IhsAdke.com

कैसे एक कुत्ते से रोकना रोकें

कुत्ते के साथ पिंजरे का प्रशिक्षण करना बहुत समय और प्रयास बचा सकता है और अपने पालतू जानवर को सुरक्षित और संरक्षित महसूस कर सकता है। यदि आप जागरूक हैं, तो आपका कुत्ता पूरी तरह से घर पर भरोसेमंद होगा, हर समय!

चरणों

चित्र शीर्षक से अपने कुत्ते चरण 1 में धोखा देने से रोकें
1
कुत्ते को खड़े रहने, बैठने और घूमने के लिए पर्याप्त पिंजरे प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि इन गतिविधियों को करने के लिए पिंजरे जरूरी से ज़्यादा बड़ा नहीं है यदि यह बहुत बड़ा है, तो कुत्ते को यह पता चल जाएगा कि यह अपनी गलती से "दूर चले" हो सकता है और पिंजरे में प्रवेश कर सकता है। पिंजरे उचित आकार के होने पर यह बहुत कम होने की संभावना है
  • अपने कुत्ते चरण 2 में धोखा देने से एक कुत्ते को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    2
    वयस्क कुत्ते में यह प्रशिक्षण पिल्ले के समान है दरवाजा खुला छोड़ दें और उसे अंदर और बाहर पिंजरे के अंदर प्रवेश करें और उसे पता चले जाएं, जब तक वह सुरक्षित आ रहा हो और जा रहा हो। उसे कुछ भी करने के लिए मजबूर न करें
  • चित्र शीर्षक से एक कुत्ते को अपने क्रेते चरण 3 में धोखा देने से रोकें
    3
    एक समय में कुछ मिनट के लिए कुत्ते या कुत्ते के साथ दरवाजा बंद करना शुरू करें। 15 से 20 मिनट की अवधि के लिए धीरे-धीरे बढ़ोतरी हर बार जब आप उसे पिंजरे में प्रवेश करना चाहते हैं, तो "एंडी, लड़का!" कहो, और इसे अच्छी बात कीजिए, अच्छा, जीवंत आवाज का उपयोग करें, जैसे कि आप इसके बारे में थोड़ा उत्साही थे। उसे पता है कि आप एक "अच्छा लड़का" हैं! जब आप मानते हैं!
  • चित्र शीर्षक से अपने कुत्ते चरण 4 में धोखा देने से रोकें
    4
    दिन या रात के दौरान 20 मिनट या उससे कम की अवधि के साथ प्रशिक्षण जारी रखें इसे कुत्ते के लिए जितना संभव हो उतना अच्छा बनाएं पिंजरे में और बाहर निकलने के लिए बहुत छोटे tidbits या कुछ अनुकूल हग्स के साथ इसे पुरस्कार।
  • चित्र के शीर्षक में अपने कुत्ते के चरण 5 में धोखा देने से रोकें
    5
    खाना हर समय उजागर न करें। यदि कुत्ते सभी भोजन नहीं खाती, तो इसे 15 मिनट के बाद हटा दें जब कुत्ते या पिल्ला खाने या पीने बंद हो जाता है, इसे दूर ले जाओ पिंजरे में सभी भोजन की सेवा करें, इसलिए कुत्ते के साथ एक सकारात्मक सहयोग है।
  • चित्र शीर्षक से एक कुत्ते को अपने क्रेते चरण 6 में धोखा देने से रोकें



    6
    जहां तक ​​आप खाने और पीने के बाद तुरंत आराम कर लेते हैं वहां कुत्ते / पिल्ला लें। कभी-कभी यह मौखिक क्यू देने में मदद करता है, जैसे "पी, तेज!" यह विशेष रूप से बरसात के दिनों में अच्छा है यदि कुत्ता स्वीकार करता है। आपका कुत्ता बाहर निकल जाएगा और बारिश को देखने के बजाय आप क्या कहेंगे
  • चित्र शीर्षक से अपने कुत्ते चरण 7 में धोखा देने से रोकें
    7
    रात के दौरान, आपको कुत्ते को हर चार घंटे बाथरूम के स्थान पर लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। उसे सुनो यदि वह कष्ट करता है और छोड़ना चाहता है, तो उसे उस जगह ले जाओ, "करो" कहें और उसे खुद को राहत देने का मौका दें। जब समाप्त हो जाए, तो इसकी प्रशंसा करें और इसे पिंजरे में लौटाएं।
  • चित्र के शीर्षक में एक टोपी को रोकने के लिए अपने टोकरे में कदम 8
    8
    यदि कुत्ता दिन के दौरान पिंजरे में रहता है, तो आपको बाथरूम के लिए ब्रेक की आवश्यकता होगी। हालांकि यह 15 मिनट के सत्रों के साथ शुरू करने के लिए अच्छा है, सच यह है कि पिल्ला अपने पहले कुछ महीनों में पिंजरे में पर्याप्त समय व्यतीत करेगा। जब भी आप इसे बारीकी से नहीं देख सकते हैं, तो आपको इसे सीमित करना होगा। इसके प्रत्येक "दुर्घटना" प्रशिक्षण को एक लंबी और कम विश्वसनीय प्रक्रिया बना देगा लेकिन सावधान रहें: पिंजरे को प्लेन या पालना की तरह व्यवहार करना चाहिए, और जेल की तरह नहीं।
  • चित्र के शीर्षक में क्रैकट ए डॉग इन डेफकेटिंग को डेबिटिंग में क्रेट स्टेप 9
    9
    पिंजरे में कुत्ते को पिघलने के लिए कुछ चीज की आवश्यकता होगी। फर्म रॅडी के खिलौने में थोड़ा कैंडी या सूखे कुत्ते के अंदर छिपा हुआ भोजन के टुकड़े आपको लंबे समय तक ऊब होने से रोकेंगे।
  • चित्र शीर्षक से अपने कुत्ते चरण 10 में धोखा देने से रोकें
    10
    कभी विश्वास नहीं कि पिंजरे कुछ क्रूर हैं। गैरकानूनी मालिक एक समय में लंबे समय तक गरीब जानवरों को कैद करके इस मिथक को बनाते हैं। यदि आप सावधानीपूर्वक और दयालु हैं, तो आपका कुत्ता पिंजरे से इतना प्यार करेगा कि वह प्रवेश करेगा, जब दरवाज़ा खोलने के लिए सिर्फ एक झपकी लेना होगा। पिल्ले ऐसे जानवर हैं जो छोटे स्थानों की सुरक्षा की तरह हैं
  • युक्तियाँ

    • याद रखें: आपका कुत्ता फैशन वक्तव्य नहीं है या कपड़ों के लिए एक सहायक नहीं है यह एक प्राणी है जो आपको रहता है और आपको प्यार करता है, और पूरी तरह से आप पर निर्भर है। इसे मत भूलना
    • पिल्लों के लिए, आपको शुरुआत में एक छोटे पिंजरे की आवश्यकता हो सकती है और यह बड़ा हो जाता है - लेकिन बड़े पिंजरे से शुरू न करें क्योंकि पिल्ला बहुत कम जगह में अगर वहाँ में आराम करना शुरू हो जाएगा कुत्ते आमतौर पर गंदा पाने के लिए पसंद नहीं है एक अच्छा शिपिंग बॉक्स इस उद्देश्य की पूर्ति करेगा (अच्छे पालतू दुकानें में $ 50 की लागत)
    • पिंजरे का इस्तेमाल सजा के रूप में न करें जब कुत्ते को दुर्घटना होती है या बुरा व्यवहार करती है। यह जरूरी है कि वह पिंजरे को अपने "कमरे" के रूप में देखता है, जेल नहीं। उदाहरण के लिए, जब आप स्नान करते हैं तो आप घर आते हैं और अपने कपड़े फर्श पर छोड़ देते हैं। आप स्नान से बाहर निकलते हैं और देखें कि कुत्ते ने अपने वस्त्रों को चबाया। उसे पिंजरे में डालकर उसे सज़ा न दें इसके बजाय, अगली बार जब आप अपना स्नान देखते हैं, कुत्ते को पहले पिंजरे में डाल दिया या कपड़े को एक टोकरी में डाल दिया जहां कुत्ते उन तक नहीं पहुंच सके।
    • रोकें क्षण: अंगूठे का एक अच्छा नियम कुत्ते की उम्र के हर 1 महीने के लिए 1 घंटे है, किसी भी कुत्ते के लिए अधिकतम 12 घंटे में। उदाहरण के लिए: एक 4 महीने का पिल्ला जिसने 2 महीने में प्रशिक्षण शुरू किया था, लगभग 4 घंटे के लिए पिंजरे में रहने के लिए तैयार होना चाहिए। समय का ट्रैक रखने के लिए सावधानी बरतें - जब थका हुआ हो, तो इसे देखें। यदि वह सो रहा है, तो ध्वनि के बिना दरवाजा खोलो, लेकिन जागते समय सावधान रहें - आप उसे बाहर जाने और पेशाब करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए वहां होना चाहिए! अगर आप चारों ओर नहीं रह सकते हैं, तो जब वह जागता है और उसे थोड़ा खाती है, तो उसे सुनो, उसे जागने के लिए और जाने की जरूरत है।
    • अगर आप किसी दूसरे घर से पिल्ला या कुत्ते को उठा रहे हैं, तो घर से पिंजरे के अंदर पिल्ले को खिलाना शुरू करने के लिए कहें। इस तरह, कम से कम एक चीज (पिंजरे) पिल्ला से परिचित होंगी जब वह घर चलेगा
    • पिंजरे में कुत्ते को भोजन या पानी न दें।

    चेतावनी

    • जाँच करें कि पिंजरे में कोई तेज युक्तियां नहीं हैं जो कुत्ते को चोट पहुंचा सकती हैं। उभड़ा हुआ आंखों के साथ पिल्ले (जैसे पेकिंगज़, उदाहरण के लिए) उनकी आंखों को उजागर तारों पर चोट पहुंचाने के लिए जाना जाता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि तेज तीर नहीं है।
    • कुत्ते के कॉलर निकालें, जबकि यह पिंजरे में है। पिंजरे के ऊपर एक एल्यूमीनियम पकवान पट्टा सुरक्षित और उपयोग के लिए तैयार करेगा। जैसे ही आप पिंजरे से बाहर निकलते हैं, कुत्ते पर पट्टा रखो।
    • पिंजरे से अपने कुत्ते को कभी भी नहीं छोड़ना अगर यह भौंकने या रोना, बहुत अधिक रोना आदि। उसे शांत करें ("एंडी, एक्सयू।") या कमरे को छोड़ दें, जब तक वह शांत नहीं हो जाता। जब वह कम से कम 1 मिनट के लिए चुप है, उसे धीरे से प्रशंसा और उसे छोड़ दो उसे बंद करने के लिए चिल्लाओ मत। महत्वपूर्ण बात यह है कि सही व्यवहार को पुरस्कृत करना, अवांछित व्यवहार को पहचानना नहीं है। एक अन्य तरीका पिंजरे में स्वादिष्ट टिडिबिट डालना है, इसलिए कुत्ते विचलित हो जाते हैं और जब आप दरवाजा खोलते हैं तो भौंकने नहीं करते हैं।
    • यदि आपको पिंजरे में कुत्ते को प्रशिक्षण में परेशानी हो रही है तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें। वह जांच कर सकता है कि जानवर की कोई ऐसी चिकित्सा समस्या है जो समस्या में योगदान दे सकती है (उदाहरण के लिए, मूत्र पथ के संक्रमण, आंतों की कीड़े, आंत्र संक्रमण, आदि)।
    • अगर आप बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को एक ब्रेक देने के लिए दोपहर के भोजन के समय घर नहीं जा सकते हैं, तो आप कुत्ता डेकेयर पर विचार कर सकते हैं या कुत्ते को रोकने के लिए किसी को किराये पर ले सकते हैं। अगर आपके पास एक है, तो आप अपने यार्ड को भी बंद कर सकते हैं, और जब आप दूर हो जाते हैं, तो उसे छोड़ दें।
    • आप पिंजरे में एक वयस्क कुत्ते को प्रशिक्षित कर सकते हैं, लेकिन यह थोड़ा और अधिक कठिन हो सकता है और आपको पिंजरे के लिए जगह की आवश्यकता हो सकती है, जहां आप उसे भौंकने नहीं सुन सकते (विशेषकर रात में)। दृढ़ और धैर्य रखें और ब्रेक की नियमितता को छू लें और वह पिंजरे में फिट होना सीखें। यदि आपको जल्दी में एक पिंजरे में एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है, लगभग 3 दिनों के लिए अपने कुत्ते को सूजीकंद देने के बारे में एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें। यदि कुत्ते को घबराहट या पिंजरे में उन्मादी हो जाती है, और उसकी मानसिक स्थिति की वजह से पेशाब और परावर्तित हो जाता है, तो कुत्ते को उसके लिए "देखभाल नहीं" करने के लिए बहुत अच्छा होता है। अधिकांश मामलों में थोड़े समय में तय होगा यदि कुत्ते को यह नहीं पता कि पिंजरे एक भयानक जगह है जहां उसे अपने पू और पेशाब के साथ मिलना है।

    आवश्यक सामग्री

    • एक कुत्ता पिंजरे
    • कुत्ते के लिए पर्याप्त खिलौने फेंको चूसने के लिए एक टुकड़ा और गला घोंटना नहीं
    • कुत्ते को एक क्षेत्र में कुत्ते को ले जाने के लिए जहां आप इसे आराम से करना चाहते हैं
    • अच्छे व्यवहार के लिए आपको पुरस्कृत करने के लिए छोटे कुत्ते के स्नैक्स
    • पिंजरे में सोने के लिए सीखने के दौरान कुत्ते के अभ्यास की कुर्सियां ​​एक सुरक्षित जगह में कुत्ते को रखने का एक अच्छा तरीका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com