IhsAdke.com

कैसे अपने पालतू के साथ यात्रा करने के लिए

एक पालतू जानवर के साथ यात्रा करने से कुछ चुनौतियां सामने आती हैं। अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने का निर्णय लेने से पहले, उस शारीरिक और भावनात्मक जोखिम को ध्यान में रखें जो वह चलाता है। यदि आप उसे लेने के लिए चुनते हैं, तो उसकी सुरक्षा, खुशी और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने से पहले और यात्रा के दौरान आवश्यक कदम उठाएं।

चरणों

विधि 1
कार द्वारा यात्रा

अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे यात्रा के शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 1
1
किसी और को आप को रखने के लिए कंपनी ले लो किसी पालतू जानवर के साथ कार द्वारा यात्रा किसी के साथ ज्यादा आसान है यदि संभव हो तो, किसी मित्र या परिवार के सदस्य को साथ में जाने के लिए कहें। अन्य व्यक्ति अगर जानवर के साथ कोई असर पड़ता है, तो यह वाहन की पिछली सीट पर अभी भी इसे बनाए रखने में सक्षम होने में मदद करने में सक्षम होगा।
  • अपने पालतू कदम 2 के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाला चित्र
    2
    गाड़ी में ढीले पशु छोड़ मत करो। यदि आप अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि जब आप गाड़ी चला रहे हों, तब वाहन के चारों ओर नहीं घूमता, इस प्रकार संभव दुर्घटनाओं से बचें। उदाहरण के लिए, अगर एयरबैग को निकाल दिया जाता है और जानवर आपके सामने की सीट पर है, तो यह अपने आप को घायल हो सकता है इसे ढीला करने के बजाय, इसे एक बॉक्स में रखें या यात्रा के दौरान ले जाने के मामले में।
  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे यात्रा को संभालने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    वाहन में पशु के सिर को रखें। जब एक पालतू जानवर के साथ कार से यात्रा करते हैं, तो उसके सिर को कार में हर समय रखना जरूरी है। अपने सिर को वाहन से निकालने के लिए पालतू को बेहद खतरनाक हो सकता है, जैसे कि उसकी आंखों में कुछ प्रकार के अवशेष प्राप्त करना या हवा के कारण उसके फेफड़ों में तनाव।
  • अपने पालतू कदम 4 के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुछ बंद करो जब जमीन से इस यात्रा पर चलते हैं, तो रास्ते में कई स्टॉप को शेड्यूल करने के लिए मत भूलना। जानवरों को पैरों को फैलाने और उनकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कार से निकलने की आवश्यकता होगी। परेशान जानवरों या मूत्र असंयम से पीड़ित लोगों के लिए स्टॉप अधिक महत्वपूर्ण हैं।
  • अपने पालतू कदम के साथ हॉलिडे यात्रा को संभालने वाले चित्र शीर्षक 5
    5
    उसे कार में अकेला मत छोड़ो। किसी भी परिस्थिति में अकेले किसी जानवर को अकेला छोड़ दें वाहन के अंदर का तापमान आसानी से बढ़ सकता है या आसानी से गिर सकता है, पशु को घायल होने का जोखिम भी चलाता है और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकती है। किसी जानवर की कंपनी में यात्रा करते समय, जब भी आप कार छोड़ते हैं, तब इसे अपने साथ ले जाएं।
  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    पिकअप ट्रक में कभी भी पालतू नहीं लेना जब तक इस क्षेत्र को कवर और गर्म नहीं किया जाता है, तब तक आपको बाल्टी में पालतू जानवर नहीं लेना चाहिए। इस के साथ जुड़े कई खतरे हैं, जैसे पशु की आँखें, कान और नाक को नुकसान। यह भी आसानी से ट्रक के पीछे, और कार से बाहर कूद से निकली जा सकता है, चोट या मृत्यु का एक बड़ा जोखिम चल रहा है।
  • विधि 2
    हवाई जहाज़ से यात्रा करना

    अपने पालतू कदम 7 के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाले चित्र
    1
    विमान से यात्रा करते समय जोखिमों से अवगत रहें हवाई जहाज़ से यात्रा करने का फैसला करने से पहले, यह सभी प्रकार के जोखिमों को जानना महत्वपूर्ण है कि इस प्रकार के परिवहन में शामिल है फ्लाइंग जानवरों के लिए डरावना हो सकता है, और ऐसी चरम स्थितियों में प्रत्येक वर्ष कई पालतू जानवरों की मृत्यु होती है। इस विषय पर खोज और विचार करें।
  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे यात्रा का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 8
    2
    स्वास्थ्य प्रमाणपत्र प्रदान करें कई एयरलाइंस और देशों को एक प्रमाणपत्र की आवश्यकता होती है, जिसमें स्वास्थ्य प्रमाणपत्र और टीके शामिल हैं। एयरलाइन के साथ, मूल और गंतव्य देश के साथ, उस जानकारी की जरुरत है जिसके लिए आवश्यक है इसके बाद, सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पालतू जानवर को यात्रा के लिए ठीक से प्रमाणित किया गया है, पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति करें।
  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाले चित्र 9
    3
    यदि संभव हो तो, केबिन में पशु ले लो। कार्गो डिब्बे में उसे भेजने की आवश्यकता नहीं है। अत्यधिक तापमान, दबाव का अभाव और तनाव का उच्च स्तर हवाई जहाज के कार्गो डिब्बों में यात्रा करने वाले कई जानवरों की मौत के लिए योगदान देता है। यात्री कोबिन में जानवरों के परिवहन की अनुमति देता है कि एक एयरलाइन को प्राथमिकता
  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    4
    कुछ एहतियाती उपायों को ले लें यदि जानवर को कार्गो डिब्बे में यात्रा करना पड़ता है। एक सीधी उड़ान चुनें और उसी विमान पर यात्रा करें। आपके पालतू को एक कॉलर पहनना चाहिए जो शिपिंग दफ़्ती से जुड़े होने का खतरा नहीं चलाता है, जो आपकी जानकारी के साथ बदले में पहचाना जाना चाहिए। अपने पालतू जानवर कार्गो बे में रहने वाले कर्मचारियों को सूचित करें, और हमेशा अपने साथ एक तस्वीर लें।



  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाला चित्र 11
    5
    उड़ान से चार और छह घंटे के बीच जानवर को खिलाओ मत। यह महत्वपूर्ण है कि वह पेट को खिलाने से पहले उसे बीमार और उल्टी होने से रोकने के लिए उड़ान भरने से पहले नहीं। भोजन की कमी भी उसकी शारीरिक आवश्यकताओं को सीमित कर देगा।
  • अपने पालतू कदम 12 के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाले चित्र
    6
    यात्रा से पहले अपने नाखूनों को काट लें विमान यात्रा पर, पशु परिवहन बॉक्स के अंदर पूरी उड़ान को पारित करेंगे, और आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं, वह अपने पंजे को फंसाने के लिए है। अपने पालतू जानवरों के नाखूनों को ट्रिम करने के लिए यात्रा से पहले कुछ समय पहले लो।
  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाला चित्र 13
    7
    किसी भी ट्रैंक्विलाइज़र को मत देना यात्रा के पहले या दौरान किसी भी प्रकार की दवाओं से बचने के लिए यह महत्वपूर्ण है किसी भी परिस्थिति में उड़ान से पहले या उसके दौरान एक जानवर को तबाह करना सुरक्षित नहीं है केबिन पर दबाव के कारण उनकी प्रतिक्रिया हो सकती है, और अगर उन्हें ऐसी परिस्थितियों में बेहोशी की जाती है, तो मौत का खतरा भी अधिक है।
  • विधि 3
    गंतव्य पर देखभाल प्रबंध

    अपने पालतू कदम 14 के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाला चित्र
    1
    अन्य लोगों का सम्मान करें आप जहां भी हो वहां लोगों का सम्मान करना महत्वपूर्ण है। यह आपको, भौंकने को नियंत्रित करने meowing या chilreios तुरंत, पशु के कारण हर समय लेने की जरूरत और गंदगी जानवर द्वारा छोड़ा साफ मतलब है। अकेले ही होटल में अकेले जानवर छोड़ दें यदि आपको कहीं जाने की जरूरत है जहां जानवरों का स्वागत नहीं है, तो उन्हें एक पशु होटल में ले जाएं जहां वे आपकी अनुपस्थिति में रह सकते हैं।
  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे यात्रा को संभालने वाला चित्र शीर्षक 15
    2
    अपना पैदल चलाना यदि संभव हो तो, यात्रा पर अपना पूरा उपकरण ले लो। यह महत्वपूर्ण है कि वह ऑफ अवधि के दौरान घर पर महसूस करता है, और बिस्तर आपको नए गंतव्य में स्वागत महसूस करने में मदद करेगा। यदि आप चलना नहीं ले सकते, तो कम से कम कुछ परिचित आइटम लें, जैसे कंबल।
  • अपने पालतू कदम 16 के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाले चित्र
    3
    कुछ खिलौने ले लो पालतू उस जगह में होगा जो उसके घर नहीं है, और इसका परिणाम चिंता, बेचैनी या अत्यधिक ऊर्जा हो सकती है पसंदीदा खिलौने ले जाने से तंत्रिकाओं को शांत करने में मदद मिल सकती है और कार या विमान द्वारा यात्रा में प्राप्त सभी ऊर्जा खर्च कर सकती है।
  • अपने पालतू कदम 17 के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुछ भोजन और कुछ स्नैक्स लाएं पशुओं के साथ यात्रा में यह महत्वपूर्ण है कि अवधि के लिए पर्याप्त भोजन और स्नैक्स लाएं। जब आप गंतव्य तक पहुंचते हैं तो खरीदना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह एक संभावना है कि आपको अपना पसंदीदा ब्रांड नहीं मिलेगा अचानक बदलते भोजन से किसी जानवर को पाचन और भावनात्मक क्षति हो सकती है जो कि यात्रा से पहले ही कमजोर हो।
  • विधि 4
    जानवर के साथ यात्रा को पुनर्परिभाषित करना

    अपने पालतू कदम 18 के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाले चित्र
    1
    अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखें इससे पहले कि आप इसे लेने का फैसला करें, यह विचार करें कि क्या जानवर यात्रा के मुकाबले पर्याप्त स्वस्थ है या नहीं। यदि उसे स्वास्थ्य समस्या है, तो उसे घर पर छोड़ना सबसे अच्छा हो सकता है। यह देखने के लिए पशुपालन के साथ एक नियुक्ति करें कि पालतू यात्रा करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ है या नहीं।
  • अपने पालतू कदम के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाला चित्र
    2
    उनकी भावनात्मक जरूरतों के बारे में सोचो यह समझ में आता है कि आप छुट्टियों के दौरान अपने पालतू से अलग नहीं करना चाहते हैं, लेकिन एक यात्रा उसके लिए बेहद तनावपूर्ण हो सकती है अगर हवाई जहाज़ से यात्रा की जाती है या यदि आपको इसे अजीब होटल के कमरे या एक कुत्ते के साथ छोड़ना पड़ता है तो निकास अधिक हो सकता है इन परिस्थितियों के कारण जानवर को बेकार तनाव हो सकता है
  • अपने पालतू कदम 20 के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाले चित्र
    3
    घर पर पालतू छोड़ने की संभावना के बारे में सोचो यदि संभव हो तो, जब आप यात्रा कर रहे हों, तब स्थिति से निपटने का सबसे अच्छा तरीका जानवरों की भर्ती करने वाला है। यद्यपि उससे दूर रहने का विचार उसे खुश नहीं करता है, वह घर पर खुश और कम तनाव में होगा। एक नानी, दोस्त या परिवार के सदस्य ढूंढने की कोशिश करें जिनके साथ आप कुछ दिनों के लिए अपने पालतू जानवर छोड़ सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com