IhsAdke.com

संभावित ग्राहकों को कैसे प्राप्त करें

सुराग लेना बिक्री प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। विक्रेताओं को ऑनलाइन और ऑफ़लाइन दोनों तरीकों के माध्यम से लीड एकत्र करने में सक्षम होना चाहिए। व्यवसाय के प्रकार के आधार पर, आप भौतिक पते या सिर्फ ईमेल पते को इकट्ठा करना चाह सकते हैं। लीड होने में आपकी मदद करने के लिए निम्नलिखित चरणों पर एक नज़र डालें।

चरणों

विधि 1
संभावित ग्राहकों को ऑनलाइन प्राप्त करना

जेनरेट लीड्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
सुराग पाने के लिए एक वेबसाइट बनाएं आपकी वेबसाइट नेविगेट करने में आसान होना चाहिए और आपकी कंपनी और इसके उत्पादों और सेवाओं के बारे में जानकारी होनी चाहिए। इसके बारे में जरूरतों के बारे में सवाल के साथ एक ग्राहक के माध्यम से ग्राहक सूचना को कैप्चर करें। ऐसा करने का एक अच्छा बजट तरीका है। आपको अपने संभावित संपर्क की जानकारी के साथ एक ईमेल प्राप्त होगा
  • जेनरेट लीड्स स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    एक ऑटोरेस्पोन्डर के साथ एक ईमेल तैयार करें ऑटो उत्तर के लिए साइन अप करने के लिए, संभावित ग्राहकों को सिर्फ अपना ईमेल पता दर्ज करना होगा। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा के आधार पर, ग्राहक को ई-मेल पते की पुष्टि करने की आवश्यकता हो सकती है, जब वे सदस्यता लेते समय ईमेल प्राप्त करते हैं। आप लोगों को साइन अप करने के लिए एक प्रोत्साहन या मुफ्त उत्पाद की तरह प्रोत्साहन प्रदान कर सकते हैं।
  • जेनरेट लीड्स स्टेप 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक दोस्ताना बिक्री स्क्रिप्ट का उपयोग करें जो संभावित ग्राहकों को आपकी साइट को मित्रों से पास करने की अनुमति देता है। आपकी वेबसाइट पर कुछ कोड के साथ, आगंतुक आसानी से आपकी कंपनी के बारे में मित्रों को आसानी से बता सकते हैं। वे अपने दोस्तों के ईमेल पते में प्रवेश करेंगे, जो आपकी साइट के बारे में एक ईमेल प्राप्त करेंगे।
  • जेनरेट लीड्स चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने व्यवसाय को सामाजिक नेटवर्क पर प्रचारित करें सोशल नेटवर्किंग साइटें कई अलग-अलग प्रकार के लोगों के साथ लोकप्रिय हैं ये साइटें ऐसी जगहें हैं जहां लोग दूसरे लोगों से मिलने जाते हैं आप अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए इन साइटों पर एक पृष्ठ बना सकते हैं। जब कोई ग्राहक आपको जोड़ता है या आप "निम्न" करता है, तो आपके नेटवर्क पर हर कोई आपकी कंपनी को जान सकता है



  • जेनरेट लीड्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने व्यापार को समाचार साइटों पर प्रचारित करें अपने व्यवसाय से संबंधित प्रेस विज्ञप्ति फैलाने के लिए समाचार साइटों का उपयोग करें। एक प्रेस विज्ञप्ति लेखन यह लगता है की तुलना में आसान है। अपने व्यापार से संबंधित समाचार होने के लिए पर्याप्त प्रासंगिक होने के बारे में बात करें, चाहे वह एक नया निर्देशक या व्यापार शो में मौजूद हो। समाचार साइटों का चयन करें जो आपको आपकी वेबसाइट से लिंक करने की अनुमति दें।
  • विधि 2
    ऑफ़लाइन पहुंच प्राप्त करना ऑफ़लाइन होता है

    जेनरेट लीड्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    व्यापार शो में आपकी कंपनी को बढ़ावा दें अपने उद्योग से संबंधित व्यापार शो में तम्बू बनाएं। लोग आपके व्यवसाय को बेहतर समझ सकते हैं। आप रुचि रखने वाले पार्टियों को एक कार्ड भरने या अपने डेटा को एक सूची में लिखकर संभावित ग्राहकों को पकड़ सकते हैं।
  • जेनरेट लीड्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने क्षेत्र में विज्ञापन के माध्यम से संभावनाएं प्राप्त करें आप अपने क्षेत्र के समाचार पत्रों, रेडियो स्टेशनों और बिलबोर्ड में विज्ञापन डाल सकते हैं। इन विज्ञापनों को लोगों को कॉल करने या अपनी वेबसाइट पर आने के लिए निर्देशित करना चाहिए। जब कोई व्यक्ति विज्ञापन का उल्लेख करता है, तो आप आमतौर पर एक विशेष छूट की पेशकश कर अधिक लीड प्राप्त कर सकते हैं।
  • जेनरेट लीड्स स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपभोक्ताओं को ईंधन के लिए प्रत्यक्ष मेल का उपयोग करें डायरेक्ट मेलिंग अभी भी विभिन्न प्रकार के व्यवसायों पर काम करती है। आप एक मेलिंग सूची खरीद सकते हैं जो कुछ विशेषताओं से मेल खाती है, जैसे पड़ोस और आय स्तर, और इन लोगों को अपनी मेल भेजते हैं। जनसांख्यिकी को लक्षित करना सुनिश्चित करें जो आपके उत्पाद के साथ सबसे अच्छा काम करेंगे। आपके पत्राचार को और अधिक लक्षित किया जाता है, उतनी ही अधिक प्रतिक्रिया आपको प्राप्त होगी।
  • युक्तियाँ

    • ज्यादातर मामलों में, लीड ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए सस्ता होता है, हालांकि कुछ तकनीकों को समय लगता है। अगर आपकी कंपनी एक तंग बजट पर है, तो पहले ऑनलाइन तरीकों की कोशिश करें
    • याद रखें कि जब आप संभावित ग्राहकों को प्राप्त करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके ग्राहक से संपर्क करना बेहतर होता है, जबकि वे अभी भी "गर्म" हैं। एक स्वचालित ईमेल प्रतिक्रिया ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है क्योंकि पूरी प्रक्रिया स्वचालित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com