IhsAdke.com

कैसे तय करना है कि यदि एक फेरेट आपके लिए सही पेट है

फेरेट्स मज़ेदार और इंटरेक्टिव जानवर हैं, जिन्हें अक्सर सदा-कुत्ते के रूप में वर्णित किया जाता है। हालांकि, एक जिम्मेदार मालिक होने के लिए आपको पहले यह तय करना होगा कि क्या वास्तव में आपके लिए सही पालतू है

चरणों

चित्र शीर्षक से तय है कि अगर आपके लिए सही पेट है तो चरण 1
1
पता लगाएँ कि क्या आप जहां रहते हैं, ferrets की अनुमति है। सिर्फ इसलिए कि पालतू जानवरों की दुकान बेचती है इसका मतलब यह नहीं है कि वे अपने क्षेत्र में कानूनी हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, वे वर्तमान में हवाई, कैलिफ़ोर्निया और न्यूयॉर्क के राज्यों में गैरकानूनी हैं
  • चित्र शीर्षक से तय है कि यदि आपके लिए सही पेट है तो चरण 2
    2
    जानें कि फेरेट्स का व्यक्तित्व कैसा है? उनका नाम लैटिन "थोड़ा चोर" से आता है। यह आपके लिए भविष्यवाणी है कि चीजें कैसे होंगी वे घर के सामानों का चयन करना पसंद करते हैं - ये सभी संबंधित नहीं हैं - और उन्हें अजीब जगहों में लपेटते हैं। यह आपकी चप्पल, आपकी चाबियाँ, आपके कंप्यूटर माउस, वॉलेट या मोजे हो सकता है उन्हें सुरक्षित खिलौने देने में मदद मिल सकती है लेकिन संभवत: यह व्यवहार पूरी तरह समाप्त नहीं करेगा। फेरट्स बहुत चंचल और जिज्ञासु प्राणी हैं, जब वे जाग रहे हैं और उनकी निगरानी की जरूरत है ताकि वे उन चीजों को नहीं खाएं जहां तक ​​उन्हें नहीं चाहिए और न खाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से तय होता है कि क्या आपके लिए सही पेट है तो चरण 3
    3
    तय करें कि आप अपने पिंजरे से बाहर अपने विंग को बाहर कम से कम 3 घंटे एक दिन के लिए छोड़ने में सक्षम हो जाएगा। फेरैट्स दिन में 20 घंटे तक सो सकते हैं, लेकिन व्यायाम करने के लिए नियमित रूप से अपने पिंजरों से बाहर निकलने की जरूरत है। वे हम्स्टर या गेर्बिल्स की तरह नहीं हैं, वे बहुत छोटे कुत्तों या बिल्लियों की तरह हैं और यदि वे पिंजरे के बाहर समय नहीं बिताते हैं तो उदास और बीमार हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से तय है कि अगर किसी फेरेट को आप के लिए सही पेट है चरण 4
    4
    निर्णय लें कि क्या आप किसी फेरेट की लागतों का खर्च वहन कर सकते हैं। पिंजरे, सामान, भोजन, स्नैक्स, खिलौने, बॉक्स इत्यादि में, आपके फेरेट को एक अच्छा पैसा खर्च कर सकते हैं। उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप खरीदने और कुल लागत में वृद्धि करने की आवश्यकता है। यदि आप केवल पिंजरे, बॉक्स और भोजन खरीदते हैं, तो आप अन्य सभी चीजों को लेकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं, जिनसे आपको अंततः अपने ख्याल से खुश और स्वस्थ रखने की आवश्यकता होगी। एकल फेर्रेट की प्रारंभिक लागत $ 275 तक हो सकती है लगभग बिल्लियों और कुत्तों के साथ, उन्हें नियमित पिस्सू उपचार, स्वच्छता, टीके और एक खिलौना या दो की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक से तय है कि अगर किसी फेरेट का सही पेट आपको चरण 5 है
    5
    पता लगाएँ कि क्या आपके घर (या मकान) ferrets के लिए सुरक्षित है या यदि आप इसे सुरक्षित कर सकते हैं फेर्रेट आश्चर्यजनक क्षेत्रों में प्रवेश कर सकते हैं। उनके पास एक अतृप्त जिज्ञासा है और वे जाने के लिए नए स्थानों की तलाश नहीं करेंगे। दीवारों में छेद के लिए फूहड़ और देखो,, अलमारियाँ के तहत अलमारी में देखो, फ्रिज के पीछे, अपने फर्नीचर के तहत, और कहीं भी जहां एक छिपे हुए उद्घाटन जहाँ आपके भाल प्राप्त कर सकते हैं हो सकता है। दो सबसे आम क्षेत्रों बिस्तर और अंदर फर्नीचर के अंदर हैं, नीचे आ रहे हैं। जगह बिस्तर के नीचे एक कंबल समस्या का हल, और आप इसे एक मोबाइल और उसके बाद प्रधान के तहत फिट करने के लिए एक चादर कटौती कर सकते हैं, या आप इतना है कि यह सीधे जमीन को छू रहा है एक मोबाइल के पैर निकाल सकते हैं। यदि आपके पास एक झुठलाना है, तो सबसे सुरक्षित तरीके से इसे छुटकारा पाना होगा। यह एक भाल के लिए एक सुरक्षित शयन योग्य हो गया है, और वह तंत्र में कैद की जा सकती और जब कोई जानते हुए भी कि वह वहाँ है बिना सीट झुका कुचल। जब आप अपने फेर्रेट घर ले आते हैं, तो इसे बारीकी से देखें यह आपको उन सभी स्थानों को दिखाएगा जिन्हें आप भूल गए हैं।
  • चित्र शीर्षक से तय है कि अगर आपके लिए सही पेट है तो चरण 6
    6



    तय करें कि आपके वर्तमान पालतू जानवर और बच्चों को फेरेट के साथ संगत है या नहीं। अधिकांश कुत्तों और बिल्लियों फेरेस के साथ अच्छी तरह से मिल जाएंगी। यह उनके लिए एक और छोटा कुत्ता या बिल्ली घर लाने की तरह है यदि आपके कुत्ते को एक महान शिकार प्रवृत्ति है (उदाहरण के लिए, अगर वह बिल्लियों या गिलहरी का पीछा करते हैं), तो एक फेर्रेट लाने के लिए एक अच्छा विचार नहीं हो सकता है आपके फेरेट हम्सटर, चूहों, गेरबिल्स, चूहों, खरगोशों या किसी अन्य छोटे कृन्तक के साथ दोस्त नहीं होंगे। वह शायद इन प्राणियों को देखेंगे और सोचेंगे कि एक अच्छे डिनर प्रदान करने के लिए उनके नए मालिक शांत कैसे हैं पक्षियों और ferrets भी एक अच्छा मिश्रण नहीं हैं और एक ही घर में नहीं रखा जाना चाहिए। 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को हमेशा निगरानी की जानी चाहिए, जब वे एक फेर्रेट के साथ हों, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह ठीक तरह से नियंत्रित किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक से तय है कि यदि आपके लिए सही पेट है तो चरण 7
    7
    पता है कि फेरेट्स केवल "अधिक या कम" कूड़े की बॉक्स के साथ प्रशिक्षित हो सकते हैं पिंजरे में, फेरेट आम तौर पर एक कोने में "खुद को राहत" देगा। यही वह जगह है जहां आपको बॉक्स रखना चाहिए। हालांकि, ferrets भी अपने क्षेत्र में अपना खुशबू का प्रसार करने के लिए एक मजबूत वृत्ति है, इसलिए "दुर्घटनाओं" घर के अन्य कमरों में पड़ सकता है। इसके अलावा, अगर एक भाल घर के एक क्षेत्र में व्यस्त खेल है और खुद को राहत देने के लिए की जरूरत है, वह शायद हिलाना होगा और पास कोने में जाते हैं, बजाय कूड़े बॉक्स के लिए चलाने का और अपने शरारत घंटे बंद करो। कई फेर्रेट मालिकों ने घर के चारों ओर रेत के कई बक्से लगाए। छोटे कूड़े बक्से कि कोनों में हैं खरीदा जा सकता है और घर पर रखा है, लेकिन पता है कि करने के लिए भी भाल प्रशिक्षण शुरू करते हैं, यह हर समय देखा जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से तय है कि अगर आपके लिए सही पेट है तो चरण 8
    8
    तय करें कि आपके पास फेरेट से निपटने के लिए धैर्य है। के अलावा अपने मोजे, अंडरवियर और चाबी चोरी, अपने हम्सटर खाते हैं, आप एक कूड़े बॉक्स घर के हर कमरे में की जरूरत है और अनंत ऊर्जा दिखाने के लिए, यह समझा जा सकता है एक भाल का स्वामी भी एक छोटे से धैर्य के मालिक हैं की जरूरत है कि। आप हर संभव फाड़ टॉयलेट पेपर रोल बाथरूम में अपने भाल मिल जाए, यह अधिक संभावना है कि आप कह सकते हैं कि कि "Awwn, कैसे प्यारा! वह मेरे बाथरूम को नष्ट कर दिया!" या आप "आपका बाल गेंद !!!" कहेंगे? Ferrets नाजुक प्राणियों रहे हैं और केवल 5 से 10 वर्षों के लिए रहते हैं। यदि आप एक फेर्रेट खरीदते हैं, तो इसे एक समझौते के रूप में देखें और, अगर आप खुद के लिए तैयार नहीं हैं, तो यह फेरेट की गलती नहीं है
  • चित्र शीर्षक से तय है कि यदि आपके लिए सही पेट है तो चरण 9
    9
    आपके पास फेर्रेट आश्रयों के लिए खोजें एक खरीदने के बजाय आश्रय को अपनाने पर विचार करें। आश्रयों में ज्यादातर फेरेस्ट स्वस्थ, दयालु हैं और पहले से ही सैन्डबक्स प्रशिक्षण का एक सा है।
  • चित्र शीर्षक से तय होता है कि क्या आपके लिए सही पेट है?
    10
    निकटतम पालतू जानवर की दुकान पर जाएं संयुक्त राज्य में, ज्यादातर दुकानों में न्यू यॉर्क में एक बड़े ब्रीडर से मार्शल कहा जाता है। यदि पालतू जानवरों की दुकान में फेरेट्स नहीं मिलते हैं, तो उनसे पूछें कि वे कहाँ से आते हैं मार्शल के फेरेट्स के साथ, उनके पास दाहिने कान पर एक बृहदान्त्र टैटू होगा, जिसका अर्थ है कि फेरेट को नियत किया गया है और गंध हटा दिया गया है। यदि कोई टैटू नहीं है, तो आपको जरुरी पूछना चाहिए कि गंध को हटा दिया गया है और यदि इसे नियोजित किया गया है। जब तक आप ferrets प्रजनन नहीं कर रहे हैं, आप एक uncastred फेर्रेट कभी नहीं पकड़ चाहिए महिलाएं मर जाएंगी यदि वे उचित रूप से पुन: उत्पन्न न करें और तत्काल देखभाल करें। पुरुषों अत्यंत आक्रामक हो जाएगा और भयानक गंध होगा फेर्रेट एक बिल्ली या कुत्ते की तरह नहीं है, इसे खारिज करने की जरूरत है अगर फेरेट को नियोजित नहीं किया गया है और आपके पास पैसे निकालने के लिए पैसा नहीं है, तो संभवत: आपके पास पैरों के पैरों की जरूरत नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से तय है कि अगर आपके लिए सही पेट है तो चरण 11
    11
    अपनी नई कंपनी का आनंद लें एक फेर्रेट की औसत जीवन अवधि 8 से 11 वर्ष है (एक बिल्ली की तरह)। विशेष रूप से पशु चिकित्सा आपातकाल के लिए लगभग 500 डॉलर की बचत होती है। जैसे ही वे उम्र के होते हैं, ferrets घातक ट्यूमर विकसित कर सकते हैं जिन्हें तुरंत इलाज किया जाना चाहिए। वे अधिवृक्क ग्रंथियों में भी समस्याओं का विकास कर सकते हैं, जिससे बालों के झड़ने और आखिरकार मौत हो जाती है।
  • युक्तियाँ

    • अकेले अपने फेर्रेट के साथ बिताने के लिए कुछ खाली समय दें
    • उन मित्रों की यात्रा करें, जो उनके पास फेर्रेट करते हैं या आश्रयों को फेर्रेट करते हैं और उनकी देखभाल से संबंधित प्रश्न पूछते हैं।

    चेतावनी

    • फेर्रेट द्वारा अनुचित देखभाल से बदबूदार, बीमार और मौत हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com