IhsAdke.com

सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए अपनी चूचियों को कैसे सिखाएं

लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए अपने पालतू को पढ़ाने के कई फायदे हैं अपने माउस का हमेशा एक ही जगह में की जरूरत है ऐसा करने के लिए सीखना है, यह पिंजरे अपशिष्ट को दूर करने के लिए बहुत आसान हो जाएगा। माउस को प्रशिक्षित करने के लिए, आपको लिटिर बॉक्स को जगह देना चाहिए जहां यह आम तौर पर मल और मूत्र को समाप्त कर देता है। जब भी आप लिटिर बॉक्स का इस्तेमाल करते हैं, तब माउस की प्रशंसा करें। जब माउस को प्रशिक्षित किया जाता है, तो लिटिर बॉक्स को साफ रखने के लिए याद रखें, ताकि पालतू इसे इस्तेमाल करना जारी रखेगा।

चरणों

भाग 1
लिटिर बॉक्स तैयार करना

लिटर्बॉक्स ट्रेन आपका चूहा चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
आदर्श सैंडबॉक्स प्रकार का चयन करें। पशु को कूड़े के बॉक्स में आराम से प्रवेश करने और बाहर निकलने में सक्षम होना चाहिए। कंटेनर चुनें जो माउस के लिए बहुत लंबा नहीं है माउस को आसानी से फिट करने के लिए यह व्यापक होना चाहिए।
  • आदर्श एक कूड़े बॉक्स कि इस तरह से gaiola- की ओर करने के लिए जोड़ा जा सकता है खरीदने के लिए है, माउस यह जगह से बाहर नहीं मिल सकता है। इस प्रकार का सैंडबॉक्स ऑनलाइन या पालतू जानवरों की दुकान में पाया जा सकता है
  • यदि आप लिटिर बॉक्स नहीं खरीदना चाहते हैं, तो आप कुछ छोटे ट्यूपरवेयर की तरह भी उपयोग कर सकते हैं।
  • लिटर्बॉक्स ट्रेन आपका चूहा चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बॉक्स को सही स्थान पर रखें। ध्यान दें कि माउस आमतौर पर ज़रूरतें कैसे करता है चूहे आमतौर पर एक विशेष कोने में पेशाब और मलजल करते हैं। लिटिर बॉक्स को एक ही स्थान में रखा जाना चाहिए क्योंकि यह कृंतक को इसका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
    • यदि आपके पास एकाधिक चूहे हैं, तो आपको पिंजरे में कई जगहों में मूत्र और मल मिल सकता है। उस मामले में, एक से अधिक कूड़े की बॉक्स का उपयोग करें, प्रत्येक जगह उन स्थानों पर जहां आप आम तौर पर मल और मूत्र पाते हैं।
  • लिटरेबैंड ट्रेन आपका चूहा चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बॉक्स को कवर करने के लिए कोई सामग्री चुनें। सामग्री चूहे पिंजरे से अलग होना चाहिए। यह संकेत देगा कि कूड़े का बक्सा केवल विशिष्ट अवसरों पर ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए। इसके साथ दिमाग में, पालतू जानवरों की दुकान में कई राफ्ट्रेट विकल्पों में से एक चुनें। एक अलग प्रकार की लाइनर चुनना याद रखें, इससे पहले कि आप मुख्य माउस पिंजरे में पहले से उपयोग नहीं करते हैं। यह अस्तर केवल कूड़े के बक्से में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • लिटरेबैंड ट्रेन आपका राइट चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    लिटिर बॉक्स के साथ मेस। प्रारंभ में, चूहों को भ्रमित हो सकता है और नए कूड़े के बक्से को नोटिस करने के लिए अनिच्छुक हो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे क्या समझते हैं, पिंजरे से कचरे एकत्र करें और इसे बॉक्स में जमा करें। चूहे बेकार की गंध महसूस करते हैं और सैंडबॉक्स के लिए चलना जब आप पेशाब या शौच की जरूरत महसूस होगी।
    • जब भी आप गोबर कचरे को छूते हैं और अपने हाथों को बाद में धोते हैं तो दस्ताने पहनना याद रखें।
  • भाग 2
    कूड़े की बॉक्स का उपयोग करने के लिए माउस को प्रोत्साहित करना

    लेट्टरबॉक्स ट्रेन आपका चूहा चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    जब भी वे कूड़े के बक्से का इस्तेमाल करते हैं, तब चूहों की प्रशंसा करें चूंकि हर समय चूहों को देखने के लिए असंभव है, ऐसा तब भी करें जब भी आप कर सकें जब आप कूड़े की बॉक्स का उपयोग करके माउस को देखते हैं, तो इसकी प्रशंसा करें। आप उसे एक इनाम के रूप में थोड़ा सा भी पेश कर सकते हैं
    • जितना संभव हो उतना सुसंगत रहें। जब भी आप लिटिर बॉक्स का उपयोग करते हुए देख लें तो माउस का लाभ लें।
    • समय के साथ, आप बॉक्स के कम और कम अपशिष्ट को ध्यान देंगे।
  • लिटर्बॉक्स ट्रेन आपका राउट चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2



    कूड़े के बक्से के बाहर अपनी आवश्यकताओं को बनाने के लिए चूहों को हतोत्साहित करना डाँटने दे या माउस जब भी यह बॉक्स से बाहर कचरे को खत्म क्योंकि यह फटकार के लिए कारण समझ में नहीं आता है, केवल अनावश्यक रूप से जोर दिया दंडित करने के लिए कोशिश मत करो। हालांकि, धीरे-धीरे माउस को सही ढंग से ठीक करें जब भी आप इसे कूड़े की बॉक्स से बाहर की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए देखें।
    • यह किसी प्रकार से कृंतक को विचलित करता है। अपने हाथों को ताली बजाते हुए और एक फर्म की आवाज़ में "नहीं" कहने की तरह कुछ सरल, कोशिश करें
    • जब आप "नहीं" कहते हैं तो अपनी आवाज उठाने की कोशिश न करें
  • लिटरेबैंड ट्रेन आपका चूहा चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    हमेशा पिंजरे को साफ रखें माउस को यह समझने की जरूरत है कि सामान्य स्थान और बाथरूम के बीच स्पष्ट अंतर है। इससे कूड़े के बक्से से मलबे निकालने की संभावना कम हो जाएगी। मलबे को साफ करने की कोशिश करें जब भी आप उन्हें पिंजरे में देखेंगे।
    • जब आप अपना माउस प्रशिक्षण शुरू कर रहे हैं, तो पिंजरे को एक दिन में कुछ समय बर्बाद कर दें। आप सामान्य आवृत्ति के साथ पिंजरे को फिर से साफ कर सकते हैं क्योंकि माउस कूड़े के बक्से का उपयोग करने के लिए आदी हो जाता है।
  • लिटरेबैंड ट्रेन आपका चूहा चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कूड़े के बक्से में कचरे को दबाएं। अगर चूहे वास्तव में नहीं समझ सकता है कि क्या करना है, उसे याद रखने में मदद करें कि लिटिर बॉक्स क्या है। पिंजरे से अपशिष्ट को सफाई करते समय, बॉक्स में कुछ जमा करें। इससे माउस को समझने में मदद मिलेगी कि स्थानीय स्तर पर क्या किया जाना चाहिए।
  • भाग 3
    लापरवाही से बचना

    लिटरेबैंड ट्रेन आपका चूहा चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    लिटिर बॉक्स को साफ रखें जब माउस कूड़े की बॉक्स को लगातार उपयोग करना शुरू कर देता है, तो इसे साफ रखने के लिए याद रखें। बिल्लियों की तरह, चूहों कूड़े के बक्से का उपयोग बंद कर सकती हैं अगर यह गंदे है। दिन में एक बार कूड़े की बिन की सामग्री को त्याग दें और नया कूड़ा डालें।
  • लिटरेबैंड ट्रेन आपका चूहा चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बहु-मंजिला पिंजरों के मामले में कई कूड़े के बक्से का उपयोग करें। कुछ चूहे के पिंजरे बहुत बड़े हैं और कई फर्श हैं। अपने माउस के पिंजरे में से किसी करते हैं, तो या सीढ़ियों सिर्फ शौचालय का उपयोग करने के लिए नीचे काम दिए जाने की संभावना नहीं है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है पिंजरे के हर मंजिल पर एक कूड़े बॉक्स रखने के लिए।
  • लिटरेबैंड ट्रेन आपका चूहा चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    3
    लिटिर बॉक्स के आकार को आवश्यकतानुसार बदलें यदि माउस को पिल्लै के बाद से प्रशिक्षित किया गया है, तो अंततः बॉक्स इसके लिए बहुत छोटा होगा। कूड़े की बॉक्स काफी बड़ी होनी चाहिए ताकि माउस को आराम से फिट किया जा सके। आवश्यक होने पर, कूड़े के बक्से के आकार को बदल दें जैसा कि माउस बढ़ता है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ चूहों को केवल कूड़े के बक्से का इस्तेमाल करने से इनकार कर दिया जाएगा, भले ही उन्हें प्रशिक्षण देने में उनकी दृढ़ता के बावजूद। यहां तक ​​कि अगर आप माउस को नहीं सिखा सकते, तो निराश मत हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com