IhsAdke.com

कैसे पग ट्रेन

हालांकि वे छोटे हैं, pugs एक महान व्यक्तित्व है वे वफादार, स्नेही, खेलने के लिए प्यार करते हैं और मालिक मुस्कान बनाने के लिए पसंद करते हैं हालांकि वे बुद्धिमान हैं, वे एक जिद्दी पक्ष हो सकते हैं, इसलिए पग प्रशिक्षण एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है। जैसे ही आप उसे नए घर में पेश करते हैं, उसे प्रशिक्षण देना शुरू करना महत्वपूर्ण होता है ताकि वह एक सुप्रभात परिवार सदस्य बन जाए।

चरणों

भाग 1
पिंजरे में रहने के लिए पग का स्वागत करना

पिक्चर शीर्षक ट्रेन पैग्स स्टेप 1
1
कुत्ते के लिए पिंजरे चुनें यह जानवर के घर के खतरों से रक्षा करेगा, प्रशिक्षण में सहायता करेगा और थका हुआ होने पर शरण के रूप में सेवा करेगा। सही आकार के पिंजरे चुनना महत्वपूर्ण है। यदि यह बहुत बड़ा है, तो पग एक जगह बनाने के लिए पेशाब और शौच करना होगा यदि यह बहुत छोटा है, तो पशु सहज महसूस नहीं करेगा।
  • पग छोटा है, इसलिए आपको एक विशाल पिंजरे की आवश्यकता नहीं होगी। आदर्श आयाम 60 सेमी x 45 सेमी x 55 सेमी हैं
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन पग्स चरण 2
    2
    पिंजरे में समय बिताने के लिए कुत्ते को प्रोत्साहित करें पिंजरे सुरक्षा और आराम की जगह होना चाहिए। एक आरामदायक कंबल और पालतू जानवर के पसंदीदा खिलौने सहित पिंजरे में प्रोत्साहन जोड़ें। पिंजरे के ऊपर एक कंबल रखें जिससे यह एक आरामदायक बोर हो। स्पिलज को रोकने के लिए डिज़ाइन किए गए पानी का एक कटोरा प्रदान करें (ताकि जानवर पूरे पिंजरे को नहीं सोख सकें)
    • पिंजरे में पग को लुभाने के लिए भोजन एक शानदार तरीका है। अगर वह शुरू में आने के लिए झिझकता है, तो भोजन डाल दो पास प्रवेश द्वार का धीरे-धीरे भोजन को अंदर डाल दिया। पिंजरे के अंदर खाने के लिए तैयार होने पर जानवर के भोजन के कटोरे में भी ऐसा ही करें।
    • प्रशिक्षण के इस भाग के दौरान पिंजरे के दरवाजे को हर समय खुला रखें। यह कुत्ते को अपनी स्वतंत्र इच्छा के पिंजरे का पता लगाने के लिए बंद होने के बारे में चिंता करने के बिना अनुमति देगा।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन पैग्स स्टेप 3
    3
    भोजन करते समय पिंजरे को बंद करें प्रशिक्षण प्रभावी होने के लिए, बंद करना पिंजरे में रहने के लिए पशु को प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। जब वह पिंजरे के अंदर खा रहा है, तो दरवाज़ा बंद कर दें और जैसे ही भोजन खत्म हो जाए, उसे खोलें। धीरे-धीरे भोजन के बाद पिंजरे खोलने से दस मिनट तक प्रतीक्षा करें।
    • अगर वह रोने लगती है, तो दरवाज़ा खोलने से पहले उसे बैठ जाओ।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन पग्स चरण 4
    4
    लंबी अवधि के लिए बंद दरवाजा बंद करें। पिंजरे में कुत्ते को दिन के दौरान या रात में घंटों के लिए छोड़ना आवश्यक हो सकता है उसे जगह में और अधिक समय बिताने के लिए, उसे उसे प्राप्त करने के इरादे से एक मौखिक कमान (जैसे `पिंजरे`) दें मत करो खिला के समय किया जाना चाहिए)। थोड़ी देर के लिए जानवर के साथ बैठो, कुछ मिनट के लिए जगह छोड़ दो और फिर वापस आ जाओ। धीरे-धीरे 30 मिनट तक अनुपस्थिति की अवधि बढ़ाएं
    • इसे कई बार दोहराया जा सकता है ताकि वह पिंजरे में प्रवेश करने के लिए मौखिक कमांड को सीख सके। जब भी वह सही ढंग से आदेश का पालन करता है, तब उसे नाश्ते के साथ इनाम दें
    • यह पिंजरे में है, जबकि घर छोड़ने का अभ्यास करें। घर छोड़ने या लौटने के दौरान पग उत्साहित न करें - यह जानवर को उत्सुक बना सकता है और उम्मीदें पैदा कर सकता है।
    • जरूरतों को पूरा करने के लिए पिंजरे से बाहर निकलना मत भूलना। यह पिल्ले के मामले में और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि वे लंबे समय तक मूत्राशय को पकड़ नहीं सकते (प्रतिरोध हर महीने एक घंटा बढ़ जाता है)।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन पग्स चरण 5
    5
    निर्णय लें कि जानवरों की रोने पर प्रतिक्रिया दें या नहीं। प्रशिक्षण के दौरान एक सामान्य समस्या यह निर्धारित कर रही है कि जानवरों की रोने का जवाब देना या नहीं, खासकर जब रात में पिंजरे में हो। यह उचित नहीं है कि अगर उसे बाथरूम में जाने की ज़रूरत हो तो वह पग के रोने की अनदेखी कर सकता है, लेकिन यह दिखाने के लिए भी महत्वपूर्ण है कि हर बार वह रोता है, ध्यान नहीं दिया जाएगा। अगर वह कुछ मिनटों के बाद रोना बंद नहीं करता, तो उसे पिंजरे से बाहर ले जाओ, लेकिन उसे खेलने या उससे बात न करें - उसे ऐसा करने दें और यही वह है।
    • यदि कुत्ता ध्यान देने के लिए रो रही है, तो यह तब बंद हो जाएगा जब यह पता चलता है कि डिवाइस काम नहीं कर रहा है। लेकिन तैयार रहें, क्योंकि जब तक जानवर शांत नहीं हो जाते, तब तक रोने के कारण धीरे-धीरे खराब हो सकता है।
  • भाग 2
    उचित स्थान पर जरूरतों को पूरा करने के लिए पग को पढ़ाना

    पिक्चर शीर्षक ट्रेन पैग्स चरण 6
    1
    घर में एक छोटा, फेंस-इन क्षेत्र बनाएं यदि आप पूरे दिन पग नहीं रह सकते हैं या आपको अक्सर चलने के लिए ले जा सकते हैं, तो दिन के दौरान पशु छोड़ने के लिए घर के एक क्षेत्र को घेर लें। इस स्थान के कोनों में स्वच्छ मैट रखो ताकि पालतू जानवरों की ज़रूरतें पूरी हो सकें। स्वच्छ मैट के अतिरिक्त, कुत्ते को व्यस्त रखने के लिए पहेली और अन्य खिलौने प्रदान करें।
    • स्वादिष्ट गलीचा का एक विकल्प कृत्रिम घास के साथ बनाया ट्रे है जब पशु में पेशाब होता है, घास द्वारा अवशोषित मूत्र बस नीचे ट्रे में गिर जाएगी।
    • फायर क्षेत्र में पानी का कटोरा और पशु बिस्तर शामिल करें।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन पैग्स स्टेप 7
    2
    बाथरूम में जाने के लिए पालतू जानवरों के लिए नियमित बनाएं। यदि पग को यह नहीं पता है कि ज़रूरतों को कब करना है, तो यह अधिक बार घर गंदे हो सकता है बाथरूम जाने के लिए एक नियमित रूटीन पिल्लों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वे लंबे समय तक मूत्राशय को पकड़ नहीं सकते हैं। यदि आपके पास एक पिल्ला है, तो सुबह में उसके साथ चलना, 15 से 20 मिनट के खाने के बाद, वह सोने से पहले और सोने से पहले।
    • पिल्ला के आखिरी भोजन को 7:00 बजे तक प्रदान करें और 10:00 बजे सुबह 11:00 बजे पानी का कटोरा निकाल दें। यदि वह बहुत छोटा है जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, पिल्ला मूत्राशय के अधिक नियंत्रण में सक्षम हो जाएगा और आप पिंजरे में पानी की कटोरा छोड़ सकते हैं।
    • यदि कुत्ते एक वयस्क है, तो उसके साथ अक्सर बाहर जाने के लिए आवश्यक नहीं होगा फिर भी, यह उचित है कि इसे एक दिन में तीन बार पैदल चलने के लिए ले जाना उचित है।
    • घर के फेंस वाले क्षेत्र में दिन के दौरान पशु के साथ बाहर जाने की आवश्यकता कम हो जाएगी। हालांकि, यदि वह ट्रे या कालीन पर आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है तो उसका प्रशिक्षण अधिक समय लग सकता है
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन पैग्स स्टेप 8
    3
    पग के साथ जाने पर, उसे ज़रूरतों के लिए जगह चुननी चाहिए। कुत्ते को स्वयं उसी स्थान पर राहत देने के लिए सीखना चाहिए जब भी वह निकलता है। यदि आपके पास एक यार्ड है, तो इसे दो मीटर पट्टा के साथ ले जाएं, पिछवाड़े क्षेत्र में खड़े रहें और इसे एक विशिष्ट स्थान चुनने दें, जबकि यह अभी पट्टा पर है इसकी गंध जगह में रहेगी और जब भी आप इसे बाहर ले जाएंगे तब इसे वापस उपयोग करने के लिए वापस आ जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन पग्स चरण 9
    4
    लक्षणों के लिए देखो कि कुत्ते को बाथरूम जाने की जरूरत है जब बाथरूम को जाने की आवश्यकता होती है तो जानवर शरीर की भाषा के माध्यम से प्रदर्शित होगा जब ऐसा होता है, तो इसे एक दुर्घटना होने से पहले निकाल लें। इनमें से कुछ संकेतों में परिवेश को महक में शामिल किया गया है, बुद्धिमान स्थानों की तलाश में, दरवाजे के लिए शीर्षक और रोना
    • जब आप इन संकेतों को देखते हैं, तो इसे तुरंत कॉलर पर रखें और उसे बाहर निकालें। एक नाश्ता दे दो और इसकी प्रशंसा करते समय इस तरह, जब भी घर से बाहर राहत मिली हो, तब यह सकारात्मक सहयोग करेगी।
    • यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि वह पग को कमाना करे, जैसे कि `बाथरूम` जैसे शब्दों का प्रयोग करें, जब भी वे आपको बाहर ले जाएंगे। ज़रूरतों को पूरा करने के लिए पुरस्कृत करके, वह उसकी आज्ञाओं का पालन करना सीखेंगे।



  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन पैग्स स्टेप 10
    5
    पर्यटन के दौरान धीरज रखो जानवर को पर्याप्त आराम करने के लिए 20 मिनट लग सकते हैं और घर के बाहर खुद को राहत दे सकते हैं। अगर आप अपना गुस्सा खो बैठते हैं और जानवर को अंदर ले जाते हैं, तो आप इसे जल्दी ही जब तक आप दर्ज करते हैं, तब तक घर को सताते हुए साक्षी देते हैं। 20 मिनट के एक अनंत काल की तरह लग सकता है, इसलिए, व्याकुलता किसी तरह का लेने के (जैसे, एक पुस्तक, एक पत्रिका या मोबाइल फोन) इसलिए जब आवश्यकताओं के कुत्ते के लिए इंतज़ार कर आप का मनोरंजन किया जा सकता है।
    • जितनी जल्दी हो सके जानवर को इनाम देने के लिए मत भूलना
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन पैग्स स्टेप 11
    6
    जानवरों को सज़ा न दें जब यह मिट्टी घर पर हो। यदि कोई दुर्घटना होती है (जो बहुत संभावना है), मूत्र की गंध को खत्म करने के लिए एंजाइम उत्पाद का उपयोग करके जल्दी से गंदगी को साफ करें यदि पग मूत्र की गंध का पता लगाता है, तो यह संभावना है कि मूत्र को उसी स्थान पर वापस कर दिया जाएगा। न करें जानवर को दंडित करते हैं, हालांकि यह इसे पकड़ सकता है वह तुम्हें डराने के बजाय घर को गंदा करने के लिए आपको सिखाएगी।
  • भाग 3
    शिक्षण बुनियादी आज्ञाएं

    पिक्चर शीर्षक ट्रेन पैग्स स्टेप 12
    1
    कुत्ते को ध्यान केंद्रित रखें जितना चाहे उतना ही, पग के पास थोड़े समय का ध्यान रहता है और विचलित हो सकता है। इसे ध्यान केंद्रित रखने के लिए, `फ़ोकस` कमांड का उपयोग करें। अपनी उंगली को अपनी नाक पर रखें, `फोकस` कहें और फिर अपनी अंगुली को अपनी नाक पर रखें जब वह अपनी नाक पर अपनी उंगली को केंद्रित करता है, तो उसे तत्काल स्नैक दें धीरे-धीरे उस समय की अवधि में वृद्धि करें जिसमें वह उसे पुरस्कृत करने से पहले अपनी उंगली देखता है। जब आप अच्छी तरह से सीखते हैं, तो जब भी आप प्रशिक्षण सत्रों के दौरान विचलित होते हैं, तब आदेश का उपयोग करना शुरू करें
    • पशु की कम ध्यान अवधि के कारण, प्रशिक्षण सत्रों को कम रखना (लगभग 15 मिनट या उससे कम) और अक्सर पाठ को दोहराएं।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन पग्स चरण 13
    2
    उसे बुनियादी आज्ञाओं का पालन करने के लिए सिखाएं जब आप मूल आज्ञाओं को सीखते हैं, तो उसके पास और अधिक आदेशों को जानने के लिए आवश्यक आधार होगा। बुनियादी आदेशों में शामिल हैं बैठता है, है, आता है और एक साथ. यदि जानवर से व्याकुलता को प्रशिक्षण मुश्किल बनाते हैं, तो क्षेत्र में कुत्तों के लिए आज्ञाकारी कक्षाओं में उसे नामांकित करने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • बहुत सारे सकारात्मक सुदृढीकरण (जैसे प्रशंसा, tidbits, caresses) का उपयोग करें जब भी पग सही ढंग से एक आदेश का पालन करता है। अधिक उत्साहित और सकारात्मक आप अपने आप को प्रदर्शित करते हैं, जितना अधिक वह आपको खुश करने और उचित व्यवहार करने की कोशिश करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन पैग्स स्टेप 14
    3
    अनुचित चबाने को प्रोत्साहित न करें। Pugs चबाना प्यार करता हूँ आदेश सिखाओ बाहर इसे अनुचित कुछ चबाने से रोकने में मदद करेगा आदेश ढीला यह आपको सिखाएगा कि आपके मुंह में क्या है, विशेष रूप से चीजों को आप चबा नहीं करना चाहिए।
  • भाग 4
    वयस्क कुत्ते को प्रशिक्षित करना

    पिक्चर शीर्षक ट्रेन पैग्स स्टेप 15
    1
    पशु की प्रशिक्षण आवश्यकताओं को पहचानें वयस्क पग प्रशिक्षण के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है जो कि पिल्लों के साथ इस्तेमाल होता है ऐसा हो सकता है कि पशु पहले ही प्रशिक्षित हो चुका है, लेकिन पूरी तरह से या उचित रूप से नहीं सीखा है। उस जगह पर जाएं जहां आपने कुत्ते को अपनाया और पूछें कि जानवरों को किस प्रकार के अतिरिक्त प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहिए।
    • वृद्ध कुत्तों को शांत और युवाओं की तुलना में कम विचलित हो जाते हैं
    • वयस्कों का अधिक सुसंगत व्यवहार होता है (बुरी आदतों सहित), इसलिए उनका प्रशिक्षण समय लेने वाला हो सकता है प्रक्रिया के दौरान धैर्य रखें
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेन पैग्स स्टेप 16
    2
    वयस्क पग पर दया करो यदि उसे पिछले मालिक द्वारा गलत किया गया है, तो वह गंभीर सजा और सजा के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकता है। जब उसे प्रशिक्षण देना, शांत रहने की कोशिश करें, चाहे वह कितना बेघर हो या उसकी आज्ञा मान सके।
  • चित्र का शीर्षक ट्रेन पग्स चरण 17
    3
    प्रशिक्षण प्रक्रिया में पूरे परिवार को शामिल करें यदि अन्य लोग भी घर में रहते हैं, तो सबको पूछें कि वे पग प्रशिक्षण में मदद करते हैं। सभी को सम्मिलित करके, कुत्ते को यह महसूस होगा कि यह परिवार का हिस्सा है। वह सुरक्षित और प्यार महसूस करेंगे कई लोगों द्वारा प्रशिक्षित होने पर भ्रम की स्थिति से बचने के लिए, हर कोई एक ही आदेश का उपयोग करता है, एक ही आवाज़ में दिए गए आदेशों का कहना है, और प्रशिक्षण प्रक्रिया का सही ढंग से पालन करें (उदाहरण के लिए, कभी भी बुरा व्यवहार की अनदेखी न करें)।
  • युक्तियाँ

    • पग परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से व्यवहार करना सीखना होगा, और यह जानने के लिए कि क्या उपयुक्त है या नहीं जितनी जल्दी आप जानवरों को प्रदर्शित कर सकते हैं जो गलत है और जो नहीं है, उतना ही यह वर्षों में बेहतर होगा।
    • नकारात्मक व्यवहार को नज़रअंदाज़ मत करो चाहे कितना जानवर पिल्ला हो। उदाहरण के लिए, यदि आप उसे सोफे पर कूदना नहीं चाहते हैं, तो आपको उसे रोकना चाहिए।
    • समाजीकरण पग नए स्थानों, ध्वनियों और अनुभवों के साथ अधिक सहज महसूस करेगा। पिल्लों के लिए डेकेयर जानवरों के सामूहीकरण के लिए एक महान विकल्प हो सकता है
    • छोटे सीमित क्षेत्रों, जैसे पिंजरों, कुत्ते के लिए तनावपूर्ण हो सकता है। यदि पिंजरे के साथ प्रशिक्षण जानवरों के लिए बहुत तनावपूर्ण है, तो यह एक बड़े फेंस वाले क्षेत्र में रखने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है

    चेतावनी

    • Pugs लंबे समय के लिए अकेले रहने के लिए उत्सुक लग सकता है इस चिंता को कम करने के लिए, पशु के वातावरण को और अधिक हर्षपूर्ण और मजेदार बनाते हैं। अगर यह चिंता जारी रहती है, तो यह एक व्यवहारिक पशुचिकित्सा से परामर्श करने के लिए उचित है
    • फ्लैट चेहरे के कारण, pugs साँस लेने के लिए मुश्किल हो सकता है। बुनियादी आज्ञाओं को पढ़ते समय, घर के भीतर ऐसा करें ताकि जानवर गर्मी और नमी से उजागर न हो।
    • Pugs मोटापा करने के लिए प्रवण हैं केवल प्रशिक्षण सत्रों के दौरान नाश्ता प्रदान करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (36)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com