IhsAdke.com

सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए अपने फेर्रेट को प्रशिक्षित कैसे करें

लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए एक फेर्रेट को प्रशिक्षण देना आसान है, जब तक आपके पास थोड़ा धैर्य और समझ नहीं होती है।

चरणों

लिटिर ट्रेन आपका फेरेट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
पशु घर लेते समय, या कूड़े की बॉक्स का उपयोग करने के लिए अनैच्छिक हो जाने पर, इसे पिंजरे में रखें। उच्च बैक किनारे और कम मोर्चा किनारे के साथ पशु को समायोजित करने के लिए कोनों में से एक में एक बड़ा पर्याप्त सैंडबॉक्स रखें। अन्य तीन कोनों पर अन्य वस्तुओं (भोजन का कटोरा, पानी, कंबल, आदि) रखें। फेरेट्स स्वाभाविक रूप से साफ जानवर हैं, जो अपने बिस्तर या रसोई मिट्टी की तरह नहीं पसंद करते हैं। यह जानवर को एक अनोखा विकल्प देगा।
  • लिटिर ट्रेन आपका फेर्रेट चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    फेर्रेट देखें यदि आप उसे अपनी पूंछ के साथ अपनी पीठ पर चलते देखते हैं, लेकिन कूड़े के बक्से में, "नहीं" कहते हैं और इसे तुरंत बॉक्स में डाल दिया है। वह रेत के बनावट से भयभीत हो सकता है और इसे से बाहर निकल सकते हैं, लेकिन जब तक यह बॉक्स का उपयोग नहीं करता तब तक इसे रख देते रहें। तत्काल, इसके साथ बॉक्स में अभी भी, एक tidbit दे और प्रशंसा इसकी।
  • लिटिर ट्रेन आपका फेर्रेट चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3



    अगर फेरेट अपनी आवश्यकताओं को अन्य जगहों से खत्म कर देता है, मल को एक कूड़े के बक्से में डाल कर क्षेत्र ठीक से साफ कर दें अब उसकी नाक उसे सही जगह पर ले जाएगी, और वह कूड़े के बक्से में खोदने की संभावना कम होगी।
  • लिटिर ट्रेन अपना फेर्रेट चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब वह लगातार कूड़े की बॉक्स का उपयोग कर रहा है, तो आप अपने क्षेत्र को उस कमरे में विस्तारित कर सकते हैं जिसमें प्रत्येक कोने में लिटिर बॉक्स, भोजन का कटोरा या बिस्तर है। उपरोक्त तरीके से आगे बढ़ें, सही जगह पर जरूरतों को पूरा करने के बाद सकारात्मक बदलाव लाने पर सकारात्मक जोर देने के साथ आगे बढ़ें।
  • लिटिर ट्रेन आपका फेर्रेट चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब फेरेट को कमरे में भरोसा होता है, तो आप उपरोक्त निर्देशों का पालन करके अपने क्षेत्र का विस्तार कर सकते हैं और प्रत्येक कमरे में कम से कम एक कूड़े का डिब्बे रख सकते हैं जिसमें फेरेट छोड़ा गया है। बॉक्स के पास एक और कोने बनाने से बचने के लिए, वे छोटा और त्रिकोणीय हो सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि कुछ फेरेस्ट उन्हें पसंद नहीं करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास कई फेरे हैं, खासकर यदि उनमें से एक बीमार है, तो आपको पिंजरे और कमरे में रेत के दो लिटर की आवश्यकता हो सकती है। कुछ लोगों को बक्से को विभाजित करना पसंद नहीं है।
    • बाथरूम में जाने का नाटक करके फेरेक्ट्स आपको बेवकूफ न करें!
    • फेर्रेट सूक्ष्म हैं जब वे किसी खास प्रकार के सैंडबॉक्स या स्नैक के आदी हो जाते हैं, तो उन्हें एक नए के लिए अनुकूलित करने में कुछ समय लगता है
    • फेर्रेट सही नहीं हैं, प्रारंभिक प्रशिक्षण के बाद उन्हें समय-समय पर सुदृढीकरण की आवश्यकता होती है।
    • अक्सर लिटिर बॉक्स को साफ करो! फेरैट्स एक बॉक्स का उपयोग नहीं करेगा जो बदबूदार होता है
    • रेत ध्यान से चुनें! मोटी रेत सस्ता है, लेकिन कुछ जानवरों को इसके बारे में महसूस नहीं करना पड़ता है, खासकर जब बॉक्स में पर्याप्त नहीं है (2.5 सेमी से 5 सेंटी होना चाहिए)। शीतल और पौधे आधारित बिल्ली कूड़ेदान अच्छी तरह से काम करता है, विशेष रूप से गंध को बेहतर नियंत्रित करके। सिलिकॉन या धूल पर आधारित हार्ड रेत का उपयोग न करें (अनुभाग "नोटिस" देखें)
    • फेरैट्स पिछले दुर्घटनाओं की गंध से आकर्षित होते हैं यह एक मार्कर की तरह है, बस किसी भी अन्य जानवर की तरह। जब वे अपनी ज़रूरतें पूरी करते हैं, तो वे फिर से उस बिंदु पर वापस आ जाएंगे, यदि गंध अभी भी बना रहता है, तो उन्हें अच्छी तरह से मिटा दें कई क्लीनर हैं जो कालीनों और असबाब के मूत्र गंध को रोकने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • विषाक्त पदार्थों के साथ कभी भी स्वच्छ पिंजरे नहीं।

    चेतावनी

    • एग्लुटेनस मिट्टी के रेत का उपयोग करने से रुकावट, अत्यधिक असुविधा और जानवर की मृत्यु भी हो सकती है। फेरेट (इसे उनके लिए एक प्राकृतिक आदत) खोदता है, और नाक या फेरफड़ों के फेफड़ों से नमी के साथ मिलाया जाता है, तो यह इकट्ठा और agglutinate, संभवतः जानवर की मौत के कारण हो सकता है यह भी साँस लिया जा सकता है। मिट्टी और सिलिकॉन भी जानवर के गुदा पर चिपक कर देते हैं, और साँस धूल से श्वसन रोग का कारण होता है।
    • किसी भी तरह फेर्रेट पर दस्तक दे, नाक पर भी प्रकाश, की सिफारिश नहीं है।
    • फेरेट के रेत निशान को बदलने से आप महसूस कर सकते हैं कि पुनरावृत्ति की आवश्यकता है। यह होने से रोकने के लिए कुछ हफ्तों के लिए नए और पुराने रेत को मिलाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com