IhsAdke.com

एक पोजिशनिंग स्टेटमेंट कैसे लिखें

प्लेसमेंट कथन आपके ब्रांड की किसी भी गतिविधि के लिए आपका संदर्भ दस्तावेज़ है। चूंकि विपणन एक संभावित ग्राहक को उस पर भरोसा रखने के लक्ष्य के साथ ब्रांड पोजिशनिंग के संचार का संचार होता है, स्थिति किसी भी विपणन गतिविधि का आधार होना चाहिए। एक अलग विचार प्राप्त करने के लिए कार्य करें, इसे प्रभावी बनाएं और अपने बयान में कुछ लाभ दिखाएं। इसके बाद आप इस दस्तावेज़ को उन मार्केटिंग सहयोगियों के लिए एक संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकते हैं, जिनके साथ आप काम करते हैं (जैसे एक विज्ञापन एजेंसी, डिजाइनर, आभासी विपणक, सलाहकार, आदि) या भविष्य के संपर्क के लिए।

चरणों

स्थिति कथन लेखन

  1. 1
    एक अलग विचार खोजें अपने ब्रांड के बारे में एक अवधारणा बनाएं जो प्रतिद्वंद्वी के वादे से इसे अलग बनाता है, और इसलिए जनता के लिए अधिक दिलचस्प है

  2. 2
    स्थिति का विवरण ""यह है""। पहले स्पष्ट और सरल रहें, प्यारा या बहुत चालाक बोलने की कोशिश न करें: बात करें कि आपका लक्षित ऑडियंस आपके उत्पाद की श्रेणी के बारे में क्या बात करता है।

  3. 3



    "जबकि अन्य" के साथ जारी रखें"" वे क्या करते हैं और आप क्या सुधार किया है की सूची "",""""
  4. 4
    एक लाभ विवरण जोड़ें (वैकल्पिक)। "इस तरह""ग्राहक दें"""। यह तत्व आवश्यक है क्योंकि इसमें प्रतियोगी अवधारणा है, जो कि किसी भी कुशल स्थिति का आधार है।

  5. 5
    किसी भी विपणन गतिविधि के लिए एक सिद्धांत के रूप में स्थिति बयान का उपयोग करें। क्या संदेश सही ढंग से कंपनी की स्थिति का संदेश था? अगर जवाब "हां" है, तो इसे इसे छोड़ दें, लेकिन यदि "नहीं", पाठ को बदलने का एक तरीका ढूंढें।

युक्तियाँ

  • रचनात्मक होने का प्रयास न करें यह बयान एक नक्शा है, एक उपकरण जो आपको या एजेंसी को एक उपयोगी तरीके से रचनात्मकता का उपयोग करने में मदद करता है
  • बयान इतना सरल होना चाहिए कि एक किशोर भी समझ सकता है। बस के रूप में और सीधे संभव के रूप में लिखें। स्थिति का बयान उसी के समक्ष समझा जाना चाहिए जो इसका इस्तेमाल करता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com