IhsAdke.com

कैसे उड़ने वालों को उड़ाने के लिए

आप विकसित कर सकते हैं सबसे प्रभावी विपणन उपकरण में से एक पुस्तिका है सुंदर फ़ोटो और प्रेरक पाठ के साथ एक उज्ज्वल, चार-रंगीय पुस्तिकाएं हो सकता है कि आपके उत्पादों को अलमारियों से उड़ान भरने के लिए क्या गुम है। एक पुस्तिका कई चीजें कर सकती है: ग्राहकों को अपनी कंपनी का परिचय, उत्पादों को अधिक विस्तार से समझाएं या उपभोक्ता को उत्तेजित करने के लिए विभिन्न उत्पादों का नमूना पेश करें। एक पुस्तिका तैयार करने की प्रक्रिया के नीचे देखें जो कुछ लक्षित और प्रेरक हैं जो बिक्री में लाभ उठाने की गारंटी है।

चरणों

पिक्चर शीर्षक लिखें ब्रोशर चरण 1
1
एक तस्वीर या आकर्षक डिजाइन सहित अपने लाभ के लिए कवर का उपयोग करें। कई शुरुआती कंपनी का नाम या लोगो रखने के लिए हुड पहनते हैं कितना रोमांचक! ऐसा लगता है अपने लोगो का उपयोग करने के बजाय, एक ऐसी तस्वीर का उपयोग करें जो आपके सबसे सफल उत्पाद या आपके उत्पादों या सेवाओं का उपयोग कर रहे लोगों को दिखाता है। इस तस्वीर के साथ, सीधे पाठक को बोलने वाले टेक्स्ट को शामिल करना सुनिश्चित करें एक सवाल पूछिए या एक लाभ के बारे में बात करें जो कि ज्यादातर लोगों को चाहिए दूसरे शब्दों में, लोगों को "एक अपूरणीय प्रस्ताव" दें
  • पिक्चर शीर्षक लिखें ब्रोशर चरण 2
    2
    अंदर, पाठ के लंबे ब्लॉक को तोड़ने के लिए शीर्षक का उपयोग करें। पुस्तिकाएं सीमित स्थान हैं और आप लंबे ग्रंथों के साथ सब कुछ उपयोग नहीं करना चाहते हैं - यह रीडर को धमकाने वाला है लंबे अनुच्छेदों के बजाय, छोटे वाक्यों और अनुच्छेदों का उपयोग करें, और ग्रंथों के विचलन को तोड़ने के लिए विषयों का उपयोग करें। ये तत्व भी पाठकों की आँखें पुस्तिका को आकर्षित करेंगे I
  • पिक्चर शीर्षक लिखें ब्रोशर चरण 3
    3
    सुविधाओं को सूचीबद्ध करने के बजाय अपने उत्पादों के लाभों पर ज़ोर देना विशेषताएं उत्पाद या सेवा का वर्णन करते हैं, जबकि लाभ बताते हैं कि कैसे फीचर पाठक को मदद करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक लिखें ब्रोशर चरण 4
    4



    रीडर को उसके साथ संबंध स्थापित करने के लिए "आप" के रूप में देखें एक बुद्धिमान व्यक्ति के रूप में रीडर को सीधे बोलें, शरारत शब्दों का उपयोग न करने पर, न केवल व्यापारिक शब्दावली के साथ - आसान और मनोरंजक पढ़ना।
  • पिक्चर शीर्षक लिखें ब्रोशर चरण 5
    5
    पत्रिका की सामग्री को ध्यान केंद्रित रखें यदि आप ब्रांडिंग के लिए एक पुस्तिका तैयार कर रहे हैं, तो उस जानकारी को शामिल करें, जो पाठकों को नहीं पता, जैसे कि कंपनी ने शुरू किया था। हालांकि, अगर उड़ता का मतलब उत्पाद या सेवा को बेचने के लिए है, तो इसका मतलब है कि पाठकों को पहले से ही आपकी कंपनी का इतिहास पता है, इसलिए उन्हें उस चीज़ के साथ परेशान न करें अपनी पुस्तिका के प्रयोजन से संबंधित सामग्री को रखें, लेकिन उसे बेहिचक होने के कारण पर्याप्त जानकारी न दें।
  • पिक्चर शीर्षक लिखें ब्रोशर चरण 6
    6
    प्रशंसापत्र का उपयोग करें पुस्तिका में शामिल करने के लिए संतुष्ट ग्राहकों से उद्धरण प्राप्त करें क्लाइंट के पूर्ण नाम, शहर और राज्य को सुनिश्चित करने के लिए, इसलिए प्रशंसापत्र नकली नहीं दिखता है।
  • पिक्चर शीर्षक लिखें ब्रोशर चरण 7
    7
    एक कॉल टू एक्शन के साथ समाप्त पाठक को बताएं कि आप उन्हें क्या करना चाहते हैं: शोरूम पर जाएं या कार्यालय को फोन करें। यदि आप पाठक को यह नहीं बताते हैं कि आपसे संपर्क कैसे करना है (संपर्क जानकारी डालना मत भूलना!), तो वह आपके लिए कुछ भी नहीं करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक लिखें ब्रोशर चरण 8
    8
    इन चरणों का पालन करके, आप केवल पाठक को संलग्न नहीं करेंगे, लेकिन आप शायद अधिक बेचेंगे!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com