IhsAdke.com

कैसे मदद करने के लिए एक कुत्ते का डर काबू और आग और चक्कर काबू

RSPCA (पशु क्रूरता निवारण के लिए रॉयल सोसाइटी), एक अंग्रेजी संघ कि पशुओं के कल्याण को बढ़ावा देता है द्वारा एक सर्वेक्षण के अनुसार, कुत्तों के लगभग 49% ऐसे आतिशबाजी, तूफान और गरज के रूप में शोर से डरते हैं । दुर्भाग्य से, कई ट्यूटर्स अंत इस डर मजबूत, coddling या जानवर के लिए बहुत ध्यान दे रही है जब वह चिंतित है। ये व्यवहार केवल कुत्तों को दिखाते हैं कि उन्हें ज़ोर से आवाज़ें डरना चाहिए। अल्पकालिक रणनीति है कि कुत्तों के डर को कम कर सकते हैं और लंबे समय में, आप जब आप इन की आवाज़ें सुन शांत हो उसे प्रोत्साहित करना चाहिए रहे हैं। इस तरह वह अब और नहीं डरेंगे।

चरणों

विधि 1
अल्पकालिक रणनीतियों का उपयोग करना

एक कुत्ते का शीर्षक पटाखे या थंडर के भय का सफाया चरण 1
1
उत्तेजनाओं को कम करें अपने कुत्ते को रोशनी से दूर रखें और तूफान और आतिशबाजी का शोर पशु को घर में ले जाओ और सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करें। पर्दे भी बंद करें, तो वह प्रकाश नहीं देखता है अगर यह बिजली की तूफान है, तो जानवर को विचलित करने के लिए कम से कम टीवी चालू करें। सामान्य रूप से कार्य करें और अपना दैनिक दिनचर्या जारी रखें। यह कुत्ते को दिखाएगा कि सब कुछ ठीक है।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें एक कुत्ते का आतिशबाज़ी या थंडर के डर पर काबू पाएं चरण 2
    2
    कुत्ते को छिपाने के लिए एक सुरक्षित जगह प्रदान करें भय के साथ एक कुत्ते की प्रवृत्ति छिपाने के लिए है यदि वह बिस्तर के नीचे या सोफे के पीछे छिपाना चाहता है, तो उसे जाने दें शोर को कम करने के लिए लंबे शीट (फर्श पर) के साथ बिस्तर को कवर करें
    • अगर आपके पालतू को पिंजरे (एक कुत्ते के घर या प्लेपेन) में रहने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, तो उसे इसमें शामिल करना होगा। एक मोटी चादर के साथ पिंजरे ढंक दें और आपकी गंध के साथ कुछ डाल उसे सुरक्षित महसूस करने के लिए।
    • यदि आपके कुत्ते को आदी नहीं है पिंजरे में रहना, उसे इसके लिए प्रशिक्षित करें, क्योंकि इससे आप इन आशंकाओं पर काबू पाने में मदद करेंगे।
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें एक पटाखे या थंडर के डर पर काबू पाएं चरण 3
    3
    फेरोमोन का उपयोग करें जब आप जानते हैं कि आतिशबाजी जल हो जाएगी, तो एक कुत्ते फेरोमोन विसारक का उपयोग करें यह डिवाइस सिंथेटिक फेरोमोन रिलीज़ करता है, जिससे कुत्ते को सुरक्षा की भावना और चिंता को दूर करना होता है।
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें एक पटाखे या थंडर के डर पर काबू पाएं चरण 4
    4
    अपने कुत्ते पर सुखदायक शर्ट पहनें शर्ट आराम से लेकिन अपने शरीर पर मजबूती से पहनें यह एक बच्चा रोलिंग की तरह है, जो पालतू जानवरों को सुरक्षा प्रदान करता है कुछ कुत्तों में, इससे चिंता कम हो जाएगी और आत्मविश्वास बढ़ेगा।
  • शीर्षक से चित्र सहायता एक कुत्ता फटाके या थंडर के डर पर काबू पाएं चरण 5
    5
    दवाओं का उपयोग करें कुछ कुत्ते इतने डरे हुए हैं कि वे भागने, चोट पहुंचाने, या मूत्राशय और आंत्र का नियंत्रण खोने की कोशिश करते हैं। यदि आपका पालतू जानवर इस चिंता का स्तर दिखाता है, तो उसे पशुचिकित्सा में ले जाएं यदि अत्यधिक भय के लिए कोई मेडिकल स्पष्टीकरण नहीं है, तो पशुचिकित्सक घटनाओं के दौरान अपने कुत्ते को लेने के लिए सुखदायक दवाइयां लिख देगा।
    • कोई सही दवा नहीं है, लेकिन "डायजेपाम" और "प्रोपेनोलोल" का संयोजन उपयोगी है "डायजेपाम" एक ट्रैंक्विलाइज़र है कि चिंता को कम कर देता है, जबकि "प्रोप्रानोलोल" ब्लॉक बीटा एड्रीनर्जिक रिसेप्टर्स, रोकने अपने पालतू जानवरों के दिल में तेजी लाने के लिए है। इस संयोजन भय घटनाओं के दौरान जानवर को आराम से छोड़ देंगे
    • "एसिटप्रोमोअनी" कुत्ते को शांत कर देगा, लेकिन वह अभी भी भय महसूस करेंगे। जाहिर है, वह ठीक हो जाएगा, लेकिन वह अब भी डरेंगे। तो इस दवा अब संकेत नहीं है।
  • विधि 2
    शोर के डर से उबरने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षण देना




    पिक्चर शीर्षक में मदद करें एक कुत्ता पटाखे या थंडर के डर पर काबू पाएं चरण 6
    1
    स्वाभाविक रूप से अधिनियम यह महत्वपूर्ण है कि शिक्षक ने कुत्ते के हिस्से पर डर के किसी भी प्रदर्शन को अनदेखा किया। यह सामान्य है कि बग की पीड़ा को शांत करना है, लेकिन यह आपको इस व्यवहार को प्रशिक्षित करेगा जब भी आप तीव्र आवाज सुनाते हैं। तो ऐसा मत करो।
    • स्वाभाविक रूप से अभिनय करना, आप जानवरों को मन की शांति देते हैं, यह दिखाते हुए कि डरने के लिए कुछ भी नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक में सहायता करें एक कुत्ता पटाखे या थंडर के डर पर काबू पाएं चरण 7
    2
    कभी भी अपने कुत्ते को भय का सामना करने के लिए मजबूर न करें। उदाहरण के लिए, एक कुत्ते को नहीं लेना चाहिए जो आतिशबाजी दिखाने के लिए आतिशबाजी से डरता है, वह सोचता है कि वह इसे इस्तेमाल करेगा। यह एक तकनीक "संवेदी अधिभार" कहा जाता है और क्रूर माना जाता है: कुत्ता बहुत ज्यादा क्या उस में भय का कारण बनता है के संपर्क में है। डर पर काबू पाने के बजाय, यह दुख और भावनात्मक क्षति का विकास होगा।
  • शीर्षक से चित्र सहायता एक कुत्ता पटाखे या थंडर के डर पर काबू पाएं चरण 8
    3
    अपने कुत्ते को ध्वनि पर उजागर करें जो आपको कम मात्रा में डराता है। उसे ध्वनि सुनने के दौरान उसे शांत रहने के लिए प्रशिक्षित करें, जब वह कर सकता है तो उसे स्नैक्स और स्नेह दे। यह संवेदी अधिभार से काफी भिन्न है क्योंकि आप बहुत कम मात्रा का उपयोग करेंगे, धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं।
    • ऐसा करने के लिए, अपने कुत्ते को ध्वनि में उजागर करें जो उसमें डर का कारण बनता है (आप ध्वनि खोजने के लिए सीडी, अपने सेल फोन या इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं)। ध्वनि को सबसे कम मात्रा में घुमाएं ताकि कुत्ते शांत हो जाए। ध्वनि को अच्छी तरह से जवाब देने के लिए उसे प्रशंसा और धक्का दे।
    • यदि संभव हो तो, एक घंटे के लिए ध्वनि बजना छोड़ दें, फिर भी कम मात्रा में, लेकिन कुत्ते को कमरे में अकेले न छोड़ें।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें एक कुत्ता पटाखे या थंडर के भय का सफाया चरण 9
    4
    ध्वनि की मात्रा को धीरे-धीरे बढ़ाएं जब कुत्ते को अब कम मात्रा में बजाया जा रहा ध्वनि के बारे में परवाह नहीं है, तो मात्रा में थोड़ी मात्रा में वृद्धि करें। यदि यह अपने होंठ चाट के रूप में चिंता के संकेत दिखाता,,, दूसरे के लिए एक तरफ से चलना शिकायत कांप या उत्तेजित हो जाते हैं, आप एक से अधिक यह होना चाहिए वृद्धि हुई है।
    • एक बार फिर अपने आप को एक इलाज और cuddle दे अगर यह सबसे अच्छा ध्वनि पर अच्छी तरह से व्यवहार करता है।
    • इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि कुत्ते बहुत अच्छी तरह से प्रतिक्रिया कर रहा है, इसलिए आप वॉल्यूम को थोड़ी अधिक बढ़ा सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्र सहायता एक कुत्ता आतिशबाजी या थंडर के डर पर काबू पाएं चरण 10
    5
    कुत्ते को रोज़ाना ध्वनि दें अगर किसी भी बिंदु पर यह डर दिखाता है, तो थोड़ी कम मात्रा के साथ प्रक्रिया को पुनरारंभ करें अपने पालतू गाड़ियों के दौरान चुपचाप कार्य करने के लिए मत भूलना उसे देखने की जरूरत है कि आप चिंतित नहीं हैं।
    • यह कुछ समय ले सकता है, लेकिन दृढ़ संकल्प और समर्पण के साथ अपने कुत्ते को आग और मेघगर्जना के भय से दूर करने में मदद करना संभव है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि मनुष्यों के मुकाबले कुत्तों के लिए ज़ोर से शोर खराब है, क्योंकि कुत्तों की सुनवाई अधिक संवेदनशील होती है। वे आधे घंटे पहले एक तूफान के आने की सूचना देते थे। आग और गर्जन मानवों के लिए असहज हैं, लेकिन कुत्तों के संवेदनशील कानों के लिए बहुत बुरा है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com