IhsAdke.com

अधिक क्लाइंट कैसे प्राप्त करें

यदि आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करते हैं लेकिन ग्राहकों की कमी के बारे में चिंतित हैं तो चिंता न करें। इसका मतलब यह है कि आपको और अधिक लोगों को अपने व्यवसाय में आकर्षित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। सौभाग्य से, विज्ञापनों, संपर्कों और रेफरल के लिए पूछने के माध्यम से ऐसा करने के कई तरीके हैं।

चरणों

भाग 1
अपने व्यवसाय को बढ़ावा देना

अपने व्यवसाय का विज्ञापन ग्राहकों के ध्यान को कैप्चर करने का सबसे कारगर तरीका है सोशल मीडिया की उम्र में, आप पहले से कहीं ज्यादा लोगों तक पहुंच सकते हैं, लेकिन समेकित तरीकों को अनदेखी नहीं की जानी चाहिए।

चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 1
1
एक विज्ञापन बनाएं जो लोगों के सिर पर चिपक जाता है ग्राहकों की संख्या बढ़ाने का सर्वोत्तम तरीका संभव है कि आपके व्यवसाय को सर्वोत्तम प्रकाश संभव में डाल दें। मंथन कुछ विज्ञापन विचार प्राप्त करने के लिए और अपने मित्रों और परिवार से बात करने के लिए बात करते हैं कि वे क्या सोचते हैं। अपने बजट पर विचार करें और आप विज्ञापनों पर खर्च करने के लिए कितना तैयार हैं सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आप एक पेशेवर विशेषज्ञ को किराए पर ले सकते हैं जो आपको विज्ञापन बनाने में सहायता कर सकते हैं।
  • अपनी शाखा से व्यावसायिक विज्ञापन देखें विचारों को प्राप्त करें और विशेष रूप से अपने व्यवसाय की छवि के लिए अपना स्वयं का विज्ञापन प्रारूपित करें।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 2
    2
    अपने व्यवसाय के बारे में लोगों को सूचित करने के लिए प्रिंट मीडिया का उपयोग करें इसमें पत्रिकाओं, समाचार पत्र और टेलीग्राफर्स शामिल हैं। अपने लक्षित ऑडियंस पर विचार करें जब तय करें कि आप किस प्रकार के मीडिया को अपने विज्ञापनों पर रखेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक महिला कपड़ों की दुकान है, तो आप फैशन पत्रिकाओं में विज्ञापन करना चाहेंगे, जबकि किसी व्यक्ति के पास मैकेनिक्स कारोबार होगा, जो कारों के बारे में एक पत्रिका चुन लेगा।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 3
    3
    मेल द्वारा विज्ञापन भेजें डायरेक्ट मेल को भी बुलाया जाता है, इस विधि में मुद्रित विज्ञापन जैसे कि व्यापार कार्ड या ब्रोशर सीधे लोगों के पते पर भेजने होते हैं। ऐसे अभियानों के लिए, व्यवसाय अक्सर मेलिंग सूचियां खरीदते हैं जो केवल अपने लक्ष्य दर्शकों को लक्षित करते हैं। डायरेक्ट मेल में प्रिंटिंग, मेलिंग और मेलिंग लिस्ट की लागत शामिल है, और इसलिए कम लागत प्रभावी है और इंटरनेट के रूप में व्यापक रूप से उपयोग नहीं किया जाता है। हालांकि, यह विधि हस्तलिखित संदेश और कूपन के लिए आदर्श है।
    • उदाहरण के लिए, एक होम सिक्योरिटी सिस्टम कंपनी आपके विज्ञापनों को केवल घर मालिकों को भेजेगी, न कि घर के मालिकों के लिए
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 4
    4
    अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें आपको जो कुछ करना चाहिए, वह अपने व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट बनाये ताकि ग्राहक आपके उत्पादों और / या सेवाओं के बारे में शोध कर सकें। एक वेबसाइट रखने से आपके व्यवसाय को सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से प्रचारित करने में भी मदद मिलती है। फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे बड़े प्लेटफार्मों पर अपने व्यवसाय के लिए पेज बनाएं। आप उपयोग कर सकते हैं अन्य ऑनलाइन उपकरण शामिल हैं:
    • खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ), बैनर, पीपीसी विज्ञापन ("प्रति क्लिक भुगतान"), थोक ईमेल, मंच, ब्लॉग, और सहबद्ध कार्यक्रम।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 5
    5
    प्रिंट यात्रियों यह पुराने जमाने की तरह लग सकता है, लेकिन यात्रियों को आपके व्यवसाय को बढ़ावा देने का एक शानदार तरीका है। आप उन्हें वितरित कर सकते हैं या नोटिस साइटों पर उन्हें गोंद कर सकते हैं। उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर वितरित करें जहां कई लोग हैं, जैसे कि मॉल, मेल, कई दुकानें, केंद्र और जहां बैठकें होती हैं वहां के स्थान।
    • फिर भी, आप पार्कर्स में उड़ने वाले वाहनों को डालकर या भवनों या कॉन्डोमिनियम में दरवाजे से बाहर के दरवाज़े बाहर रखकर अधिक ग्राहकों को प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 6
    6
    टीवी और रेडियो का उपयोग करें एक और संभावना टीवी या रेडियो के लिए एक वाणिज्यिक बनाने के लिए है बेशक, अपने बजट को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है यदि आप एक वाणिज्यिक बनाते हैं, तो आप पेशेवर देखना चाहते हैं और कठिन नहीं है एक अच्छा व्यावसायिक बनाने के लिए, आपको कुछ पैसा खर्च करने की आवश्यकता है। इसलिए, टीवी और रेडियो पर विज्ञापन बड़ी और दूरगामी कंपनियों के लिए सबसे उपयुक्त है, जिनके पास इस तरह के खर्च के लिए पैसा है।
    • अगर आप वास्तव में एक वाणिज्यिक बनाना चाहते हैं, तो फ्रीलांसरों के वीडियो निर्माता की वेबसाइटों की तलाश करें जो आमतौर पर बड़ी कंपनियों की तुलना में कम कीमत के लिए आपके वाणिज्यिक रिकॉर्ड करते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 7
    7
    बिलबोर्ड और पसंद का विचार करें यदि आपने कभी भी कोई आउटडोर विज्ञापन देखा है और आप उत्पाद / सेवा के लिए आकर्षित हुए हैं, तो आप जानते हैं कि यह वास्तव में काम करता है स्टोर्स के सामने बिलबोर्ड, साइनेज और विज्ञापन उपभोक्ताओं को आपके व्यवसाय से आकर्षित कर सकते हैं यदि आपके पास एक शुभंकर या एक लोगो है, तो आप किसी व्यक्ति को ध्यान आकर्षित करने के लिए स्टोर के सामने पोशाक और नृत्य करने के लिए भर्ती करने पर भी विचार कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 8
    8
    टेलीमार्केटिंग करना आप टेलीमार्केटर्स को कॉल कर सकते हैं, क्लाइंट को कॉल कर सकते हैं या इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर पाठ संदेश भेज सकते हैं। ये सेल फोन, स्मार्टफोन और व्यक्तिगत डिजिटल सहायकों (पीडीए) हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 9
    9
    एक सार्वजनिक संबंध फर्म का किराया यदि आपने खुद के लिए प्रयास किया है और आपको लगता है कि आपको पेशेवर मदद की ज़रूरत है, तो सार्वजनिक संबंध फर्म की भर्ती के बारे में सोचें पीआर कंपनियां प्रेस विज्ञप्ति और नई कहानियों से संबंधित हैं जो आपके व्यवसाय में रुचि उत्पन्न कर सकती हैं। पीआर विशेषज्ञ भी अधिक आकर्षक विज्ञापन बनाने में मदद कर सकते हैं
  • भाग 2
    संपर्क बनाना

    अन्य पेशेवरों से मिलकर, आप अपने व्यवसाय के ज्ञान को प्रसारित करने के लिए अन्य उद्यमियों के साथ संबंध बनाते हैं और नए ग्राहकों की पहुंच एसोसिएशन के साधन के रूप में बढ़ाते हैं। संपर्क बनाने के बाद, आप रिश्ते को बनाए रखने के लिए जो कर सकते हैं, ताकि आप पारस्परिक लाभ के लिए विकसित हो सकें।

    चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 10
    1
    व्यावसायिक घटनाओं में शामिल हों किसी भी रिश्ते में, यह व्यक्तियों से मिलने में मदद करता है (भले ही आपके पास कुछ ज्ञान ऑनलाइन हो) ऐसी घटनाएं संगोष्ठियों, मेलों, कांग्रेस या संघों की बैठकें हो सकती हैं। इस घटना पर पहले से जानने के लिए अनुसंधान पर चर्चा करें कि क्या चर्चा की जाएगी और यदि संभव हो तो वहां कौन होगा
    • यह जल्दी ही आने का एक अच्छा विचार है ताकि आप ईवेंट शुरू होने से पहले दूसरों से मिलकर बात कर सकें।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 11
    2



    एक आभासी समुदाय दर्ज करें यह विशेष रूप से मदद करता है यदि आप शुरू कर रहे हैं। बड़े पैमाने पर संपर्क बनाने के लिए वर्चुअल समुदाय एक शानदार तरीका हो सकता है यह बहुत मदद की जा सकती है यदि आपका व्यवसाय स्थानीय बाजार पर जरूरी ध्यान केंद्रित नहीं करता है।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 12
    3
    व्यावसायिक कार्ड बनाएं उन लोगों के साथ कनेक्ट होने और संपर्क में रहने का सबसे अच्छा तरीका व्यवसाय कार्ड के माध्यम से है कई वेबसाइटें हैं जिनके माध्यम से आप व्यवसाय कार्ड के लिए पूछ सकते हैं, या आप स्थानीय ग्राफ़िक पर जा सकते हैं और एक निजीकृत व्यवसाय कार्ड बना सकते हैं। कम से कम एक सौ प्रिंट करें, यदि अधिक न हो - आपको कभी नहीं पता होगा कि आप व्यवसाय कार्ड के माध्यम से एक अच्छी साझेदारी करेंगे।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक 13 कदम
    4
    अपने आप को अन्य उद्यमियों के लिए परिचय दें व्यापारिक दुनिया में, सामाजिक होना महत्वपूर्ण है बातचीत शुरू करने से डरो मत। यदि आपके मन में कोई है, तो एक पारस्परिक परिचित तलाश करें ताकि वह आपकी शुरुआत कर सके और आपसे अच्छी तरह बोल सकें। संपर्क बनाने के दौरान कुछ सुझाव हैं:
    • अपने बाएं हाथ में अपना ग्लास या भोजन पकड़ो तो आप किसी के हाथ को हिलाकर तैयार होंगे।
    • समूहों में या अकेले लोगों से संपर्क करें दो लोगों से बात करने से बचें (जब तक कि आप उन्हें नहीं जानते हों) क्योंकि आप निजी बातचीत में बाधा डाल सकते हैं।
    • व्यवसाय कार्ड प्राप्त करते समय, सहेजने से पहले एक नज़र रखना - यह सम्मान का संकेत है।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 14
    5
    बिजनेस कार्ड को आउट करें संपर्क बनाने और बनाए रखने का एक शानदार तरीका व्यवसाय कार्ड देकर और बदले में एक के लिए पूछ रहा है। आप कुछ उद्यमी को एक दूसरे के साझेदारी और बढ़ावा देने में रुचि पा सकते हैं। यह व्यक्ति के कार्ड नहीं होने के लिए निराशाजनक होगा और संपर्क में आने के तरीकों की तलाश करना चाहिए।
    • अपने व्यापार कार्ड के साथ मत बनो यदि कोई व्यक्ति कई लोगों के लिए पूछता है (हो सकता है कि वह अपने कारोबार में अपना कारोबार बढ़ाएं), तो संतुष्टि दें।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 15
    6
    रिश्तों के विकास पर ध्यान दें एक डीलर के आयोजन में, आपको अपने खुद के व्यवसाय के बारे में बात करना पड़ता है और दूसरों को उनके बारे में बात करते हुए सुना जाता है, पर्याप्त इसलिए, आपको यह बताने के लिए तैयार होना चाहिए कि आपका व्यवसाय क्या प्रदान करता है और आप अन्य व्यवसायों की सहायता कैसे कर सकते हैं। आपको उन संपर्कों के बारे में बात करने के लिए भी तैयार रहना चाहिए जो आप अपने संपर्कों के साथ तलाश कर रहे हैं। अच्छा और सच्चा रहें, और याद रखें कि नेटवर्किंग दूसरों के बारे में जानने के बारे में ज्यादा होने के बारे में है ताकि आप दूसरों को जानते हों
    • यदि आपके पास एक छोटा सा व्यापार है तो अन्य व्यवसायिक स्वामियों के साथ संबंधों को विकसित करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है एक प्रतियोगी के रूप में अपने आप को देखने के बजाय, अपने संपर्कों को बड़ी कंपनियों से बचाने के लिए एक तरीका के रूप में सोचें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक प्लंबिंग व्यवसाय है, तो एक बढ़ई से मिलें और अपने ग्राहकों द्वारा पूछे जाने पर अपने आप को सुझाइए।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 16
    7
    नोट्स बनाएं व्यापार कार्ड संपर्क जानकारी के एक छोटे आयोजक के रूप में काम करते हैं, हालांकि, कभी-कभी किसी ईवेंट में किसी से बात करते समय अतिरिक्त जानकारी, विचार या रेफ़रल लिखना आवश्यक होता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक नोटबुक या कैलेंडर है जहां आप अन्य घटनाओं, अतिरिक्त संपर्क जानकारी, या मीटिंग तिथियों के लिए सिफारिशें जैसे मसौदा तैयार कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 17
    8
    अपने संपर्कों के संपर्क में रहें जब आप एक उपयोगी कनेक्शन प्राप्त करते हैं, तो अधिक बैठकें करने के लिए फोन, ईमेल या पत्र से संपर्क करें या कहें कि आप मीटिंग का आनंद उठाया है और आप पार्टनर को पसंद करेंगे। शायद आपको कुछ विचार है कि व्यवसाय कैसे मदद कर सकता है। एक कार्यालय की बैठक या एक दोपहर के भोजन के ब्रेक को शेड्यूल करने के लिए कहें
  • भाग 3
    सन्दर्भ के लिए पूछना

    जब नए संपर्क बनाने या संतुष्ट ग्राहक होने पर, रेफरल के लिए पूछें - आपकी कंपनी के लिए एक सिफारिश। मुंह का शब्द नए उपभोक्ताओं को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है, और इसमें कुछ भी खर्च नहीं है।

    चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 18
    1
    ग्राहकों से अपने व्यवसाय के बारे में मित्रों और परिवार से बात करने के लिए कहें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपको पता है कि ग्राहक बेहद खुश है। नियमित रूप से शामिल करें ग्राहकों के संदर्भ के लिए पूछें यदि ग्राहक संतुष्ट है या नहीं, तो कॉल, ई-मेल या पोस्टकार्ड, और यदि ऐसा है, तो उसे किसी मित्र को सलाह दें।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 1 9
    2
    प्रस्ताव प्रोत्साहन अपने ग्राहकों को दूसरों को अपने व्यवसाय का सुझाव देने का एक अच्छा तरीका एक प्रोत्साहन प्रदान कर रहा है। यह अगली खरीदारी, एक आइटम या छोटे नकद पुरस्कार पर छूट हो सकती है। उदाहरण के लिए:
    • यदि आपके पास एक ब्यूटी सैलून है, तो आप एक पदोन्नति प्रदान कर सकते हैं, जहां एक मित्र को लाता है वह ग्राहक अगली हाइड्रेशन को मुफ्त में प्राप्त कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 20
    3
    प्रक्रिया को सरल छोड़ दें जितना कम ग्राहक आपको और अधिक ग्राहकों को देना होगा, उतना आसान है। ऐसे फॉर्मों को वितरित करने की कोशिश करें जहां ग्राहक नाम और संपर्क लिख सकते हैं और उस व्यक्ति को दे सकते हैं जिसे वे स्टोर की सिफारिश कर रहे हैं, और उस व्यक्ति को आपको फॉर्म वापस करना होगा
  • चित्र शीर्षक प्राप्त ग्राहक चरण 21
    4
    संदर्भ के लिए पूछने के लिए एक पदोन्नति करने पर विचार करें। पदोन्नति का सामना करना जैसे कि यह कोई अन्य घोषित करें, अवधि निर्दिष्ट करें और इस अवधि में मजबूत प्रोत्साहन प्रदान करें। सुनिश्चित करें कि आपके नियमित ग्राहक सोशल नेटवर्क पर पोस्टिंग, खिड़कियों पर पोस्टर रखकर और बाहर निकलने वाले यात्रियों को पदोन्नति के बारे में जानते हैं।
  • युक्तियाँ

    • संदर्भों के लिए पूछने या नए संपर्क बनाने में डर नहींें व्यापार दुनिया में शर्मीली होने के कारण नए संपर्क बनाने के लिए इसे और अधिक चुनौतीपूर्ण बना दिया जाएगा।
    • अपने अक्सर ग्राहकों के ईमेल से पूछें ताकि आप उन्हें प्रचार और समाचार भेज सकें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com