IhsAdke.com

कैसे एक जन मेल बनाने के लिए

एक थोक ईमेल को एक ईमेल के रूप में भी जाना जाता है जिसे आप एक सूची में भेजते हैं या लोगों के बड़े समूह में, जिन्हें ग्राहकों के नाम से जाना जाता है चूंकि थोक ईमेल आमतौर पर सैकड़ों या हजारों सब्सक्राइबरों को भेजे जाते हैं, वे आमतौर पर ईमेल सॉफ़्टवेयर या इंटरनेट एप्लिकेशन का उपयोग करते हुए काम करते हैं एक थोक ईमेल भेजने पर, आपको दिलचस्प और प्रासंगिक सामग्री लिखनी चाहिए जो आपके पाठकों का ध्यान आकर्षित करती है और स्पैम दिशानिर्देशों और मानकों का पालन करती है। उसके बाद आप इस सॉफ़्टवेयर या इन इंटरनेट अनुप्रयोगों का उपयोग करके अपने थोक ईमेल को प्रबंधित और भेज सकते हैं। थोक ईमेल बनाने और भेजने में शामिल चरणों के बारे में जानने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
एक थोक ईमेल लिखना

एक ईमेल ब्लास्ट चरण 1 को शीर्षक वाला चित्र
1
एक दिलचस्प और आकर्षक विषय शीर्षक का विकास करना विषय का शीर्षक ईमेल को खोलने के लिए पाठकों को प्रोत्साहित करने के लिए पेचीदा और रोमांचक पर्याप्त होना चाहिए।
  • अनुच्छेद के शरीर में सामग्री के लिए प्रासंगिक शीर्षक रखें। यदि वे ईमेल खोलते हैं और पता चलता है कि सामग्री शीर्षक के लिए प्रासंगिक नहीं है, तो इससे पाठकों को गुमराह होने से रोक दिया जाएगा।
  • एक ईमेल विस्फोट चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने थोक ईमेल में एक संक्षिप्त, प्रत्यक्ष संदेश लिखें पाठकों को आपके विज्ञापन में शामिल होने की अधिक संभावना है अगर आप संदेश को संक्षिप्त और सीधा रखते हैं
    • अपने ईमेल में जानकारी के मूल विवरण या स्निपेट प्रदान करें, और फिर ईमेल के मुख्य भाग में लिंक डालें ताकि पाठकों को साइट पर जाकर अधिक पढ़ें या आपकी सेवा या उत्पाद खरीद सकें।
  • एक ईमेल विस्फोट चरण 3 का शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पाठकों को समझाएं कि आपका संदेश महत्वपूर्ण क्यों है और यह आपको कैसे फायदा कर सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप प्रचार के उत्पादों को बेचते हैं, तो पाठकों को पता है कि वे अपने परिवार और मित्रों को प्रचार मूल्यों के साथ उपहार खरीदने के लिए साइट पर जा सकते हैं।
  • एक ईमेल ब्लास्ट चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने पाठकों को निर्देश दें कि वे थोक ईमेल में निहित जानकारी का लाभ कैसे उठा सकते हैं। जब ग्राहक ई-मेल पढ़ते हैं, तो उन्हें समझना चाहिए कि ई-मेल में दी गई जानकारी का पालन कैसे करें या उनका उपयोग करें या उनकी सेवाओं या उत्पादों से संपर्क करें।
    • पाठकों को निर्देश प्रदान करें कि वे आपकी उत्पाद को कैसे खरीद सकते हैं, चाहे आपकी साइट पर लिंक शामिल हो या आपको फ़ोन नंबर, पता, या अन्य संपर्क जानकारी देकर।
  • एक ईमेल विस्फोट चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    आपके थोक ईमेल में अत्यावश्यकता की भावना बनाएं अगर पाठकों का मानना ​​है कि उन्हें अपनी सेवाओं या उत्पादों का लाभ उठाने के लिए तत्काल कार्य करना चाहिए, तो वे निर्देशों का पालन करेंगे और आपकी साइट पर जा सकते हैं।
    • अपने पाठकों को एक तत्काल कूपन कोड या प्रचार प्रदान करें, इससे उन्हें तुरंत आपकी सेवाओं और उत्पादों का उपयोग करने या खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा
  • विधि 2
    स्पैम नियमों के बाद




    एक ईमेल ब्लास्ट चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    केवल अपने दर्शकों के लिए थोक ईमेल भेजें यह अभ्यास आपके पाठकों की अधिक भागीदारी या बिक्री की गतिविधि का परिणाम होने की संभावना है, जो ऐसा नहीं होगा यदि आप उन लोगों को ईमेल भेजते हैं जिन्होंने स्वेच्छा से आपकी सामग्री की सदस्यता ली है।
    • उन पाठकों को ईमेल भेजें, जिन्होंने साइट, संगठन या कार्यस्थल के माध्यम से आपके न्यूज़लेटर्स, ब्लॉग, अपडेट्स, विज्ञापनों और अन्य पत्राचार में सदस्यता ली है
  • एक ईमेल ब्लास्ट चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    पाठकों के लिए अपने ईमेल को रद्द करने का एक तरीका प्रदान करें हालांकि यह अभ्यास व्यवसाय के दृष्टिकोण से व्यावहारिक नहीं प्रतीत हो सकता है, अधिकांश देशों और क्षेत्रों में आपको पाठकों को ईमेल प्राप्त करना बंद करने की आवश्यकता होती है, यदि वे अपने दिमाग को बदलते हैं या अपने संगठन से जुड़े नहीं रहना चाहते हैं।
    • अपने ईमेल के अंत में एक लिंक शामिल करें जो पाठकों को आपके ईमेल और अन्य मेलिंग को रद्द करने की अनुमति देता है।
  • एक ईमेल ब्लास्ट चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने संदेशों को स्पैम के रूप में चिह्नित करने से अपने ग्राहकों और पाठकों को रोकने के लिए बल्क में अपने ईमेल को प्रारूपित करें। कुछ खोजशब्द और प्रारूप स्पैम अलर्ट को ट्रिगर करेंगे या अपने पाठकों को इस तरह के संदेश को चिह्नित करने के लिए प्रभावित करेंगे, जो भविष्य के संदेशों को उन प्राप्तकर्ताओं को अनिश्चित काल तक भेजा जा सकता है।
    • स्वरूपण तकनीकों जैसे कि बड़े अक्षरों में लिखना, संदेश के शरीर को कई लिंक के साथ भरने, केवल संदेश के शरीर में छवियां डालकर, और कई विस्मयादिबोधक अंक के साथ वाक्यों को समाप्त करने से बचें।
    • "जरूरी मामलों", पैसे वापस गारंटी, "महान अग्रिम" और वाक्यांश "यहां क्लिक करें" पर चर्चा करने वाले कीवर्ड का उपयोग करने से बचना चाहिए।
  • विधि 3
    ईमेल विपणन सॉफ्टवेयर

    एक ईमेल विस्फोट चरण 9 का शीर्षक चित्र
    1
    ई-मेल विपणन सॉफ़्टवेयर या अनुप्रयोग जो कि आपके ई-मेल को थोक में भेजें खोजें। इन सॉफ्टवेयर के अधिकांश आप अपने ग्राहक डेटाबेस को कुशलता से प्रबंधित करने की अनुमति देते हैं, साथ ही साथ एक प्लेटफ़ॉर्म शामिल होते हैं, जिसे आप अपने ईमेल लिख सकते हैं।
    • जन मेल के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए सेवाओं को खोजने के लिए किसी भी इंटरनेट खोज उपकरण में "ईमेल विपणन सॉफ़्टवेयर" या "बल्क ईमेल एप्लिकेशन" जैसे कीवर्ड दर्ज करें ऐसे अनुप्रयोगों और सॉफ़्टवेयर के उदाहरण "कॉन्स्टंट संपर्क" और "ब्लास्टर भेजें" हैं
    • विभिन्न प्रकार के सॉफ़्टवेयर की समीक्षा और तुलना पढ़ने के लिए इस लेख के स्रोत अनुभाग में प्रदान की गई "ईमेल विपणन सॉफ़्टवेयर समीक्षा" वेबसाइट पर जाएं जो आप थोक ईमेल भेजने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • एक ईमेल विस्फोट चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    थोक में अपने ईमेल भेजने के लिए सॉफ्टवेयर या एप्लिकेशन का उपयोग करें उपयोग के लिए चुने गए प्रकार के आधार पर यह प्रक्रिया बहुत भिन्न होगी।
    • ईमेल भेजने के तरीके का निर्धारण करने के लिए विपणन सेवा या सॉफ़्टवेयर निर्माता द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • चेतावनी

    • कभी भी अपने बल्क ईमेल में दस्तावेज़ या फ़ाइलें संलग्न न करें अधिकांश पाठक वायरस और अन्य दुर्भावनापूर्ण गतिविधि के डर के लिए संलग्नक नहीं खोलते हैं
    • तृतीय पक्षों या अन्य स्वतंत्र कंपनियों या संगठनों से ई-मेल सूची खरीदने से बचना आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, उन लोगों को बल्क ईमेल भेजते हैं जिन्होंने आपकी सामग्री प्राप्त करने के लिए चुना है या चुना नहीं है उन्हें अवैध गतिविधि माना जाता है और परिणामस्वरूप स्पैम के रूप में चिह्नित संदेश प्राप्त होगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com