IhsAdke.com

सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए आपका हम्सटर कैसे सिखाएं

क्या आप अपने पालतू जानवरों को शेष पिंजरे के बजाय सैंडबॉक्स में जरूरी काम करने के लिए नहीं सिखा सकते हैं? उसे प्रशिक्षित करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और उसे सही तरीके से बाथरूम का उपयोग करें।

चरणों

भाग 1
ख़रीदना या एक लिटिर बॉक्स बनाना

पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पालतू जानवरों की दुकान में एक प्लास्टिक सैंडबॉक्स खोजें आप अपने पालतू जानवर की दुकान या ऑनलाइन पर अपने हम्सटर के लिए एक लिटिर बॉक्स खरीद सकते हैं। पिंजरे के किनारे फिट होने के लिए वाणिज्यिक सैंडबॉक्स् आमतौर पर हम्सटर पिंजरे के कोने में फिट होने के लिए त्रिकोणीय होते हैं, या आयताकार होते हैं।
  • कुछ मामलों में लिटिर बॉक्स में पशु कचरे की गंध को शामिल करने के लिए एक ढक्कन होता है कुछ सैंडबॉक्सेस के पास एक बर्तन का आवरण होता है जो ऊंचे छोरों के साथ होता है और ढक्कन के साथ नहीं आते हैं।
  • पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक कटोरा या गिलास पकवान का उपयोग करें। यदि आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो आप लिटिर बॉक्स के बजाय कटोरा या कांच के डिब्बे का उपयोग कर सकते हैं। ग्लास सुविधाजनक है क्योंकि यह धोना आसान है और हम्सटर इसे चबाने में सक्षम नहीं होगा
    • एक डिश या कांच के कटोरे की तलाश करें जो हम्सटर की तुलना में थोड़ा बड़ा है और उसके पास लंबा तरफ है। हम्सटर के आकार के आधार पर, आधा पिंट या 250 मिली जुताई फिट हो सकता है।
  • पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक टुपरवेयर का उपयोग करें वैकल्पिक प्लास्टिक के ट्यूपरवेयर का उपयोग करना है जो हम्सटर से थोड़ा बड़ा है। एक का उपयोग करें जो एक कवर है।
    • कंटेनर के प्रत्येक तरफ 5-7 सेंटीमीटर के छेद में कटौती करने के लिए कैंची का उपयोग करें, नीचे के स्तर से लगभग 2 सेमी ऊपर। इससे कूड़े के बक्से से बाहर पिंजरे और पिंजरे में फंसे होने से मलबे को रोका जाएगा।
    • संभवतः नुकीले क्षेत्रों को तोड़ने के लिए छेद के छोरों को धब्बा करना और अपने हम्सटर को खरोंच से रोकने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है
    • ध्यान रखें कि हालांकि वे आसानी से बनाते हैं, प्लास्टिक सैंडबॉक्सेस को हम्सटर द्वारा चबाया जा सकता है, जिसे गिलास के लिटर की तुलना में अधिक बार प्रतिस्थापित करने की ज़रूरत होती है।
  • पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अगर आपको एक तेज़ और सस्ता विकल्प चाहिए, तो कार्डबोर्ड सैंडबॉक्स बनाएं। गत्ता बक्से और स्कार्फ बक्से एक लिटिर बॉक्स के रूप में उपयोग करने के लिए महान हैं जब इस्तेमाल किया जाता है, तो उन्हें त्याग दिया जा सकता है और तुरंत बदल दिया जा सकता है। कार्डबोर्ड बॉक्स भी कुछ मूत्र को अवशोषित करेगा, रेत को गीला होने से रोकता है।
    • हालांकि, हम्सटर शायद कार्डबोर्ड को जल्दी से चबाने शुरू करेगा, जिसका अर्थ है कि आपको दफ़्ती को बहुत अधिक आवृत्ति पर बदलने की आवश्यकता होगी। कार्डबोर्ड एक अच्छा अस्थायी विकल्प है, लेकिन यह स्थायी समाधान के रूप में काम नहीं करता है।
  • भाग 2
    बॉक्स के लिए रेत के प्रकार का चयन

    पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 5 नामक चित्र
    1
    अगर आप एक सुविधाजनक और सस्ती विकल्प तलाश रहे हैं, तो रेत का उपयोग करें। रेत एक अच्छा विकल्प है क्योंकि हम्सटर के पास खुदाई और उस पर पिज़िंग मज़ेदार होगा। यह विकल्प भी आर्थिक रूप से है - चिन्चिला के लिए रेत आमतौर पर बहुत सस्ती कीमतों के साथ बड़े बैग में बेचा जाता है। हम्सटर आम तौर पर रेत खाने से बचते हैं और जब वे ऐसा करेंगे तब उस पर कदम रखना चाहते हैं।
    • कुछ हैम्स्टर्स रेत में रोल करना पसंद करते हैं, यह पिंजरे में फैलता है। रेत मूत्र की गंध को कम नहीं करता है, इसलिए आपको इसे अक्सर बार-बार बदलना होगा।
  • पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पालतू जानवरों की दुकान में बारीक स्वच्छ खरीदें स्वच्छ दानेदार एक वाणिज्यिक उत्पाद है जो गैर विषैले सामग्री से बना है और अत्यधिक शोषक है। यह कूड़े की गंध की गंध में मदद करता है और सतह सूखी रखता है। इसके अलावा, सामग्री एक फावड़ा के साथ इकट्ठा करने के लिए आसान है।
    • स्वच्छ ग्रैन्यूल अधिक महंगा हो सकता है, खासकर यदि आपके पिंजरे में एक से अधिक हम्सटर हो। इसके अलावा, हम्सटर स्वास्थ्य समस्याओं को अगर वे अनाज खाने शुरू कर सकते हैं, तो यह विकल्प आदर्श नहीं है अगर आपके हम्सटर में पिंजरे में खाने और चीजों को खाने की आदत है।
    • लिटिर बॉक्स में बिल्ली कूड़े का उपयोग न करें क्योंकि यह हम्सटर में श्वसन समस्याओं का कारण हो सकता है।
  • पॉटि ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    पेपर स्वच्छता ग्रैन्यूल का उपयोग करें इस प्रकार का दलिया पालतू जानवरों की दुकानों में पाया जा सकता है। आप टॉयलेट ग्रैन्यूल के रूप में उपयोग करने के लिए अखबार को छोटे स्ट्रिप्स में भी चीर कर सकते हैं। कागज साफ करना आसान है और मूत्र को अच्छी तरह से अवशोषित करेगा (लेकिन आपकी खुशबू नहीं)।
  • भाग 3
    लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए हम्सटर को पढ़ाना

    पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1
    हम्सटर की जगह का चयन करने के लिए रुको, जहां वह जरूरतों को पसंद करना पसंद करता है हम्सटर पर निर्णय लेने के बजाय, उसे आपको दिखाएं कि कूड़े की बॉक्स कहाँ होनी चाहिए। हम्सटर आमतौर पर पिंजरे के एक विशिष्ट कोने में आवश्यकताओं को पूरा करेगा। कृंतक द्वारा उपयोग किए गए स्थान पर ध्यान दें और ऐसे स्थान में लिटिर बॉक्स की स्थिति जानें।
    • यह कदम महत्वपूर्ण है क्योंकि यह हो सकता है कि हम्सटर कूड़े की बॉक्स की उपेक्षा अगर आप इसे पिंजरे में एक यादृच्छिक स्थान में जगह है। वह अंततः उस स्थान पर गंदगी कर देगा जो वह कूड़े के बक्से के बजाय पसंद करते हैं।
  • पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कूड़े के बक्से में सामग्री डालो। दफ़्ती के नीचे कवर करने के लिए पर्याप्त रेत रखें। फिर पिंजरे में पाए गए गंदे अस्तर और मल का एक छोटा सा जोड़ा। विष्ठान और गंदी अस्तर हम्सटर समझ जाएगा कि वह कूड़े की बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 10 नामक चित्र
    3
    कूड़े के बक्से में हम्सटर रखो जब हम्सटर जाग और सक्रिय है, तो इसे कूड़े के बक्से में रखें। जानवरों को गंध होगा, यह समझने की कोशिश कर रहा है कि क्या हो रहा है।
    • पालतू को आज़ादी से बॉक्स का पता लगाएं, इसे बिना अंदर रहने के लिए मजबूर कर दें कुछ समय बाद, हम्सटर शायद यह समझ जाएगा कि कूड़े की बक्से की जरूरत है।
  • भाग 4
    प्रशिक्षण जारी रखना

    पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    खाने और नींद के क्षेत्र को कूड़े के बक्से से अलग रखें यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम्सटर केवल कूड़े की बॉक्स को एक टॉयलेट के रूप में उपयोग करता है और खाने या नींद न करने के लिए, इनमें से प्रत्येक गतिविधि का अभ्यास करने के लिए जानवरों के पिंजरे में विशिष्ट स्थान निर्धारित करता है।
    • कुछ मामलों में, हम्सटर कूड़े के बॉक्स में सो जाएगा। यह इंगित करता है कि उसे वह जगह नहीं पसंद है जिसे उसे सोना पड़ता है। सुनिश्चित करें कि पिंजरे में खाने के लिए पर्याप्त जगह है, खाने के लिए सो जाओ और क्या ज़रूरत है
    • आपको यह भी जांचना चाहिए कि पिंजरे में हम्सटर के एक से अधिक स्थान की आवश्यकता नहीं है, जो पिंजरे जानवर के लिए बहुत बड़ा हो सकता है। यदि यह मामला है, तो आदर्श उस जगह में एक अन्य कूड़ेदान बॉक्स जोड़ना है जहां यह कचरे को खत्म कर देता है। यह जानवर को कूड़े की बॉक्स का उपयोग करने के विचार के लिए उपयोग करने में मदद करेगा।
  • पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आश्चर्यचकित न हों अगर हम्सटर सिर्फ पेशाब करने के लिए कूड़े की बॉक्स का उपयोग करें। पिंजरे में अन्य जगहों में शौच करने के लिए जारी रखने के लिए कुछ हम्स्टर केवल कूड़े के बक्से का इस्तेमाल करते हैं। प्लस पक्ष में यह है कि हम्सटर की मल में आमतौर पर कोई गंध नहीं है और इसे आसानी से हटाया जा सकता है।
  • पॉटी ट्रेन ए हैम्स्टर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दिन में एक बार कूड़े की बॉक्स की सामग्री बदलें। लिटिर बॉक्स हर दिन स्वैप करें ताकि यह आपके हम्सटर को साफ और आकर्षक बना सके। दिन में एक बार गंदी रेत फेंकें, टोकरा को धो लें और जगह को अच्छा रखने के लिए ताजा रेत जोड़ें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com