IhsAdke.com

कैसे एक माउस ले लो करने के लिए

चूहे कई लोगों द्वारा सुंदर और गंदे प्राणियों के द्वारा माना जाता है, जो कि मनोरंजन के घंटे निकाल सकते हैं यदि उसे सही ढंग से इलाज किया गया हो। माउस को अपने हाथों में पकड़ने में सक्षम होने के लिए अक्सर एक लंबी और थकाऊ प्रक्रिया है, लेकिन इसमें कुछ कदम हैं जो आप इसे आसान और अधिक मनोरंजक बनाने के लिए ले सकते हैं। अपने पालतू माउस को प्रशिक्षित करने के लिए पढ़ना शुरू करें

चरणों

चित्र आपके पालतू माउस चरण 1 के नाम से है
1
धैर्य रखें आपको अपने माउस को वश में करने की आवश्यकता होगी। अपने आत्मविश्वास को प्राप्त करने में समय लगता है, और शायद नाश्ते का भी उपयोग अगर वह अभी भी एक पिल्ला है याद रखें कि जानवर चुस्त है, यह कूद जाएगा और यह आपके जितना तेज़ चलता है!
  • चित्र आपके पालतू माउस चरण 2 के नाम से है
    2
    सही ढंग से माउस को पकड़ने के लिए जानें पूंछ की नोक द्वारा इसे मत लो यह आपको चोट पहुँचा सकता है और आपको डराता है, आत्मविश्वास के लाभ में बाधा डाल सकता है। एक कप या समान वस्तु के साथ उन्हें पकड़ने की कोशिश करें, याद रखें कि वे कूदेंगे, इसलिए पिंजरे के खुले हिस्से को कवर करें। आप भी, बहुत सावधानी से कर सकते हैं, पूंछ के आधार से उन्हें चुनते हैं (इसके पीछे की तरफ)। अपने माउस को पकड़ने का एक अन्य तरीका यह है कि यह आपके शरीर के नीचे दोनों हाथों से इकट्ठा करना है, लेकिन यह आपको पहले कुछ समय काट सकता है, इसलिए मोटी दस्ताने पहनना अच्छा हो सकता है!



  • चित्र आपके पालतू माउस चरण 3 के नाम से है
    3
    शुरुआती दिनों में अकेले अपने नए घर में एक नया माउस छोड़ दें। कम आवाज में उससे बात करें आप ऐसा करने में मूर्खतापूर्ण महसूस कर सकते हैं, लेकिन जानवर आपकी आवाज़ के आदी हो जाएंगे और आपकी गंध इस तरह से होगा आप अपने कपड़े पिंजरे या मछलीघर में भी डाल सकते हैं ताकि जब वह अकेले अंदर आ जाए तब भी वह इसे इस्तेमाल कर सकें। कभी सोते समय माउस को पकड़ने की कोशिश न करें - कल्पना करें कि आपको यह कैसे लगेगा कि कोई आपके साथ ऐसा करता है! यदि आप उसे उठाना चाहते हैं, तो वह शायद आप काटने की कोशिश करेंगे और आप एक बुरे मूड में होंगे!
  • चित्र आपके पालतू माउस चरण 4 नामक चित्र
    4
    पालतू अपने हाथों से चलने दो। जाहिर है, जब आप उसे पकड़ने की तकनीक में महारत हासिल करते हैं, उसके साथ बात कर रहे हैं और अपनी गंध और आवाज के आदी हो रहे हैं। की एक दूसरे को बार-बार ले जाएँ और चलाने के लिए अपने माउस कक्ष देता सामने करने के लिए एक हाथ ले लो, और वह मज़ा पर्याप्त अपनी उंगलियों के बीच और नीचे अपने हाथ चल कूद करने की कोशिश कर होगा! जब वह अपने शरीर के माध्यम से चलाने के लिए सामग्री हो, तो आप और भी अधिक उसे शांत करने के लिए उसकी पीठ, उसके पेट और सिर के पक्षों की ओर मलाई जानवर के प्राकृतिक सौंदर्य व्यवहार की कोशिश कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप हाथ से मुट्ठी भी बना सकते हैं और इसे पिंजरे के अंदर रख सकते हैं। यह पालतू को अपनी खुशबू के आदी होने में मदद करेगा, और यह उस पर भी पपड़ी कर सकता है
    • हार न दें! प्रक्रिया को समय और धैर्य की आवश्यकता होगी, लेकिन काम खत्म हो जाएगा, बस अभ्यास का पालन करें।
    • माउस को प्रोत्साहित करने के लिए स्नैक्स का उपयोग करें वह आपको अपने साथ जोड़ना सीखेंगे, और आपकी उपस्थिति के साथ अधिक आरामदायक होगा।
    • पिल्ले के साथ इस प्रक्रिया को शुरू करना बहुत आसान है, जैसा कि कुत्तों के साथ मामला है
    • पुरुष चूहों और अधिक बदबूदार हैं, और एक दूसरे के साथ अच्छी तरह से मिलता है। दूसरी ओर, महिलाओं को इतना गंध नहीं है, वे चुप हैं, और वे पुरुषों की तुलना में बहुत अधिक प्रतीत होते हैं।
    • यदि आप अपनी पूंछ के द्वारा पालतू पकड़ना चुनते हैं, तो इसे अपने आधार पर करते हैं, बहुत धीरे से। इससे आपको ज्यादा दर्द या चोट नहीं होगी, जैसा कि आपने टिप पर रखा था। हालांकि यह अनुशंसित नहीं, इस तरह से इसे पकड़ निश्चित समय पर बहुत आसान है और कम श्रम, उदाहरण के लिए हो सकता है जब वह तुम्हें और उसके हाथ की बचाते से भागने की कोशिश करता है।
    • कभी नहीं पूंछ की नोक द्वारा माउस ले। आपके औसत वजन का पूंछ पूंछ की सीमा से अधिक हो सकता है विशेष रूप से श्रम के दौरान, और कारण होगा दर्द और / या जानवर को चोट।

    चेतावनी

    • जब आपको माउस काटता है, तो चौंका न दें, जैसा कि आप पशु को खोने और उसे छोड़कर समाप्त कर सकते हैं।
    • अगर वह कूदता है तो उसे जमीन से बहुत दूर पकड़ने की कोशिश न करें
    • माउस को घर से न चलो! आप इसे खो सकते हैं और इसे फिर से ढूंढना लगभग असंभव हो जाएगा।
    • पूंछ से माउस न लें। यह जानवर को चोट / चोट पहुंचा सकता है

    पूंछ से अपना पालतू माउस न उठाएं

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com