IhsAdke.com

कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक अन्य देश से पालतू लाने के लिए

किसी अन्य देश से संयुक्त राज्य अमेरिका में एक पालतू लाने के लिए एक सरल काम नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आपके पालतू जानवर के साथ यात्रा करने का विचार उत्साहजनक है, तो देश में अपनी प्रविष्टि के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा करना सुनिश्चित करें। इस प्रक्रिया को अधिक सुचारू रूप से चलाने के लिए, इस तरह की आवश्यकताओं की खोज के लिए पर्याप्त समय दें, आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करें और अपने पालतू जानवरों की हवाई यात्रा के लिए तैयार करें।

चरणों

भाग 1
संयुक्त राज्य की यात्रा करने से पहले पशुचिकित्सा का परामर्श करना

कच्चे कैट फूड चरण 1 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
पशु चिकित्सक के लिए अपने पालतू ले लो सुनिश्चित करना कि वह स्वस्थ है और समय पर सभी टीकाकरण करना संयुक्त राज्य में एक सुरक्षित और शांत प्रवेश सुनिश्चित करने के लिए किया जाने वाला सबसे महत्वपूर्ण काम है। अगर कोई जानवर बीमार होने का नाटक करने वाला देश में उतरता है, तो उसे लाइसेंसधारी पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए, और लागत मालिक के द्वारा भुगतान किया जाएगा
  • अपने पशुचिकित्सा के साथ नियुक्ति का समय निर्धारण करते समय, कृपया सलाह दीजिए कि आप संयुक्त राज्य की यात्रा करेंगे। पशु चिकित्सक यह पुष्टि करेगा कि आपका पालतू अद्यतित है या नहीं और आपकी यात्रा से पहले सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें।
  • अगर आपका स्वस्थ होना है तो आपका पालतू अंतरराष्ट्रीय यात्रा का खर्च उठा सकेंगे।
  • यह जानने के लिए कि आपके देश और अमेरिका के बीच किसी जानवर को परिवहन के लिए कोई विशिष्ट आवश्यकता है, निकटतम अमेरिकी दूतावास से संपर्क करने का भी एक अच्छा विचार है। यह प्रत्येक देश में सबसे आम रोगों के अनुसार अलग-अलग हो सकता है, खासकर संयुक्त राज्य अमेरिका में दुर्लभ रोगों के मामले में।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के कदम 5 में एक कुत्ते को लाओ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने रेबीज वैक्सीन की वैधता की जांच करें संयुक्त राज्य अमेरिका में, यह पिल्ले और बिल्लियों के लिए एक आवश्यकता हो सकती है। यद्यपि बिल्लियों को देश में प्रवेश करने के लिए इस टीका की आवश्यकता नहीं है, कुछ राज्यों को इसकी आवश्यकता होती है। राज्य द्वारा लगाए गए स्थितियों की जांच करें, जिनके लिए आप यात्रा करेंगे।
  • एक फेडरल टैक्स आईडी (यूएसए) चरण 10 प्राप्त होने वाला चित्र
    3
    कुत्ते रेबीज टीकाकरण की आवश्यकताओं की जांच करें रेबीज वैक्सीन सभी कुत्तों के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश के लिए आवश्यक है, जिसमें कुत्तों और सेवा कुत्ते शामिल हैं। आपके कुत्ते को एक पूर्ण रेबीज टीकाकरण प्रमाण पत्र होना चाहिए और एक लाइसेंसीकृत पशुचिकित्सा द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए
    • प्रमाण पत्र की जानकारी में शामिल होंगे: आपकी संपर्क जानकारी (नाम और पता), आपके कुत्ते का डेटा (आयु, जाति, लिंग, आदि), रेबीज की टीकाकरण की तारीख और वैक्सीन पर जानकारी।
    • यदि आपका कुत्ता पहले से रेबीज के खिलाफ नहीं लगाया गया है, तो उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका में आने से पहले 30 दिनों में टीका प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
    • अपने कुत्ते को आने से 30 दिनों से कम समय तक रेबीज टीका से एक बूस्टर प्राप्त करने की अनुमति है, यदि वह निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करता है: 1) कम से कम 15 महीने पुरानी है, 2) रेबीज के 3 महीने के बाद टीका लगाया गया है उम्र, और 3) वैक्सीन की वैधता समाप्त हो गई है।
    • आपका कुत्ता मत करो यदि आप ऐसे देश छोड़ रहे हैं जहां रोग मौजूद नहीं है या उन्मूलन किया गया है, खासकर यदि आपने पिछले छह महीनों में बिताया है तो एक विरोधी रेबीज वैक्सीन की आवश्यकता होगी रेबीज मुक्त देशों की एक वर्तमान सूची यहां तक ​​पहुँचा जा सकती है: https://cdc.gov/importation/rabies-free-countries.html
    • यह मत भूलो कि यदि आपके पास रेबीज टीकाकरण साबित करने वाला वैध दस्तावेज़ नहीं ले रहे हैं, तो आपके कुत्ते को प्रवेश से वंचित किया जा सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र एक सम्मानित कुत्ता ब्रीडर चरण 1 खोजें
    4
    अपने पालतू जानवरों की हवाई यात्रा के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें हवाई यात्रा पशुओं के लिए विशेष रूप से मुश्किल हो सकती है यात्रा के बारे में चिंता, विमान के कारागार में जोड़ा, आपके पालतू जानवरों के लिए काफी तनावपूर्ण हो सकता है। अमेरिकन सोसाइटी फॉर द प्रोटेक्शन ऑफ एनिमन्स के खिलाफ सलाह देता है हवाई यात्रा के लिए जानवरों की बेहोश करने की क्रिया, चूंकि सैडिएट साँस लेने में असमर्थ हो सकता है
    • उड़ान के दौरान अपने पालतू जानवर को शांत रखने के लिए सुरक्षित विकल्पों के बारे में पशु चिकित्सक से बात करें
  • माइक्रोचिप आपका कैट चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    माइक्रोचिप के साथ अपने जानवर की पहचान करें यह कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक बेहतर विकल्प है। माइक्रोचिप पहचान संयुक्त राज्य में प्रवेश के लिए एक आवश्यकता नहीं है, लेकिन हवाई यात्रा के लिए अत्यधिक अनुशंसित है माइक्रोचिप आपकी मदद करेगा अगर आपका बग भाग जाए
    • यात्रा के दौरान पशुचिकित्सा आपके पालतू जानवरों में माइक्रोचिप सम्मिलित कर सकता है।
    • आपके कुत्ते या बिल्ली में एक पट्टा और आईडी कार्ड भी होना चाहिए।
  • भाग 2
    अपने जानवर के लिए आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करना

    संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 4 में एक कुत्ते को लाना शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि आपको अपने पालतू जानवरों के लिए एक पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र की आवश्यकता है। एक पशु स्वास्थ्य बयान, आधिकारिक तौर पर एक पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र के रूप में जाना जाता है, संयुक्त राज्य अमेरिका में अधिकांश जानवरों के प्रवेश के लिए एक आवश्यकता नहीं है। हालांकि, कई एयरलाइंस, और कुछ राज्यों में, इस तरह के एक प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है। आवश्यक प्रमाण पत्रों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, अपनी एयरलाइन और आप जिस राज्य की यात्रा कर रहे हैं उससे संपर्क करें।
    • यदि एक पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र की आवश्यकता है, यह एक लाइसेंस प्राप्त पशुचिकित्सा द्वारा पूरा और हस्ताक्षर किया जाना चाहिए
    • अंतरराष्ट्रीय यात्रा के मामले में, यात्रा की तारीख के संबंध में पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र जारी करने की तारीख की अधिकतम अग्रिम सूचना के संबंध में प्रतिबंध हो सकता है। कृपया यह प्रतिबंध सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपका प्रमाण पत्र संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा से पहले उपयुक्त समय सीमा के भीतर जारी किया गया है।
  • चित्र ढूंढें कोर्ट केस चरण 8
    2
    पालतू पक्षियों के प्रवेश के लिए आवश्यकताओं की समीक्षा करें बर्ड फ्लू के जोखिम के कारण कुछ देशों के पक्षियों का प्रवेश निषिद्ध है। अमेरिकी कृषि विभाग की वेबसाइट पर जाएं - USDA APHIS (https://aphis.usda.gov/wps/portal/aphis/ourfocus/importexport) उन देशों की सूची से परामर्श करने के लिए
    • यहां तक ​​कि अगर आप प्रतिबंधित देशों में से नहीं हैं, तो आपके पक्षी को USDA पशु आयात केंद्र पर 30 दिनों के लिए अलग-थलग कराना होगा, और आप लागतों के लिए जिम्मेदार होंगे।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में पालतू पक्षियों के प्रवेश के लिए कई दस्तावेज आवश्यक हैं: यदि आवश्यक हो तो देश के पशु चिकित्सा स्वास्थ्य प्रमाणन, यूएसडीए आयात परमिट और मछली और वन्यजीव प्रमाणन निर्यात करना।



  • शीर्षक से चित्र एक सम्मानित कुत्ते ब्रीडर चरण 2 खोजें
    3
    अन्य प्रकार के पालतू जानवरों के प्रवेश के लिए आवश्यकताओं की खोज करें खरगोशों, गिनी सूअरों, हम्सस्टर या फेरेट्स के प्रवेश के लिए कोई प्रतिबंध या विशिष्ट आवश्यकताएं नहीं हैं। यदि आपके पास इन जानवरों में से एक है, तो उन्हें देश में प्रवेश करने पर स्वस्थ होना चाहिए। यदि आपका पालतू बीमार दिखता है, तो इसे अलग रखा जाएगा, और लागत आपके द्वारा भुगतान की जाएगी
    • यदि आपके पास एक पालतू कछुआ है, तो पतवार का विस्तार संयुक्त राज्य में प्रवेश के लिए महत्वपूर्ण होगा। संयुक्त राज्य में चार इंच (लगभग 12 सेंटीमीटर) से कम खुदाई वाली कछुए की अनुमति है, बशर्ते वे वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए उपयोग नहीं किए गए हैं
  • भाग 3
    अपने पालतू जानवर के साथ विमान यात्रा के लिए तैयारी

    संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 6 में एक कुत्ते को लाना शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने पालतू हवाई यात्रा के लिए विकल्पों का मूल्यांकन करें आप यह चुन सकते हैं: आप एक ही उड़ान पर ले जाते हैं, उड़ान भरने से इसे अलग रख सकते हैं या इसे वाणिज्यिक वितरण सेवा के माध्यम से संयुक्त राज्य में भेज सकते हैं। यदि आप इसे अपनी खुद की उड़ान पर लेना चुनते हैं, तो वह आपके साथ केबिन में जा सकता है या सामान या माल के रूप में भेजा जा सकता है।
    • केवल छोटे कुत्ते और बिल्लियों केबिन में यात्रा कर सकते हैं और उन्हें एक विशिष्ट वाहक के अंदर रहने की जरूरत है, जो उनके सामने सीट के नीचे सुरक्षित रूप से रखा गया है। अपने एयरलाइन के साथ वाहक के बारे में आवश्यकताओं की पुष्टि करें यदि आपका पालतू कैबिन में आपके साथ यात्रा करेगा।
    • कुत्तों और बिल्लियों को सामान के रूप में भेजा जाता है या कार्गो को एक मजबूत वाहक पर समायोजित किया जाना चाहिए ताकि वे बैठ, बैठकर या आराम से बैठ सकें।
    • हवाई यात्रा जानवरों के लिए बहुत मुश्किल हो सकती है, लेकिन एयरलाइनों उन के लिए आरामदायक परिवहन प्रदान करने का प्रयास करते हैं जो केबिन में यात्रा नहीं करते हैं। सामान और कार्गो डिब्बे, उदाहरण के लिए, दबाव और शांत है
    • आप अपनी पसंद के पालतू जानवरों की दुकान में या एयरलाइन के माध्यम से यात्रा के लिए विशिष्ट ट्रांसपोर्टर खरीद सकते हैं। याद रखें कि यह संयुक्त राज्य के कृषि विभाग (यूएसडीए) द्वारा अनुमोदित एक वाहक होना चाहिए।
    • यदि आप प्रसव सेवा या आपके अलावा किसी अन्य उड़ान पर अपने पालतू जानवरों को भेजने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो एयरलाइन के निर्देशों और आवश्यकताओं का पालन करें ताकि आप और आपके पालतू जानवरों के लिए एक सवारी हो सके।
  • पिक्चर शीर्षक से एक रिस्टिनिंग ऑर्डर चरण 2 प्राप्त करें
    2
    पशुओं के साथ यात्रा की आवश्यकताओं को जानने के लिए अपनी एयरलाइन से संपर्क करें सारी जानकारियां जानना बहुत जरूरी है से पहले अपनी उड़ान बुक करने के लिए पता है कि प्रत्येक एयरलाइन के लिए अपेक्षाएं भिन्न हो सकती हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका के अंदर और बाहर की कंपनियों के बीच भिन्न हो सकती हैं।
    • अमेरिकी एयरलाइनों को आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर जानवरों के लिए पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है उनमें से कुछ के लिए यह आवश्यक है कि दस्तावेज़ अधिकतम 10 दिनों के लिए भेजा गया है दूसरे लोग पूछते हैं कि उनके पास जहाज के लिए 10 से कम दिन हैं
    • 45 किलो से अधिक वजन वाले जानवर कार्गो के रूप में भेजा जाएगा। यदि आपका जानवर उस वजन के बारे में है, तो एयरलाइन के साथ जांच करें यदि आपको माल ढुलाई के लिए कुछ शुल्क देना होगा।
    • यह पूछना भी जरूरी है कि जब आप उतार चढ़ाव में अपने पालतू पायें
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 8 में एक कुत्ते को लाना शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने जानवर के वाहक की उचित पहचान करें यह बहुत महत्वपूर्ण है! अपनी संपर्क जानकारी, साथ ही साथ जिस पते पर जा रहे हैं, उसमें शामिल करें यह भी वाहक पर अपने पालतू जानवर की एक स्पष्ट तस्वीर डाल करने के लिए सिफारिश की है, क्योंकि यह उपयोगी है अगर यह बच जाएगा।
    • वाहक पर एक "जीवित पशु" स्टीकर पर चिपकाएं, साथ में तीरों का सामना करने वाले तीर के साथ।
  • शिप ए कुॉग चरण 1 9 नामक चित्र
    4
    एयरलाइन कर्मियों को बताएं कि आप एक पालतू जानवर के साथ यात्रा कर रहे हैं जब आप अपनी सीट पर पहुंचने वाले समय में जांच करते हैं, तो जितनी संभव हो उतनी कर्मचारियों को सूचित करें कि आपका पालतू आपके साथ यात्रा कर रहा है वे सीटों का प्रबंधन, आराम से और सुरक्षित रूप से पशु को समायोजित करने में सक्षम होंगे।
  • एक पिल्ले को निगलने के लिए आपका कुत्ते
    5
    उड़ान के दौरान अपने पालतू जानवर के आराम को बढ़ाएं यह सुनिश्चित करने के अलावा कि आपका पालतू स्वस्थ है, आप उसके लिए संभव के रूप में यात्रा को सुविधाजनक बना सकते हैं। एक तरह से बोर्डिंग के हवाई अड्डे पर आपके पहुंचने से लगभग दो घंटे पहले हल्के भोजन की पेशकश करना है। आप निश्चित रूप से उसे विमान पर आने से पहले अपने पेट में बहुत अधिक भोजन करने से रोकना चाहते हैं
    • यदि आप कुत्ते के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो एक अच्छा विचार है कि हवाई अड्डे के लिए जाने से पहले उसके साथ चलना और चेक इन के बाद दूसरा यह उसे थोड़ा काम करेगा, साथ ही साथ विमान पर आने से पहले उसे बाथरूम में जाने का मौका मिलेगा।
    • अपनी उड़ान पर स्टॉपओवर से बचें आपके स्थान के आधार पर, स्टॉपओवर अपरिहार्य हो सकता है। यदि सीधी उड़ान प्राप्त करना असंभव है, तो कम से कम स्टॉप के साथ एक विकल्प की तलाश करें। इससे बोर्डिंग और उतरना के तनाव को कम किया जाएगा - आप और आपके पालतू जानवरों के लिए
    • लंबी यात्रा के मामले में, उड़ान के पहले रात को भोजन के एक हिस्से को फ्रीज करने के लिए उपयोगी हो सकता है। फ्रोजन भाग आपके पालतू जानवरों के ट्रांसपोर्टर पर गंदगी को रोकेंगे और आपके और स्टूवार्ड को खिलाने में आसान हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने पालतू जानवर को संयुक्त राज्य अमेरिका में लाने के लिए सावधान तैयारी की आवश्यकता है इस के लिए बहुत समय की अनुमति दें और अतिरिक्त लागत जैसे पशु चिकित्सा परामर्श, एयरलाइन फीस आदि से अवगत रहें।
    • चूंकि पिल्ले तीन महीने से पहले रेबीज वैक्सीन प्राप्त नहीं कर सकते हैं, केवल चार महीने से अधिक उम्र के जानवरों को संयुक्त राज्य में प्रवेश कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • स्क्रूवर्म (स्क्रूवर्म) से पीड़ित होने पर आपके कुत्ते को भी रोक दिया जाएगा। जैसे कि परजीवी अमेरिकी कृषि के लिए विनाशकारी हो सकता है, यदि आप उस देश को छोड़ रहे हैं जहां यह मौजूद है, तो आपके कुत्ते को उपद्रव से अनुपस्थिति के प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी। अमेरिकी कृषि विभाग की वेबसाइट पर जाएं - USDA APHIS (https://aphis.usda.gov/wps/portal/aphis/ourfocus/importexport) इन देशों की सूची से परामर्श करने के लिए।
    • उड़ान के दौरान ऋणात्मक आपके पालतू जानवर की श्वास को प्रभावित कर सकते हैं
    • आपके कुत्ते को प्रवेश द्वार पर रोक दिया जाएगा, अगर उनकी संक्रामक बीमारी है। प्रमाणित करने के लिए कि वह संक्रामक रोगों से मुक्त है, पशु चिकित्सक को अपने पालतू जानवरों को ले लें।
    • एक संभावना है कि उड़ान के दौरान आपका जानवर बीमार हो सकता है या मर सकता है। यदि वह यात्रा करते समय मर जाता है, तो स्वास्थ्य अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि उन्हें कोई संक्रामक बीमारी नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (40)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com