोंसला तैयार कर सके और पिल्ले के आगमन से पहले सबसे अच्छा कर सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com