IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा कुत्ता दाई होना करने के लिए

इस लेख में कुत्तों के लिए एक अच्छा नानी कैसे बनने के बारे में कुछ बुनियादी युक्तियां हैं यह एक पिल्ला के लिए एक हड्डी फेंकने के रूप में आसान नहीं है ... आपको ग्राहकों को प्राप्त करने, पिल्ला को खुश रखने और अपने अनुभव का आनंद लेने के लिए कुछ प्रयास करना होगा।


चरणों

बेक अ गुड डॉग सिटर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने ग्राहकों को खोजें:
  • संभाव्य ग्राहकों को ब्रोशर या बिजनेस कार्ड वितरित करने के लिए यह एक अच्छा विचार है अपने परिवार और दोस्तों के साथ शुरू करो और उनसे दूसरों को सलाह देने के लिए कहें समाचारपत्र में एक विज्ञापन रखें या मेलबॉक्स के माध्यम से पत्रक वितरित करें।
  • ईमानदार रहें और क्लाइंट को अपने कार्यक्रम और कुत्तों की देखभाल में अनुभव बताओ। उन्हें बताएं कि आप किस नस्लें से आदी हैं और आप उनके लिए देखभाल करने के लिए क्या करेंगे - उदाहरण के लिए, चलना, बारिश आदि।
  • अपने व्यावसायिक यात्रियों / कार्ड, स्पष्ट और बिंदु पर रखने की कोशिश करें पर्चे में कुत्तों के साथ अपने अनुभव के एक साफ वर्णन में प्रवेश न करें - लोग पढ़ना बंद कर देंगे। हालांकि, संभावित ग्राहकों को आपको कॉल करने या चैट के लिए दिखाए जाने पर आप अपने कौशल को सूचीबद्ध करने के लिए एक अलग पत्र तैयार कर सकते हैं। यह सूची आपको अपनी क्षमता के बारे में नियंत्रण और बहस करने में मदद करेगी।
  • आपके कार्ड / ब्रोशर पर, अपना नाम और संपर्क विवरण और समय डालें।
  • बेक अ गुड डॉग सिटर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस प्रतिष्ठान को चुनें जहां आप कुत्ते के साथ रहेंगे। आप शहर में एक जगह हो सकते हैं, लेकिन किसी भी परिस्थिति में आप एक दुकान में रात में एक अनुत्तरीत कुत्ते को छोड़ देते हैं। चोरी के अलावा, गंभीर दुर्घटनाएं हो सकती हैं, इसे चिकित्सा या आग या गैस रिसाव जैसी कुछ चीजें एक पूरी तरह से सुसज्जित कमरे में सोने के लिए अपने घर को शाम को लाने के लिए सुनिश्चित करें
  • बेक अ गुड डॉग सिटर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुत्ते (कुत्ते) के लिए बैठे क्षेत्र सुरक्षित और आरामदायक रखें यह स्थान गरम किया जाना चाहिए (आप बीमार कुत्ते नहीं चाहते हैं), अच्छी तरह हवादार और घर से जुड़ा हुआ है। अपने बगीचे के नीचे शेड का उपयोग न करें। खिड़कियां जो बहुत सारे सूर्य के प्रकाश प्रदान करते हैं, ये आवश्यक हैं- आप कुत्तों को एक विंडोलेस सेल में नहीं चाहते हैं।
  • बेक अ गुड डॉग सिटर स्टेप 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    कुत्तों के कमरे प्रकाश और हवादार, गर्म और शुष्क होना चाहिए। यह कुत्ते के लिए आरामदायक होना चाहिए और मालिक को आकर्षक होना चाहिए। यदि आप एक शांत वातावरण में रहते हैं, तो मोटी पर्दे और गलीचा या कालीन होने का अच्छा विचार है
  • बेक अ गुड डॉग सिटर चरण 5 नामक चित्र
    5
    अपने उपकरण इकट्ठा यदि आप एक समय में एक से अधिक कुत्ते की देखभाल करने की योजना बना रहे हैं, तो सबसे अच्छा विचार है कि कुत्तों को रात में उपयुक्त बक्से लगाए जाएं (आप उन्हें एक दूसरे पर हमला नहीं करना चाहते हैं या गर्भवती होने के कारण गलती से
    • कुत्ते को उठाने, बैठने, झूठ बोलना और घूमने के लिए बॉक्स काफी बड़े होने चाहिए।
    • चिहुआहुआ से जर्मन डोगू तक प्रत्येक कुत्ते के आकार के लिए एक बॉक्स स्टॉक करना सबसे अच्छा है।
    • प्रत्येक बॉक्स में कुछ प्रकार की अस्तर, कुछ साफ तौलिए या ड्यूवेट्स को नरम कुत्ते बिस्तर होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि कुत्ते बिस्तर पर फिट बैठता है यह एक जर्मन डॉग के बिस्तर में चिहुआहुआ या इसके विपरीत के लिए आदर्श नहीं है।



  • बेक अ गुड डॉग सिटर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    शेयर उच्च गुणवत्ता के कुत्ते के भोजन, पिल्लों के लिए उपयुक्त, वयस्कों और सभी आकार के वरिष्ठ। गीले और सूखे भोजन विकल्प भी एक अच्छा विचार है, अगर एक कुत्ते एक विशेष प्रकार के आदी हो।
  • एक अच्छा डॉग सिटर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    अच्छे लीज़ और अन्य कुत्ते के उपकरण लें बहुत अच्छी गुणवत्ता के कॉलर, हार, और भोजन और पानी के कटोरे के शेयर एक पूरी तरह से रखी कुत्ते प्राथमिक चिकित्सा किट के लिए मत भूलना।
  • बिग अ गुड डॉग सिटर स्टेप 8 नामक चित्र
    8
    कुत्ते के मार्ग के लिए उचित आपूर्ति करें यदि आप कुत्ते में स्नान करने की योजना बना रहे हैं (और संभवतः एक घूमने के बाद एक अच्छा विचार है जिससे आप अपने घुटनों तक कीचड़ के साथ छोड़ देते हैं), तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक कुत्ते / बच्चा टब है, गैर-पर्ची की चटाई के साथ, शैम्पू, कंडीशनर, स्पंज, ब्रश, नाखून कतरनी और तौलिये। कृपया सीखें कि कुत्ते के नाखूनों और बालों को कैसे कट जाए, इससे पहले कि आप इसे खुद करने की कोशिश करें- आप बहुत ज्यादा कटौती नहीं करना चाहते और आपके पास कुत्ते का खून बह रहा है!
  • बेक अ गुड डॉग सिटर चरण 9
    9
    कुत्ते को व्यायाम करें एक कुत्ते की देखभाल करते समय, इसे कम से कम दिन में एक बार लेते हैं, या बेहतर दोबारा, उन्हें स्वस्थ, स्वस्थ और खुश रखने के लिए लंबे समय से चलने पर। यहां तक ​​कि सबसे ऊर्जावान कुत्ते थक गए होंगे यदि आप उन्हें उत्तेजक, बदबूदार और अन्य कुत्ते वर्ग में ले जाएंगे! इससे बिस्तर से पहले से निपटने में उन्हें शांत और आसानी से मदद मिलेगी!
  • बेक अ गुड डॉग सिटर चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने स्थानीय ट्रेनर, ब्रीडर या पशुचिकित्सा पर जाएं और दौड़ के बीच मतभेद और उनके लिए देखभाल करने की सभी युक्तियां जानें। इसके बारे में भी खोज और पढ़ने के लिए मत भूलना। जानें कि मामूली घावों का इलाज कैसे करें और जब कुत्ते को एक पशुचिकित्सा में जाने की जरूरत हो यह भी जानें कि कैसे आक्रामक कुत्ते और आक्रामक कुत्तों से जुड़े परिस्थितियों से निपटने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • पार्क की यात्रा पर एक बड़ी बोतल पानी और एक बाल्टी लें - यहां तक ​​कि ठंडे दिनों में - कुछ आवश्यक वस्तुओं जैसे छोटी किट, खिलौने और अतिरिक्त कॉलर / हार के साथ।
    • इस विषय पर एक विशेषज्ञ बनने की उम्मीद मत पढ़ो- यह आपको आरंभ करने के लिए एक बुनियादी गाइड है।
    • कुत्ते के पत्तों के बाद यार्ड ताजा और साफ रखें ज्यादातर घर मालिकों को यात्रा के बाद यार्ड और घर को साफ करना पसंद है
    • कुत्तों की देखभाल करने की कोशिश करने से पहले कुत्ते की देखभाल, प्राथमिक चिकित्सा और प्रशिक्षण के बारे में बहुत कुछ पढ़ें। यह गैरजिम्मेदार है और असुरक्षित नहीं है और ऐसा करने के लिए और निर्दोष कुत्ते और बेहोश मालिक को अनुचित।

    चेतावनी

    • सभी कुत्ते के भोजन, कुत्ते और बच्चों (घर पर जाकर या रहने वाले) की सुरक्षा के लिए एक लॉक कैबिनेट में पहुंच से उपकरण और प्राथमिक चिकित्सा किटों को साफ करने के लिए, सफाई करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com