IhsAdke.com

कैसे एक हम्सटर पिंजरे बनाने के लिए

हम्सटर किशोर और वयस्कों के लिए उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं, लेकिन उन्हें अक्सर गलत समझा जाता है। वे खुदाई करना चाहते हैं जो बहुत सक्रिय क्षेत्रीय प्राणियों हैं हैम्स्टर भी बहुत साफ जानवर हैं और एक स्वस्थ घर की जरूरत है हम्सटर के लिए एक अच्छा वातावरण सेट करें ताकि वह तनाव या ऊब नहीं हो सके। पिंजरे सबसे बड़ा निवेश है जो आप करेंगे, इसलिए किसी मॉडल को चुनने से पहले पालतू जानवरों की जरूरतों के बारे में सोचें।

चरणों

भाग 1
एक पिंजरे ख़रीदना

एक हम्सटर पिंजरे चरण 1 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
1
बहुत कुछ खोजें आपको संभवतः हम्सटर के रूप में खुश करने के लिए आवश्यक पिंजरे के प्रकार और आकार के बारे में कठिन सोचने की जरूरत है स्टेनलेस स्टील स्क्रीन या स्क्रीन वाले पिंजरे आमतौर पर ठोस लोगों के लिए बेहतर होते हैं मंजिल ठोस होना चाहिए ताकि आप इसे पैड कर सकें और हम्स्टर बिखरे और खरोंच बना सकें।
  • सीरियाई और चीनी हथौड़ों को एक पिंजरे में नहीं रखा जाना चाहिए क्योंकि वे क्षेत्रीय हैं और मौत से लड़ सकते हैं।
  • एक हम्सटर पिंजरे चरण 2 सेट अप शीर्षक चित्र
    2
    सबसे बड़ा पिंजरे संभव खरीदें दुनिया में तीन लोकप्रिय न्यूनतम आकार हैं - हालांकि ये कानून नहीं हैं, सबसे बड़ा संभव पिंजरे की तलाश करना आदर्श है। अमेरिकी न्यूनतम वास्तव में छोटा है, जबकि जर्मन न्यूनतम आदर्श है और यूके पशु संरक्षण एसोसिएशन का न्यूनतम ठीक है। न्यूनतम पिंजरे में शामिल न करें, क्योंकि न्यूनतम स्तर पर हथौड़ों को चलाने के लिए कमरे की जरूरत होती है, जैसे वे सड़क पर बाहर निकलते हैं। न्यूनतम आकार हैं:
    • अमेरिकन न्यूनतम मानक - 23 सेमी ²
    • ब्रिटेन पशु संरक्षण संघ का न्यूनतम मानक - 80 x 50 सेमी
    • जर्मन न्यूनतम मानक - 1 मी²
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि सिफारिशों में कितना भिन्नता है, बुनियादी सिद्धांत यह है: बड़ा बेहतर
  • एक हम्सटर पिंजरे चरण 3 में सेट अप चित्र
    3
    एक दूसरे हाथ पिंजरे का उपयोग करें जितना जितना यह एक नया पिंजरे का उपयोग करने के लिए आदर्श है उतना ही, आप उपयोग किए गए किसी का उपयोग कर सकते हैं, केवल तटस्थ बच्चे को साबुन के साथ साफ करें और अच्छी तरह कुल्ला। पिछली निवासी से गंध को दूर करने के लिए कभी-कभी सफेद सिरका और पानी का मिश्रण का प्रयोग करें। यदि आप चाहें, तो एक सुरक्षित पशु निस्संक्रामक का उपयोग करें
  • एक हम्सटर पिंजरे चरण 4 में सेट अप चित्र
    4
    पिंजरे को जगह कहां चुनें अच्छी तरह से सोचो, क्योंकि जगह हम्सटर की कल्याण में योगदान देगा। प्रत्यक्ष धूप और गर्मी स्रोतों से अति गर्मी से बचें इसके अलावा भी ठंडे वातावरण से बचें अगर आप घर के अंदर हम्सटर नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो इसे गैरेज में रखें या इसी तरह के वातावरण में रखें, लेकिन पिंजरे को सामग्री के साथ भरें जिसे हम्सटर गर्म करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • हम्सटर प्रकाश और उच्च ध्वनि आवृत्तियों के प्रति बहुत संवेदनशील हैं। ऐसे वातावरण में न रखें, जहां रोशनी का उपयोग रात में किया जाता है और टीवी, कंप्यूटर, चलने वाले पानी और वैक्यूम क्लीनर से दूर रहें। गैजेट से उत्पन्न अल्ट्रासाउंड हम्सटर को बहुत असुविधाजनक बना सकते हैं
    • यदि पिंजरे के चारों ओर फर्श हम्सटर द्वारा गंदे है, तो पिंजरे को समायोजित करने के लिए पर्याप्त एक कार्डबोर्ड बॉक्स ले लो (कुछ मंजूरी के साथ) और पिंजरे के ऊपर काटा, पक्षों के बारे में 10 सेंटीमीटर छोड़कर। यह हम्सटर द्वारा फंसे मलबे को पकड़ने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • भाग 2
    पिंजरे को सक्षम करना

    एक हम्सटर पिंजरे सेट अप शीर्षक चित्र 5
    1
    एक पहिया खरीदें हम्सटर बहुत सक्रिय जानवर हैं और उन्हें कई दैनिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। बौना और चीनी हम्स्टर को व्यास के कम से कम 20 सेमी का एक पहिया की आवश्यकता होती है। बड़ा हथौड़ों, जैसे सीरिया, को व्यास के कम से कम 30 सेमी का एक पहिया की आवश्यकता होती है। पहिया का आकार जानवर के लिए उपयुक्त होना चाहिए और ठोस- मत करो सलाखों या कपड़े के साथ पहियों खरीदते हैं, क्योंकि हम्सटर के पैर फंस सकते हैं।
    • यह पता लगाने के लिए कि पहिया बहुत छोटा है, तो चलने वाला हम्सटर देखें - अगर उसकी कंधे की पीठ है, तो पहिया शायद आदर्श नहीं है।
  • एक हम्सटर पिंजरे चरण 6 सेट करें चित्र
    2
    पानी का एक कटोरा या पानी के फव्वारे खरीदें। जब एक बोतल पानी कूलर चुनते हैं तो सुनिश्चित करें कि मॉडल लीक से मुक्त है। पिंजरे के बाहर पानी के फव्वारे को संलग्न करें ताकि पानी पाने का एकमात्र बिंदु उसके अंदर हो। जब एक कटोरा चुनते हैं, तो इसे बढ़ाएं ताकि हम्सटर इसे दफन न करें या भूरा से भरें।
  • एक हम्सटर पिंजरे सेट अप शीर्षक चित्र 7
    3
    भोजन की कटोरी के बीच तय करें या पिंजरे के माध्यम से हैम्स्टर भोजन का प्रसार करें। कटोरी का उपयोग करना, सफाई करने के अलावा हम्सटर कितना खा रहा है पर निगरानी रखने में मदद करता है, लेकिन पिंजरे के माध्यम से भोजन को फैलाने से हम्सस्टर की प्राकृतिक प्रवृत्ति को सक्रिय किया जा सकता है। यदि आपके पास बौना हम्सस्टर की एक जोड़ी है, तो लड़ाई से बचने के लिए पिंजरे के माध्यम से भोजन फैलाएं। यदि आपके पास एक चीनी हम्सटर है (मत करो अगर यह विक्रेता आपको दो खरीदने के लिए प्रोत्साहित करता है, तो चीनी हैमस्टर्स अकेले हैं) या सीरियन, यह मानना ​​है कि जानवरों की फ़ीड की निगरानी के लिए कटोरे का इस्तेमाल करना आदर्श है।
    • एक कटोरे के लिए चुनते समय, पिंजरे में बहुत अधिक जगह नहीं लेने के लिए एक छोटे से कटोरा खरीदें।
  • एक हम्सटर पिंजरे सेट टॉप 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    हम्सटर के लिए एक घर चुनें कई घरों में बौना और चीनी हैमस्टर्स के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन कई अरीयियों के लिए बहुत छोटे हैं हथौड़ों के लिए घुमावदार पुलों को चूरा में दफनाया जाने पर "गुफाओं" में बदल दिया जा सकता है। कुछ हैम्स्टर्स घोंसले बनाना चाहते हैं और भोजन को छुपाने और संग्रहीत करने के लिए स्थानों की आवश्यकता है।



  • एक हम्सटर पिंजरे सेट 9 नाम से चित्र शीर्षक
    5
    खिलौने खरीदें हम्सटर ऊर्जावान हैं और बहुत सारे खिलौने और व्याकुलताएं हैं दाँत के विकास में मदद करने के लिए chewable विकल्प खरीदें हम्सटर भी खिलौने से प्यार है जहां वे चढ़ाई और छुपा सकते हैं इसके अलावा ट्यूब खरीद - जितना वे खुदाई की जगह नहीं करते हैं, हम्स्टर उनके माध्यम से चलाने के लिए प्यार करता है अपने हम्सटर के लिए, विशेष रूप से अमीरों के लिए और वेंटिलेशन के लिए पर्याप्त बड़े ट्यूबों की खोज करें, क्योंकि बहुत लंबे ट्यूब हम्सटर की श्वास को रोक सकते हैं।
  • भाग 3
    सब्सट्रेट और पिंजरे कवर चुनना

    एक हम्सटर पिंजरे सेट टॉप 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक सब्सट्रेट चुनें सब्सट्रेट डिस्पोजेबल सामग्री है जो पिंजरे के आधार पर हम्सटर के मूत्र को अवशोषित करने और झुकाव के लिए इस्तेमाल किया जाता है। लकड़ी के टुकड़े और चूरा के अलावा कई विकल्प हैं - कुछ साइट ब्राजील में उपलब्ध सर्वोत्तम प्रकार का भी मूल्यांकन करती है। पाइन या देवदार सबस्ट्रेट्स से बचें, क्योंकि वे हार्मस्टर में गंभीर श्वसन समस्याओं का सामना कर सकते हैं। एक परत पांच सेंटीमीटर या उससे अधिक बनाएं ताकि हम्सटर में खुदाई करने के लिए पर्याप्त सामग्री हो।
  • एक हम्सटर पिंजरे सेट टॉप 11 का शीर्षक चित्र
    2
    घोंसले के लिए एक आवरण चुनें आपको हम्सटर "चलना" देना चाहिए - ऐसी सामग्री से बचें जो आसानी से नष्ट हो जाती हैं और ऊन और अन्य समान कपड़े की तरह फाड़ें, क्योंकि हम्सटर उन्हें निगलने और श्वसन समस्याओं को पेश कर सकता है। कुछ मामलों में, वे तारों को पिन कर सकते हैं और अंग को खींच कर तब तक खींच कर लेते हैं जब तक वह इसे ले जाता है या जब तक वह खींच नहीं लेता और मर जाता है तब तक उसे काटता है!
    • सबसे अच्छा सामग्री टॉयलेट पेपर काटा जाता है, लेकिन आप पालतू दुकानों में बिकने वाले औद्योगिक रूपों का उपयोग भी कर सकते हैं। पिंजरे के एक कोने में सामग्री के साथ एक स्टैक माउंट करें
    • आप पेपर बैग खरीद सकते हैं या टॉयलेट पेपर और पोंछे के रोल काट कर सकते हैं जिसमें एडिटिव्स शामिल नहीं हैं।
  • एक हम्सटर पिंजरे चरण 12 को सेट करें
    3
    इसे अक्सर प्रतिस्थापित करने के लिए पर्याप्त पेपर खरीदें सब्सट्रेट और कटा हुआ कागज के एक घर को इकट्ठा घर पर ताकि आप लगातार परिवर्तन कर सकते हैं और पिंजरे को साफ और संगठित रख सकते हैं। यह प्रतिदिन मूत्र के साथ गीला सब्सट्रेट निकालने और साप्ताहिक सामान्य सफाई करने की सिफारिश की जाती है।
    • हम्सटर को प्रचलित करने के लिए एक नियमित सफाई दिनचर्या सेट करें जानवर को अक्सर या बहुत निराला सफाई के साथ जोर दिया जा सकता है।
    • गीली पूंछ रोग को रोकने के लिए दैनिक हम्सटर से मल निकालें।
  • भाग 4
    पिंजरे उत्तेजक और हम्सटर के लिए स्वस्थ रखते हुए

    एक हम्सटर पिंजरे चरण 13 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
    1
    जानवर को उत्तेजित करने के लिए पिंजरे में नई चीजों को जोड़ते रहें। इसे साफ रखने के अलावा, नए खिलौने और चीज़ों को चबाने और खुदाई करने के लिए खरीदें हम्सटर टॉयलेट पेपर और गत्ता बक्से के रोल को काटने और नष्ट करने के लिए प्यार करता है (इस्तेमाल किए गए रंग के रूप में मुद्रित भाग को निकालने के लिए विषाक्त हो सकते हैं!)।
  • एक हम्सटर पिंजरे चरण 14 सेट अप चित्र
    2
    हर दिन हथौड़ों के साथ खेलते हैं वे ध्यान से प्यार करते हैं, और इनमें से प्रत्येक के स्वयं के व्यक्तित्व होते हैं, नियमित रूप से संभालने से उसे आप के लिए उपयोग किया जाएगा हमेशा सावधान रहें और पंजे के द्वारा उन्हें कभी मत न करें क्योंकि आप उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं और कुछ मामलों में फ्रैक्चर हो सकते हैं।
    • उनको चुनने से पहले उन्हें पिंजरे में इस्तेमाल करने दें। एक नए पिंजरे में जाने के लिए एक हम्सटर के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है और जब वह आदी हो और खुश रहें, तो वह मानवीय ध्यान में अधिक रुचि रखेगा।
  • एक हम्सटर पिंजरे चरण 15 में सेट अप चित्र
    3
    घर पर हम्सटर पर एक साप्ताहिक जांच करें पशु के लिए एक अच्छा माहौल प्रदान करने के अलावा, उसके स्वास्थ्य की जांच करना महत्वपूर्ण है उसकी श्वास सुनें और किसी भी अजीब आवाज पर पशु चिकित्सक को बुलाओ। पंजे पर lacerations के लिए देखो, अपने दांतों की जांच करें और देखें कि क्या कोई त्वचा की जलन नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपका थूथन सूखा है और आपकी आंखें साफ हैं
    • यदि संभव हो तो वजन घटाने या नुकसान की जांच करने के लिए हम्सटर का वजन करना जो समस्याओं का संकेत दे सकता है
  • युक्तियाँ

    • हर दिन हम्सटर ताजे पानी दें
    • हम्सटर जल्दी प्यास लेते हैं और बड़ी मात्रा में पानी की आवश्यकता होती है
    • हम्सटर को हर दिन कुछ स्नैक्स दें, लेकिन इसे अधिक मत करना
    • यदि हम्सटर काफी सक्रिय है, तो उसे ऊपर नहीं ले जाना चाहिए ताकि इसे दस्तक न करें।
    • यदि हम्सटर पिंजरे की सलाखों काट रहा है, तो उसे नर्सरी के माध्यम से स्वैप करें। यदि यह कोई विकल्प नहीं है, तो इसे दूर करने के लिए सलाखों पर नींबू का रस या जैतून का तेल पास करें। पदार्थ जानवरों के लिए विषाक्त नहीं हैं, शांत रहें।
    • हम्सटर के बारे में यूरोपीय मंचों में अनुसंधान। यूरोप में पशु देखभाल कानून कठोर हैं, जिससे पृष्ठों को अधिक सटीक जानकारी मिलती है।
    • हम्सटर के लिए बहुत से खिलौने दें
    • स्क्रीन या क्रॉल फ्लोर के साथ पिंजरों को खरीदना मत क्योंकि आप हम्सटर के पैरों को चोट पहुंचा सकते हैं।
    • हम्सटर का मनोरंजन करने के लिए पिंजरे के माध्यम से नमस्कार छुपाएं।
    • पिंजरों को तंग मत करो और कई ट्यूब या प्लास्टिक के सामान न लें, क्योंकि वे आमतौर पर बहुत छोटे होते हैं और हम्सटर को खुश नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास पालतू जानवर हैं जो हम्सटर को डरा सकते हैं या खा सकते हैं, पिंजरे को संरक्षित रख सकते हैं या एक अलग कमरे में रख सकते हैं।
    • एक पशुचिकित्सा को बुलाओ, अगर हम्सटर के मल नरम होते हैं या उसके बट में फंस जाते हैं। ये गंभीर बीमारी के संकेत हैं!
    • कभी भी पिंजरे को नहीं छोड़ें!
    • खेलने के लिए बाहर हम्सटर मत लो, परजीवी, शिकारियों और रोगों जानवरों को खतरा पैदा कर सकते हैं।
    • बौना हम्सस्टर अलग रखा जाना चाहिए जितना ज्यादा वे जोड़े में रह सकते हैं, वे अंततः अलग हो जाएंगे। बौना हम्स्टर अपने दम पर बहुत खुश हैं। कभी हम्सटर के साथ एक और कूड़े से एक बौना हम्सटर जगह
    • सीरियाई और चीनी हम्स्टर चाहिए अलगाव में उठाया जाएगा, क्योंकि वे आम तौर पर अन्य हैम्स्टर्स को मारते हैं।
    • यदि आपके पास बौना हम्स्टर की एक जोड़ी है, तो कई मंजिलों से पिंजरे मत खरीदो, क्योंकि यह क्षेत्रीय समस्याएं पैदा करता है।
    • चीनी हैमस्टर्स को बौना के साथ भ्रमित न करें चीनी हम्स्टर सामाजिक जानवर नहीं हैं!
    • इससे पहले कि आप एक बच्चे के लिए एक हम्सटर खरीद सोचो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको वह कितना ज़िम्मेदार है, वह कुछ जिम्मेदारियों को भूल जाने की संभावना है। यदि आपका बच्चा वास्तव में एक जानवर चाहता है, एक बिल्ली या एक कुत्ते को अपनाना है - इन जानवरों की देखभाल करना आसान है, खासकर अगर उन्हें बचाया गया है और वयस्कों एक किशमिश के लिए एक हम्सटर खरीदें केवल अगर वह प्यार करना जानवर - जितना किशोरावस्था आमतौर पर हैम्स्टर्स को चोट नहीं पहुँचाती, वे उन्हें अनदेखा कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com