IhsAdke.com

ईमेल की एक सूची कैसे बनाएं

किसी भी व्यवसाय के लिए एक मेलिंग सूची एक मूल्यवान संसाधन है यह आपको ग्राहकों के साथ संवाद करने, नए वार्तालाप को प्रोत्साहित करने और सैकड़ों लोगों या हजारों लोगों को जल्दी से जानकारी वितरित करने की अनुमति देता है। एक हल्के सूची समय का निर्माण करते समय, आप ईमेल पते के लिए लोगों से पूछने के लिए सीख कर कुछ महीनों के भीतर इसे विकसित और डुप्लिकेट कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
ईमेल सूची को व्यवस्थित करना

एक ईमेल सूची चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएं कि आपकी साइट ईमेल कैसे प्राप्त कर सकती है कई पूर्ण सेवा ई-कॉमर्स साइटें ग्राहक संबंध प्रबंधन कार्य और न्यूज़लेटर्स शामिल करती हैं। आपकी सूची में ईमेल का उपयोग करने के लिए आपको एक नया खाता प्रकार में अपग्रेड करना पड़ सकता है
  • कुछ अवसर हैं जब आपको वेबसाइट के बिना एक सूची बनाने की आवश्यकता होती है यदि यह मामला है, तो किसी दूसरे संगठन के साथ भागीदार होने का प्रयास करें जो आपके बारे में जानकारी की मेजबानी कर सके। नए व्यवसाय को आकर्षित करने और ग्राहकों को किसी साइट या सेवा पर सीधे वापस आने के लिए ईमेल को साइट से लिंक किया जाना चाहिए।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक प्रोग्राम चुनें, जो आपकी मेलिंग सूची होस्ट कर सकता है यदि आपकी साइट में उस क्षमता नहीं है। यदि आपको अपनी सूची में विपणन ईमेल भेजने की आवश्यकता है, तो एक सेवा जैसे कॉन्टैंट संपर्क, मेल चिम्प या वर्टिकल रिस्पांस आपको ईमेल बनाने और आपकी सूची प्रबंधित करने में सहायता कर सकती है।
    • मेल चिम्प के पास कुछ संदेश भेजने वाले लोगों के लिए एक मुफ्त विपणन खाता है आपकी सूची में बढ़ने के कारण आपको भुगतान किए गए खाते के लिए साइन अप करने की आवश्यकता हो सकती है लगातार संपर्क और ऊर्ध्वाधर प्रतिक्रिया शुल्क मासिक या प्रति संदेश भेजा
  • एक ईमेल सूची बनाएँ चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी वेबसाइट या ईमेल प्रोग्राम में अपनी वर्तमान सूची आयात करें। अब जब आप जानते हैं कि वर्तमान में आपके पास कितने लोग हैं, तो आप उस नंबर को बढ़ाना शुरू कर सकते हैं।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी साइट लैंडिंग पृष्ठों, खातों और ईमेल कैप्चर का समर्थन करती है। इसका मतलब है कि आप साइट सामग्री को नियंत्रित कर सकते हैं और उन लोगों के लिए इसे सुलभ बना सकते हैं, जिन्होंने खाता शुरू किया है।
  • भाग 2
    एक सूची बनाना

    एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    मूल्य के साथ सामग्री बनाएं एक मासिक न्यूज़लेटर बनाएं जो संभावित ग्राहकों को ऐसी चीज़ों को सूचित करता है जो वे सोशल नेटवर्क पर या उनके दोस्तों के साथ साझा करना चाहें। मेल चिम्प जैसे आपके एचटीएमएल ईमेल प्रोग्राम में सोशल मीडिया लिंक और "मित्र को भेजें" लिंक शामिल करें
    • ट्यूटोरियल आज़माएं, विशेषज्ञ युक्तियां या उद्योग की प्रवृत्ति जानकारी का उपयोग करें इन ईमेल के निर्माण के लिए अपनी कंपनी के विशेषज्ञों से पूछें
  • एक ईमेल सूची बनाएँ चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी साइट के लिए उपयोगी सामग्री बनाएं आपकी मेलिंग सूची बढ़ाने का सर्वोत्तम तरीका गुणवत्ता की सामग्री बना रहा है जो कि केवल उन लोगों द्वारा उपलब्ध है जो खाते हैं मूल्यवान सामग्री के बदले ग्राहक आपको अपने ईमेल को मुफ्त में देगा।
    • एक ऐसा पृष्ठ बनाएं जहां आप उपयोगकर्ताओं को कैप्चर कर सकते हैं और नए खाते पंजीकृत कर सकते हैं। एक बार खाते का निर्माण हो जाने के बाद, लैंडिंग पृष्ठ को सामग्री की ओर ले जाना चाहिए। इसके लिए वेब प्रोग्रामर की सेवाओं का सहारा लेना आवश्यक हो सकता है
    • मूल्यवान सामग्री एक मुफ्त ई-पुस्तक, वीडियो, ट्यूटोरियल, टेम्पलेट या डाउनलोड के रूप में आ सकती है।
    • सोशल मीडिया साइट्स पर आपकी साइट पर, मासिक ईमेल में, प्रिंट विज्ञापनों में, और Google विज्ञापनों या अन्य लिंक पर सामग्री के मुफ्त ऑफ़र की घोषणा करें
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    अपनी सामग्री साझा करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest और / या Instagram पर एक खाता खोलें। अपनी सामग्री साझा करें और लोगों को अपनी साइट पर लैंडिंग पृष्ठ पर प्राप्त करें।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    4



    अपने मुखपृष्ठ पर "हमारी सूची में सदस्यता लें" बटन पोस्ट करें आपका ईमेल प्रोग्राम आपको एक कोडित बटन प्रदान कर सकता है जो लोगों को अपनी सूची में साइन अप करने के लिए अपने ईमेल दर्ज करने की अनुमति देगा। यदि आप मूल्यवान सामग्री का उत्पादन कर रहे हैं, तो अधिक लोग सदस्यता लेना चाहते हैं।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    5
    एक प्रतियोगिता बनाओ एक ऐसा पृष्ठ बनाएं जहां लोग अपना ईमेल प्रदान करके प्रतियोगिता में प्रवेश कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास मूल्यवान पुरस्कार है और प्रतिस्पर्धा के कानूनी दिशानिर्देशों का पालन करें जो कि ट्रेडिंग एजेंसियों द्वारा निर्धारित हैं।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    6
    स्थिरता बनाए रखें आपको अपनी मेलिंग सूची में सूचना भेजने का एक शेड्यूल रखना चाहिए ताकि यह बढ़ता जा सके। एक बार जब आप अपनी वेबसाइट, मीडिया खाते, और ईमेल प्रबंधन प्रोग्राम के माध्यम से ईमेल प्राप्त करने के लिए तैयार हैं, तो आप अधिक उन्नत रणनीतियों पर आगे बढ़ सकते हैं।
  • भाग 3
    मेलिंग सूची को डुप्लिकेट करना

    एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    1
    एक स्थापित कंपनी के साथ साथी अपने सब्सक्राइबर को एक सिफारिश के बदले में एक विशेष पेशकश देने का प्रस्ताव। आप कंपनी को स्वयं ही सेवा प्रदान कर सकते हैं
    • किसी भी व्यक्ति को अपनी लिंक के माध्यम से अपनी सूची में शामिल होने वाले किसी प्रस्ताव या विशेष सामग्री को शामिल करें पार्टनर ईमेल में एक विशेष कोडित लिंक शामिल होना चाहिए ताकि आप इस प्रचार के प्रभाव को ट्रैक कर सकें।
    • Google एनालिटिक्स जैसी एक प्रोग्राम का उपयोग करके देखें कि लिंक पर कौन क्लिक कर रहा है और अभियान का पालन करें।
    • आप अन्य साइटों के साथ एक संबद्ध प्रोग्राम भी शुरू कर सकते हैं आप जिसने सिफारिश की है उसके साथ बिक्री से मुनाफे का प्रतिशत साझा कर सकते हैं।
  • एक ईमेल सूची स्टेप 12 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक प्रमुख व्यापार सम्मेलन में भाग लें एक कूपन के बदले में लोगों को अपनी ईमेल दर्ज करने के लिए कहें इन पतों को अपने ईमेल या वेबसाइट प्रबंधन कार्यक्रम में भेजें
    • अपनी सूची को विभिन्न स्रोतों में साझा करें इस प्रकार, आप एक स्वागत ईमेल भेज सकते हैं और संदेशों को विशेष रूप से प्रत्येक समूह में दर्ज़ कर सकते हैं साथ ही साथ अपनी संपूर्ण सूची में संदेश भेज सकते हैं।
  • एक ईमेल सूची चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक घटना के बारे में सोडा जब लोग अपने ईमेल पते के साथ साइन अप करते हैं तो लोगों को एक स्वचालित टिकट दें और अधिक पते प्राप्त करने के लिए ईवेंट में सदस्यता की एक सूची रखें।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    4
    एक व्यापार शो या घटना में एक भाग्य क्रीड़ा बनाओ प्रतिभागियों को उनके नाम और ईमेल के साथ साइन अप करने के लिए कहें
  • एक ईमेल सूची बनाएँ चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने बिक्री सहयोगियों से पूछें कि खरीदारी में प्रत्येक संपर्क के ईमेल का अनुरोध करें। आपको पता चलेगा कि कितने लोग आपको अपना ईमेल पता देने के लिए तैयार हैं।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    6
    रेफरल बोनस दें एक बहुमूल्य उपहार या क्रेडिट प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को मित्रों का संदर्भ देने के लिए, उनके ईमेल लिखने को कहें। एक वेब डेवलपर से एक पृष्ठ बनाने के लिए कहें जो लोगों को एक से पांच नए ईमेल पतों के बीच प्रवेश करने की अनुमति देता है, जो उन लोगों को सूची में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजेगी और एक कूपन प्राप्त करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com