IhsAdke.com

कंप्यूटर कम्प्यूटर कैसे खोलें

बहुत से लोग अगले एप्पल बनाने या Microsoft गैरेज में एक व्यवसाय शुरू करने का सपना है, लेकिन यह अधिक संभावना है कि आप कंप्यूटर व्यापार मौजूदा सिस्टम के उत्पादों की बिक्री या सेवाएं प्रदान करने के साथ सौदा करने में एक कंपनी को खोलने के लिए चाहते हैं। क्योंकि प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में तेजी से बदलाव की, कुछ लोगों को पहले से ही कहते हैं कि हमें में हैं "के बाद पीसी युग।" एक व्यक्ति जो कंप्यूटर रखरखाव के साथ संबंधित का काम है, उदाहरण के लिए, पिछले दशक में बहुत कुछ बदल गया है, और निश्चित रूप से दस में बहुत अलग हो जाएगा । एक अच्छा व्यवसाय योजना की तरह बातें, एक चतुर विपणन रणनीति और - हमेशा नई प्रौद्योगिकियों पर देखते रहें होने, कंप्यूटिंग के क्षेत्र में एक व्यापार होने मूलतः एक ही कौशल किसी भी छोटे व्यवसाय के लिए आवश्यक आवश्यकता के तथ्य से साल उत्कृष्ट ग्राहक सेवा

चरणों

भाग 1
बाजार के साथ अपने कौशल और उद्देश्यों को संरेखित करें

एक कंप्यूटर बिजनेस चरण 1 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने कौशल का मूल्यांकन करें जो लोग कम्प्यूटर उद्योग में व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं आम तौर पर पहले से ही सामान्य रूप से कंप्यूटर और प्रौद्योगिकियों से परिचित हैं। इसलिए, आपके वर्तमान प्रशिक्षण और पेशेवर अनुभव और सीखने की आपकी इच्छा आपके लिए सबसे अच्छा व्यवसाय का निर्धारण करने के लिए आवश्यक है।
  • क्या आपने कभी कंप्यूटर खोला, सेट अप या मरम्मत की है? क्या आप प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम से परिचित हैं? क्या आपने पहले इस क्षेत्र में काम किया है? किसी व्यवसाय को शुरू करने के लिए अपने ज्ञान का ईमानदारी से मूल्यांकन करें या उद्योग ज्ञान के साथ किसी की मदद करें।
  • कंप्यूटिंग के कुछ क्षेत्र में एक स्नातक होने के नाते निश्चित रूप से आपकी सहायता करेगा, लेकिन ग्राहक आपका डिप्लोमा देखने के लिए नहीं पूछेंगे सबसे महत्वपूर्ण यह आपका अनुभव है, औपचारिक शिक्षा, ऑनलाइन पाठ्यक्रम या पिछली नौकरियों के माध्यम से हासिल किया जाए।
  • प्रमाण पत्र आपके ज्ञान को साबित करने का एक अच्छा तरीका है। आप कॉम्पटीया के ए + या नेटवर्क + प्रमाणन की कोशिश कर सकते हैं, या माइक्रोसॉफ्ट के एमसीईई को अपने व्यवसाय कार्ड में और अधिक व्यावसायिक संपर्क जोड़ने के लिए।
  • एक कंप्यूटर बिजनेस चरण 2 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाजार का विश्लेषण करें किसी भी छोटे व्यवसाय के साथ, आपको बाजार का सावधानीपूर्वक अध्ययन करने की आवश्यकता है, आपके लक्षित दर्शकों की ज़रूरत है, और उन उत्पादों और सेवाओं की बिक्री करना है जिन्हें बेचा जाने की संभावना है। इस परिस्थिति को पूरा करने के लिए आपके द्वारा नियोजित व्यवसाय का अनुकूलन करने के बारे में सोचें
    • यह संभव है कि इस पोस्ट-पीसी युग में उत्पादों और सेवाओं की बिक्री की मांग बहुत कम हो सकती है, खासकर युवा जनसंख्या में। हालांकि, विशेष रूप से पुराने आबादी, ग्रामीण क्षेत्रों और छोटे शहरों वाले क्षेत्रों में, आपको बड़ी संख्या में लोगों को कंप्यूटर सहायता और रखरखाव सेवाओं की आवश्यकता हो सकती है याद रखें कि आपको हमेशा नवीनतम तकनीकों को जानना होगा, क्योंकि आपको अपने ग्राहकों के संदेह की ज़रूरत है
  • एक कंप्यूटर बिजनेस चरण 3 प्रारंभ करें
    3
    व्यापार के विकल्पों को ध्यान में रखें प्रौद्योगिकी और उपभोक्ता की पसंद में परिवर्तन के बावजूद, आप अभी भी कंप्यूटर की बिक्री, पार्ट्स और उपसाधन संपादन सेवाओं और डिजाइन प्रशिक्षण या समस्याओं के समाधान और मरम्मत या रखरखाव के लिए एक व्यवसाय खोल सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह लचीला होना और प्रौद्योगिकी के साथ बदलने की क्षमता है।
    • लोगों के लिए जीवन को आसान बनाने के लिए नई प्रौद्योगिकियां तैयार की जाती हैं, लेकिन कई उपभोक्ताओं को अक्सर बहुत ही भ्रमित हो रहे सभी चीज़ें मिलती हैं। टास्क स्थापना और समस्या निवारण, प्रिंटर और वायरलेस नेटवर्क, डाटा वसूली और भंडारण मीडिया को विन्यस्त, अपने व्यापार का एक प्रमुख हिस्सा होने के लिए जारी रख सकते हैं, भले ही कंप्यूटर रखरखाव कमी के लिए मांग।
    • अगर आपके पास अच्छे कंप्यूटर कौशल हैं और अच्छी प्रतिष्ठा का निर्माण कर सकते हैं, तो आप जल्द ही आपके व्यवसाय के लिए जगह तलाश पाएंगे।
  • एक कंप्यूटर बिजनेस चरण 4 प्रारंभ करें
    4
    लक्ष्य निर्धारित करें क्या आप अतिरिक्त आय का स्रोत पाने के लिए व्यवसाय खोलना चाहते हैं? या क्या आप कंपनी में पूर्णकालिक काम करने का इरादा रखते हैं? या तो मामले में, धीरे धीरे शुरू करना और समय-समय पर आपके व्यवसाय के लिए बाजार और संभावनाओं का अध्ययन करना सबसे अच्छा है।
    • यदि आप व्यवसाय को दूसरी नौकरी के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो कंप्यूटर रखरखाव और मरम्मत पर ध्यान केंद्रित करना पर्याप्त हो सकता है
    • हालांकि, व्यवसाय को पूर्णकालिक नौकरी के रूप में पेश करने के लिए उत्पादों और सेवाओं की एक बड़ी विविधीकरण की आवश्यकता हो सकती है, जैसे भागों, सामान या कंप्यूटर की बिक्री करना। आपको इस क्षेत्र में एक वफादार ग्राहक आधार बनाने और अच्छी प्रतिष्ठा बनाने की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2
    व्यवसाय में सफलता

    एक कंप्यूटर बिजनेस चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    वर्तमान रहें यद्यपि आपका अधिकांश काम उन ग्राहकों के लिए पुराने कंप्यूटरों की मरम्मत कर रहा है, जो उन्नयन में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, आपको हमेशा नई प्रौद्योगिकियों से अवगत होना चाहिए। किसी ऐसे क्षेत्र में नए ज्ञान प्राप्त करने में नाकाम रहने पर जहां खबर इतनी तेज़ी से आती है, इससे पहले कि आपको यह भी पता चले कि क्या हुआ, आपका व्यवसाय विफल हो सकता है।
    • भले ही कारोबार का ध्यान कंप्यूटर्स पर है, तो यह लोगों के लिए सभी प्रकार की तकनीक जैसे मोबाइल फोन और टैबलेट के बारे में सवाल पूछने के लिए सामान्य है। आप मोबाइल प्रौद्योगिकियों के लिए बिक्री या सेवाएं प्रदान करने पर या काम नहीं करना चाह सकते हैं - यह करने के लिए, बढ़ी हुई इन्वेंट्री की ज़रूरत को देखें नवीनतम उपकरणों के लिए सामान्य समर्थन प्रदान करने में सक्षम होने के लिए किसी भी तरह से महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप अपने ग्राहकों के घरों में सेवाएं प्रदान करते हैं, तो आपके टूल्स को नवीनीकृत करने की आवश्यकता होगी क्योंकि प्रौद्योगिकियों को अद्यतन किया जा रहा है। हालांकि, इंटरनेट सूची पर काम करना शुरू करने के लिए आवश्यक बुनियादी उपकरण के साथ मिलना संभव है।
  • एक कंप्यूटर बिजनेस चरण 6 शुरू करें



    2
    अपनी प्राथमिकता को अच्छी देखभाल करें यदि आपके पास अच्छा पारस्परिक कौशल नहीं है, तो आपका व्यवसाय शायद सफल नहीं होगा, भले ही आपके पास अच्छे तकनीकी कौशल हों। जब ग्राहकों को कोई समस्या होती है, तो वे एक तेज और कुशल सेवा प्राप्त करने की अपेक्षा करते हैं, एक सरल तरीके से समझाया, यहां तक ​​कि बहुत से कंप्यूटर ज्ञान के बिना कोई भी समझ सकता है
    • आप हताश ग्राहकों को जो सभी फाइलों को बर्बाद कर दिया है के साथ सौदा करने की आवश्यकता होगी, जोर देकर कहा कि ग्राहकों में 22 में सेवा करना चाहते हैं: 00h, और ग्राहकों है कि निगरानी रखने के लिए (और के बारे में पूछने) हर कदम चाहने सिर की तरह लग रहे। आपको विनम्र, मरीज और शांत होना चाहिए एक छोटे व्यवसाय के साथ, बड़ी प्रतिस्पर्धियों की कीमतों के साथ प्रतिस्पर्धा करना मुश्किल होगा, व्यक्तिगत सेवा की पेशकश करके इस नुकसान के लिए क्षतिपूर्ति करना आवश्यक है।
  • एक कंप्यूटर बिजनेस चरण 7 को शुरु करें
    3
    अपने ब्रांड की पहचान बनाएं बाजार में एक नई कंपनी को ग्राहकों पर रहने के लिए अच्छी छाप बनाने की जरूरत है। खासकर अगर कंपनी आपके घर में है, तो आपको उपभोक्ता को गुणवत्ता और विश्वास की भावना देनी होगी।
    • अच्छी तरह से नाम, लोगो, प्रकटीकरण की रणनीतियों, आदि का चयन करने के लिए सोचें। ऐसे विकल्प बनाएं जिससे ग्राहकों को व्यावसायिक और विश्वसनीय रूप से आपके व्यवसाय को देखा जाए।
    • मुंह का शब्द व्यवसाय के लिए आवश्यक है। ग्राहकों को हमेशा पेशेवर रूप से डिज़ाइन किए गए बिजनेस कार्ड दें और दोस्तों से रेफ़रल के लिए डिस्काउंट या पुरस्कार देने पर विचार करें। एक ग्राहक सेवा का निर्माण करने के लिए भुगतान करने के लिए एक सेवा प्रदान करना या मुफ़्त वस्तु प्रदान करना एक छोटी सी कीमत है।
    • खासकर यदि आपके पास कोई दुकान नहीं है, तो अपनी साइट या सोशल मीडिया को व्यावसायिकता की संभावनाओं के बारे में बताएं।
  • एक कंप्यूटर बिजनेस चरण 8 को शुरु करें
    4
    स्थान के बारे में सोचो एक सफल कंप्यूटर व्यवसाय को अपने घर में, किसी ग्राहक के घर पर या दुकान में चलाया जा सकता है। व्यापार के लिए अपने बजट और लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए विकल्पों के पेशेवरों और विपक्षों का वजन करें।
    • घर से काम करना अधिक लचीलापन और कम लागत प्रदान करता है, लेकिन इससे भी कम दृश्यता और संभवतया अधिक विकर्षण प्रदान करता है। एक अच्छी तरह से स्थित स्टोर आपके व्यवसाय को अधिक दृश्यता प्रदान कर सकता है और आपको अधिक पेशेवर दिख सकता है, लेकिन लागत अक्सर अधिक होती है और आपका शेड्यूल लचीला नहीं हो सकता है
    • आप कंप्यूटर रखरखाव के साथ काम करते हैं, अपनी खुद की दुकान पर काम distractions कम कर सकते हैं और अपना समय बचाने के लिए और पैसे की यात्रा है, लेकिन ग्राहकों को घर पर इलाज किया जाना पसंद कर सकते हैं (उनकी जिम्मेदारी भी कम हो जाती है जब यह आवश्यक तुम्हारे साथ ग्राहक के उपकरण लेने के लिए नहीं है )।
  • भाग 3
    लघु व्यवसाय के बारे में मूल बातें सीखना

    एक कंप्यूटर बिजनेस चरण 9 प्रारंभ करें
    1
    एक व्यवसाय योजना से आरंभ करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस प्रकार का व्यवसाय एक विस्तृत व्यापार योजना बनाने के लिए पहला कदम है यह व्यापार की प्रकृति का वर्णन करना चाहिए, उत्पादों और सेवाओं आने वाले वर्षों में की पेशकश की जा करने के लिए, बजट, विपणन योजना, लक्षित दर्शकों और कंपनी के विकास के प्रक्षेपण। यह आपके व्यवसाय को विकसित करने की मूल योजना है और आपके व्यवसाय को संभावित निवेशकों या प्रायोजकों को दिखाने का एक तरीका है।
    • क्लिक यहां इस महत्वपूर्ण दस्तावेज़ को कैसे करें के लिए एक आधार है
  • एक कंप्यूटर बिजनेस चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने व्यवसाय को सुरक्षित रखें और आप व्यवसाय शुरू करने की कानूनी प्रक्रिया इतनी सरल नहीं है एक व्यवसाय बनाने के लिए जो सफल हो सकता है और बढ़ सकता है, आपको व्यवसाय शुरू करने के लिए कानूनी आवश्यकताओं को समझना होगा। आवश्यक करों और शुल्क, परमिटों और लाइसेंसों की खोज करें, यदि आप कर्मचारियों को करना चाहते हैं तो एक एकाउंटेंट और श्रम कानूनों के बारे में किराया करने की आवश्यकता है
    • आप करों नकद भुगतान पूछ और चालान प्रदान नहीं पर सहेजना चाहते सकता है, लेकिन यह आपके व्यवसाय हवा का एक अवैधता देता है (और वास्तव में मामला हो जाएगा)। करने के लिए सबसे अच्छी बात करों का भुगतान करना है और नियमों के भीतर सभी प्रक्रियाएं करते हैं।
    • एक छोटे से व्यवसाय को खोलने के लिए आवश्यक चरणों के लिए इंटरनेट खोजें एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है SEBRAE, जो उन लोगों के लिए बहुत सारी जानकारी रखते हैं जो अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं
  • एक कंप्यूटर बिजनेस चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    3
    समुदाय का एक हिस्सा बनें आपके व्यवसाय को सफल होने के लिए स्थानीय समुदाय के समर्थन की आवश्यकता होगी। कंपनी का इस्तेमाल करने और समुदाय का समर्थन करने के लिए दोनों पार्टियों के लिए अच्छे संबंध बनाने में मदद मिल सकती है
    • आईटी कौशल के लिए स्वयंसेवकों के लिए समय निकालें अपने व्यावसायिक नाम को प्रचारित करने के लिए प्रायोजक शहर की घटनाएं अपने ब्रांड के लिए स्थिरता की भावना पैदा करने के तरीके के रूप में लगातार विपणन करें
    • व्यापार की प्रकृति की कोई बात नहीं, आपको दृश्यता की आवश्यकता है, और आपको वफादार ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए व्यक्तिगत और विश्वसनीय सेवा प्रदान करने की आवश्यकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com