IhsAdke.com

आईटी सेवाओं को कैसे बेचें

आईटी सेवाओं की बिक्री अन्य सेवाओं को बेचने से अलग है क्योंकि एक कंपनी के आंतरिक कर्मचारी अक्सर अपनी आईटी सेवाएं प्रदान करते हैं। आपके लक्षित बाजार द्वारा आंतरिक रूप से वितरित अपनी आईटी सेवाओं को अलग करने में मदद करने के लिए नीचे दी गई रणनीतियों का उपयोग करें।

चरणों

चित्र आईटी सर्विसेज सेक्शन 1 शीर्षक
1
अपने मूल्य प्रस्ताव को पहचानें आपके मूल्य प्रस्ताव को आपके ग्राहकों को प्रदान किए जाने वाले मूल्य के रूप में परिभाषित किया गया है। आप दूरस्थ डेटा प्रबंधन या संभवतः कस्टम सॉफ्टवेयर विकसित कर सकते हैं, लेकिन आपको यह तय करने की जरूरत है कि आपकी सेवाओं को ग्राहकों को क्या लाभ मिले।
  • आईटी सर्विसेज स्टेप 2 बेचें
    2
    निर्धारित करें कि आपकी सेवा को अनोखा क्यों बनाता है ताकि आप प्रतियोगिता से खुद को अलग कर सकें। उदाहरण के लिए, अपने आप से पूछें कि आपकी कंपनी के पास किसी विशिष्ट उद्योग का एक अद्वितीय विशेषज्ञता या व्यापक ज्ञान है
  • चित्र आईटी सर्विसेज सेक्शन 3 शीर्षक
    3
    अपने लक्षित बाजार की पहचान करें निर्धारित करें कि क्या आप कंपनियों, उपभोक्ताओं या दोनों पर ध्यान देंगे।
    • कारोबार पर ध्यान केंद्रित करने का एक बहुत ही लाभदायक अवसर है क्योंकि कंपनियां उपभोक्ताओं की तुलना में एक बड़ा बजट देती हैं।
    • कंपनियों को हमेशा आईटी सेवा विक्रेताओं की ज़रूरत होती है और अक्सर उनसे व्यापार के लिए आवश्यक सेवा प्रदाताओं के रूप में व्यवहार करते हैं, जब तक वे आंतरिक रूप से ऐसा नहीं कर सकते
    • यदि आप उपभोक्ताओं के बजाय कंपनियों पर ध्यान केंद्रित करना चुनते हैं, तो आपको अधिक प्रतिस्पर्धा होगी।
    • आपको उस व्यवसाय के आकार पर विचार करना चाहिए जिस पर आप अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। फॉर्च्यून 1000 कंपनियों को बेची जाने वाली बड़ी बिक्री चक्रों और अधिक निर्णय निर्माताओं के अनुमोदन की आवश्यकता होगी। फॉर्च्यून 1000 कंपनियों को बेची जाने से आपको देयताओं के खिलाफ बीमा खरीदने की आवश्यकता हो सकती है। फॉर्च्यून 1000 कंपनियों से प्राप्त अनुबंध अधिक से अधिक प्रतिस्पर्धी होंगे। मध्यम से छोटे व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित करना आमतौर पर "नीचे से शुरू" कहा जाता है और यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकता है।
  • उपभोक्ताओं को लक्ष्यित करने पर विचार करने के लिए चीजें




    चित्र आईटी सर्विसेज सेक्शन 4 शीर्षक
    1
    कम प्रतिस्पर्धा
    • जब आप उपभोक्ताओं के लिए आईटी सेवा प्रदान करते हैं, तो आप ऐसी पेशकश कर रहे हैं जो सामान्य रूप से नहीं होती है और उन्हें लगता है कि उन्हें इसकी ज़रूरत भी नहीं है। तैयार रहें क्योंकि यह इस दर्शकों को आईटी सेवाओं को बेचने के लिए अधिक प्रयास कर सकता है।
  • चित्र आईटी सर्विसेज सेक्शन 5 नाम से खरीदें
    2
    अपने लक्षित उद्योग का निर्धारण करें क्या कोई विशिष्ट उद्योग हैं जो आईटी सेवा से भेंट करेंगे जो आप पेशकश कर रहे हैं? क्या कोई विशिष्ट उद्योग हैं जो आपकी सेवा का उपयोग नहीं करेंगे? उदाहरण के लिए, मशीनिंग वर्कशॉप शायद सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट सेवाओं का उपयोग नहीं करेंगे।
  • आईटी सर्विसेज से छपी शीर्षक वाली तस्वीर 6
    3
    बाजार के लिए अपना दृष्टिकोण तय करें
    • बिक्री बढ़ाने का व्यवसाय करना करने का एक पुराना तरीका है एक अग्रणी आपूर्तिकर्ता से कुछ विशेषताओं के आधार पर एक सूची प्राप्त करके शुरू करें और फिर निर्णय निर्माताओं से संपर्क करें।
    • उन खोजशब्दों या वाक्यांशों के लिए अपनी वेबसाइट को अनुकूलित करें जो संभावित खोजकर्ता टाइप कर सकते हैं जब वे खोज इंजन का उपयोग कर रहे हों यह निष्क्रिय ट्रैफिक प्रवाह बना सकता है खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) संभावित ग्राहकों तक पहुंचने के लिए एक कारगर तरीका है।
    • एक विपणन केस अध्ययन अभियान बनाओ अपने ग्राहकों में से एक के साथ केस स्टडी लें आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं का वर्णन करने में सक्षम होने और आपके द्वारा प्राप्त किए गए परिणाम महत्वपूर्ण हैं। परिणामों की मात्रा बढ़ाकर मेट्रिक्स को शामिल करना सुनिश्चित करें क्योंकि वे आरओआई गणना में बहुत महत्वपूर्ण हैं संभावित ग्राहकों को समझाने के लिए कि वे अच्छी तरह से निवेश कर रहे हैं, उनका पैसा व्यापार में सफल होने के लिए महत्वपूर्ण है। अपनी कंपनी की वेबसाइट पर एक पूर्ण केस स्टडी शोकेस करें और संभावित ग्राहकों को इस केस स्टडी क्लाइंट के साथ जानकारी डाउनलोड या एक्सचेंज करने दें। यह विनिमय आपको संभावित ग्राहकों को देता है
  • युक्तियाँ

    • आईटी सेवाओं के लिए बाजार प्रतिस्पर्धी है और बेहतर बौद्धिक संपदा है, जैसे कि केस स्टडीज, प्रतिस्पर्धी से आपकी कंपनी को अलग करने में मदद कर सकता है।
    • भवन निर्माण की विश्वसनीयता और विश्वास स्थापित करना सेवाओं को बेचने के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वे तब तक मौजूद नहीं हैं जब तक वे बेचे जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com