IhsAdke.com

MailPoet में एक मानक ई-मेल न्यूज़लैटर कैसे बनाएं (प्लग इन वर्डप्रेस)

यदि आप वेबसाइट या इंटरनेट मार्केटिंग के लिए सामग्री व्यवसाय में हैं, तो आप शायद टिमोथी फेरिस की पसंद पढ़ चुके हैं, जिन्होंने सुझाव दिया था कि ईमेल न्यूज़लेटर्स क्लिक, लीड्स और ट्रैफ़िक जेनरेट करने का सबसे अच्छा तरीका है। यदि आपके पास वर्डप्रेस साइट है, तो आप भाग्य में हैं, क्योंकि मेलपोट नामक सरल प्लग-इन टूल में ईमेल न्यूज़लेटर्स आसानी से कर सकते हैं! मेलपोट आपको आसानी से मानक न्यूज़लेटर्स भेजने की अनुमति देता है, जो आप खुद को और स्वतन्त्र लोगों को शेड्यूल करते हैं, जो ब्लॉगिंग के लिए नई सामग्री प्रदान करते हैं या अपने ऑटोरेस्पोन्डर के रूप में कार्य करते हैं।

चरणों

विधि 1
एक नया मानक ई-मेल न्यूज़लैटर बनाएं

मान लें कि MailPoet को आपके वर्डप्रेस व्यवस्थापक में प्लग-इन के रूप में स्थापित किया गया है और आपके पास इसका उपयोग करने के लिए अनुमतियों का सही स्तर है (यदि नहीं, तो साइट व्यवस्थापक से बात करें), यहां एक नया संदेश बनाने के लिए चरण दिए गए हैं मेलपोट में यदि आपके पास MailPoet तक पहुंच है, तो आप इसे अपने वर्डप्रेस डैशबोर्ड में बाईं तरफ मेनू में देखेंगे।

  1. 1
    "मेलपोट" पर होवर करें और "न्यूज़लेटर्स" पर क्लिक करें"
  2. 2
    "सभी न्यूज़लेटर्स / सभी न्यूज़लेटर" पृष्ठ पर "एक नया ईमेल बनाएं / एक नया ईमेल बनाएं" पर क्लिक करें। यह बटन स्क्रीन के शीर्ष पर होना चाहिए। "प्रथम चरण: मुख्य विवरण / प्रथम चरण: मुख्य विवरण" पृष्ठ दिखाई देगा।
    • सुनिश्चित करें कि "मानक न्यूज़लैटर / मानक न्यूज़लैटर" के बगल में स्थित बटन का चयन किया गया है।
    • "विषय पंक्ति / विषय पंक्ति" बॉक्स ई-मेल का विषय है यह प्राप्तकर्ता देखे जाने वाली पहली चीज होगी, इसलिए अपने न्यूज़लेटर्स में विषय पंक्ति में जो भी हो, उसके लिए सर्वोत्तम प्रथाएं विकसित करें।
    • ईमेल बनाने के दौरान विषय पंक्ति अनिवार्य है
  3. 3
    आप अपने ईमेल को भेजना चाहते हैं, इसके लिए चयन करें। यदि आपने अभी तक एक सूची सेट नहीं की है, तो डिफ़ॉल्ट सूची के बगल में स्थित बॉक्स का चयन करें।
  4. 4
    क्लिक करें "अगला कदम / rext चरण" अगले पृष्ठ आपको अपने न्यूज़लेटर की सामग्री को संपादित करने की अनुमति देता है। इसमें प्लेसहोल्डर्स शामिल हैं जिन्हें आपकी पसंद के अनुसार संपादित किया जा सकता है या पूरी तरह से हटाया जा सकता है।
  5. 5
    एक लोगो जोड़ें न्यूज़लेटर का शीर्ष अनुभाग एक लोगो के लिए आरक्षित है कोई लोगो जोड़ने के दो तरीके हैं:
    • एक लोगो को जोड़ने का एक तरीका अपने कंप्यूटर पर अपने लोगो की छवि ढूंढना है, फिर उसे क्लिक करके उसे नए ईमेल के शीर्ष अनुभाग पर खींचें।
    • दूसरा, नए ईमेल के दाईं ओर स्थित मेनू में, "छवि / छवि" टैब पर क्लिक करें आप इस टैब में फोटो जोड़ सकते हैं, जो वहां से आपके ईमेल के शीर्ष लेख में खींचा जा सकता है।
    • यदि रिक्त छोड़ दिया गया है, तो आपके ईमेल में कोई लोगो नहीं होगा।
  6. 6
    एक लोगो निकालें जोड़े गए लोगो को हटाने के लिए, जब तक मेनू शीर्ष पर नहीं दिखाई देता तब तक छवि पर होवर करें, फिर इसे हटाने के लिए एक्स प्रतीक पर क्लिक करें
  7. 7
    ईमेल संपादित करें ईमेल में अन्य मदों पर होवर करें मेनू आपको इनमें से किसी भी को संपादित या हटाने की अनुमति देता है।
    • अन्य ईमेल आइटम जोड़ने के लिए, उन्हें अपने ईमेल के दाईं ओर मेनू में "सामग्री / सामग्री" या "चित्र / छवियाँ" टैब में खींचें
    • फ़ॉन्ट, रंग और अन्य शैली तत्वों को संपादित करने के लिए, दाईं ओर स्थित मेनू में "शैलियाँ / शैलियाँ" टैब पर क्लिक करें
    • पूर्वनिर्धारित शैलियों वाले विषयों को जोड़ने के लिए, दाईं ओर मेनू में "थीम्स / थीम्स" टैब पर क्लिक करें, फिर "अधिक थीम जोड़ें / अधिक थीम जोड़ें" पर क्लिक करें। आपको थीम के चयन के साथ प्रस्तुत किया जाएगा। थीम को चुनने और इंस्टॉल करने के बाद, आप इसे थीम / थीम्स टैब से चुन सकते हैं और यह आपके न्यूज़लेटर का सक्रिय रूप होगा।
    • सामाजिक बुकमार्क जोड़ने के लिए, पहले आपको उदाहरण निकालना चाहिए। फिर, दाएं पर "सामग्री / सामग्री" टैब में, उस बिंदु पर क्लिक करें और "सामाजिक बुकमार्क / सामाजिक बुकमार्क" को खींचें। एक डायलॉग बॉक्स प्रासंगिक यूआरएल के लिए पूछेगा। प्रासंगिक जानकारी दर्ज करें और उस आइकन की शैली का चयन करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं।
  8. 8
    अपने ईमेल में एक परीक्षण संस्करण भेजें एक बार जब आप अपनी पसंद के हिसाब से अपना ईमेल संपादित कर लेते हैं, तो आप "भेजें पूर्वावलोकन" बटन के बगल में पता दर्ज करके उस बटन को क्लिक करके अपने ईमेल में एक परीक्षण संस्करण भेज सकते हैं।
  9. 9
    क्लिक करें "अगला कदम / rext चरण" यह आपके परिवर्तनों को बचाएगा।
    • "परिवर्तन सहेजें" पर क्लिक करने से आपका न्यूज़लेटर भी बचाया जाता है और आपको विषय पंक्ति बदलने के लिए वापस नेविगेट करने देता है। हालांकि, यह वैकल्पिक है।
  10. 10
    ईमेल पेज पर "अगला चरण / पुनः निर्देशित चरण" पर क्लिक करें परिवर्तनों के बाद यह कर बचाया गया है और आप अपने न्यूजलेटर में सब कुछ से संतुष्ट होंगे। आपको "अंतिम चरण: अंतिम विवरण / अंतिम कदम: अंतिम विवरण" पृष्ठ पर ले जाया जाएगा।
  11. 11
    "प्रेषक / प्रेषक" फ़ील्ड में जिस ईमेल से न्यूज़लेटर भेजा जाएगा उसका चयन करें।
    • अब आपके पास विषय पंक्ति को संपादित करने का एक और मौका है जिसमें उपयोग करने की सूची है।
  12. 12
    "उत्तर नाम और ईमेल / उत्तर-के-नाम और ईमेल" फ़ील्ड में ईमेल पता दर्ज करें यह वह ईमेल पता है, जिसे आप उत्तर भेजना चाहते हैं।
    • आपके पास अपने लिए एक पूर्वावलोकन फिर से सबमिट करने का मौका है
  13. 13
    अपनी सूची में प्राप्तकर्ताओं को अपना ईमेल भेजें।
    • इस बिंदु पर, आप या तो अपना ईमेल ड्राफ्ट के रूप में या "शेड्यूल" के बगल में स्थित चेकबॉक्स को चुनकर बचा सकते हैं, आप एक समय चुन सकते हैं कि आपका ईमेल स्वचालित रूप से भेजा जाएगा।
    • देखा! यह तैयार है आपने अपने ग्राहकों को MailPoet के माध्यम से ई-न्यूजलेटर भेजा है आपने जो भी किया था, आपके बाद के ईमेल के लिए एक टेम्पलेट बनाया गया था।

विधि 2
MailPoet में एक टेम्पलेट के रूप में न्यूज़लेटर को डुप्लिकेट करें




यहां एक ईमेल भेजने के लिए चरण दिए गए हैं, जो आपने पहले से ही उत्पादित एक से बना है।

  1. 1
    अपनी दाईं तरफ मेनू में "मेलपोट" पर होवर करें
  2. 2
    "न्यूज़लेटर्स" पर क्लिक करें"
  3. 3
    जिस ईमेल से आप एक टेम्पलेट के रूप में कार्य करना चाहते हैं उस पर होवर करें।
  4. 4
    "डुप्लिकेट / डुप्लिकेट" पर क्लिक करें।"
  5. 5
    ऊपर चरण 1 भाग 1 में शुरू करें

विधि 3
एक स्वचालित न्यूज़लेटर भेजें

MailPoet में ईमेल बनाने का एक अंतिम तरीका है और वे स्वचालित ईमेल हैं। वे वर्डप्रेस और पेज की सामग्री में आपकी पोस्ट से प्रेरित होते हैं और पूर्व-निर्धारित समय पर भेजे जाते हैं। वे आपके ऑटोरेस्पोन्डर संदेशों के रूप में भी काम करते हैं। MailPoet में एक स्वचालित ईमेल बनाने के लिए यहां दिए गए कदम हैं

  1. 1
    "मेलपोट पर होवर करें""
  2. 2
    "न्यूज़लेटर्स" पर क्लिक करें"
  3. 3
    "सभी न्यूज़लेटर्स / सभी न्यूज़लेटर" पृष्ठ पर "एक नया ईमेल बनाएं / एक नया ईमेल बनाएं" पर क्लिक करें। यह स्क्रीन के शीर्ष पर होना चाहिए। "प्रथम चरण: मुख्य विवरण / प्रथम चरण: मुख्य विवरण `दिखाई देगा।
    • सुनिश्चित करें कि "स्वचालित न्यूज़लेटर / स्वचालित न्यूज़लेटर" के बगल में स्थित बटन का चयन किया गया है।
  4. 4
    अपने ईमेल के लिए उपयुक्त विकल्प चुनें "स्वचालित रूप से प्रेषित / स्वचालित रूप से भेजे गए" के बगल में, एक ड्रॉप-डाउन मेनू है "जब कोई इस सूची की सदस्यता लेता है," और "जब कोई नया वर्डप्रेस उपयोगकर्ता आपकी साइट में जोड़ा जाता है / जब एक नई सामग्री जोड़ दी जाती है, वर्डप्रेस यूज़र को आपकी साइट में जोड़ दिया गया है। "चुनें आपके ई-मेल के लिए कौन सा विकल्प उपयुक्त है
  5. 5
    उस अवधि और समय का चयन करें, जो ईमेल भेजे जाते हैं।
  6. 6
    एक विषय पंक्ति दर्ज करें
  7. 7
    वह सूची चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं
  8. 8
    क्लिक करें "अगला कदम / rext चरण" इस पृष्ठ पर, आपका ऑटो-मेल टेम्पलेट "नवीनतम स्वचालित सामग्री / स्वचालित नवीनतम सामग्री" के साथ कॉन्फ़िगर किया गया है।
    • इस बिंदु से, संपादित करें, सहेजें और अपना स्वचालित न्यूज़लेटर भेजना डिफॉल्ट के समान है, अतः आपके पास "अंतिम चरण: अंतिम विवरण / अंतिम चरण: अंतिम विवरण" पृष्ठ पर प्रोग्राम करने का विकल्प नहीं है।
    • और MailPoet को मानक और स्वत: न्यूज़लेटर्स भेजने के बारे में जानने की जरूरत है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com