IhsAdke.com

ईमेल पते को कैसे बदलें I

एक ईमेल पता बदलने के कई कारण हैं, यही वजह है कि बहुत से लोगों के पास एक से अधिक ईमेल खाता है। परिवर्तन सही ढंग से करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप एक ऐसे पते से छुटकारा पा रहे हैं जो आपने साल के लिए किया है किसी ईमेल पते को कुशलतापूर्वक कैसे परिवर्तित करें यह जानने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें

चरणों

चित्र का नाम बदलें एक ईमेल पता चरण 1
1
एक नया नाम चुनें अगर आपको अपना वर्तमान पता पसंद नहीं है, लेकिन ईमेल प्रदाता से संतुष्ट हैं, तो आप जो भी नाम चाहते हैं उसका उपयोग करके नया खाता बनाएं। यह नि: शुल्क और आसान होगा
  • विचार करें कि बदलने से पहले आप इस ईमेल पते का उपयोग क्यों करेंगे अगर इसका इस्तेमाल दोस्तों, या जंक के बीच के ईमेल के लिए किया जाता है, तो नाम का कोई महत्व नहीं है हालांकि, यदि आप काम पर जाते हैं, तो कुछ सरल और पेशेवर करें।
  • अपना नया ईमेल पता कस्टमाइज़ करें अपना नाम, जन्म तिथि, या अन्य विवरण जो याद रखना आसान है, को शामिल करने का प्रयास करें। इससे नए ईमेल को याद रखना आसान होगा।
  • चित्र शीर्षक एक ईमेल पता बदलें चरण 2
    2
    यदि आप अपनी वर्तमान सेवा से खुश नहीं हैं तो एक नया ईमेल प्रदाता चुनें लागत पर विचार करें, ईमेलों को संग्रहीत करने के लिए स्मृति की मात्रा, और स्पैम फिल्टर की उपलब्धता।
    • पता लगाएँ कि क्या मेरे इंटरनेट सेवा प्रदाता ग्राहकों के लिए मुफ्त ईमेल पते प्रदान करता है यह आमतौर पर पैकेज का हिस्सा है, इसलिए आप पहले से ही अपने इंटरनेट एक्सेस के साथ भुगतान करते हैं। हालांकि, यदि आप कभी भी अपना इंटरनेट प्रदाता बदलते हैं, तो आपको व्यवस्था या ईमेल पते की आवश्यकता होगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने वर्तमान सेवा से संतुष्ट हैं।
  • चित्र का नाम बदलें एक ईमेल पता चरण 3
    3
    पता लगाएं कि आपका सेवा प्रदाता आपको अपने पुराने ईमेल पते का उपयोग ईमेल को नए पते पर अग्रेषित करने के लिए करने की अनुमति देता है। इससे पुराने पते का उपयोग करना रोकना आसान होगा क्योंकि आपको ईमेल की जांच करने के लिए नहीं जाना होगा।
  • चित्र शीर्षक एक ईमेल पता बदलें चरण 4



    4
    कृपया उन साइटों को अपडेट करें, जहां आपका पुराना ईमेल है सबसे महत्वपूर्ण लोगों में आपका बैंक, कार्ड और प्रोग्राम शामिल हैं, जिन्हें आप करों के लिए उपयोग करते हैं, क्योंकि ये आम तौर पर ईमेल द्वारा बिल और अनुस्मारक भेजते हैं। पते के परिवर्तन के साथ सामाजिक नेटवर्किंग प्रोफाइल को भी अपडेट करें
  • चित्र शीर्षक एक ईमेल पता बदलें चरण 5
    5
    अपने नए ईमेल पते के बारे में सूचित करने के लिए अपनी पता पुस्तिका में सभी को ईमेल भेजें
  • चित्र का शीर्षक एक ईमेल पता बदलें चरण 6
    6
    अपने संपर्क खाते को अपने नए खाते में स्थानांतरित करें यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको फिर से दोस्तों के ईमेल संपर्कों में शामिल होना शुरू करना होगा।
  • चित्र शीर्षक एक ईमेल पता बदलें चरण 7
    7
    पुराने ई-मेल पते को हटाएं यह केवल तभी अनुशंसित है जब आप ईमेल को नए पते पर नहीं भेज सकते। यदि आपका सेवा प्रदाता आपको खाता हटाने की अनुमति नहीं देता है, तो बस खाते में प्रवेश करना बंद कर दें और उपयोग की कमी के कारण यह स्वचालित रूप से हटा दिया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • आपकी ईमेल पते को बदलने में आपकी मदद करने के लिए एक सेवा किराए पर लें ऐसी सेवाएं हैं जो आपके ईमेल को पुराने पते से नए को भेजती हैं, और परिवर्तन के बारे में दूसरों को चेतावनी देने में मदद करती हैं। यदि आपके पास इन कार्यों को करने का समय नहीं है, तो खर्च इसके लायक हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com