IhsAdke.com

कैसे ईमेल विपणन के लिए आभासी Flyers बनाएँ

विज्ञापन दुनिया में सबसे बहुमूल्य उपकरण माना जाता है, ईमेल विपणन व्यापक रूप से व्यापारिक दुनिया में उपयोग किया जाता है क्योंकि, मुद्रित ब्रोशर के विपरीत, यह एक सस्ता विज्ञापन माध्यम है जो कंपनी को अपने सार्वजनिक- लक्ष्य। एक अच्छी आभासी पुस्तिका, उपभोक्ता का ध्यान आकर्षित कर सकता है और उत्पाद या सेवा को बढ़ावा देने के लिए सुविधाओं और लाभों को जल्दी और समझदारी से परिचय कर सकता है।

चरणों

एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
पुस्तिका का विषय तय करें - उसे किस प्रकार संवाद करना चाहिए या उस लक्ष्य को हासिल करना चाहिए ईमेल विपणन में प्रयुक्त यात्रियों को अच्छी तरह से योजनाबद्ध और ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता है। इसलिए यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि आप किस संदेश को उपभोक्ताओं के पास भेजना चाहते हैं उदाहरण के लिए: क्या आप कंपनी के हालिया विज्ञप्ति को संक्षेप करना चाहते हैं? एक एकल उत्पाद या सेवा की घोषणा करते हैं? एक विशेष प्रस्ताव का खुलासा करें?
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने लक्षित दर्शकों को परिभाषित करें और उन मेलिंग सूची को इकट्ठा करें जिनके पास आप के लिए खोज रहे प्रोफाइल के सबसे नज़दीकी हैं। आयु वर्ग, क्षेत्र, वरीयता, लिंग, शैक्षिक पृष्ठभूमि आदि जैसी जानकारी के साथ अपने उपभोक्ताओं की जनसांख्यिकीय प्रोफ़ाइल का निर्धारण करें। जानने के लिए कि आप किसके लिए लिखते हैं, आप ग्राहकों के साथ अधिक स्पष्ट रूप से संवाद करने में मदद करेंगे।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    कंपनी के ग्राहक ईमेल की एक सूची बनाएं और इसे बार-बार फ़ीड करें
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपके खंड में अग्रणी कंपनियों के ईमेल विपणन में उपयोग की गई पर्चेपत्र देखें जैसे कुछ साइटें Adpera.com और iStorez.com सर्वोत्तम वर्चुअल स्टोर द्वारा उपयोग किए गए ई-मेल अभियान उपलब्ध कराएं ये स्टोर ग्राफिक डिजाइन और विपणन पेशेवरों को बहुत पैसा नहीं देते हैं और वे पहले से ही जानते हैं कि क्या काम करता है और जो ईमेल विपणन में काम नहीं करता। जल्द ही, आप यह ध्यान देने लगेंगे कि वर्चुअल पैम्फलेट की संरचना में बहुत से "पुनरावर्ती प्रथाओं" हैं।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    पुस्तिका का मसौदा बनाएं इसमें, कंपनी के ब्रांड, पाठ, चित्र आदि की स्थिति निर्धारित करें। चुनें कि क्या आप चित्रफलक के शीर्ष या मध्य में स्थित छवियां रखना चाहते हैं या नहीं
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक सोचा उत्तेजक कॉल या हेडर लिखें फोन में अपने उत्पाद या सेवा का लाभ उठाने दें। यह उपभोक्ताओं के हित को जगाना होगा एक आकर्षक और आकर्षक संदेश बनाएं याद रखें: कॉल को पाठकों के ध्यान के लिए चुंबक के रूप में काम करना चाहिए।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    उपशीर्षक में पाठ को वितरित करें ताकि यह सही आकार हो। बड़े पैराग्राफ और बड़े वाक्यों का उपयोग न करें। ग्रंथों को हमेशा छोटा और तेज होना चाहिए ताकि उपभोक्ताओं को पहली बार पढ़ने पर उन्हें समझा जाए।



  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    पाठ लिखें जैसे कि आप उपभोक्ताओं से व्यक्ति में बात कर रहे थे। उन्हें सीधे पता करें उन्हें अपने उत्पादों और सेवाओं के लाभ बताएं
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    9
    केवल एक फ़ॉन्ट परिवार का उपयोग करें यह मत सोचो कि विभिन्न स्रोतों का उपयोग रचनात्मकता का संकेत है ऐसा नहीं है। कई फोंट का इस्तेमाल करने में कठिनाई को पढ़ने का कारण होता है और फ्लायर को एक शौकिया देखो देता है।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    पुस्तिका में आकर्षक चित्रों का उपयोग करें आम तौर पर एक बड़ी छवि को कई छोटे लोगों की तुलना में अधिक प्रभाव होता है।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 11 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    11
    छोटे भागों में पाठ को वितरित करें और रिक्त स्थान का उपयोग करें। रिक्त क्षेत्रों में पाठक के लिए पुस्तिका और गतिशील और आकर्षक बनाते हैं।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 12 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    12
    पाठ के किनारों के पास भी पाठ न डालें। यह खत्म दिखने को सुशोभित बनाता है
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    13
    पुस्तिका के पाठ में कूपन और छूट शामिल करें ये बोनस ग्राहक को अपनी कंपनी या स्टोर की तलाश में उत्तेजित करेगा। ईमेल में उस लिंक को शामिल करें, जिसे आप चाहते हैं कि ग्राहक यात्रा करें।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 14 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    14
    कार्य करने के लिए उपभोक्ता को आमंत्रित करें आपको ईमेल पर प्रतिक्रिया देने या अपने व्यवसाय को कॉल करने के लिए प्रोत्साहित करें। एक संपर्क नंबर, एक ईमेल पता और आपकी कंपनी की वेबसाइट शामिल करें।
  • युक्तियाँ

    • उन डिजाइनरों को अच्छी तरह से समझाने की याद रखें जो आप उस पुस्तिका को किराए पर लेते हैं जो आप पुस्तिका के साथ हासिल करना चाहते हैं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके ब्रोशर को जितना संभव हो उतना पेशेवर दिखता है, वह गुणवत्ता के नौकरी का निर्माण करने के लिए बुनियादी सुविधाओं के साथ एक ग्राफिक डिजाइन या वेब डिज़ाइन एजेंसी को किराए पर लेना है जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
    • एक बजट पहले से ही सीमित करें इससे डिजाइन एजेंसी के साथ बातचीत करना आसान हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com