IhsAdke.com

कैसे कार में एक तंत्रिका कुत्ते को शांत करना

अपने कुत्ते को सवारी करने में सक्षम होना ज़रूरी है, बिना बहुत गड़बड़ किए। हालांकि, यह एक समस्या हो सकती है अगर वह कार है जो कार में परेशान हो जाता है। चाहे आपको पशुचिकित्सा के लिए अपने उत्सुक कुत्ते के साथ थोड़ी यात्रा करने की आवश्यकता हो, या क्योंकि आपको लंबी कार की यात्रा करने की आवश्यकता है, वहां कुछ कदम उठाए जा सकते हैं जिससे यात्रा आसान हो सके, और आप दोनों के लिए अनुभव अधिक मज़ेदार हो। यदि आप इसे प्यार करते हैं और इसके साथ यात्रा करना चाहते हैं तो कार में कुत्ते की घबराहट का इलाज करने और दूर करने के बारे में जानें।

चरणों

विधि 1
अपने कुत्ते के साथ एक सफल यात्रा बनाना

चित्र चरण में नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला शीर्षक चित्र 1
1
कुत्ते को आरामदायक और सुरक्षित छोड़ दें हमेशा टकराव-परीक्षण वाले सुरक्षा उपकरण, जैसे लेगिंग बैग (छोटे पिल्बी), कुत्ते कॉलर (मध्यम पिल्बी), या परिवहन पिंजरे (बड़ी पिल्लों) यह कुत्ते को सुरक्षित रखेगा और जब आप गाड़ी चला रहे हैं, तो उसे विचलित करने से रोक देंगे, उदाहरण के लिए अपनी गोद में कूद कर।
  • चित्र चरण 2 में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला शीर्षक
    2
    यात्रा से पहले कुत्ते को बड़े भोजन देने से बचें यह यात्रा करने से 3 से 4 घंटे पहले एक अच्छा फिट है। यात्रा कम होने पर आप भी भोजन करने के लिए आगमन तक प्रतीक्षा कर सकते हैं
    • याद रखें कि कुत्ते खाली पेट पर भी बीमार हो सकता है
  • कार के चरण 3 में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र
    3
    उसे कई ब्रेक के अवसर दो। अगर यात्रा लंबी है तो उसे बाथरूम जाने के लिए ब्रेक की आवश्यकता होगी। आपको पानी और एक बर्तन भी लेना चाहिए ताकि वह यात्रा के ब्रेक के दौरान पी सकते हों।
    • बाहर निकलो और अपने पैरों को फैलाने के लिए अपना कुत्ता ले लो। इससे मतली में सुधार या उसके घबराहट को शांत करने में बहुत मदद मिलती है।
    • लंबी यात्रा से पहले कुत्ते को व्यायाम करने से आपको अतिरिक्त ऊर्जा खर्च करने और पाठ्यक्रम के दौरान इसे शांत रखने में मदद मिलेगी।
  • कार चरण 4 में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र
    4
    अपने कुत्ते को यथासंभव आरामदायक रखें। यात्रा करते समय कार को बहुत गर्म या धुआं न छोड़ें, क्योंकि इससे किसी को परेशान किया जा सकता है जो यात्रा करने के लिए आदी हो। आप कार में फेरोमोन का उपयोग कर सकते हैं, जैसे आपके कुत्ते पर एक एडिटिंग कॉलर। यह कॉलर हार्मोन जारी करता है जो कुत्ते को आश्वस्त करता है और उसकी चिंता कम करता है, और एक वाहन में रहने के कारण भी संकट को शांत कर सकता है।
    • कुछ ले लो जो कुत्ता को आरामदायक महसूस करता है, घर की गंध के साथ एक कंबल की तरह, या उसके पसंदीदा मशहूर खिलौना
  • कार चरण 5 में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र
    5
    किसी को अपने साथ ले जाओ, जब तक कि आपके कुत्ते को कार से यात्रा करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता। कुत्ते आप यात्रा के दौरान आसानी से विचलित कर सकते हैं, अगर आप पीछे की सीट में एक जगह से दूसरे स्थान पर जा रहे हैं, और यदि आप दोबारा या भौंकने वाले हैं। जाहिर है, ड्राइवर के लिए कोई व्याकुलता खतरनाक हो सकता है।
    • यदि कुत्ता ट्रंक में है, तो किसी से पूछिए कि उसे समय-समय पर उसे (यदि संभव हो) पालतू हो। इसे दूर ले जाएं यदि उस जगह से अनावश्यक तनाव हो।
    • उसे शांत करने के लिए अपने कुत्ते से बात करें शांत आवाज का प्रयोग करें और अगर आप ऐसा कुछ नहीं कर रहे हैं जो आपको नहीं चाहिए, तो आतंक या झुंझलाहट न देखें। बस चुपचाप उसके साथ रहें, और कहो कि वह अच्छी तरह से व्यवहार कर रहा है।
  • कार चरण 6 में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र
    6
    यात्रा करते वक्त एक उपयोगिता बैग ले जाएं बैग में इनाम, एक अच्छा और मजबूत पट्टा, कुत्ते और ठंडे पानी और कुत्ते को पीने के लिए एक बर्तन, एक या दो खिलौने, और कपड़े की सफाई, एक सफाई स्प्रे, मल के लिए बैग, आदि यह संभावना है कि आपके कुत्ते को शुरुआती दिनों में कार में एक दुर्घटना होगी, बस घबराहट के कारण अगर आपके हाथ में उत्पादों की सफाई हो रही है तो आपके दीर्घकालिक वाहन को नुकसान कम किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, आपका आराम और कुत्ते की बाकी यात्रा के लिए जारी रहेगा
  • विधि 2
    गति बीमारी से निपटना

    चित्र चरण 7 में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि आपका पिल्ला गति बीमारी से ग्रस्त है कार से यात्रा करते समय कुछ कुत्ते नर्वस महसूस करते हैं क्योंकि वे समुद्र के किनारे होते हैं वे बीमार होने और बीमार महसूस करने की भावना से यात्रा को जोड़ते हैं। मतली के संकेतों को पहचानें, सबसे स्पष्ट रूप से भारी लवण। कुत्ते के होंठों से लटका लारोवा थ्रेड्स, मतली का एक स्पष्ट संकेत है। इसके अलावा, प्रत्येक कुत्ते अलग तरीके से काम करती हैं, लेकिन कुछ उनके सिर डरते हुए दिखते हैं, दूसरों को एक ओर से दूसरी ओर चलने का प्रयास करते हैं, और कुछ विलाप करते हैं।
    • गति बीमारी से ग्रस्त पिल्ले को अच्छी तरह से यात्रा करने के लिए दवा की आवश्यकता होगी मतली के इलाज के लिए आपको एक सुरक्षित दवा के बारे में पशु चिकित्सक से बात करने की आवश्यकता होगी। हर बार जब आप लंबी यात्रा के लिए जाते हैं, तो आपको कुत्ते की दवा देने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आप उसे प्रशिक्षित करने में सक्षम भी हो सकते हैं ताकि वह खराब न होने के बावजूद छोटी यात्राएं स्वीकार कर सकें।
  • कार चरण में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र
    2



    यदि कुत्ता बीमार महसूस करता हो तो तैयार रहें अपनी आवाज बढ़ाएं या उसके साथ लड़ो अगर वो उल्टी करे। तथ्य यह है कि वह गलत कर रहा है उसकी गलती नहीं है डकैती केवल कुत्ते की आशंका और आघात को बढ़ाती है, जिससे उसे और अधिक चिंतित भी हो जाएगा।
    • एक अवशोषित तौलिया पर बैठे कुत्ते को छोड़ दें ताकि आप आसानी से गंदगी को साफ कर सकें अगर आपको पता है कि वह आमतौर पर कार में घबराहट कर लेता है, लेकिन एक यात्रा की आवश्यकता होती है।
  • कार चरण 9 में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र
    3
    कुत्ते को उस कार में जगह दें जहां वह बाहर देख सकता है। यह आमतौर पर मदद करता है अगर वह खिड़की को देख सकता है। यदि आपके पास एक छोटा कुत्ता या खिलौना है, तो आप एक ट्रैवल बैग खरीद सकते हैं जो आपको सुरक्षित तरीके से बैंक में लम्बे समय तक छोड़ देगा। इस तरह वह बाहर देखने के लिए सक्षम होंगे मध्यम पिल्लों के मामले में, एक परीक्षी कॉलर कॉलर प्राप्त करें और बैकसीट में पिल्ला रखें जिससे कि यह देख सके। और बड़े पिल्लों के मामले में, आप इसे पिंजरे में डाल सकते हैं। तो वह सुरक्षित है और साथ ही वह खिड़की को देख सकता है।
    • आप उस स्थान के नीचे एक कंबल भी डाल सकते हैं जहां कुत्ते बैठेंगे। इस कंबल को नियमित रूप से कुत्ते द्वारा इस्तेमाल किया जाना चाहिए, क्योंकि गंध उससे परिचित होगा।
  • कार में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र स्टेप 10
    4
    यह जानने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें कि क्या आपके कुत्ते को मतली को रोकने के लिए दवा की जरूरत है अपने कुत्ते को मतली दवाएं देने से बचें, जब तक कि आप अपने पशुचिकित्सा के साथ पहली बार जांच न करें इन दवाओं को कुत्तों में उपयोग के लिए अनुमोदित नहीं किया गया है, इसलिए उनके दुष्परिणाम पूरी तरह से परीक्षण नहीं किए गए हैं, और अन्य दवाओं के संयोजन में संभव प्रतिक्रिया अज्ञात है। व्यावहारिक रूप से, कुत्तों मनुष्यों के समान ही दवाइयों का चयापचय नहीं करते हैं, इसलिए एक बड़ी संभावना है कि उनका कोई प्रभाव नहीं पड़ता।
    • सबसे अच्छी गति बीमारी दवा एक चिकित्सकीय दवा है जिसे सीरेनिआ (मैरोपिटेंट) कहते हैं, जो एक इंजेक्शन (एक पशुचिकित्सा द्वारा दी गई) या एक गोली के रूप में उपलब्ध है। दोनों रूप 24 घंटों के लिए कार्य करते हैं यह दवा दूसरों से श्रेष्ठ है क्योंकि यह मस्तिष्क में मतली के केंद्र में काम करती है, और मतली और मतली की सभी भावनाओं से मुक्त हो जाती है।
  • चित्र में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र चरण 11
    5
    वैकल्पिक उपचार की संभावना के बारे में सोचो। कुछ स्वामियों का मानना ​​है कि यह कुत्ते के फूलों के उपचार के लिए फायदेमंद है, लेकिन ऐसे प्रमाण वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं हैं। दवा तरल है और आपको कुत्ते की जीभ पर कुछ बूँदें डालनी चाहिए। फूलों के उपचार शराब में भंग कर रहे हैं। इस उपाय के लाभ के लिए एक संभावित स्पष्टीकरण यह तथ्य है कि आपकी खुराक एक छोटे अल्कोहल पेय के बराबर है।
  • विधि 3
    एक तंत्रिका कुत्ते को पीछे छोड़ते हुए

    कार चरण 12 में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र
    1
    पता लगाएँ कि क्या आपका कुत्ता केवल घबराहट है, न घबराहट। कुछ कुत्ते गाड़ी से यात्रा करना पसंद नहीं करते क्योंकि उन्हें कार में खराब अनुभव के कारण भय और चिंता होती है, जैसे कि दुर्घटना में भाग लेना यह भी संभावना है कि वह कार में उतरने में संकोच करते थे क्योंकि वह बहुत उत्साहित हो गया था और वह डांटा था।
    • अपने कुत्ते को फिर से प्रशिक्षित करना बेहद जरूरी है ताकि वह सुखद अनुभवों के साथ दौरे को जोड़ सके और उनको ऐसा कुछ पसंद किया जो उन्हें पसंद है।
  • चित्र चरण 13 में नर्वस कुत्ते को शांत करने के लिए शीर्षक
    2
    फिर से प्रशिक्षण के दौरान लंबी यात्रा से बचें। लंबे सफर से बचने की कोशिश करें, जब वह कार यात्रा से नफरत करता है तो कुत्ते को फिर से प्रशिक्षित किया जा रहा है। आपका लक्ष्य नई कार संबंधी संघों को बनाने के लिए होना चाहिए ताकि वह सोच सकें कि कार एक महान जगह है। ऐसी प्रक्रिया क्रमिक है और जल्दी में नहीं किया जा सकता है। यदि आप इसे जल्दी करने की कोशिश करते हैं तो प्रक्रिया धीमी हो जाएगी
  • कार चरण 14 में नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र
    3
    अपने पिल्ला को कार में सकारात्मक अनुभवों को उजागर करके शुरू करें गाड़ी के साथ शुरू करें पार्क और अनप्लग। एक दरवाजा खोलो और एक स्वादिष्ट इलाज अंदर डाल दिया कुत्ते को पार्क करने वाली कार में कूदने के लिए प्रोत्साहित करें और अगर ऐसा करता है तो उसे प्रशंसा करें। उसके बाद, कुत्ते को बाहर जाने दें और इसके साथ कुछ अच्छा करें, जैसे कि पैदल चलने के लिए।
    • फिर पार्क किए गए कार के अंदर अपने कुत्ते को खिलाने शुरू करें नियमित या शोषक तौलिया के साथ पैडिंग को सुरक्षित रखें, शीर्ष पर खाना पॉट रखें और कुत्ते को पार्क की गई कार के अंदर खाने के लिए इस्तेमाल करें।
    • आप व्यवहार के साथ एक रबर खिलौना भर सकते हैं और इसे अपने कुत्ते को पार्क की कार के अंदर दे सकते हैं। वह उन विभिन्न गतिविधियों के बारे में सोचें जो उन्हें पसंद हैं और उन्हें वहां पर अभ्यास करने दें। कुत्ते अपने स्वयं के समझौते की कार में कूद रहा है, "इनाम" के लिए प्रतीक्षा करने में सप्ताह या महीनों लग सकते हैं, लेकिन अंततः यह सीख जाएगी
  • कार चरण 15 में एक नर्वस कुत्ते को शांत करने वाला चित्र
    4
    कार चलने और आगे बढ़ने के दौरान आनन्ददायक अनुभवों के लिए संक्रमण बनाएं जब कुत्ते पार्क की कार में आरामदायक होती है, तो छोटी यात्राएं करें। शुरू में इन यात्राओं को इंजन को चालू करने, इसे चलाने देने और इसे बंद करने के लिए सीमित होना चाहिए। उसके बाद, गैरेज से बाहर निकलने की कोशिश करें और जल्द ही वापस आओ।
    • ब्लॉक के चारों ओर एक त्वरित मोड़ भी बढ़ाएं और फिर पड़ोस के माध्यम से एक छोटी यात्रा
    • विचार यह है कि समायोजन क्रमिक होना चाहिए, इसलिए प्रक्रिया जल्दी मत करना चाहिए। अगले चरण पर जाने से पहले, जानवर को पूरी तरह से मौजूदा एक के आदी होना चाहिए।
    • यदि संभव हो तो कुत्ते में संकट या मतली के लक्षणों को देखने के लिए किसी को शामिल करें अगर ऐसा होता है, तो कार को रोकें, कुत्ते को हटा दें और उसे थोड़ा चलो, ताकि वह राहत महसूस कर सकें। यात्रा समाप्त करें और अगली बार उस दूर तक मत जाओ।
    • शुरुआती दिनों में, एक पार्क या वन जैसे मजेदार स्थानों का दौरा करने का प्रयास करें ताकि यात्रा अंत में फायदेमंद हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास दो कुत्ते हैं जो एक-दूसरे के आदी हैं, तो उन्हें एक साथ रखने का प्रयास करें, ताकि यात्रा के दौरान वे आराम से एक-दूसरे को आराम दे सकें।
    • एक पिल्ला के कुत्ते के मामले में, पहली कार यात्राएं आपको एक मजेदार जगह ले जाती हैं, जैसे कि एक फील्ड या पार्क, आपको पशु चिकित्सक की तरह "गंदी जगह" लेने के बजाय

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com