IhsAdke.com

कैसे एक डेटिंग सेवा शुरू करने के लिए

2011 में रिश्तेदार बाजार ने 1 अरब डॉलर का राजस्व उत्पन्न किया था। सभी जोड़ों में से एक तिहाई ऑनलाइन रिश्ते सेवाओं के माध्यम से मिले, और 5 में से 1 लोगों को इंटरनेट का उपयोग करने में प्यार मिला बाजार में झड़प से भरा होता है, लेकिन ज्यादातर असफल होते हैं। हालांकि, अगर आप अपना विशेष स्थान पा सकते हैं, तो आप एक सफल डेटिंग सेवा बनाने में सक्षम होंगे।

चरणों

एक डेटिंग सेवा शुरू शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपके ग्राहक कौन होंगे कुछ एजेंसियों उन अधिकारियों को सेवा प्रदान करते हैं, जो प्यार की तलाश में हैं, लेकिन उन्हें खोजने का समय नहीं है - अन्य लोग 50 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों के साथ काम करते हैं और कुछ समलैंगिकों और समलैंगिकों के लिए विशेष रूप से काम करते हैं। संभावनाएं कई हैं
  • एक डेटिंग सेवा चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्णय लें कि आप ग्राहकों के साथ कैसे बातचीत करेंगे। आप एक कार्यालय के साथ एक पारंपरिक सेवा कर सकते हैं ताकि ग्राहकों को आमने-सामने पेश आ सके, केवल इंटरनेट पर ही काम किया जा सके या दोनों का संयोजन हो।
  • एक डेटिंग सेवा शुरू शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने व्यापार को नाम दें सुनिश्चित करें कि आपके क्षेत्र या ऑनलाइन में ऑपरेटिंग समान नाम वाली कोई दूसरी सेवा नहीं है, या भ्रम हो सकती है।
  • एक डेटिंग सेवा शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अपनी कंपनी को पंजीकृत करने के लिए अपने स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करें साथ ही कर उद्देश्यों के लिए आवश्यक किसी भी फॉर्म को भरना सुनिश्चित करें। आपकी कंपनी को सीएनपीजे की आवश्यकता होगी।
  • एक डेटिंग सेवा शुरू शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    कीमतों और सेवाओं को सेट करने के लिए अपनी प्रतियोगिता की खोज करें किसी ऐसे दर्शकों के लिए विज्ञापन करने का एक तरीका खोजें, जो अभी प्रतियोगिता से नहीं चला है
  • एक डेटिंग सेवा शुरू शीर्षक चित्र 6 कदम
    6



    एक वेबसाइट बनाओ यहां तक ​​कि अगर आप ऑनलाइन सेवाओं की पेशकश नहीं करना चाहते हैं और विशेष रूप से आमने-सामने ग्राहकों के साथ काम करना चाहते हैं, तो वेबसाइट पर एक महान विपणन उपकरण है। आप पहली तारीख से पहले मूल ग्राहक सूचना प्राप्त करने के लिए इसका उपयोग भी कर सकते हैं।
  • एक डेटिंग सेवा शुरू शीर्षक शीर्षक 7 कदम
    7
    मित्रों और परिवार के लिए बैठकों की व्यवस्था करके शुरू करें यहां, आप कम कीमतों की पेशकश कर सकते हैं यदि आप सफल होते हैं, तो वे आपकी सेवाओं के बारे में दूसरों को बताएंगे और आपको ग्राहकों को लाएंगे।
  • एक डेटिंग सेवा शुरू शीर्षक शीर्षक चित्र 8 कदम
    8
    अपनी सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए पर्चे और बिजनेस कार्ड बनाएं यदि बजट कम है, तो आप आसानी से अपनी प्रचार सामग्री बना सकते हैं या आपकी सहायता करने के लिए किसी मित्र से पूछ सकते हैं। अपने आस-पड़ोस में पोस्टर रखो आप अपने दोस्तों को थोक ईमेल भेज सकते हैं या सोशल नेटवर्क पर पोस्ट जानकारी भी भेज सकते हैं।
  • एक डेटिंग सेवा शुरू शीर्षक से चित्र कदम 9
    9
    स्थानीय रेस्तरां में एक त्वरित डेटिंग ईवेंट को व्यवस्थित करें त्वरित मुठभेड़ों में जोड़ों के बीच 5 से 10 मिनट की बातचीत होती है। निश्चित समय के बाद, लोग अपनी जोड़ी बदलते हैं। इससे ग्राहकों को कम समय में कई मिनी-बैठकों की अनुमति मिलती है, और आपको उस घटना के परिणामस्वरूप होने वाली कुछ पूर्ण मीटिंगों को व्यवस्थित करने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक डेटिंग सेवा शुरू शीर्षक से चित्र चरण 10
    10
    एक ग्राहक सेवा अनुबंध बनाएँ अपनी सेवाओं के नियमों को निर्धारित करने के बारे में सुनिश्चित करें कि स्वीकार्य क्या है और क्या नहीं है। याद रखें कि आपकी सेवा लोगों को प्यार की तलाश में मदद करना है और न सिर्फ पैसे बनाने के लिए डेटिंग का प्रबंध करना है
  • एक डेटिंग सेवा शुरू शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    11
    बाजार में आत्म-बढ़ावा देना जारी रखें कम्पनी का नाम धारण करने वाले और मुंह विज्ञापन के साथ प्रचलन में रखें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी कार्यालय में काम करते हैं, तो अपने ग्राहकों की तस्वीरों की एक दीवार बनाएं इससे आपको यह पता चलता है कि आप किसके साथ काम कर रहे हैं और जब आपको प्यार की तलाश है तो आपको मदद मिलती है। तस्वीरों की दृश्य सहायता ग्राहक के लिए उस व्यक्ति के प्रकार को परिभाषित करना आसान बना सकता है जो वह तलाश कर रही है।
    • अपने ग्राहकों को यह स्पष्ट करें कि आपकी कंपनी एक डेटिंग सेवा है जो लोगों को प्यार ढूंढने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है, न कि यौन मुठभेड़ों।

    चेतावनी

    • अपने ग्राहकों के बारे में शोध करना मत भूलना आपराधिक रिकॉर्ड की जांच सुनिश्चित करें।
    • डेटिंग सेवाओं का केवल 1% बचता है, इसलिए एक अच्छी तरह से परिभाषित व्यवसाय योजना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com