IhsAdke.com

कैसे एक कुत्ते के साथ एक कार यात्रा के लिए

कुछ कुत्तों को ड्राइव करने के लिए प्यार है, और उन्हें सवारी के लिए उन्हें लेने में हमेशा मज़ेदार होता है, चाहे वे कहां जाएं। हालांकि, यह सभी के लिए यह सच नहीं है कुछ सुरक्षा युक्तियों को पढ़ें जो आपको जानवर से यात्रा करने से पहले खाते में ले जाना चाहिए, भले ही आप ड्राइव करना पसंद करें या नहीं।

चरणों

विधि 1
कुत्ते के साथ यात्रा की तैयारी

आपका कुत्ता चरण 1 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएँ कि वह कार के अंदर कब फंस जाएगा। एक कार में एक कुत्ते को ढीला छोड़ना मूर्खता नहीं है। एक अच्छा विचार यह एक पिंजरे के अंदर रखना है अगर यात्रा लंबी है या अगर यह बहुत परेशान हो जाता है क्योंकि यह इसे शांत करने का सबसे कारगर तरीका है। यदि आप ड्राइव करते हैं तो यह और भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि पालतू आपको विचलित कर देगा और आपको बाधा देगा, दुर्घटनाओं के जोखिम को बढ़ाएगा। इसके अलावा, अगर पिंजरे अचानक ब्रेक के लिए जरूरी होता है या कोई दुर्घटना होती है तो पिंजरे कुत्ते को सुरक्षित रखता है।
  • यदि आप इसे किसी पिंजरे के अंदर नहीं रखना चाहते हैं, तो आपको कार में एक विशिष्ट स्थान के लिए इसे सीमित करने के लिए कम से कम एक रास्ता खोजना होगा। एक वैन इस प्रयोजन के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करता है, क्योंकि कुत्ते को वाहन के पीछे सुरक्षित रूप से सुरक्षित किया जा सकता है - अगर सीटें और कार की छत के बीच की दूरी बड़ी है, तो एक तार जाल स्थापित करें ताकि यह "बच" पीछे से चादरें, कंबल या यहां तक ​​कि उस बिस्तर को भी रखें जहां आप मौके पर सोते हैं ताकि यात्रा के दौरान आराम से आराम किया जा सके। अधिकांश कुत्तों कार की गति बीमारी से बचने के लिए सोती हैं
  • एक अन्य विकल्प को "कुत्ता कुर्सी" प्राप्त करना है वे कारों में स्थापित बच्चे सीटों की तरह काम करते हैं, और हालांकि पिंजरे के रूप में सुरक्षित नहीं हैं, वाहन के असबाब से ज्यादा आरामदायक होगा, खासकर जब वक्र बनाना या अचानक ब्रेक लगाना
  • कुत्ते को वाहन से सवारी करने से रोकने के लिए, एक पशु सीट बेल्ट खरीदें। वे किसी दुर्घटना के मामले में पशु को असबाब में जकड़ लेते हैं, इसे कार से बाहर फेंकने से या अन्य यात्रियों पर रोकते हैं।
  • पिंजरे को सीटों या फर्श पर भी फंसना चाहिए। सुनिश्चित करें कि अचानक ब्रेकिंग या दुर्घटना की स्थिति में इसे स्थानांतरित करने का कोई रास्ता नहीं है।
  • आपका कुत्ता चरण 2 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    2
    कुत्ते को पिंजरे "का परिचय" यदि आप इसका उपयोग करते हैं पालतू गंध को और उस स्थान पर "मूल्यांकन" करें जहां यात्रा के दौरान उस पर एक अच्छा प्रभाव पाने के लिए होगा। कार में रखा जाने के बाद, जानवर को अंदर रखें और पिंजरे की ओर सकारात्मक रूप से व्यवहार करना जारी रखें, कुत्ते को अकेले ही कुछ मिनट के लिए छोड़ दें ताकि आप जल्दी से आदी हो जाएं
  • आपका कुत्ता चरण 3 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    चलायें और जानवर के साथ कुछ व्यायाम करने से पहले आप कार के अंदर इसे डाल दिया। यद्यपि वह गुस्सा हो सकता है जब वह समाप्त हो जाता है, कुत्ते बहुत कम से कम कर देगा, अगर वह ठीक से विश्राम किया गया हो।
  • आपका कुत्ता चरण 4 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाला चित्र
    4
    उसे यात्रा से पहले ही खिलाओ मत मक्खियों और बीमारियों से हमला करने से रोकने के लिए उसे "बोर्डिंग" से कुछ घंटों पहले फ़ीड करें
  • आपका कुत्ता चरण 5 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    जब भी यात्रा लंबी होती है, कुत्ते को आपूर्ति लाती है। वह जगह जहां वह आराम से होनी चाहिए, बिस्तर और चादरें लगाए ताकि पालतू आरामदायक हो। इसके अलावा पानी, कुछ स्नैक्स, पट्टा और गाइड, प्लास्टिक की थैली (आवश्यक वस्तुएं इकट्ठा करने के लिए) और उसके पसंदीदा खिलौने भी लें।
  • आपका कुत्ता चरण 6 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुछ खिलौने को कुत्ते के पास, गाड़ी के पीछे कुत्ते को कुचलने के लिए रखो, इसलिए वह खुद को विचलित कर सकता है। हड्डियों या स्नैक्स से बचें, जब वो उल्टी महसूस कर रहा होगा।
    • शोर खिलौने की भी सिफारिश नहीं की जाती क्योंकि वे यात्रियों को पागल कर देंगे!
  • आपका कुत्ता चरण 7 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि कुत्ता यात्रा के दौरान गति में बीमारी के लक्षण दिखाता है, तो इसे एक पशुचिकित्सा में ले जाएं पशुचिकित्सक की सलाह के बिना जानवरों को ड्रैमाइन या किसी अन्य मतली दवा के साथ कभी भी इलाज न करें इसके अलावा, वह कुत्ते की कल्याण को बनाए रखने के लिए वैकल्पिक सुझाव देने के लिए अन्य सुझाव या सुझाव दे सकता है
  • आपका कुत्ता चरण 8 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    8
    यात्रा से पहले पालतू अतिसक्रियता का इलाज करें यदि यह अत्यधिक अति सक्रिय या उत्तेजित और घबराहट है, तो यह एक अच्छा विचार है कि किसी पशुचिकित्सा से संपर्क करें और किसी भी हल्के और सुरक्षित सूक्ष्म पदार्थों की जांच करें - विशेषकर यदि मार्ग लंबे समय तक है - कुत्ते को दिया जाना है। खुराक के लिए पैकेज डालने के निर्देशों का पालन करें।



  • विधि 2
    कुत्ते के साथ लंबी यात्रा लेना

    आपका कुत्ता चरण 9 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    1
    नए पालतू या पिल्ला को कार में सवारी करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए उसे इंजन के साथ वाहन के माध्यम से सवारी देकर शुरू करें तो उसे आस-पास की जगह ले जाएं, जिससे उसे आप के साथ ड्राइविंग करने के लिए आदी हो जाएं।
  • आपका कुत्ता चरण 10 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहला पर्यटन ऐसे जगहों पर किया जाना चाहिए, जहां पशु पसंद करते हैं। शुरुआत में, यह बहुत दूर से बचने के लिए आवश्यक है, जिससे कुत्ते को कार की जगह के आदी होने की इजाजत मिल सके। इसके अलावा, इसे एक ऐसे जगह पर ले जाएं जहां इसे मज़ेदार है, जैसे कि पार्क या खुले देश, ताकि कार के बीच एक अच्छी अच्छी चीज़ के साथ संबंध हो, और पशु चिकित्सक की यात्रा न हो।
  • आपका कुत्ता चरण 11 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाला चित्र
    3
    लंबे समय तक यात्रा करते समय हमेशा अपने कॉलर के आगे जानवरों की आईडी के साथ कॉलर को छोड़ दें। हमेशा ऐसा मौका होगा कि कुत्ते कार से बाहर निकल जाएंगे, भले ही वह अच्छा और अच्छी तरह से व्यवहार करे। इस तरह, पहचान आसानी से प्रदर्शन किया जा सकता है अगर वह यात्रा के दौरान बच जाता है।
  • आपका कुत्ता चरण 12 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुछ बंद करो कुत्ते को थोड़ी सी चलने की अनुमति दें और थक जाओ। साथ ही, उसे पानी और स्नैक्स देने का एक अच्छा समय है। यह महत्वपूर्ण है कि हर घंटो में यात्रा में बाधा डालें और चलो, ताकि कुत्ते घास पर जरूरी चीजें कर सकें, कुछ पानी पी सकते हैं और पैरों को फैला सकते हैं। इस प्रकार, वह कई घंटों के लिए पिंजरे के अंदर फंस और ऊबकर परेशान व्यवहार प्रदर्शित नहीं करेगा।
    • जब यह ज्ञात हो जाता है कि यात्रा कुछ घंटों से अधिक समय तक चली जाएगी, तो इसके बाद के संस्करण और भी महत्वपूर्ण हैं। कुत्ते की अधिकतम सीमा बिना किसी रुकावट के चार घंटों की यात्रा है, इसलिए घास के साथ एक शांत जगह (सड़क के किनारे पर नहीं) में बंद करो और कार को लॉक करें, चलना और पशु को खिलाना।
    • सड़क पर रुकने पर कुत्ते को पट्टा और गाइड डालना मत भूलना!
  • आपका कुत्ता चरण 13 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    इसे कभी पार्केड कार के अंदर नहीं छोड़ें, खासकर गर्म दिनों में। वे जल्दी से सूरज की रोशनी से पीड़ित हो सकते हैं और मर जाते हैं, क्योंकि गर्मी बढ़ जाती है अगर वे घबरा जाते हैं क्योंकि उन्हें कार में अकेला छोड़ दिया जाता है। आदर्श रूप से इसे हमेशा लेते हैं या कार से बाहर निकल जाते हैं यदि मौसम गर्म है चाहे कितनी देर तक आप इससे दूर रहें।
    • जब दोपहर या रात के खाने के लिए रोकते हैं, तो कार को एक छायादार स्थान में पार्क करें और लगभग 1 "कम गिलास में छोड़ दें, ताज़ा हवा को वाहन में प्रवेश करने की अनुमति दें पालतू जानवरों पर ताजा पानी का कटोरा रखो और अगर वह व्हीलचेयर में है तो बेल्ट को हटा दें। कार को बंद करें और जाने के लिए भोजन करें
    • यदि संभव हो तो, गाड़ी से पांच मिनट से अधिक समय तक नहीं रहें, खासकर गर्म दिनों में, क्योंकि यह कुत्ते के लिए बहुत खतरनाक है यदि आप जानते हैं कि स्टॉप इस अवधि से अधिक समय लेगा (उदाहरण के लिए, भोजन खरीदने के लिए एक बड़ी लाइन में खड़े होने पर), कुत्ते को पोल में बांधे रखें या अच्छी तरह से जमीन से जुड़ा स्थान, प्रवेश द्वार (जगह के अंदर या बाहर) ताकि कतार से इसे देखना आसान हो। तो वह गर्मी से बचाएगा और एक पंक्ति में इंतजार करते हुए दूसरे को देखने में सक्षम होगा। फर्म नोड्स बनाएं ताकि वह भाग न जाए और सड़क पर आक्रमण कर सके, साथ ही इसे चोरी करने से किसी को भी रोका जा सके।
  • आपका कुत्ता चरण 14 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाला चित्र
    6
    अगर यह तंत्रिका होने का संकेत दिखाई देता है तो जानवर को गर्व या आराम न करें। हालांकि यह स्वाभाविक है, क्योंकि कोई भी पालतू जानवर को बुरा नहीं मानना ​​चाहता है, यह केवल इस विचार को मजबूत करता है कि कुछ बुरा हो रहा है। शांत रहें, सामान्य रूप से व्यवहार करें और संकट के वास्तविक संकेतों के बारे में जानें (स्थिति की असुविधा के बजाय)
  • आपका कुत्ता चरण 15 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक बार जब वे अपने गंतव्य तक पहुँचते हैं, उन्हें इनाम देते हैं। कुत्ते को एक खूबसूरत टहलने के लिए तुरंत पहुंचने और उसे एक स्नैक देने के बाद, साथ ही साथ गड़बड़ी और यात्रा के दौरान अच्छी तरह से बर्ताव करने के लिए बधाई देता हूं।
  • युक्तियाँ

    • एक शीट या तौलिया रखें जो कुत्ते को प्रसन्न करता है ताकि यात्रा के दौरान यह आरामदायक महसूस हो सके।
    • पालतू जानवर की पहली यात्रा पर, यात्रा के दौरान इसे खाली पेट पर छोड़ दें, यात्रा से दो-चार घंटे पहले इसे खिलाकर न करें। लंबे समय तक कार में रहना और बीमार या नलसाज नहीं लगना कार ट्रिप के दौरान ऐसे लक्षणों के विकास को रोकने में बेहद मदद करेगा।
    • यदि आपको 24 घंटे से अधिक यात्रा करने की ज़रूरत है, तो अच्छा पालतू दोस्ताना होटल के लिए पहले से देखो इस तरह हर कोई आसानी से आराम कर सकता है
    • कुत्ते के साथ चलते समय "कैटाचो" लें ताकि आप आवश्यक हो तो मल एकत्र कर सकते हैं।
    • रोगी, कोमल और जानवरों के लिए दयालु हो। यात्रा कुत्ते के लिए तनावपूर्ण है क्योंकि यह आपके लिए है!
    • पालतू अपने सिर को खिड़की से बाहर न रखें। गंदगी, मलबे और अन्य वस्तुएं उसकी आंखों को हिला सकती हैं, और अचानक ब्रेकिंग या दुर्घटना की संभावना है, जो उसे खिड़की के माध्यम से कार से बाहर फेंक सकती है।

    चेतावनी

    • कुछ कुत्तों को नीच हो सकता है एक आँख बाहर रखें और अखबार या पुरानी चादरों के साथ पिछली सीट को "दुर्घटना" से रोकने के लिए जांचें।
    • सभी एयरलाइंस के जानवरों की यात्रा के संबंध में नियम और नियम हैं। पढ़ें और उनका पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com